Highway Number 405 - 3 books and stories free download online pdf in Hindi

हाइवे नंबर 405 - 3

कडी ३



Ep 3

दूर एक काला सुनसान हाईवे दिखाई दे रहा है. हाईवे के दोनों ओर गर्म रेत दुरदार तक फैली हुई नजर आ रही है। जैसे ही हवा ठंडी होती है, गर्म रेत सुनहरी चमक के साथ हवा में उड़ती है। रेगिस्तान के बीच में दो सीधी रेखाओं का एक राजमार्ग एक सीधी रेखा में चल रहा था। उसी राजमार्ग से एक सुनहरे रंग की पपड़ीदार छिपकली निकली, जिसकी आँखें थोड़ी सुनहरी थीं, और सिर से नीचे पूंछ के अंत तक , शरीर से नुकीले कांटे उगते दिखे। और यही छिपकली धीरे-धीरे हाइवे के एक तरफ से दूसरी तरफ जा रही थी. अचानक हाईवे पर छिपकली के चारों ओर छोटे-छोटे काले पत्थर फैल गए, रेत भूकंप की तरह हिलने-डुलने लगी! जैसे ही छिपकली को कुछ महसूस हुआ, गर्रकन ने अपना सिर घुमाया और बाईं ओर देखा, और तभी एक काले टायर ने उसकी छोटी-छोटी आँखों को पकड़ लिया।

वह भिंगारी की भाँति आगे आती हुई दिखाई दी। छिपकली अपनी जान बचाने के लिए कुछ करने ही वाली थी कि तब तक काले टायर ने उसके शरीर को क्षत-विक्षत कर उसे मरणासन्न कर दिया था। शायना अभी भी ड्राइवर की सीट पर बैठी थी। जी हां, छिपकली को उसकी ही कार ने उड़ा दिया था! शाइना की कार की स्पीड 100 प्रति घंटे से भी ज्यादा थी. फॉर्च्यूनर बंदूक की नली से निकली गोली की तरह हवा में घुस गई। किनारे का सुनसान कब्रिस्तान खामोशी का रेगिस्तान था जो उसकी गाड़ी को आगे बढ़ता देख रहा था।

गाड़ी चलाते समय शाइना की नजर स्मार्ट वॉच पर पड़ी. महिला-पुरुषों और बच्चों के हाथों में स्मार्ट घड़ियाँ पहनने का क्रेज चरम पर है! यही है ना उन्होंने कहा, इसके फायदे बहुत हैं।

चौकोर आकार में सफेद नंबर जो शायना को स्मार्ट घड़ी में दिखाई देंगे

समय दोपहर 3:45 बजे का दिख रहा था। जैसे ही ट्रक आगे बढ़ता है

उसने फिर से दो गियर बदले और कार को किनारे कर दिया।

अब तक भी वह ट्रक नज़र नहीं आया था और भगवान न करे, शाइना ने सोचा।

शाइना का सारा ध्यान आगे की ओर ही था. स्पीडोमीटर में कार की स्पीड 180 किमी प्रति घंटा दिख रही थी. दोनों हाथों से स्टीयरिंग व्हील पकड़कर वह स्टीयरिंग व्हील को ऐसे घुमा रही थी मानो आरती को झुला रही हो। उसकी आँखों के सामने एक नीला फल आ गया। जिस पर मराठी नाम और किलोमीटर की दूरी दर्शाई गई थी. सिर के बालों को एक तरफ सरकाते हुए उसने बोर्ड की ओर देखा, तपो अक्षर से सफेद रंग में लिखे दो नाम साफ नजर आ रहे थे।

राजमार्ग 405 गांव: 10 किमी

सीटी: 90 किमी.
" हायवे 405 विलेज ?" शायना स्व्त:शीच म्हंणाली.कारण अस काही तिने ऐकल नव्हत. हायवे नंबर 405 वर कोणतीही विलेज, रेस्टॉरंट, हॉटेल नाहीत, मग विलेज ?

" ठिके, असली एखादी विलेज, तर तिथे रेस्टॉरंटस ही असतील..मफथोडफार खायला ही घेऊयात!"

शायना स्व्त:शी मनात म्हंणाली. मग तीने एका हातात स्टेरिंग पकडून पुढे पाहतच दुस-या हाताने पाचवा गियर शिफ्ट केला. तसा वेगाने तो निळा फळा ज्यावर सफेद अक्षरांत नावे लिहीली होती..तो मागे निघुन गेला.

×××××××××××××××××××

Continue:




अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED