Highway Number 405 - 31 books and stories free download online pdf in Hindi

हाइवे नंबर 405 - 31

Ep 31

एक महिला को सफेद शर्ट और नीचे काला पेंट पहने देखा गया। उसके भूरे रंगे हुए बाल गोल पीठ में बंधे हुए थे - सुनहरे मेकअप के साथ थोड़ा उठा हुआ चेहरा, उसकी आँखों पर बड़ा बुलेट-फ़्रेम वाला काला चश्मा... जिसके माध्यम से, नीली रंगी हुई पलकें दिखाई दे रही थीं... उनके ऊपर छोटी मध्यम काली भौहें , फिर नीचे थोड़ा नुकीला। नाक, उनके नीचे स्ट्रॉबेरी की तरह लाल होंठ थे। उसकी उम्र लगभग पैंतालीस पचास के आसपास होगी. लेकिन कड़ी मेहनत फिटनेस, मेकअप के कारण महिला कम उम्र की लग रही थी. आज के युग में कुछ भी हो सकता है इसका एक आदर्श उदाहरण! वह एक हाथ में टैबलेट लेकर लिफ्ट में खड़ी आगे की ओर देख रही थी। उसके चेहरे पर थोड़ा छिपा हुआ डर था. मानो उसे किसी तरह का डर होना चाहिए! किस प्रकार का पैन? जैसे ही लिफ्ट चल रही होती है, लिफ्ट का दरवाज़ा बंद हो जाता है। आगे चौकोर पट्टी पर नंबरों पर लाल रंग बदल रहा था। वह लिफ्ट में अकेली थी। कुछ देर बाद वह चला गया और घंटी बजने (टिंग) जैसी आवाज आने लगी। लिफ्ट के दोनों दरवाजे ऑटोमैटिक तकनीक से दाएं-बाएं खुलते हैं। बाहर आते ही वह गलियारे जैसी जगह से होकर आगे बढ़ रही थी. आसपास कई अलग-अलग कमरे थे। भूरे दरवाजों पर सुनहरी पट्टी पर अंग्रेजी अंकों में नाम लिखा हुआ था। कुछ देर ऐसे ही चलने के बाद वह एक कमरे पर रुकी! सामने एक बंद दरवाजा दिख रहा था. सोने की पट्टी पर अंग्रेजी में 666 लिखा हुआ था।

युवती ने दरवाजे की घंटी बजाते हुए हाथ बढ़ाया।

"हमें कौन चाहता है!" जैसे ही बुढ़िया कुछ कहने ही वाली थी, महिला ने झुर्रियों वाली बुढ़िया के चेहरे पर अपनी मुट्ठी पटक दी। क्या उम्र का कोई एहसास नहीं है? ओह वह क्या है? दोस्त? महिला की मुट्ठी बूढ़ी महिला के मुंह पर ऐसे घुसी हुई है मानो वह पारदर्शी हो। ऐसा लग रहा था मानों उस बूढ़ी औरत को लेजर तकनीक से खींचकर वहां खड़ा किया गया हो। जैसे ही मुक्का पारदर्शी बुढ़िया को छूकर पीछे हट जाता है

एक आवाज़ थी. बूढ़ी औरत छोटे काले माइक्रो-चिप्स की तरह हवा में बिखर गई।

"पासवर्ड?!" एक रोबोटिक आवाज़.

"तिमिर!" महिला ने हल्के से इतना ही कहा।

" उद्देश्य? !" फिर से एक रोबोटिक आवाज.

"क्रमचंद"

". गलत पासवर्ड ! उलटी गिनती शुरू! 1, 2, 3,"


उस रोबोटिक आवाज़ में नंबर शुरू हो गए। उस कमरे में रेड लाइट टीम काम करने लगी! तब उस महिला का चेहरा मूर्ख जैसा दिखने लगा। दाएँ-बाएँ आँखें घुमाने पर उसे कुछ याद आया। 4, 5, 6, 7, 8, 9! महिला की आंखें एक बारगी फैल गईं जैसे उसे याद आ गया हो.

"रामचंद x क्रमचंद!" उसने झट से कहा। इतनी देर में उसकी सांसें फूल गई थीं। जैसे ही दस नंबर गिरे, क्या हुआ? भगवान ही जानता है।

''पासवर्ड सफल!'' आवाज निकलते ही आगे की ओर खुलने वाला दरवाजा बिना किसी सहारे के धीरे-धीरे बंद हो गया। फिर कुछ देर बाद महिला ने खुद ही अपने कांपते हाथों से दरवाज़ा खोल दिया. वह दरवाज़ा अपने पीछे खींचकर अंदर आई। और तुरंत सामने देखा. बिस्तर, बिस्तर, कुछ देर पहले दिखाई देने वाली बल्ब की रोशनी अब दिखाई नहीं दे रही थी। अब चालीस मीटर आगे की दूरी पर एक दीवार दिखाई दे रही थी, जिस पर हल्की लाल रोशनी जल रही थी। लाल बत्ती के नीचे एक चौकोर कांच की मेज़ थी। टेबल के पीछे एक काली कुर्सी थी.. वो पीछे की ओर थी और उस पर एक आदमी बैठा था। महिला धीरे-धीरे चलकर मेज़ तक पहुंची। फिर उसने चारों ओर देखा. उस लाल बत्ती की रोशनी के बिना दाएँ-बाएँ-ऊपर-पीछे अँधेरा था। बहुत अंधकारमय समय! कालिख, धुँधला, गहरा, गहरा, गहरा, वह अंधकार जो सभी शब्दों से बनता है। जगह के आसपास कोई हवा नहीं थी.. ठंड थी। कब्रिस्तान शांत था. बहुत देर तक उन छोटी लाल रोशनियों के अलावा प्रकाश की कोई किरण नहीं थी। वह वास्तव में कौन सी जगह थी? आगे देखते हुए, उसने एक निगल निगल लिया और कर्कश आवाज में कहा. "बी...बी..बॉस..!" उसकी बेवफ़ा आवाज़ अँधेरे कमरे में गूँज उठी। कुछ देर तक आवाज गूंजती रही और फिर खत्म हो गई।

"हम्म! बोलो?" एक कर्कश, आदेशात्मक आवाज़ आई, जिसने गंभीर सन्नाटे को फिर से तोड़ दिया। दूर-दूर तक काली कालिख पानी की तरह उस ध्वनि को बहाती हुई प्रतीत हो रही थी। कड़ाके की ठंड में भी महिला को पसीना आ रहा था। उसने रूमाल से माथे का पसीना पोंछते हुए कहा।

"धनुष..धन्य..बॉस! मिशन क्रमचंद फैल गया है!"

"क्या बकवास है!" एक तेज़ धूसर शोर. वह स्त्री उस आवाज से कांप उठी। अपनी आँखों के सामने उसे हल्की लाल रोशनी में पीछे बैठा हुआ आदमी दिखाई दे रहा था।

"क्या मिशन विफल हो गया? आपने मार्शल भेजा था, नहीं? फिर मिशन कैसे विफल हुआ?...यह कैसे हुआ?" उसकी आवाज आखिरी वाक्य तक उठी..था! अब कुर्सी घूम गई और उस पर बैठे आदमी जैसा एक हड्डीदार शरीर भी सामने आ गया। शरीर का कद साढ़े सात फुट. शरीर पर काला सूट, नीली शर्ट, गले में काली टाई, नीचे काला पेंट, पैरों में चमकदार काले जूते, आंखों पर काला गोल फ्रेम का चश्मा। सिर पर उगे काले बालों का एक कतरा बायीं ओर मुड़ा हुआ था, जबकि दूसरा दायीं ओर मुड़ा हुआ था। कमरे में मंद लाल बल्ब की रोशनी में केवल उसके कपड़े और बाल दिख रहे थे, लेकिन उसका गंजा चेहरा...कोई चेहरा ही नहीं।

"बो..बो...बॉस्स! गे..गे..गे..जेट समस्या! V10 मॉडल 1 हथियार स्थापित करने में असमर्थ है!" महिला का सिर अभी भी नीचे झुका हुआ था। उसने ऊपर देखने की हिम्मत नहीं की।

मुँह से शब्द धीरे-धीरे निकल रहे थे।

"क्या? गैजेट समस्या? हालाँकि मैंने यह सारी तकनीक पाने के लिए आप सभी पर करोड़ों रुपये खर्च किए हैं, फिर भी आपसे ऐसी गलती कैसे हो गई?" काला सूट पहने उस भयानक आकृति ने दोनों हाथों से मेज पर प्रहार किया और तेज आवाज सभी दिशाओं में गूंजकर महिला के कानों में घुस गई। डर के मारे उसके हाथ से गोली गिर गई। उसे इतना डरा हुआ देखकर, आकृति किसी तरह अपना गुस्सा निकालने लगी, जैसे ही आकृति वापस बैठ गई, कुर्सी को फिर से पीछे कर दिया। अपने सूट की जेब में हाथ डालते हुए, आकृति ने जेब से एक सुनहरा कंपास प्रकार का बॉक्स निकाला। उस प्लास्टिक के डिब्बे पर गोल्डमैन सिगरेट नाम था। बॉस ने डिब्बे का ढक्कन खोला और उसे दो लंबी उंगलियों से दबाया और एक पतली भूरे रंग की सिगरेट निकाली, फिर सिगरेट को हल्के से अपने मुंह में रखा। अक्षरों में प्रतीक। और उन गुणाओं के बीच में एक छोटा सा हीरा फंसा हुआ था। आकृति ने कवर को एक तरफ सरकाकर लाइटर जलाया, लाइटर को अपने चेहरे के करीब लाया, अपना हाथ रोका और उसे बंद कर दिया। बॉस ऐसा क्यों करेगा? क्या वह किसी को अपना चेहरा नहीं दिखा रहा था?
"कुछ भी हो! अब एक काम करो?" महिला ने अपने कान चुभोये।

"अपने विशेष रैंक के शीर्ष 10 घोस्टबस्टर्स कमांडो में से पांच को वहां भेजें।" महिला ने बस अपना सिर हिलाया। "और हाँ! उन्हें सभी अग्निपंख लड़ाकू विमान दे दो! यह मिशन डेढ़ घंटे में सफल हो जाना चाहिए! क्या?" "वह कर्कश आदेशात्मक आवाज।

"जी, ..जी, जी..बॉस!" महिला ने अपने पीछे की आकृति को देखते हुए कहा। और तुरंत टेबल उठाई और फिर से पीछे मुड़ी उसे ऐसा लगा जैसे वह इस कमरे से बाहर जा रही हो।

"और डेकोस्टा," जैसे ही महिला दरवाजे तक पहुंची, उसने फिर से पीछे मुड़कर देखा तो पीछे से आवाज आई।

"हाँ बॉस!"

"क्या आप उस क्रमचंद को मारने के लिए आंतरिक हथियारों का उपयोग करने जा रहे हैं?" वह तीखी भूरी आवाज़ कमरे में गूँज उठी।

"हाँ मालिक! हमें केवल एक बारूद मिला!"

"केवल एक ही क्या?"

"आओ..आओ..हाँ! बॉस।"

"क्यों?" इसके बाद फिर सवाल आया.

"क्योंकि मालिक, एक बारूद की कीमत! पाँच लाख है!"

"सिर्फ पाँच लाख!" आवाज़ तेज़ थी जैसे गर्व और तिरस्कार के साथ बोल रही हो "ओह, ये! पाँच लाख मेरे लिए कुछ भी नहीं है! मैं उस तरह का भिखारी नहीं हूँ अनिष्क। पैसे के बारे में कौन सोचता है! मैंने तुमसे कहा था ना? इतना खर्च करो?" पुन हा मिशन?..." सिगरेट पकड़े हुए बॉस का हाथ ऊपर आ गया। सिगरेट को तर्जनी के बीच में रखा जाता है और तर्जनी को ऊपर उठाया जाता है "मिशन नहीं चूकना चाहिए! क्यों?" बॉस ने फिर पूछा...पैन डिकोस्टा बस काँप रहा था। अगर बात जल्द ही सामने आ जाए!

"यह मिशन! गॉडफादर (पीएम) ने हमें एक विशेष दिया है। और क्या आप इस मिशन की राशि जानते हैं?"

महिला ने ना में सिर हिला दिया. सामने से आवाज आई।

"दो सौ करोड़! और उस पैसे से मेरी कंपनी पूरी दुनिया में जानी जाएगी! और इसलिए मैं चाहता हूं कि यह मिशन सफल हो!"

"चिंता मत करो बॉस! मैं अभी जाऊंगा..और शीर्ष 10 रैंक के पांच विशेष रूप से प्रशिक्षित कमांडो को चुनूंगा...उन्हें फायर विंग और हथियार बारूद से भरी तोपों के साथ पांच टर्बो सुपर बूस्ट एयर क्राफ्ट के साथ राजमार्ग संख्या 405 की ओर भेजूंगा ।" मिस: जब दोबारा आवाज आई तो डिकोस्टा ने दरवाजा खोलने के लिए हाथ उठाया।

"डेकोस्टा? क्या मैं तुम्हें जाने की इजाजत दूं?" मिस डिकोस्टा की सांसें उसके गले में अटक गईं, कर्कश आवाज सुनकर उसकी आंखें फैल गईं।

“स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स।” थोड़ा पीछे मुड़ा. डिकोस्टा ने पीछे मुड़कर देखा तो कुर्सी के सामने लाल बत्ती जल रही थी। बॉस ने अब तक लाइटर जलाकर सिगरेट सुलगा ली होगी।

"आपने मुझे हिम्मत दी! क्या आप मुझे विश्वास के साथ बता रहे हैं? कि यह मिशन सफल होगा?" कुर्सी के पीछे जल रहे लाल लैंप की रोशनी में सफेद धुआं धीरे-धीरे ऊपर की ओर बढ़ता नजर आ रहा था।

"हाँ बॉस! आह..मैं वादा करता हूँ!" मिस: डिकोस्टे की कांपती आवाज।

बॉस ने अपने दाहिने हाथ में सिगरेट अपने मुँह के पास ली और एक कश लिया।

"ठीक है! यदि मिशन सफल हुआ! तो आप रिटायर हो जायेंगे.. और यदि मिशन असफल रहा.. तो.." बॉस के उस पपड़ीदार चेहरे के पतले काले होंठ खुल गये.. उसने अपने सफेद दांत निकाले और अकेले में मुस्कुराया। पसीना छूट गया. माथे का पसीना पोंछने के बाद रूमाल गीला हो गया था।

"वह समय नहीं आएगा, मालिक! आह...मैं वादा करता हूँ!" मिस: डेकोस्टा..

“ठीक है तो तुम आ जाओ!” वही धीरे-धीरे बोलने वाली कर्कश आवाज।

यह शब्द सुनते ही मिस डेकोस्टा ने तुरंत दरवाजा खोला और बाहर आ गईं। फिर वह दरवाजे के पास खड़ी होकर सांसें ले रही थी।

कभी-कभी जो चेहरा पहले खूबसूरत दिखता था वह अब पूरी तरह पसीने से लथपथ हो गया था। मेकअप ख़राब हो गया था. सबसे पहले शर्ट के बाहरी हिस्से से पसीना पोंछा गया। फिर तनुजा ने अपनी जेब से एक काला फोन निकाला और उसी फोन को अपने कान के पास लगाकर लाई, फोन के पीछे अंग्रेजी में "टी" शब्द के चारों ओर एक गोल घेरा बना हुआ था।

"नमस्कार! मैं तनुजा डिकोस्टा, तैमूर घोस्टबस्टर्स कंपनी का अध्यक्ष हूं"

"हां मैम!" आगे एक महिला की आवाज आई।

"मिशन रामचंदxक्रमचंद फैल चुका है..तो उसके लिए एयर स्ट्राइक की जानी चाहिए।" सो मिस: तनुजा डिकोस्टा, जो कि तैमूर घोस्टबस्टर्स कंपनी की चेयरमैन थीं, ने उस अजनबी युवती को सीधे फोन पर सूचित किया।

"ठीक है मैडम हम तैयार हो रहे हैं। मिशन सफल होते ही मैं कॉलबैक करूंगा। ! धन्यवाद।" फ़ोन सामने रखा था. तो चूकें: डिकोस्टा ने राहत की सांस ली।

×××××××××××××××××

Continue:

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED