Highway Number 405 - 33 books and stories free download online pdf in Hindi

हाइवे नंबर 405 - 33

Ep ३३

नील ने लाल और पीले कपड़े को देखते हुए आगे कहा। मायरा ने यह देखा और फिर एक हाथ स्टीयरिंग व्हील पर रखा और दूसरे हाथ से छोटे लाल और पीले कपड़े को हल्के से उठाया। उसी समय सभी को उस स्थान पर एक छोटी सी सातोशी माता दिखाई दी और भगवान गणेश उनकी गोद में बैठे हुए थे। एक मूर्ति प्रकट हुई. उसने लाल साड़ी, सिर पर मुकुट, गले में सोने का हार और दोनों हाथों में छोटी हरी चूड़ियाँ पहन रखी थीं। वहीं, मां ने उस असुर को खत्म करने के लिए अपने हाथ में त्रिशूल पकड़ा था, जो घमंडी नहीं था और अपनी शक्ति का इस्तेमाल आम आदमी को नुकसान पहुंचाने के लिए करता था। जंगल के राजा के रूप में बाघ की पीठ पर बैठी संतोषी माता की मूर्ति और भगवान गणेश की मूर्ति देखकर, वहां एकत्र सभी लोगों का डर तुरंत दूर हो गया।

चाहे नकारात्मक शक्ति का प्रभाव कितना भी शक्तिशाली क्यों न हो। चाहे इसकी पकड़ हमारे दिमाग पर कितनी भी मजबूत क्यों न हो, जंग लगे हुए अखरोट की तरह होती है। अगर तेल की एक बूंद भी इसके अंदर चली जाए तो ग्रिप नट को प्रयास से हटाया जा सकता है। सकारात्मक ऊर्जा वही है. यदि आप मानव मन के डर पर विजय पाना चाहते हैं, तो आपको देवताओं के समर्थन की आवश्यकता है। आपको उन पर भावनात्मक विश्वास की आवश्यकता है। भगवान पर भरोसा रखो। फिर देखिये आप कैसे जीत सकते हैं.

निल-शाइना सोजवाल-प्रणय ने दोनों हाथ जोड़कर बड़े आदर से आंखें बंद कीं और मां से आशीर्वाद लिया. सबने चिल्लाकर कहा कि मनोमन को इस संकट से मुक्ति दिलाओ। मायरा भी एक हाथ से दर्शन लेंगी. उसने अपनी आँखें बंद नहीं कीं, वह ड्राइवर की सीट पर बैठी थी! अगर आंखें बंद होतीं तो क्या हादसा नहीं होता?

मायरा ने फिर भी अपने पिता से किया वादा निभाया। कार 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही थी. ट्रेन की स्पीड 180 प्रति घंटा थी.

घंटों बीत चुके थे. पैन हाईवे पर आगे कोई दूसरी कार आती नहीं दिख रही थी! नहीं आये. क्या अद्भुत बात है. यही है ना

हाईवे पूरी तरह ढका हुआ था. अंदर प्रवेश करते ही आप सीधे स्वर्ग के रास्ते पर हैं। किस्मत तुम्हें बाहर निकलने में मदद करेगी वरना..? निल-शाइना सोजवाल-प्रणय ने अपनी आँखें खुली रखीं और सीधे सामने की ओर देखते रहे। मायरा भी आंखें खोलकर गाड़ी चला रही थी, देखने पर आसमान में चांद धुंधला दिखने लगा था। काले बादल ऐसे भागे जा रहे थे जैसे उन्हें लात मार दी गई हो। क्योंकि..? क्योंकि सुबह हो चुकी थी. हाँ दोस्तों सुबह का समय था. हालाँकि, पैन सूर्या अभी तक नहीं आया था। जब वह विजय प्राप्त कर रहा था, तब तक सकारात्मक शक्ति की दूसरी लहर नहीं आई थी। आसपास का रेगिस्तान अब साफ़ दिखाई देने लगा था। सुबह की धुँधली सफ़ेद रोशनी में सुनहरी रेत हल्की चाकलेट जैसी लग रही थी।

"सुबह हो गई है!" प्रणय ने बंद शीशे की खिड़की से बाहर देखते हुए कहा। एक पल के लिए, उसे सुबह की ठंडी हवा महसूस करने की इच्छा महसूस हुई, लेकिन किसी तरह उसने खुद को रोक लिया।

"मायरा ताई! आप अभी तक कैसे नहीं पहुँचीं?" नील ने वापस पूछा।

"एक घंटा बीत गया! मुझे लगता है हम तीस-चालीस मिनट में पहुँच जायेंगे।" मायरा हमेशा अपना तर्क कहती थी जो बिल्कुल सही निकला। निल-शाइना मायरा किसी कारण से सुबह के माहौल में बातचीत करने लगी थी। चुपचाप सुन रहे सोजवाल की नजर अनायास ही कार के स्पीडोमीटर पर पड़ी, पेट्रोल का प्रतिशत बताने वाला नंबर कम हो रहा था। हरा, फिर पीला से नंबर सीधे लाल रंग की ओर आने लगा।

"ओह चुप, ओह चुप!" सोज्वल ने एक वाक्य डबल डबल बोलना शुरू किया।

उसका यह व्यवहार देखकर सभी लोग उससे पूछने लगे, "क्या हुआ? क्या हुआ?"

"पेट्रोल खत्म हो गया! पेट्रोल खत्म हो गया! कुछ करो?"

सभी की निगाहें स्पीडोमीटर पर गईं। एक क्षण के लिए सभी पर भय छा गया।

"शट, शट, शट, शट!" नील भी एक के बाद एक शब्द कहने लगा। इधर कुछ देर बाद गाड़ी रुकी.

जैसे ही गाड़ी रुकी... एक ही समय, एक ही समय, सबके मुँह से एक चीख निकल गई.
Continue:

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED