Pyar ki Arziya - 18 books and stories free download online pdf in Hindi

प्यार की अर्जियां - 18

मैं खुशी से कन्या को उसकी दोनों पैरों को जकड़कर ऊपर उठाया और बोला ," सच है ,I love you कन्या जोर से बोला और गोल घुमाने लगा...!!

कन्या : "संदीप आप क्या कर रहे हैं उधर देखो अप्पा और उसके एम्पलोई देख रहे हैं हमें नीचे उतारो ...

फिर कन्या को नीचे उतारकर मैं साइड देखा तो अप्पा और उसके एम्पलोई हमें ही देख रख रहे थे ,,,मैं अपने सिर खुजलाने लगा और शरमा कर एस्क्यूसमी बोलकर कन्या के पीछे ऑर्डर करते गया ," कन्या मुझे भूख लग रही है प्लीज़ कॉफी दे दो एक ,और कन्या के पीछे पीछे उसके किचन तक गया तो वहां बुआ जी पहले से थी .....!!

मैंने पापाजी को फोन पर बताया दिया दो सप्ताह बाद मेरी शादी और सगाई फिक्श हो गई है आप दोनों जल्दी आ जाओ और जिसे इन्वाइट करना है उसे भी कर दो ...चार दिन बाद पापाजी और बेबे आई ,, बेबे आते ही कन्या को देखने के लिए जाना चाहती थी तो मैंने कृष्णकांत सर जी को फोन पर बता दिया बेबे आ रही है कन्या को देखने,,

शाम हम तीनों कन्या के घर गए ,,बेबे उनके बड़े से बंगला देखकर खुश हुई पर अभी भी दिल में कुछ था उसके ,, अब अंदर आए तो कृष्णकांत सर जी और बुआ जी हमारे स्वागत करते सोफे पर बिठाए , फिर कन्या और मिहिका साथ आई नाश्ता लेकर और दोनों ने नमस्ते किया ,, बेबे दोनों को देखकर असमंजस में थी कौन है उसकी होने वाली बहू ,,,,,,,,

बेबे मेरी ओर देखकर इशारा की ,, मैंने बताया ये जो सामने आंखें नीची की हुई शांति से खड़ी लड़की कन्या है आपकी होने वाली बहू ,,,,

फिर बुआ जी ने कहा कनू तू बैठ मिसेज रंधावा के पास जा ..

फिर मैं बेबे के पास से हटा और कन्या से इशारे से कहा यहां आओ बैठो ... कन्या मेरे जगह बैठी ,, फिर बेबे ने कुछ सवाल जवाब किया कन्या ने सभी का उत्तर दिया ,,जिस तरह से सिमरजीत के लिए बेबे खुश थी वैसे कन्या के लिए उसके आंखों में चमक नहीं थी ,,खैर मैंने दिल से नहीं लगाया सबकी सोच अलग होती है ,,

अब शादी की तैयारी जोरों शोरों से होने लगी तभी फिर एक बार घर में बवाल हुआ बेबे ने साउथ इंडियन रीति-रिवाज से शादी होने से मना कर वो अड़ गई पंजाबी रीति-रिवाज से शादी करने के लिए ,,अब होना तो शादी जैसे भी हो कृष्णकांत जी मान गए और बुआ को भी मनाए पंजाबी रीति-रिवाज से शादी करने के लिए ...!!

शादी की तैयारी के लिए मेरी बड़ी बहन और मेरी प्यारी भांजी रावी को बैंगलोर बुलाया बड़ी मुश्किल से उसके ससुराल वालों ने भेजे थे ,, बेबे,सावी दी और रावी कन्या , मिहिका और बुआ जी सभी शॉपिंग कर रहे थे ...!!

एक दिन कन्या ने मुझे कॉफी देते पूछी ....

"कन्या , "संदीप आपने अपने पैरेंट्स को मेरी सच्चाई बताए क्या मेरे अतीत के बारे में....??

मैंने कहा : "कन्या इसकी फिक्र मत करो मैं जानता हूं तुम्हारी सच्चाई , फिर और किसी को जानने की जरूरत नहीं है , मुझे आपके साथ अपनी जिंदगी बितानी है ,उन लोगों को नहीं इसलिए प्लीज़ टेंशन मत लो , वैसे हर किसी को बताने की जरूरत नहीं है ,,जब वक्त आएगा तो उन लोगों को भी मालूम हो जाएंगे ...प्लीज़ अब कोई भी ऐसी बात मत करना ...!!

"अब शादी की रीति-रिवाज शुरू हुआ कुमावत हाऊस में बैंगलोर में हमारे परिवार नहीं थे इसलिए ज्यादा लोग नहीं होने के कारण अप्पा ने घर में ही सारी रीति-रिवाज को अपने घर में करने का आग्रह किया था पापाजी और बेबे से तो वो लोग मान गये और सारी रस्में एक साथ हुई मेंहदी , हल्दी साथ में मुझे और कन्या को बैठाकर किया गया ,, मेंहदी में कन्या के दोनों हाथों पर मेंहदी लगी थी और सभी मेंहदी लगवा रहे थे तो मैंने कन्या को खाना खिलाया और साथ में मैं भी खाया अब सब लोग हम दोनों की चुटकी ले रहे थे ,, दूसरे दिन हल्दी में भी मेरी उतारी हल्दी को कन्या के ऊपर लगाया सभी हल्दी खेले रावी और मिहिका में बॉडिंग हो चली थी वो दोनों अपने-अपने परिवार वालों को खूब हल्दी लगाया .....
फिर संगीत के दिन,, संगीत के दिन सभी डांस फ्लोर पर आए सभी ने डांस परफॉर्मेंस दिया मैंने भी जमकर डांस किया लेकिन मेरी कन्या बहुत शाई थी उसे डांस करना ही नहीं आया फिर भी मैंने उसे डांस फ्लोर पर उठाकर ले गया तब एक दो स्टेप ही की होगी फिर भागकर स्टेज़ से नीचे आ गई , उसके बाद मैं रावी और मिहिका खूब डांस किए .......!!

इस तरह हमारे शादी के दिन संडे आया,,आज मेरी पग सावी दी ने बांधी थी क्रीम कलर की पग और क्रीम कलर के चमकदार जड़ाऊ शेर वानी मोतियों से भरी शेहरा बांधी हाथ में तलवार लिए मैं घोड़ी पर बैठा और हम गुरुद्वारा चले गए , कन्या मैरून रंग की लांचा पहनी बेहद खूबसूरत लग रही थी,वो गाड़ी में बैठकर आई गुरुद्वारा फिर वहां गुरू वाणी से शुरू हुई हमारी शादी का रस्म फिर हम दोनों ने बाबा जी के फेरे लगाए और शादी हुई हमारी,,,,,
"वहां से रजिस्ट्रर्ड ऑफिस गये जहां मारी कोर्ट मैरिज का रजिस्ट्रेशन हुआ और हम कानूनी पति-पत्नी बने ,, साऊथ इंडिया में दूल्हा को अपनी दुल्हन के साथ उसके मायका में सुहागरात रहता है...!!

हमारी शादी की पहली रात थी और बेबे ये बात सुनकर फिर तमतमा गई और हंगामा किया ..........

क्रमशः .........

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED