Intezar Pyaar ka - 12 books and stories free download online pdf in Hindi

इंतजार प्यार का - भाग - 12

वहीं आरव के चार दोस्त मिलकर कैंटीन में बैठ कर बात कर रहे थे। वो लोग वहां पर बैठ कर आरव को मनाने के लिए जो भी प्लान बनाए थे उसके बारे में बात कर रहे थे। उन होने आज आरव को काफी बार कॉन्टैक्ट करने की कोशिश भी किए लेकिन उसने उन सबको इग्नोर कर दिया। उन्होंने एक एक करके काफी बार आरव को कॉल किया मैसेज की लेकिन आरव ने किसी का भी कोई भी जवाब नहीं दिया। उन होने उसके साथ मिलने की काफी कोशिश की लेकिन आरव ने उन कोशिशों को सक्सेस होने नही दिया जब भी उसने अपने रास्ते में इन चारो में से किसी को भी देखा तो अपना रास्ता हीं बदल दिया। कॉलेज में भी काफी बार उससे बात करने की कोशिश की लेकिन वो भी फेल हो गया। वो लोग आज क्लास भी न जाकर आरव को कॉन्टैक्ट करने की पूरी की पूरी कोशिश की लेकिन वो लोग फेल हो गए उससे कॉन्टैक्ट करने में। जब उनको पता चला कि आरव अपने हॉस्टल के लिए चला गया तो वो लोग पूरी तरह से मायूस हो गए। लेकिन फिर भी वो कैंटीन में बैठ कर अपने प्लान के बारे में discuss करने लगते है। तभी नैना सब से बोलती है की हम सब काम कर चुके है लेकिन आरव को वहां केसे लाया जाए। तो सब एक बार फिर सोच में पड़ जाते ही क्यों की आरव को लाना इतना भी आसान नहीं होगा । तो सब लोग बैठ कर प्लान सोचने लगते है और तभी सूरज सबसे बोलता है की मेरे पास एक प्लान है। तो सब लोग उसके और आस भरी नजर से देखते ही तो सब को वो अपना प्लान बता देता है।
सूरज का प्लान सुन ने के बाद सब उसको घुर घुर कर देखने लगे क्यूं की उसने कुछ ऐसे हीं बात की थी। सूरज सबको बोलता है की,“ हम लोग सनाया को बोलकर उसके द्वारा आरव को अपने जगह पर बुलाएंगे और फिर उसको सूर्य बोल देंगे।” उसके ये प्लान सुन ने के बाद सब उसको घूरने लगे क्यूं की वो लोग अच्छे तरीके से जानते थे कि आरव अपने पास्ट के वजह से कभी भी अपने आस पास एक भी लड़की को भटकने तक नहीं देता। और सनाया की और आरव के बीच में बिल्कुल नही बनती है और वो दोनो बस एक दूसरे से लड़ते रहते है। फिर वो लोग सूरज को पूरी तरह से इग्नोर करके एक और प्लान के बारे में सोचने लगते है। तभी आर्यन सबसे बोलता है की मेरे पास एक प्लान हे। तो सब उसकी और देखने लगते है तो आर्यन सबको अपने पास बुलाकर उनके साथ अपना प्लान डिस्कस करता है। उसके प्लान डिस्कस करने के बाद सब लोग उसकी और डर के भावना से देखने लगते है क्यूं की उसने उन सबको कुछ खतरनाक प्लान बताया होता है। वहीं सबको अपने और इस तरीके से देखता हुआ देख कर वो उन सबको बताता है की हमारे पास इसके अलावा और कोई भी प्लान नहीं हे। हम लोगो को इस प्लान में हीं काम करना होगा। तो सब लोग डरते हुए हीं अपना सर हां के इशारे में हिला दिया। और फिर सब लोग वहां से अपने अपने काम करने के लिए चले जाते हे।
शाम के 7 बजे -
आरव जब अपना आंखों को खोलता है। तो वो खुद को एक बंद कमरे में पाता है। और खुद को ऐसे बंद कमरे में देख कर पूरी तरह से शॉक हो जाता है। और वो वहां केसे आया ये सब सोचने लगता है। लेकिन उसको कुछ भी याद नहीं आता हे उल्टा ज्यादा सोचने के वजह से उसका सर दुखने लगता है। तो वो अपने जगह से खड़ा होता है और आस पास लाइट की स्विच खोजने लगता है। और थोड़ी देर बाद उसको स्विच भी मिलजाता है। वो लाइट ऑन करके आस पास देखता हे तो शॉक हो जाता है क्यूं की वो देखता हे की उसकी चारो और व्हाइट कलर से रंगा हुआ एक सुंदर सा बेडरूम था जो की दिखने में हीं काफी लग्जरी लग रहा था। और पूरी तरह से वेल furnished हे। वो थोड़ी आगे जाता ही तो उसको वहां से बाहर जाने का दरवाजा मिलता है तो वो उस दरवाजा को खोले वहां से बाहर चला जाता हे।
बाहर जाकर वो देखता हे की चारो और सिर्फ अंधेरा हीं हे। तो फिर वो अपने अंदाज में हीं एक कदम बढ़ाता हे और देखता हे की वो जहां कदम रखा हे। वहीं पर नीचे हीं येलो कलर की लाइट जलने लगता है। और वो जब अपने आस पास देखने लगता हे की देखता हे की उसकी दोनो तरफ उसकी और उसके दोस्तों की काफी सारी फोटो लगी हुई थी। ऐसे ही जब जब वो अपना एक एक कदम बढ़ाता रहता है तब तब वो अपने और अपने दोस्तों के साथ मजे करते हुए और उनके साथ टाइम स्पेंड करते हुए फोटा देखता हे। किसी फोटो में ट्रिप में मजे करते हुए किसी फोटो में डांस करते हुए या फिर किसी फोटो में ट्रैकिंग करते हुए फोटो ऐसे हीं कहीं सारे फोटो दीवारों पे लगे हुए थे।
ये सब फोटो को देखने के बाद वो इमोशनल हो गया और उसके आंखों से दो बूंदे वो भी आंसू के नीचे गिर गए। जब वो कमरे के आखिर में पहुंचता है तो वहां पर लगे हुए फोटो को देख कर उसकी कुछ पुरानी यादें ताजा हो जाती है। और वो अब तक काफी ज्यादा इमोशनल हो गया था। क्यूं की उन photo मे उसकी अपने फ्रेंड्स के साथ फ्रैंडशिप डे में ट्रिप में जाना नदी किनारे में कैंप लगाना और वहां पर मछली पकड़ ने का फोटो था। ये सब चीज को देखते हुए आगे बढ़ता हे। और दरवाजा के पास पहुंच जाता हे। वो अब तक पूरी तरह से समझ चुका था की ये सब उसके दोस्तों ने किया है उसको मनाने के लिए। ये सब सोच कर उसकी आंखों में पानी अजाती है। और उसकी दिल में गर्माहट सी होती है।
वो जब दरवाजा खोल कर उस रूम से बाहर निकल जाता है। और वो एक रूम में पहुंच गया था। और अब वो घूम घूम कर रूम को देखता हे की तभी एक स्पॉट लाइट आकर उसके ऊपर गिरता है। ये देख कर वो पूरी तरह से शॉक हो जाता है। और वो जहां जहां जाता हे स्पॉट लाइट भी उसके पीछे पीछे चलता जा रहा था। वो थोड़ी आगे बढ़ता ही तो उसके सामने एक प्रोजेक्टर चलता हे जिसमे की वो और अपने दोस्तों के साथ मस्ती करते हुए दिखते हे। फिर वो वहां से आगे बढ़ जाता हे। वो जब आगे बढ़ता हे तो उसके लेफ्ट साइड में एक पेपर था जिसमे की लिखा हुआ था की,“ turn right ” तो वो राइट साइड घूम जाता हे और फिर वहां पर फिर से उसको एक दरवाजा मिलता हे और वो फिर वो दरवाजा को खोल देता है और बाहर चला जाता हे।
जब वो बाहर जाता हे तो वो देखता हे की वो एक हल में पहुंच गया हे तो वो चारो तरफ घूम घूम कर देखता हे। वो थोड़ी आगे जाकर देखता हे की उसको चारो तरफ काफी सारे कार्ड झूलते हुए देखते हे। तो वो उन कार्ड को एक एक करके देखता हे तो दिखता है की उन सब कार्ड सॉरी लिखा हुआ था। जब वो वहां से जाकर सीधे हाल के बीचो बीच में पहुंचती है तो तभी वहां का पूरा का पूरा लाइट ऑन हो जाता हे। फिर वो चारो और देखता हे की चारो और सिर्फ उजाला ही था और चारों तरफ सिर्फ एंटिक और महंगे सामान हीं थे। और उस हाल के बीच में हीं एक बड़ा सा झूमर लटका हुआ था जो की दिखने में काफी आलीशान लग रहा था और उस रूम को पूरी तरह से रॉयल लुक देता था।
आरव वो सब देखने के बाद जब आगे बढ़ता हे तो अपने दोस्तों को अपने कान पकड़े हुए। उस कमरे में उसके सामने खड़े हुए हे। ये देख कर भी आरव एक बार भी शॉक नही हुआ क्यूं की वो इस बारे में पहले से हीं अंदाजा था। वो अपने दोस्तों को देखने के बाद सीधे उनके पास जाता हे। क्यूं की अब तक सारे फोटो और वीडियो देखने के बाद उसके दिल से उन लोगो के लिए नाराजगी काफी हद तक दूर हो गई थी। उसको वहां पर आते हुए देख कर सब एक साथ सॉरी बोलते हे। लेकिन वो उन सबके सॉरी को इग्नोर करते हुए सीधे जाकर उनके गले लग जाता हे। वो सब आरव के इस रबाये से पूरी तरह से शॉक थे क्यूं की उन लोगों ने बिल्कुल भी उम्मीद नहीं किए थे की आरव उन लोगो को इतनी जल्दी से माफ कर देगा। वो लोग भी आरव को कस के गले लगा लेते है। थोड़ी देर तक गले लगने के बाद वो लोग एक दूसरे से अलग होते है। और अलग होते हीं सब लोग आरव से सॉरी बोलते हे। और आरव भी सबको माफ कर देता है।
तो उसके बाद सब लोग मिलकर सोफे पर बैठते हे और थोड़ी देर तक बातचीत करते है। बात चीत करने के बाद सूरज सबसे बोलता है की चलो यार सब शॉट out हो गया तो चलो पहले की तरह पार्टी करते है तो सब हां बोलते तो नैना और सूरज मिलकर किचन की और चले जाते। वहां से जाने के 15 min बाद वो सब के लिए चिकन बिरियानी और चिल्ड बीयर लेके आते है। और सब बैठ कर बिरियानी और चिल्ड बीयर की मजा उठाने लगते है। ऐसे हीं थोड़ी देर के बाद आरव सब से बोलता है की यार में यहां पर आया केसे कोई बता शक्ति हे क्या मुझको कुछ याद नहीं अराहा है। तो उसकी ये बात सुन ने के बाद उन सबकी जान जैसे हलक में अटक गई। और सबकी मुंह से एक भी शब्द नहीं निकाल ता है। सब लोग सोचे थे की आरव अब तक वो सब बातों को भूल गया होगा। लेकिन आरव के इस सवाल को सुन ने के बाद उनके फेस सफेद पद गए।
तो आगे क्या होता है क्या प्लान बनाया था आर्यन ने क्या वो उस प्लान को आरव को बताएंगे जानने के लिए पढ़ते रहिए मेरा ये कहानी इंतजार प्यार का ...........
To be continued...........
Written by
unknown writer

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED