Highway Number 405 - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

हाइवे नंबर 405 - 1



हाइवे नंबर 405। एपिसोड 1
लेखक: jayesh jhomte

गर्म दिन दिखाई दे रहे थे, क्योंकि आसमान में लाल गोल सूरज बैठा हुआ था। और बहुत बेहोश. खुर की तरह.. भारी मात्रा में गर्मी नीचे भूत पर पड़ रही थी। शरीर कैसा काँप रहा था। नीचे राजमार्ग का एक लंबा हिस्सा देखा जा सकता है, राजमार्ग के दोनों ओर सुनहरी रेत वाला बंजर रेगिस्तान है। उस रेगिस्तान में, कुछ कांटेदार कैपेटस पेड़ हैं, और कुछ सूखे, मृत विलासी पेड़ हैं। तो कुछ बड़े पत्थर के घर टूटी हुई अवस्था में कहाँ हैं, जैसे कि वहाँ पहले कोई मानव बस्ती रही होगी?

हाईवे के बीचों-बीच खड़े होकर सामने देखा तो पचास-साठ मीटर की दूरी से एक काले रंग की फॉर्च्यूनर तेजी से आगे-पीछे आती दिखाई दी। गाड़ी की स्पीड पर सिर्फ एक सौ रुपये का जुर्माना लगेगा। क्योंकि उस कार में केवल पचास मीटर की दूरी तय करने के बाद एक खास तरह की हवा की आवाज आती है
वह भी आगे निकल गई थी. सुनसान राजमार्ग! उससे ज्यादा करने से ऐसे राजमार्गों पर पुलिस कम होगी! फिर ड्राइवर में घुस गया रेसर का भूत! यही है ना इस रेसर की वजह से दुनिया भर में दिन के हर सेकंड में एक दुर्घटना होती है! इस वाक्य को पढ़ते समय भी कहीं किसी हाईवे पर कोई दुर्घटना घटी होगी! वह कितना भयानक है? यही है ना चलो आगे देखते हैं!
उस फॉर्च्यूनर कार के अंदर एक युवती बैठी थी. गौर वर्ण चेहरा, आँखों पर काला चश्मा, सिर पर बाल खुले छोड़े हुए थे।जो कार की खिड़की नीचे होने के कारण उड़ रहा था। उसने सफेद शर्ट और नीचे काली जींस पहनी हुई थी। वह एक बिजनेसवुमन की तरह लग रही थीं. उसकी कार के स्टीयरिंग व्हील के नीचे, जिसे दोनों हाथों से पकड़ा गया था, स्पीडोमीटर एक सौ बीस पढ़ रहा था। नीचे की ओर चार गियर शिफ्ट देखी गई।
कार इतनी रफ़्तार से सड़क पार कर रही थी कि माहौल शर्मसार हो गया। तभी महिला का फोन बजा. फोन की आवाज पूरी तरह से कार में बजती रही, क्योंकि फोन कार में लगे साउंड ब्लूटूथ से कनेक्ट था। आइए ब्लूटूथ को एक हॉटस्पॉट के रूप में सोचें, चीजें थोड़ी अलग हैं। ब्लूटूथ के माध्यम से, आप छवियों, वीडियो को स्थानांतरित कर सकते हैं।
गाना आदि दूसरों के साथ साझा किया जा सकता है। आज के युग में इंटरनेट के इस स्मार्ट युग में ब्लूटूथ ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है। हाल के वर्षों में वायरलेस हेडफोन पहनने का स्टाइलिश क्रेज फिल्मी दुनिया से होते हुए युवाओं में तेजी से फैला है। जो कानों में हेडफोन लगाकर घूमते नजर आ रहे हैं. और इसी दीवानगी का फायदा उठाते हुए..कुछ हेडफोन कंपनियों ने ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाले हेडफोन विकसित किए हैं। जो बाजार में बड़ी संख्या में बिकते नजर आ रहे हैं. ये है ब्लूटूथ का फायदा! वायरलेस हेडफ़ोन एक-दूसरे में उलझ जाते हैं, जिन्हें बार-बार सुलझाना पड़ता है। लेकिन ब्लूटूथ कनेक्टिविटी में वह समस्या नहीं होती है। अब कहानी पर चलते हैं!
बज रहे फ़ोन को स्पर्श करें और उसे प्राप्त करें.
"हैलो!" उसने बस इतना ही कहा।
"हाय, बेबी! क्या तुम यहाँ हो?" आवाज़ पूरी कार में गूँज उठी।
"नहीं! यह अभी भी चालू है (राजमार्ग पर क्रमांक 405)!" वह सड़क के बगल में लगे नीले बोर्ड की ओर देखते हुए दो सेकंड तक बोली। फिर वह नीला झंडा तेजी से आगे-पीछे हो गया। फोन से आ रही आवाज निश्चित रूप से उसके बॉयफ्रेंड की थी! आप क्या सोचते हैं ."क्या?" उस युवती की बात पर सामने से हैरान कर देने वाली प्रतिक्रिया सामने आई।
"आप अभी भी आरएस 405 राजमार्ग पर हैं! दोपहर के तीन बज रहे हैं? और उस राजमार्ग को पार करने में आपको कम से कम पांच घंटे लगेंगे! और मैंने सुना है कि उस पर कुछ अजीब, पागलपन भरी चीजें हो रही हैं रात में राजमार्ग!" मैंने फिर सुना
"देखो, शायना! तुम जितनी जल्दी हो सके उस राजमार्ग से उतरना चाहती हो! तुम्हें पता है?" निकट आते युवक की आवाज़ थोड़ी चिंतित थी। और उस लड़की का नाम शाइना था, क्यों?
"कुछ नहीं! तुम इतनी चिंता करते हो! इतना तनाव मत लो! यह तुम्हारे स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है!" शायना बोली.
"शाइना मुझे कुछ नहीं हुआ, ठीक है। मैं ठीक हूं।"
मैं अभी भी तुमसे बात कर रहा था? तुम अकेले मत जाना, मैं तुम्हारे साथ आऊंगा
इतना भी नहीं! तुम मेरी बात नहीं सुनते!"
"हे भगवान! हा, हा, हा, हा!" शाइना हँसने लगी.
"क्या - क्या हुआ?" नील ने फिर से सामने का ध्यानपूर्वक निरीक्षण करते हुए पूछा।
"ओह, तुम कितने परेशान हो! क्या आज प्यार कुछ ज़्यादा ही नहीं हो गया!"
उसने अपने दोनों होंठ भींच लिये और गाल से गाल मिलाकर मुस्कुराने लगी।
"ऐसा कुछ नहीं। ठीक है! मुझे बस वह आरएस हाईवे नंबर 405 चाहिए
बादल ने कुछ डरावनी अफवाहें सुनी हैं, इसलिए मैं थोड़ा चिंतित हूं!"
"अच्छा!" शाइना ने धीरे से अपने होंठ सीधे किये. उसकी नाक पर थोड़ा गुस्सा दिखाई दिया। वह आगे बोली।
"और आपको ये डरावनी अफवाहें कहां से मिलीं?" उसने एक भौंह थोड़ी ऊपर उठाई।
"अब..अब्ब्ब..!" सामने से कोई उत्तर नहीं आया, केवल शब्द ऐसे निकलने लगे जैसे वे हिल रहे हों, कभी-कभी आवाज निकलती।
नील के इस वाक्य पर "हां याद आया, एंग न्यूज पेपर में देखेगा"।
शाइना का गुस्सा बढ़ गया, उसने अपने होंठ बाहर निकाल लिए।
"कौन सा कागज़ ज़ोमटे निर्माण क्यों?" वह नाक पर गुस्सा लाते हुए तेजी से बोली।
"हां तुम्हें कैसे मालूम?" नीले की आवाज तेजी से आई। इस तरह शाइना का पारा चढ़ गया.
ऊपर चढ़ गए
"नीला, पागल! क्या तुम्हें लगता है कि मैं पागल हूँ?" शाइना की आवाज़ उठी। "तुमने अपने जीवन में कभी भगवान की कोई किताब नहीं पढ़ी, और तुम जो पेपर पढ़ते हो! डरावनी कहानियाँ लिखने वाले जयेश ज़ोमटे की भूतों की कहानियाँ पढ़कर तुम पागल हो गए हो! और अब तुम्हें मेरी मौत की चिंता हो रही है! लेकिन याद रखना एक बात, मैं जल्दी नहीं मरूंगा!" यदि तुम्हें मरना है, तो ज़ोमटे रचना को मरने दो! मृतकों के आकार के साथ! मैंने तुम्हारे सिर में पागलपन डाल दिया है!" शायना ने रोते हुए कहा। वह हर वाक्य को गलत बोल रही थी और फोन मार रही थी...और अचानक अपना मुंह बंद कर रही थी। सामने से कोई जवाब नहीं आया..! मानो फोन रखना हो!
"यह मूर्खतापूर्ण रचना मत करो! एक दिन एक बोरी में..!"
शाइना अपने दांतों से खुद से बात कर रही थी.. तभी उसकी नजर सिर से थोड़ा आगे शीशे के शीशे पर गई। उस शीशे में से कभी-कभी पीछे की खाली सीट और पीछे की खाली सड़क दिख जाती थी। लेकिन अब उस सड़क से पीछे से एक बड़ा काला ट्रक आ रहा था.. धीरे-धीरे स्पीड बढ़ाते हुए ट्रक शाइना की कार के पास आ रहा था। ट्रक का अगला हिस्सा काले रंग का था. इंजन वाले पीले डिब्बे पर पीली आँखों, नुकीली नाक और टेढ़ी चोंच वाले बड़े टैटू वाले लाल उल्लू की तस्वीर थी। दोनों हेडलाइटें हर सेकंड जलती-बुझती रहीं। 405 नंबर प्लेट वाले दोनों टायरों के बीच में चेन की कुछ कतारें रखी हुई थीं और वे गंदी आवाज करते हुए एक-दूसरे को छू रही थीं। शायना ने एक बार यह देखने का फैसला किया कि ट्रक ड्राइवर की जगह कौन है, लेकिन व्यर्थ गया क्योंकि शीशा काला हो गया था। जैसे कि कांच था ही नहीं, अंधेरे, अंधेरे मकड़ी कोशिकाओं का अंधेरा जमा हो गया था और कांच से चिपक गया था। आसपास का इलाका पूरी तरह से कब्रिस्तान में तब्दील हो गया था. यह एक भयानक दिखने वाला ट्रक है! बिस्तर का
टीवी पर नील जोमटे क्रिएशन का सीरियल चेटकयाच जंगल सीजन 2 देख रहा था। दो आदमी शहर में काम करते हैं और हर साल छह महीने काम करते हैं! कि वे कुछ दिनों के लिए अपने गाँव में रहने वाले हैं। हमेशा की तरह, वे एक परिचित रिक्शे से गाँव जाते हैं, लेकिन अचानक जंगल में रिक्शा रुक जाता है.. और शुरू होता है.. एक अजीब सा रोमांच..! यह याद करते हुए कि कैसे एक भूतिया ट्रक ने उन दोनों की जान ले ली, शाइना का शरीर एक भयानक हार्न की आवाज सुनकर कांप उठा। उस आवाज को सुनकर शाइना की घबराहट थोड़ी देर के लिए तेजी से धड़कने लगी, उसका शरीर कांप गया, उसके कान गर्म हो गए! उसके पेट में डर भर गया। स्टीयरिंग व्हील पर हाथ रखकर उसने पीछे मुड़कर देखा तो उसे झटका लगा... क्योंकि ट्रक पीछे वाले डीके से महज पांच-दस मीटर की दूरी पर था। अगर यह थोड़ा और आगे आ जाता तो क्या होता? लग तो गया होगा! यही है ना लेकिन क्या उस ड्राइवर के पास सामान्य ज्ञान नहीं है? ट्रक को इतने करीब लाने का उसका उद्देश्य क्या था? या ड्राइवर की सीट पर कोई विक्षिप्त, विक्षिप्त पागल बैठा था?
थोड़ी देर बाद शाइना को डर कम लग रहा था और ट्रक ड्राइवर पर गुस्सा ज्यादा आ रहा था, लेकिन उसने खुद को रोक लिया.. क्योंकि सड़क का पता नहीं था, चारों तरफ सिर्फ रेत थी, कांटे थे। तो? पागलपन भरी घटनाएँ किससे उत्पन्न नहीं होंगी? या गुस्से में आकर हमें मार डाले तो? यदि तुम अपने शरीर को मारकर इस रेगिस्तान की सुनहरी रेत में गाड़ दोगे तो? कौन समझने वाला है? इधर की ख़बरें उधर नहीं होंगी! तभी उसने ड्राइवर को आगे जाने देने के लिए धीरे से अपना एक हाथ खुली खिड़की से बाहर निकाला खुनावल।दो गियर थोड़ा नीचे। उसके पीछे वाला ट्रक धीरे-धीरे उसकी फॉर्च्यूनर से आगे निकल गया और आगे बढ़ने लगा। शाइना ट्रक के लाल रंगे लकड़ी के दरवाज़े की खुली चौकोर खिड़की से देखती। तभी उसने देखा, ड्राइवर की सीट पर एक सिर पर सफेद बाल थे और शरीर की त्वचा भूरी थी और शरीर पर कुछ भी नहीं था! जैसे ही ट्रक का अगला हिस्सा आगे बढ़ा, ट्रक के पाइप से काला धुआं शाइना की नाक में चला गया।

गंध से शाइना का सिर सचमुच घूम गया और वह मुंह से खांसने लगी। तब तक ट्रक आगे बढ़ चुका था। फिर उसने धीरे से ट्रक के पीछे देखा। दो चलती शीटों पर लाल रंग से नाम लिखा हुआ था और पीछे दो लाल बत्तियाँ जल रही थीं और बत्तियाँ नीचे चिपकी हुई थीं। एक पर राम और दूसरे पर चांद..
नाम देखकर शायना गुस्से से आग बबूला हो गईं.
"भाड़ में जाओ रामचंद!" यह कहते हुए वह खुली खिड़की से बाहर थूक दी।
ट्रक आगे बढ़ गया.



Continues:


अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED