प्यार की अर्जियां - भाग 11 Mini द्वारा महिला विशेष में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

प्यार की अर्जियां - भाग 11

दूसरे दिन..... बेबे के कहने पर सिमरजीत से मिलने गया उनकी सेट किए कॉफी शॉप पर ,,,!!

कॉफी शॉप पर मैं पहले पहुंच गया था और थोड़े खुले जगह में बैठकर सिमरजीत का इंतजार कर रहा था तभी मेरी नजर एक काली रंग के गाड़ी आती दिखाई दिया मैं देखता रहा ," उस गाड़ी से एक बहुत खूबसूरत मॉडल जैसी लड़की निकली रेड कलर की वन पीस पहने, पैरों पर बड़ी बड़ी हाई हील में स्टाईलिस सेंडल , आंखों में काला चश्मा कानों में बड़े बड़े ईयरिंग पहने बाल मीडियम खुले हुए जो बार बार उसके चेहरे पर उड़कर आ जा रहे थे दूध जैसे गोरी, हाथ में एक कीमती ब्रेस्लेट उंगलियों में भी कीमती अंगुठी आईफोन पकड़े अपने बैग को थामे अंदर आई फिर अगल बगल निगाह मारते हुए उसकी निगाहें मेरी तरफ आई ,और निगाहे मारते हुए मेरी तरफ आई ...!!

उसने कहा ,"संदीप रंधावा...??

मैंने मुस्कुरा कर हां कहा और चेयर से उठा और उसे बैठने को कहा ,वैसे मेरी सोच से बहुत ज्यादा ही वो जुदा निकली अब उसकी सोच को परखने की बारी थी..

संदीप ,"उस दिन कॉफी शॉप में मैंने दो कॉफी ऑर्डर किया, फिर हम दोनों ने एक-दूसरे के परिचय दिया और एक दूसरे की पसंद ना पसंद की जानने का सिलसिला शुरू हुआ जैसे खाना , मूवी , रहन-सहन सिमरजीत को सभी विदेशी ही पसंद थी ,जो मेरी अपोजिट थी हां लेकिन नजरिया लोगों के प्रति हम दोनों की मिल रही थी ,उसे भी लोगों की परवाह नहीं थी कि दुनिया क्या सोचती है और मुझे भी यही लगता है हमारे लाइफ क्या होना चाहिए क्या नहीं ये हम पर है दूसरों पर नहीं.... सिमरजीत मुझसे थोड़ी इंप्रेस हुई और बातों के फ्लो में वो बोली....

"तभी कॉफी लेकर वेटर आया और हम दोनों के सामने कॉफी की प्याले रख दिया और जाते बना ,,!!

सिमरजीत : "वैसे आप कनाडा ट्राय क्यो नही करते जॉब के लिए आप सीए इंडिया टॉपर है, तो वहां आपको कोई कंपनी आराम से हाथों-हाथ ले सकती है ..??

मैंने कहा : कॉफी के एक घुंट लेते हुए, उसकी बात सुनकर मुझे हंसी आई लेकिन मैं मुस्कुरा कर जवाब दिया, मुझे मेरे देश के अलावा और कोई देश नहीं दिखाई देता और मैं विदेश में नौकरी की बात मेरी ज़ेहन में कभी नहीं आया इसलिए मैं अपने ही देश में नौकरी करना चाहता हुं...!!

सिमरजीत : कॉफी पीने के बाद बोल पड़ी "यहां कितने कम सैलरी है और कनाडा हो या यूएस वहां जानते हैं आप कितनी सैलरी होती है ‌...??

मैंने कहा : "सिमरजीत जी मुझे नहीं जानना की वहां कितने सैलरी है और होगी भी यहां के सैलेरी से दोगुना तीन गुना मुझे चाह नहीं पैसों की मैं अपने देश की सेवा करना चाहता हूं ,और एक सिम्पल सी जिंदगी चाहता परिवार चाहता हूं अपने देश में ..!!
सिमरजीत : "इतने पढ़ें लिखे होने से क्या फायदा जब देहाती बने रहना है तो ,,वेल मैंने पहले ही अपने पैरेंट्स से कह दिया है कि मैं पहले कनाडा एनआरआई लड़का देखूंगी और नहीं मिली तब सोचूंगी , वैसे मैं आपको बता दूं पंजाब के आधे जनसंख्या कनाडियन है, वहां जाने से कोई परेशानी नहीं होगी तुम्हे एक बार जरूर सोचना ,मेरा क्या है मेरे लिए तो बहुत से रिश्ता आ रहें है कहीं भी सेट हो जाऊंगी मुझे जो देखते हैं वो ना नहीं कहते चले आते हैं परेशान करने रिश्ता जोड़ने के लिए...!!

मैंने कहा : "मुस्कुराते हुए ,"जी आप है ही बेहद खूबसूरत कोई भी आप से शादी करने के लिए राजी हो जाए ,..!!

सिमरजीत : "वो तो है मेरे जैसा खूबसूरत लड़की पूरे पंजाब में नहीं मिलेगी , इसलिए मैं विदेश में ही सेटल होना चाहती हुं , यहां गरीबी के सिवा कुछ नहीं है ,ऊपर से देश का माहौल भी गंदा हो रहा है...!!

मैंने बात को क्लियर किया : "सिमरजीत जी , मुझे अपने हिंदुस्तान से बहुत प्यार है और मैं अपनी मिट्टी को छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगा जितनी भी सैलरी मिले उतने में खुश हुं और अपने परिवार को भी खुश रखने की कोशिश करूंगा लेकिन विदेश जाने की कभी नहीं सोचूंगा ,,यही मेरी डिसिजन है , नमस्ते शायद मैं आपके लायक नहीं हुं आपके लिए बहुत से रिश्ते आ रहे हैं शायद उनमें से आपके लायक हो ,,अब चलता हूं बाय ,वो मुझे देखती रही मैं उठा और काउंटर पर पैसा पेड किया और अपनी गाड़ी निकाली और चलते बना ....

क्रमशः