Highway Number 405 - 7 books and stories free download online pdf in Hindi

हाइवे नंबर 405 - 7

हाइवे नंबर ४०५. कडी७



Ep ७


Ep 7

"हाय सर!" नील ने खिड़की के पास वाली सीट पर बैठे जासूस जैसे दिखने वाले आदमी से कहा। नील के वाक्य पर उसने बस उसे नीचे से ऊपर की ओर घुमाया। एक भी शब्द नहीं बोला जाएगा. नील अपनी सीट के किनारे पर बैठ गया। इस शख्स के बारे में उसकी अहमियत जानने की इच्छा उसके मन में जाग उठी और नील, जो एटीट्यूड और अहंकार को नहीं जानता, उसे ऐसे नहीं छोड़ने वाला था।

"सर मेरा नाम नीलेश उर्फ ​​नील है! आपका परिचय क्या है?"

नील ने हाथ मिलाने के लिए अपना हाथ बढ़ाया। फिर उस आदमी ने धीरे से अपना दाहिना हाथ ऊपर उठाया। नील को लगा कि अब वह भी उससे हाथ मिलाएगा, नील ने दांत निकालकर उसके हाथ की ओर देखा। दस-बारह बार छुआ। तब तक नील ने अपनी जीभ चाटते हुए चुपचाप अपना बढ़ा हुआ हाथ हटा लिया था। इधर उस आदमी की काली चौकोर स्मार्टवॉच में हरा हैकिंग कोड बहुत तेज गति से कुछ खोजने में लगा हुआ था.

"खोज सफल!" घड़ी से हल्की सी आवाज आई और एक अंग्रेजी नाम सामने आया। अगले ही पल घड़ी पर नील का मुस्कुराता चेहरा और व्यक्तिगत बायोडाटा दिखाई दिया, जन्म से लेकर अब तक की सारी जानकारी, महत्वपूर्ण दस्तावेज़, व्यवसाय, रुचियाँ, पसंद, उसकी प्रेमिका, कुछ दोस्तों की जानकारी, इतना ही नहीं, बल्कि उसका बैंक बैलेंस भी।

"हाय मिस्टर नील!" उस आदमी ने थोड़ी देर में पहली बार कहा। उसकी आवाज ऊंची थी, आवाज आते ही नील ने अपना सिर घुमाया और उसकी तरफ देखा। गो-यापन के चेहरे की लाल त्वचा तैलीय थी।

ऐसा लग रहा था! किसी को फाइटर होना चाहिए. माथे पर एक टेढ़ी-मेढ़ी तीन-नुकीली नस उभरी हुई है, बाल पीछे की ओर झुके हुए हैं। जैसे ही नील ने उस आदमी की ओर देखा, उसने अपना काला चौकोर फ्रेम वाला चश्मा उतार दिया और उसे अपने कोट की जेब में रख लिया। उस आदमी की आँखें छोटी और तेज़ थीं। भौहें पतली थीं.

"नमस्ते श्रीमान!" नील ने दोबारा हाथ मिलाने के लिए हाथ बढ़ाया, इस बार दोनों ने हाथ मिलाया।

"आपका नाम सर?" नील ने मुस्कुराते हुए पूछा।

"मेरा नाम मार्शल है!"

"ओउ! मार्शल" नील ने अपने होंठ भींचे।

"क्या - क्या हुआ?" मार्शल की बात पर नील थोड़ा हँसा और जारी रखा।

"तुम्हारे कपड़े और उस नाम से मुझे लगता है कि तुम बहुत बड़े जासूस हो!" नील मुस्कुरा रहा था.

"हाँ, मैं एजेंट स्पाईच हूँ!" मार्शल ने कहा और अपनी सीट पर मजबूती से बैठ गया और ठंडी निगाहों से आगे की ओर देखा। वही वाक्य सुनकर हंस रहा नील एक पल में चुप हो गया.

"क्या आप मेरे साथ मजाक कर रहे हैं?" नील ने फिर से दांतेदार मुस्कान के साथ पूछा।

"नहीं! मुझे मज़ाक से नफ़रत है!" मार्शल ने उसी ठंडी नज़र से ऊँची आवाज़ में कहा। मार्शल ने किया ऐसा व्यवहार! कि वह झूठ बोल रहा है! नीलाचा अन्तर्मन यह सोच नहीं सके। उसकी छोटी-छोटी आँखें ठंडी, शून्य अभिव्यक्ति के साथ सीधे सामने की ओर देख रही थीं.. और नील बैठा उसे घूर रहा था।

"पी..पी..पैन तुम जासूस हो तो मुझे अपनी पहचान क्यों बता रहे हो?" मार्शल ने नील के कथन पर धीरे से अपना सिर घुमाया, उसकी ओर देखा और गंभीरता से कहा,

"क्योंकि आपका और मेरा लक्ष्य एक ही है!"

Continue:






अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED