Highway Number 405 - 21 books and stories free download online pdf in Hindi

हाइवे नंबर 405 - 21

Ep २१

"अरे नमस्ते! क्या कोई है?" मायरा बस से उतरी और पास के होटल के कांच के दरवाजे से अंदर घुस गई। कालोखा होटल के अंदर भीड़ थी। होटल के सामने वाली दो शीशे की दीवारों से चाँद की हल्की सी रोशनी आ रही थी...वही रोशनी थोड़ी धुंधली लग रही थी। जिस जगह मायरा खड़ी थी, वहां से बायीं ओर होटल मालिक की अर्धवृत्ताकार टेबल थी. मायरा मुड़ेगी और आगे देखेगी। सामने किराने की दुकान जैसी सात फुट की बड़ी खिड़की थी.. उस खिड़की से अंदर की बंद रसोई दिखाई दे रही थी। मायरा के हर तरफ अंधेरा उस पर हमला करने के लिए इकट्ठा हो रहा था।

"फोन बंद करो, मैं इसे अब भूलना चाहती थी!" मायरा ने अंधेरे में देखते हुए मन में कहा। उसने टहलने और बाहर जाने का फैसला किया - क्योंकि होटल बंद लग रहा था... फिर उस सन्नाटे में बंद रसोई से कुछ टूटने जैसी आवाज़ आई। (ठन, ठन, ठन, ठन) चली गई..मायरा फिर से वह जगह से मुड़ी और उस रसोई की ओर देखने लगी। अनजाने में उसने बड़ी-बड़ी आँखों से अपने गले से एक गांठ निगल ली और उस रसोई की ओर देखने लगी।

xxxxxxxxxxxxxxx××××××
बस में कॉलेज का युवक एक समझदार लड़के की तरह चुप बैठा था। इसमें सागर-आर्यांश भी थे. वह चेहरे पर अपनी गोल काली टोपी पहनकर सो रहा था - प्रमाण खिड़की के पास उसके बगल में बैठा था। बाहर खिड़की से ठंडी हवा उसके बालों को धीरे-धीरे उड़ा रही थी। प्रणया बिल्कुल गोरी चिट्टी विदेशी लड़की की तरह लग रही थी। कहा जाता है कि उनका परिवार पन्द्रह वर्षों तक विदेश में रहा, वहाँ की बदलती जलवायु का प्रभाव उनकी शारीरिक संरचना और सिर पर पड़ा। उसने अपने गोल-मटोल गाय-जापानी चेहरे पर सफेद मेकअप किया था, अपनी पतली भूरी आँखों के ऊपर अपनी पलकों को नीले रंग से रंगा था और अपने होठों को काली लिपस्टिक से भिगोया था। वह एक अमेरिकी बुरी लड़की की तरह लग रही थी। काले रंग की मिनी टी-शर्ट और नीचे नीली जींस पहने हुए है।

खुली खिड़की से आ रही ठंडी हवा से उसने सोजवाल का एक हाथ अपने दूसरे हाथ में पकड़ा और उसे जगाया।

उसने हल्के से अपने सिर पर रखी काली टोपी उतार दी और अलसाते हुए बोला।
ओह! क्या आप पहुंच गए?" उसने प्रणय की ओर देखा। उसकी आवाज सुनकर भीतरे अर्यांश सागर उछल पड़ा। आखिरकार सोजवाल

वह उनके नेता थे. उनका स्वभाव था कि वे किसी से नहीं डरते थे, इसके विपरीत, केवल दोस्तों और बिना योग्यता वाले सभी लोगों का सम्मान करते थे। जैसे ही वह उठा, सागर-आर्यांश दोनों ने उसे बस रुकने के बाद बाहर जाने की घटना बताई और मार्शल-निल दोनों ने उसे नमक और मसाला मिला दिया।

"चिंता मत करो दोस्तों। बस तुम्हारे पिता की होगी, तुम्हारी नहीं। क्या तुम्हें पता है?" सोजवाल ने सामान्य संवाद दोहराया।

"चलो अपने पैर थोड़े खोलो!" सीटों के बीच के रास्ते से एक हल्की सी चीख़ निकलती हुई निकली। वामनराव अपने ड्राइविंग रूम में बैठे हुए हैं। इसलिए उन्हें पता ही नहीं चला कि यह बच्चा कब दरवाजे से निकल गया. वामनराव सहित कुछ प्रतिभाशाली लड़के और लड़कियाँ

चुपचाप अपनी सीट पर बैठे रहें. बस में चौवालीस लोग थे, जिनमें रोशनी वाली आकाशी ट्यूब में वामनराव भी शामिल थे। मायरा, वो चार कॉलेज छात्र, मार्शल, नील सभी बाहर थे

Continue:

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED