Highway Number 405 - 17 books and stories free download online pdf in Hindi

हाइवे नंबर 405 - 17

Ep 17

उस ईसाई बूढ़े आदमी के पास घर कहने के लिए एक बहुत बड़ा हॉल था। उस हॉल में एक सिंगल बेड था.. उसके बगल की दीवार पर प्रभु यीशु की तस्वीर लगी थी, तस्वीर के सामने एक बोर्ड रखा था, उस पर एक मोमबत्ती जल रही थी। यीशु के पोस्टर के नीचे तीन दराजों वाली चार फुट लंबी चैती मेज थी। ठीक उस टेबल से

एक रोशनदान रखा गया था। उस जंगले के बगल में, प्लास्टिक की टोकरियों में पारदर्शी जार में लहसुन, प्याज और सब्जियां, जैसे मूंग, मुगदल, तुरदल, आदि लगाए गए थे। आगे अंडे की दुकान दिख रही थी. हॉल में चार लकड़ी की कुर्सियों वाली एक छोटी डाइनिंग टेबल भी देखी गई। उसी मेज़ की कुर्सियों पर दाहिनी ओर शाइना बैठी थी और बायीं ओर बुढ़िया बैठी थी। मेज़ के बीच में एक बड़ी मोमबत्ती जल रही थी, जिसकी रोशनी उन दोनों के चेहरे पर पड़ रही थी। जैसे-जैसे उस मोमबत्ती की जलती बाती धुंधली होती जाती, दीवार पर उन दोनों की छाया छोटी और बड़ी होती जाती।

शाइना ने पहली बार बुढ़िया को फोन किया. उसके मुँह से ये शब्द सुनकर आजी आँखों में अनजाने आँसू लेकर नीचे आ गई।

"क्या हुआ अजी! क्यों रो रही हो?" शाइना ने बुढ़िया की आँखें पोंछीं।

"यह कुछ भी नहीं है, प्रिये!" बुढ़िया ने बचे हुए आँसू पोंछते हुए बोलना शुरू किया।

"यहां तक ​​कि मेरी इकलौती पोती भी मुझे इसी तरह बुलाती थी! मुझे उसकी याद आती है!"

"तुम्हारा मतलब है मारना?!" शाइना ने थोड़ा घूरकर देखा.

"मेरा मतलब है मारना, इस जानवर ने उसकी जान ले ली।" बुढ़िया ने बताना शुरू किया..और शाइना सुनने लगी..अब तक, बाहर से आने वाली पदचाप और गुर्राने की आवाज़ बंद हो गई है - माइकल, जो तब से लोहे के गेट पर भौंक रहा है, सो गया है। बाहर पतंगों की चीख़ के साथ-साथ किसी जानवर की भयानक दहाड़ भी हो रही थी। रात की ठंडी हवा.. एक कब्रिस्तानी सन्नाटा फैला रही थी.. उसी सन्नाटे में कभी किसी भयानक जानवर की आवाज, तो कभी रामचंद के हाथों मरते किसी इंसान की चीख बेहयाई से गूँज रही थी। मेज पर रखी मोमबत्ती के पिघलते मोम के साथ, वह बूढ़ी शायना की ओर मुड़ी..सच सुनाती हुई।

"दोपहर के बारह बज रहे थे, आसमान में सूरज चमक रहा था। छोटे बच्चों के लिए क्या दिन और क्या रात! वे किसी भी मौसम में खेलते हैं और थक जाते हैं फिर सो जाते हैं। ऐसा ही एक दिन ठीक बारह बजे.! मेरी झील प्रिया उर्फ ​​पियू..! दिखने में परी जैसी गोरी, पान। स्वभाव से शरारती, नटखट बच्ची को देखो!"

बुढ़िया के झुर्रीदार गालों पर मुस्कान उभर आई। शाइना अपने चेहरे पर स्थिर भाव के साथ यह सब सुन रही थी। "कल उसका जन्मदिन था, इसलिए मैं उसके लिए खेलने के लिए एक दुकान से एक सफेद फुटबॉल लाया - और यहाँ वह यार्ड में उसके साथ अकेली बैठी थी। मैं इसमें शामिल था यहाँ रसोई में काम करने में। वह अचानक !" बुढ़िया बोलते-बोलते बीच में ही रुक गई। कुछ देर तक वह एकटक देखती रही...मानो वह याद ताजा हो गई हो।

"आगे क्या होगा, दादी!?" शाइना ने गंभीरता से कहा.

"अगला!" बुढ़िया ने शाइना को अपनी छोटी-छोटी काली आँखों से देखा। "अचानक मैंने एक चीख सुनी!



मैं रसोई छोड़कर बाहर भागी। और जैसे ही मैं बाहर आया, ये! जानवर प्रकट हुआ. उसी समय मैंने भी इस जानवर को पहली बार देखा था. तो मैं भी बहुत डर गया था. शरीर मृत कलाकार के समान है। वही हरा ज़हरीला रूप. उसने अपने एक मजबूत हाथ में पिउला को खिलौने की तरह पकड़ रखा था और दाँत निकालकर मुझे देखकर मुस्कुरा रहा था। इतनी छोटी बच्ची मुझे मदद के लिए जोर-जोर से पुकार रही थी। अजी, अजी..

मैं कुछ नहीं कर सका! "बूढ़ी औरत ने बड़े अफ़सोस के साथ अपना सिर बाएँ से दाएँ हिलाया... किसी तरह दहेज को अपने गले में रोका। जैसे ही मैं दरवाजे के अंदर दाखिल हुई, उस शैतान की नज़र भी मुझ पर थी... इसलिए वह मेरी ओर बढ़ा दांतेदार मुस्कान..

उसे देख कर मेरा दिल बैठ गया, मेरे पैर ज़मीन पर लग गए..

किसी भी क्षण वह मुझे मारने ही वाला था कि तभी माइकल नाम का एक काला छोटा कुत्ता बच्चा भौंकता हुआ बीच में आया।

एक छोटे से चूज़े में सौ आदमियों की ताकत वाला वह शैतान

डरा हुआ कैसी चमत्कारी। उसने जानवर माइकल को देखा और पीछे हटने लगा। मेरी पिउ मुझ पर चिल्ला रही थी...मदद मांग रही थी। दादी को बचाओ! दादी को बचाओ लेकिन मैं कुछ नहीं कर सका. उस हरामी ने मेरी घूरती आँखों के सामने ही मेरी झील छीन ली... और मैं देखता ही रह गया। अभी देख रहा हूँ..!"

अनजाने में ही बुढ़िया की आँखों से आंसू निकल पड़े।

"आप परेशान मत हो अजी! यह वही है" शाइना ने अपने हाथ की उंगली उठाई। "वह देख रहा है। वह उसे उसके कर्मों की सजा अवश्य देगा।" शाइना आगे कुछ कहने ही वाली थी कि तभी वही बस लंबी दूरी तक पहुंच गई, तभी इंजन उच्च तापमान पर गर्म हो गया और शाइना के कानों को एक खास तरह की फुसफुसाहट की आवाज सुनाई दी।

"क्या यह बस की आवाज है? मेरा मतलब है, निश्चित रूप से कोई आ रहा है?" यह पूरी घटना तब हुई जब लाबाडी ट्रैवेलस की बस ग्राम 405 पर रुकी।

# Continue:

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED