Highway Number 405 - 32 books and stories free download online pdf in Hindi

हाइवे नंबर 405 - 32

Ep ३२


सेना की एक जीप दो पीली हेडलाइटें जलाकर राजमार्ग संख्या 405 पर तेजी से जा रही थी। कार हवा काटती हुई सड़क पर दौड़ रही थी। पीली हेडलाइटें अंधेरे में कार का मार्गदर्शन कर रही थीं। गोल मोटे टायरों पर लगे कार के चांदी के पहिये गड़गड़ा रहे थे। हवा बंद शीशे के शीशे के विपरीत चल रही थी। मानो कोई ताली बजा रहा हो.

जीप पागलों की तरह सड़क पार कर रही थी। जीप में मायरा ड्राइवर सीट पर बैठी है, सोजवाल उसके बगल में बैठा है, नील उसके पीछे पहले है, शाइना उसके बगल में है, फिर प्रणय तीसरे नंबर पर है। कार में एक अजीब सा सन्नाटा था. उनके चेहरे पर गंभीर भाव थे. कार के स्टीयरिंग व्हील के नीचे स्पीडोमीटर दिखाई दे रहा था। हरा आंकड़ा 180 किमी प्रति घंटा है।

खिड़की के शीशे से पीली हेडलाइट की रोशनी दूर तक सड़क दिखा रही थी। वे पीली हेडलाइटें रोशनी से बहुत दूर अंधेरे की ओर थीं जो आगे का रास्ता अवरुद्ध करने की प्रतीक्षा कर रहा था। मायरा सामने वाले शीशे से पीछे देखती रही।

उसे केवल पीछे की अँधेरी सड़क दिखाई दे रही थी, इसका मतलब यह था कि रामचंद अभी तक नहीं आया था। शाइना हमेशा से उसे ऐसा करते हुए देख रही थी.

"तुम्हारा नाम क्या है ? और क्या तुम उस गाँव से हो?"
सबसे पहले शाइना की आवाज़ ने सन्नाटा तोड़ा. मायरा ने उसे आईने से देखते हुए कहा।

"नहीं! मैं उस गाँव से नहीं हूँ!"

"तब?" नील बीच में बोला. सोज्वल प्रणय बस सुन रहा था.

"क्या तुमने वह बस देखी है?" मायरा..

"हाँ-हाँ! मैं उसी बस से यहाँ आया हूँ।" नील ने कहा.

"मैं उस बस का ड्राइवर था।" इतना कह कर मायरा ने उन सब को सब कुछ बता दिया जब तक वे अपने पिता के साथ होटल नहीं चले गए। कार हाईवे पर छोटे-छोटे पत्थरों से बचते हुए बेसुध होकर दौड़ रही थी। रेगिस्तान की रेत पर नाचता हुआ जहरीला सांप दूर से चलती हुई जीप की हेडलाइट्स को देख रहा था। सब कुछ कहा और किया गया। अपने पिता की याद में मायरा की आँखों से एक आँसू निकल पड़ा।

"तो फिर तुम्हें यह जीप कहां से मिली?" सोजवाल ने सवाल पूछा. मायरा ने एक बार उसकी तरफ देखा.. फिर सड़क की तरफ देखते हुए बोली.

"जिस होटल में मैं घुसा था! उसी होटल से वापस लौटते समय मुझे रसोई से कुछ आवाज़ सुनाई दी, इसलिए मैं रसोई में घुस गया। पहले तो मैंने तीन-चार चूहे देखे और फिर अंत में यह जीप जो रसोई की दीवार के माध्यम से अंदर घुस गई होटल। मैं एक पल के लिए इस जीप को देखता रहा। मैंने एक बड़ा विस्फोट सुना.. मैं बाहर भागा! जैसे ही मैं बाहर आया, मैंने एक जलती हुई बस देखी। वह दृश्य देखकर मेरा सिर घूमने लगा.. फिर मैं बेहोश हो गई।"

"ओह फिर!" सोजवाल ने मुँह फुलाकर कहा।

"फिर क्या, कभी-कभी जब मेरी नींद खुलती तो मैंने देखा कि सामने शीशे की दीवार पर नील-शाइना एक-दूसरे के प्यार में डूबे हुए हैं.. और दूर से आ रहा ट्रक जिसमें वो शैतान बैठा था. फिर अचानक मैंने जीप बदलने की याद आ गई! जो कि रसोई में थी। इसलिए मैं तुरंत रसोई में पहुंचा। सौभाग्य से जीप में चाबी लगी थी.. और पेट्रोल टैंक, इंजन सहित सब कुछ ठीक था। फिर आप सभी जानते हैं कि आगे क्या होता है।'' मायरा सोजवाल को देखती है..फिर नील सामने के शीशे से शाइना प्रणय को देखता है।

"अच्छा, इसका मतलब है कि पहले किसी ने उस रामचंद के चंगुल से निकलने की कोशिश की थी! लेकिन वह बाहर नहीं निकल सका।"

प्रणय ने एक-एक करके सबकी ओर देखते हुए कहा।

"और यह उसकी जीप होनी चाहिए!" शायना को सही पता होगा.

"वैसे भी! हमारे भगवान की कृपा से हम बच गए हैं। और यह अच्छी बात है!" नील ने कहा. तभी उसकी नजर स्टीयरिंग व्हील पर गयी. बीच में एक लाल, पीला कपड़ा था। मानो उसके नीचे कुछ हो.

"क्या तुम्हें लगता है कि उस कपड़े के नीचे कुछ है?"

Continue:

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED