तेरा मेरा ये रिश्ता - 7 Saloni Agarwal द्वारा रोमांचक कहानियाँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

तेरा मेरा ये रिश्ता - 7

राजस्थान में,

सुबह का समय,

राठौड मैंशन देखने में किसी राजस्थान की शाही हवेली की तरह लगता हैं। यहां की हर चीज में आप को Royal Feeling आएगी। ये एक बहुत बड़ी जगह पर होता है, देखने भर से ही आप इस जगह के दीवाने हो सकते हो और बार बार देखने का दिल कर सकता है।

साथ में ये जगह जितनी खूबसूरत है यहां पर रहने वाले लोगों में कुछ मे इस का अंश नजर आता है और कुछ मे बिलकुल भी नहीं, कहने का मतलब है कि जरूरी नहीं होता जैसी जगह पर इंसान रहता हो, उस का स्वभाव भी वैसा ही हो।

सुबह के पांच बजे होते हैं, कि एक लड़की दबे पांव उस राठौड़ मैंशन से बाहर निकल जाती है इस लड़की ने हाथ में अपनी Sport Bike की चाभी और हेलमेट ले रखा होता है। जब वो उस मैंशन से निकल ही रही होती है तो उस को किसी के आने की आहट सुनाई देती है तो वो एक परदे के पीछे छिप जाती हैं।

पर उस लड़की का हेलमेट उस परदे के साइड में रखा टेबल पर लग जाता हैं और उस टेबल पर रखा हुआ Flower Port नीचे गिरने को होता है तो वो लड़की जल्दी से अपना हेलमेट के साथ साथ उस Flower Port को भी गिरने से बचा लेती है और साथ मे अपने आप से कहती हैं, "Thank God ये गिरा नही, नही तो मेरी दीदा मेरी जान ही ले लेती।"

फिर वो लड़की अपने एक हाथ में Flower Port और दूसरे हाथ में अपने हेलमेट को संभाले हुए, राठौड़ मैंशन के हॉल में खड़ी एक लड़की को देख रही होती जो इस लड़की की बड़ी बहन होती है और जिसे वो दीदा कहकर बुला रही है। इस लड़की की दीदा बड़े आराम से हॉल में एक बड़े से सोफे पर बैठ का कांच के गिलास में पानी पी रही होती है।

जिसे देख वो लड़की अपने आप से गुस्से में कहती हैं, "इन्हे देखो कितने आराम से पानी पी रही है, भला ऐसा भी कोई करता है क्या, अरे वही हमे पानी पीना होता है तो Kitchen मे ही पी लेते हैं या फिर पानी की बोतल भर के अपने कमरे मे ले जाकर पी लेते हैं पर नही ये तो एक रानी की तरह हॉल में बैठ कर ही पानी पीयंगी, वो बात अलग है कि ये सच में एक राजकुमारी है और आगे चल कर ये रानी तो बनेगी ही पर अभी तो आप ने घर में है ना !"

अब उस लड़की का फोन रिंग करने लगता हैं पर उस का फोन Silent होने की वजह से उस फोन की रिंगटोन की आवाज नही आती है और वो फोन उस लड़की के जींस में ही वाइब्रेट हो रहा होता है।

जिसे वो लड़की महसूस कर रही होती है और कहती हैं, "लगता हैं आज सब एक साथ ही पागल हो कर मानेंगे, पहले ही मै आज देर से उठी हूं क्योंकि दीदा मेरे कमरे से जाने को तैयार ही नहीं थी उन का बस चले तो वो मुझे कभी अकेला छोड़े ही न, फिर उन को अपने कमरे मे भेजने में ही रात के एक बज गए फिर सोई हो तो कम से कम चार घंटे तो सोने में ही लग गए।

जिस वजह से आज एक घंटा देर से उठी हूं और ऊपर ये दीदा अपने कमरे मे जाने का नाम ही नही ले रही है, कहा तो ये सात बजे से पहले नही उठती है और साथ मे ये पागल लड़की मुझे बार बार लगातार फोन पे फोन करे जा रही है जब की इस को पता है मेरी दीदा को पसंद नही है मेरा ये Bike Racing करना पर अब उन को कौन समझाए कि ये कब मेरी एक खेल से मेरा जुनून बन गया है जिसे इतनी आसानी से छोडा नही जा सकता है।"

अचानक से उस लड़की की दीदा को लगता हैं कि उस परदे के पीछे कोई है क्योंकि वो पर्दा बार बार बहुत हिल रहा होता है इसलिए वो धीरे धीरे दबे पांव उस परदे को हटाने के लिए आती हैं और जैसे ही हटाती है वहा कोई नही होता है,

तो अपने आप से ही कहती है, "मुझे ऐसा क्यों लगा कि यहां पर किट्टू थी पर वो तो अपने कमरे मे सो रही है मैने पानी पीने आते समय उस का दरवाजा खटखटाया था पर कोई Response नही आया था, सो ही रही होगी मेरी नन्ही सी जान वैसे भी तो कल रात एक बजे सोए थे हम दोनो और दादू सही ही कहते हैं, "मै अपनी नन्ही सी जान (किट्टू) के लिए ज्यादा ही परेशान रहती हु और आज कल उस पर बहुत ज्यादा गुस्सा भी करने लग गई हू।"

और आगे कहती हैं, "पर क्या करू, मेरी नन्ही सी जान बहुत ज्यादा मासूम है और किसी की भी बातो में जल्दी ही आ जाती है और तो और मेरी किट्टू अभी बच्ची ही तो हैं जब तक समझदार नही हो जाती ना तब तक मैं अपनी शादी तो बिलकुल भी नही करने वाली चाहे दादू कुछ भी कह ले, मै अपनी किट्टू का साथ कभी नही छोडूंगी।

चाहे उस के लिए मुझे कुछ भी क्यों न करना पड़े, साथ में ये दुनिया बहुत ज्यादा खराब है मासूम लोगो के लिए और मै कभी भी उस इंसान की नज़र तक अपनी किट्टू पर नही पढ़ने दूंगी, उस इंसान की वजह से मेरी किट्टू की आज ये हालत में है, जिस के लिए मै कभी भी उस को माफ नही करूंगी, जब की वो कभी मेरी जान हुआ करती थी पर अब मेरी जानी दुश्मन बन चुकी हैं !"

इसलिए मैं अपनी किट्टू को उस परिवार के लोगो से कोसों दूर ही रखूंगी और मैं आज ही दादू से बात करती हु कि मुझे कभी शादी ही नही करूंगी।

उस लड़की यानी किट्टू उफ उस की दीदा की नन्ही सी जान ने अपनी दीदा की कोई भी बात नही सुनी होती हैं क्योंकि वो तो पकड़े न जाने के डर से पहले वहा से निकल के पहले ही दूसरे तरफ चली जाती है।

किट्टू की दीदा का नाम काव्या सिंह राठौड़ होता है,काव्या की उम्र 25 वर्ष और हाइट 5"8 होती है और रंग गोरा, साथ में ये बहुत सुंदर होती हैं और काव्या, राठौड़ कंपनी की सीईओ भी होती हैं।

कुछ देर बाद,

उस लड़की की दीदा राठौड़ मैंशन के हॉल की सीढ़ियों से अपने कमरे की तरफ चली जाती है तो वो लड़की एक गहरी सांस लेती है कि आज तो मैं बाल बाल बच गई नही तो मेरी दीदा आज मेरी जान ही ले लेती।

फिर वो लड़की अपने आप से कहती हैं, "चल किट्टू जल्दी निकल ले नही तो बहुत बुरी फस सकती हैं और अच्छा ही हुआ कि मैंने अपने कमरे का दरवाजा बंद कर दिया था और दूसरे रास्ते से बाहर निकल आई थी, नही तो आज तो तू बच ही नही पाती।"

किट्टू जल्दी से राठौड़ मैंशन से बाहर आ जाती है और अपनी Sport Bike की तरफ मुड़ जाती है, आज उस ने ब्लैक टॉप & जींस साथ में blue जैकेट पहनी होती हैं फिर अपने बालो का juda खोल देती हैं और अपना हेलमेट पहन लेती है फिर जल्दी से राठौड़ मैंशन के पीछे वाले Gate से बाहर निकल जाती है, क्योंकि आगे वाले गेट से बाहर जाएगी तो उस की दीदा को पता चल जाएगा।

किट्टू ने जल्दी से 120 की Speed से गाड़ी को भागा कर जहा Bike Racing हो रही थी वहा पर लगा देती है और उस की इकलौती दोस्त उस के पास आकर उस से कहती हैं, "क्या यार मैं तेरा कब से इंतज़ार कर रही हू और तू है की अब आ रही है ?"

किट्टू की इकलौती दोस्त का नाम शालिनी जिंदल होता है और उस की उम्र लगभग 22 वर्ष और हाइट 5"7 होती हैं, रंग गोरा और दिखने में सुंदर होती है। और शालिनी, किट्टू के साथ ही MBA की पढ़ाई कर रही होती है और अभी 2nd Year का 4th Semester चल रहा होता है।

शालिनी की बात सुन के कहती हैं, "अच्छा बेटा जी, एक तो तेरे बार बार कॉल करने से मै आज अपनी दीदा के हाथों से मरते मरते बची हू और तू कह रही है कि मैंने तुझे इंतज़ार करवा दिया जबकि मैने उठते ही तुझे बता दिया था कि मैं आज एक घंटा देर से उठी हु !"

किट्टू की बात सुन, शालिनी उस से कहती हैं, "अरे मेरी मेरी नन्ही सी जान, शालिनी आगे बोलने ही वाली होती है कि किट्टू बीच में ही बोलने लगती हैं, "देख तू जरूर मेरी इकलौती दोस्त है इसलिए कुछ नही कह रही हू, पर तू भी मुझे इस नाम से नही बुला सकती हैं, समझ आया तेरे को !"

इस लड़की का नाम किट्टू होता है और बस उस की दीदा ही उस को नन्ही सी जान कह कर बुलाती हैं और कोई नही बुला सकता है क्योंकि खुद किट्टू को भी ये बात पसंद नही है, और तो और किट्टू अपनी दीदा के लिए अपनी जान तक दे सकती हैं। इस की उम्र महज 22 वर्ष होती हैं और हाइट 5"8 होती हैं और रंग गोरा और दिखने इतनी सुंदर की कोई भी बार देख ले तो अपनी नजर ही हटाना भूल जाए और साथ में बहुत शरारती वो भी सिर्फ अपनी दीदा और दादू के साथ क्योंकि किट्टू एक Introvert स्वभाव की है।

किट्टू की बात सुन, शालिनी उस से कहती हैं, "अच्छा बाबा, हो गई गलती मुझसे अब माफ कर दे मुझे, अब ठीक है।"

शालिनी की बात सुन, किट्टू उस से इतराते हुए कहती हैं, "हां, अब कुछ ठीक लग रहा है।"

किट्टू की बात सुन, शालिनी कहती हैं, "हो गया तेरा अब मेरी सुन, यार अब तो आधी Race Start हो चुकी है तू कैसे Participate करेगी, और क्या तू इस बार टॉप पर आएगी?"

शालिनी की बात सुन, किट्टू उस से कहती हैं, "परेशान मत हो, क्या तुझे मेरे पर भरोसा नहीं है, बस तूने मेरा नाम तो लिखवा दिया है ना !"

किट्टू की बात सुन, शालिनी उस से कहती हैं, "हां यार, ये भी कोई पूछने की बात है।"

शालिनी की बात, किट्टू उस से कहती है, "तो फिर ठीक है, अब देख अपनी दोस्त का कमाल और ये Race अपने ही समय पर खतम भी होगी क्योंकि मुझे ठीक समय पर अपने घर भी तो पहुंचना है।"

फिर शालिनी Racing लाइन से साइड हट कर खड़ी हो जाती है और किट्टू अपनी Bike की Speed तेज़ कर के निकल जाती है। और उस की speed इतनी ज्यादा थी कि हर कोई हैरान रह जाता हैं और किट्टू बहुत कम समय में ही उन लोगो के पास पहुंच जाती है जो उस से आधा घंटा पहले निकल गए थे।

पर एक लड़की किट्टू के साथ Cheatting करते हुए उस को अपनी bike से टकर मार देती हैं जिस से उस की Bike पलट जाती है और उस के हाथ में चोट लग जाती है। ये सब देख शालिनी कहती हैं, "साली तेरी तो !" ये सब जो भी हुआ है वो सब TV Screen पर देख सकते हैं।

पर कोई कुछ नही कहता है और वो लड़की अपने बाप के दम पर उड़ रही होती है क्योंकि उस का बाप Police Commissioner होता है और ये Bike Racing Illegal हो रही होती हैं इसलिए सब चुप रह जाते हैं और वो लड़की अपनी मनमानी करती रहती है।

इस लड़की का नाम हेमा पांडे होता है इस की उम्र 24 होती हैं और हाइट 5"5 होती हैं साथ मे ये दिखने में ठीक ठाक ही होती है और ये किट्टू से बहुत ज्यादा नफरत करती है क्योंकि दो साल पहले इस की ही Bike Racing मे चलती थी पर अब उस को कोई पूछता भी नही है और अपने बाप के दम पर ये किसी को डरा धमकाकर bike racing जीत ही जाती थी पर अब ऐसा नहीं होता है।

सब को बुरा तो लग रहा होता है कि किट्टू के चोट लग जाती है पर वो सब किट्टू किट्टू नाम पुकारने लगते हैं और उस का सपोर्ट करने लगते हैं साथ मे एक लड़की कहती हैं, "Death Queen, मै आप की सबसे बड़ी Fan हु प्लीज हर बार की तरह इस बार भी आप को ही टॉप पर आना पड़ेगा।"

किट्टू ने अपना असली नाम छुपाया होता है और कुछ ही लोगो को उस का असली नाम पता होता है Bike Racing मे किट्टू को सब Death Queen के नाम से जानते हैं यानी मौत की रानी जिसने Bike Racing मे आते ही अपना नाम ऊंचा कर दिया है। और साथ में आज तक किसी ने भी Death Queen को नही देखा होता है।

क्योंकि उस ने अपनी पहचान के साथ अभी तक अपना चेहरा भी किसी को नही दिखाया होता है, और इस सब को छुपाने का एक कारण ये भी है की किट्टू की दीदा को ये बिल्कुल नही पसंद की उस की चोटी बहन ये सब करे पर अब किट्टू चाह कर भी इतनी आसानी से bike racing को छोड़ भी नही सकती हैं।

फिर क्या, एक बाइक सवार लड़का वहा आकर रुकता है और किट्टू को सहारा देकर खड़ा करता है और किट्टू के हाथ पर अपना एक सफेद रुमाल बांध देता हैं और किट्टू से पूछता है, "क्या तुम ठीक तो हो न ?"

ये सब देख शालिनी के चेहरे पर एक मुस्कान आ जाती है क्योंकि वो बहुत अच्छे से उस लड़के को जानती है और साथ मे उस को ये भी पता होता है कि वो लड़का, किट्टू को पसंद करता है और उस को एक नजर देखने के लिए ही Bike Racing करना शुरू किया है।

पर इस लड़के ने किट्टू को देख रखा होता है क्योंकि ये किट्टू और शालिनी का अच्छा दोस्त साहिल पांडे होता है और इस की उम्र 26 वर्ष और हाइट 5"9 होती हैं, जो इनके साथ ही MBA की पढाई कर रहा होता है और ये तो किट्टू को देखते ही उस के प्यार में पड़ गया था बस अपनी दोस्ती के खातिर अभी तक कुछ कह नहीं पाया है किट्टू को, और ये बात सिर्फ साहिल के बाद शालिनी को ही पता होती है।

पर वहा कोई तो था जिसे ये सब देख के बहुत ज्यादा गुस्सा आ रहा होता है और वो गुस्से में अपनी मुट्ठी भींच लेता है और उस का पी ए बहुत ज्यादा घबरा रहा होता है क्योंकि जब भी वो इंसान गुस्से में होता है तो किसी के साथ कुछ तो गलत होने वाला होता है। साथ में उस इंसान का पी ए अपने मन में कहता है, "हे भगवान, इस लड़की की रक्षा करना नही तो ये सब देख के कही मेरे बॉस उस लड़की के साथ कुछ कर न दे!"

साहिल की बात सुन, किट्टू उस से कहती हैं, "हां यार मैं ठीक हु अब जल्दी से मेरी Bike उठाने में मेरी मदद करो।"

किट्टू की बात सुन, साहिल उस से कहता है, "अरे तुम्हारे चोट लगी है और तुम्हे अभी भी अपनी Bike Racing Complete करनी है !"

साहिल की बात सुन, किट्टू कहती हैं, "हां बिलकुल, ये भी कोई पूछने की बात है और जल्दी करो यार नही तो वो हेमा दीदी Racing Complete कर देंगी।"

किट्टू की बात सुन, साहिल जल्दी से उस की bike उठाने में मदद करता है और किट्टू अपने आप को संभाल के फिर से उस Bike Racing का हिस्सा बन जाती हैं। और कुछ ही समय में फिर से वो, हेमा के पास पहुंच जाती है मगर इस बार किट्टू, उस से कुछ दूरी बना कर ही अपनी bike चला रही होती हैं क्योंकि वो अपनी गलती दुबारा दोराहा नही सकती है।

और इसी वजह से हेमा, किट्टू को दुबारा टकर नही मार पाती है, फिर हेमा बार बार किट्टू को किसी भी तरह से नीचे गिरने का सोच रही होती हैं क्योंकि वो दोनो एक पहाड़ी के एक तरफा रास्ते की तरफ आ जाते हैं जहा हेमा की तरफ पत्थर की चट्टान होती हैं वही किट्टू की तरफ खाई होती हैं।

तभी हेमा के दिमाग में कुछ आता है और उस के चेहरे पर एक शातिर मुसकान आ जाती हैं जब की किट्टू का सारा ध्यान सामने की तरफ होता है और उस को हेमा के गलत इरादो के बारे में कुछ पता नही होती हैं। पर हेमा अपने मन में कहती है," Death Queen आज तेरा Bike Racing मे आखरी दिन होगा !" फिर एक खतरनाक हसी हसने लगती हैं और किट्टू उस को हैरानी से देख रही होती हैं। उस को समझ ही नही आ रहा होता है कि हेमा हस क्यो रही होती हैं!