Highway Number 405 - 5 books and stories free download online pdf in Hindi

हाइवे नंबर 405 - 5

हायवे नंबर ४०५
भाग ५

हाईवे नंबर चार सौ पांच करीब पांच घंटे का था। और एक घंटे तक हाईवे पार करने के बाद ढाई सौ की आबादी वाला एक छोटा सा गांव मिलेगा. यह गाँव यहाँ कब से है? और वासल कब था? इस गांव का एहसास कौन करेगा? लोग यहाँ कब से रहते हैं? अब तक किसी राहगीर को इसकी जानकारी नहीं थी. शाइना ने पाँचवाँ गियर बदला और कार को एक तरह का झटका दिया। कार की गति अब केवल दो सौ रह गई थी। कार के काले टायरों के बीच में लगा सफेद रंग का लेंस ऐसे चल रहा था जैसे वह कोई हेलीकाप्टर हो। सड़क पर जो भी पत्तों के टुकड़े पड़े थे वे कार की गति से उड़ गए और कुछ सेकंड के लिए हवा में उड़ गए और फिर नीचे आ गए। शायना ने स्टीयरिंग व्हील हाथ में पकड़ रखा था और बड़ी मेहनत से कार चला रही थी. उसकी पतली भौंहें हल्की सी चुभी हुई थीं। वह खिड़की के शीशे से ऐसे देखती हुई गाड़ी चला रही थी मानो वह कोई भारी भरकम ड्राइवर हो, उसकी आँखें थोड़ी सिकुड़ी हुई थीं और उसकी पलकें खुली हुई थीं। शाइना के माथे से थोड़ा ऊपर एक शीशे का शीशा दिख रहा था. उस दर्पण में. पीछे हाईवे और बीच में एक सीधी सफेद रेखा के साथ एक छोटा सा काला सिरा दिखाई दे रहा था। जो अस्सी-नब्बे मीटर दूर था और धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा था। काला टिपका शाइना की फॉर्च्यूनर की गति को पीछे छोड़ते हुए अमानवीय गति से आगे बढ़ रहा था। और जैसे ही काले टिपका ने पचास मीटर की दूरी तय की, देखा गया कि यह एक अशुभ काला ट्रक था, जिसके इंजन टैंक पर एक लाल उल्लू बना हुआ था। ट्रक। और आँखें पीली हैं। ड्राइवर की सीट के सामने लगे दो बड़े शीशे काले रंग के हैं और असीम अंधकार से भरे हुए प्रतीत होते हैं। इस अंधेरे में ड्राइवर का चेहरा नहीं दिख रहा है. ऐसा क्यों है? चेहरा दिख गया तो क्या होगा?

क्या दर्शक पर कोई मुसीबत आएगी? कि कोई जटिल, अमानवीय, तामसिक, अघोरी, क्रूर, हिंसक, जानवर उस वाहन को संभाल रहा है, जो एक-एक करके हाथ, पैर, सिर, मस्तिष्क, मानव शरीर के अंगों से खून बहाएगा।

शायना खिड़की के शीशे से भौंहें चढ़ाए आगे की ओर देखते हुए गाड़ी चला रही थी! इसलिए पीछे जो ट्रक था, उसका पता शाइना को अभी तक नहीं पता था.


आख़िरकार शाइना ने विलेज 405 देखा। सबसे पहले उसने मक्के की बड़ी-बड़ी बालियों का एक हरा-भरा खेत देखा, फिर उस खेत के सामने उसे लकड़ी का बना हुआ एक घर दिखाई दिया, जो विदेशी जनजाति में रहने वाले लोगों के घर जैसा ही था। और सड़क पर सीधे देखने पर बिजली के कुछ खंभों से थोड़ी दूर एक-दो होटल दिखे। हालांकि पैन होटल्स का नाम नजर नहीं आया. क्योंकि दूरी बढ़ती जा रही है. शायना ने हल्के से अपना हाथ गियर पर रखा और पांचवें, फिर चौथे, फिर तीसरे गियर में चली गयी। गियर कम होते ही शाइना की कार धीमी होने लगी. पीछे? वह ट्रक पीछे क्या है?

हालाँकि, सामान्य मानवीय तर्क के अनुसार, उस ट्रक के इंजन की आवाज़ बाकी ट्रक के अनुसार ही होनी चाहिए थी! वह आवाज़ क्यों नहीं आ रही थी? लाल रंग से पुते, फूले हुए, काले, कुचले हुए सांप की तरह कार के चारों पहिये हाईवे पर चल रहे होंगे? लेकिन इस ट्रक के टायरों सहित पूरा ट्रक हवा में तैर रहा था! क्या अविश्वसनीय दृश्य है! यही है ना शाइना ने खिड़की के शीशे से आगे की ओर देखा। दूर गाँव 405 दिखाई दे रहा था। कार की स्पीड मुश्किल से साठ थी और कार धीरे-धीरे आगे बढ़ी। शायना एकटक ग्राम 405 के घर, दरवाजे, होटल सभी को आश्चर्य से देखती हुई आगे की ओर देख रही थी। वह तो एक अकल्पनीय,

मानवीय संवेदनाओं को शर्मसार कर देने वाला दृश्य घटित हुआ।आसमान में छाये सफेद सफेद बादल क्षण भर में ही कालिमा को चीर गये, गोल तूफान चक्र की छवि कुछ क्षणों के लिए आकाश में दिखाई देने लगी, एक तीव्र नीली घुमावदार बिजली चमकी। कुछ मिनट पहले जो माहौल शुभ लग रहा था वह अचानक अशुभ हो गया जब घर में अचानक किसी की मृत्यु हो गई। मानो कोई अतृप्त, मनहूस, जटिल, प्रतिशोधी, क्रूर, अशुभ, अमानवीय, अकल्पनीय, अकल्पनीय शक्ति इस सामूहिक भूत में प्रवेश कर गई हो, आकाश में सूरज थोड़ी देर के लिए टूट गया और काले बादलों की परत के पीछे छिप गया। शाइना ने हांफते हुए अपनी आंखें फाड़ लीं और अगले अकल्पनीय दृश्य की एकमात्र उत्तराधिकारी बन गई।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED