अनफॉरट्यूनेटली इन लव - - (रिश्ता तोड़ देंगे?)20 Veena द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

अनफॉरट्यूनेटली इन लव - - (रिश्ता तोड़ देंगे?)20

बेशक, टोंग नियान की माँ से बात करने के लिए वो बहुत  अनुकूल समय नहीं था।
ज्यादा से ज्यादा उन्होंने अपना हाथ ही तो नहीं हिलाया था।  उन्होंने केवल एक "हा हा," दी, फिर मनमाने ढंग से कहा कि उसने गन की कई तस्वीरें देखी थीं जब वह छोटा था, और ये की वह पहले ही गन के माता-पिता से मिली थी, और कीसने सोचा था कि पलक झपकते ही वह अब इतना बडा हो जाएंगा।
 
 टोंग नीयन के पिता को लगा कि उनकी पत्नी तमिज की लकीर से बाहर है, और हर किसी के बैठने के बाद, उन्होने उससे धीमी आवाज़ में पूछा कि वो इस युवा को पसंद क्यों नहीं करती ?  असंतुष्ट, टोंग नियान की माँ ने गन पर एक नज़र डाली, जो कि अब टोंग नियान से अलग हो अपने दादा के साथ बैठा था।  “उसकी उम्रपता है? जानते होना की तुम्हारी बेटी से कितना बडा है वो लड़का?" 
उसके पिता ने उन्हे समझाते हुए कहा "आजकलके बच्चे हमारे जैसे नहीं हैं। कौन जाने?  हो सकता है कि कल तक वे ब्रेक-अप कर लें। ”
 
 टोंग नियान की मां ने एक पल के लिए इस पर विचार किया, फिर पूरे दिल से सहमत हुए।
 
"प्यारे बई, तुम्हारे लिए नॉर्वे से बहुत जरूरी कॉल आया था। मेरे साथ चलो बाहर बात करते है।" गन ने एक हाथ लगा कर चुप चाप खाना खा रहे अपने छोटे भाई DT को उसकी जगह से हटाया और बाहर कॉरिडोर मे ले आया।
 
" खबरदार में तुम्हे पहली और आखरी चेतावनी दे रहा हूं। अगली बार अगर तुमने अपनी हद पार की तो में परिस्थिति का भी ध्यान नहीं रखूंगा।" गन को समझ नहीं आ रहा था अब वो DT पर गुस्सा करे भी तो कैसे?। क्लब मे हमेशा लड़के उसकी एक आंख निकालते ही डर कर चुप हो जाते। पर उसका ये छोटा भाई तो शायद उस से डरता भी नहीं।
 
" इतनी परेशानी थी, तो मना कर देते। पर तुमने ही तो हामी भरी।" DT ने हसते हुए कहा।
 
"में कैसे मना कर देता? तुम दादाजी को जानते हो। वो मुझे बिल्कुल बोलने नहीं देते। आखिर वो भरोसा करते है तो वो भी तुम जैसे झूठे पर। अगर में ज्यादा जिद करता और उन्हे हार्ट अटैक आ जाता तो कौन जिम्मेदारी लेता उसकी? ९० साल के हो गए है दादाजी। अभी भी जिद्द करते है। तुम अपनी जुबान संभाल लो समझे।" गन अपनी बात खत्म करने ही जा रहा था तभी हू दाई बाहर आता है।
 
" ओह वाऊ। मुझे यकीन नहीं होता आखिर में तुम्हें मेरा जीजा बन ना ही था।" उसने हसते हुए गन से कहा।
एक ठंडी नजर से गन ने उसे देखा, " तुम्हे कोई काम है?" 
 
" वो दादाजी तुम दोनो को अंदर बुला रहे है" डरते हुए हू दाई ने मेसेज दिया और वो अंदर जाने के लिए वापस घुम गया " उफ़ ये गुस्सा। पता नहीं नियान कैसे संभालेगी इसे।"
 
 
 गन को इस बात का बिल्कुल भी ख्याल नहीं था कि उसे पुरे  परीवार से सिर्फ एक कोल्ड-शोल्डर ट्रीटमेंट मिला है, और पूरे डिनर के दौरान, उसने बहुत खराब प्रदर्शन किया।
 
 उदाहरण के लिए, उसने पुरे वक्त नियान से बात नहीं कि। नाही उसकी तरफ देखा नाही उसे कुछ परोसा। दूसरी तरफ़ नियान का उसे घूरना हर एक की नजर मे आया।
 
 रात का खाना पुरा होने से पहले ही टोंग नीयन ने उसके मोबाइल फोन पर शब्दों की एक पंक्ति में उसे एक सवाल किया और उसे मोबाईल पकडा दीया था, इसलिए यह उसकी आंखों के सामने था: तुम्हें सब से झूठ बोलने की क्या जरुरत है?
 
 शब्दों की इस पंक्ति को केवल इस आधार पर न आंकें कि यह कितना छोटा और सरल था।  उसने इसे टाइप करने के लिए पूरे दस मिनट का उपयोग किया था और सभी प्रकार के विभिन्न शब्दों को आजमाया था।
 
 यह जानने के बावजूद कि उसने जो कहा था वह सच नहीं था, वह अभी भी एक नन्ही सी आशिक थी, भले ही वह मौका दस हजार में से एक था ... क्या यह हो सकता है ... उसे लगा कि वह उसके लिए कजिन से ज्यादा अच्छी है?
 
 
 जब उसे सवाल का स्पष्ट दृश्य मिला, तो गन को हल्का सिरदर्द महसूस हुआ।
 
 इस सवाल का जवाब समझाने के लिए थोडी परेशानी होगी और जब वो बारह साल पहले जापान लौटा था, तब से शुरू करने की जरूरत थी।  स्पष्ट रूप से, वह आज रात और किसी भी ब्रेनपावर का उपयोग नहीं करना चाहता था, उसने सबसे तेजी से संभव तरीके से, एक सुरक्षित, हानिरहित उत्तर प्रदान करने की कोशिश की।
 
 "मेरे छोटे भाई के दिल मे एक लड़की है जिसे उसने दस साल से पसंद किया है।"  उन दोनो के बीच निकटतम संभव दूरी थी और आवाज की सबसे सुरक्षित मात्रा का उपयोग करते हुए, उसने उससे कहा, “यहा आने से पहले, उसने अनुरोध किया कि मैं उसे इस शादी वाली परेशानी से बाहर निकलने में मदद करूं।  लेकिन ये इस समस्या का बहुत अच्छा समाधान नहीं था, लेकिन मेरे पास चरम उपायों का उपयोग करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।  मैं क्षमाप्रार्थी हूं।  आज रात के बाद, तुम कोई भी बहाना ढूंढ सकती ही, जो तुम कहना चाहती हो कह के मुझसे नाता तोड़ देना।  विचारशील नहीं, प्रेमपूर्ण और कोमल नहीं, सामान्य तौर पर कुछ भी हम बात नहीं कर सकते, बहुत पुराने खयालों वाला हैं या फ़िर उम्र का अंतर - ये सभी ठीक हैं।  ब्रेक अप करने का कारण तुम तय करना कि तुम क्या चाहती हो। "
 
 "ओह ..." उसने बस उन कुछ पलों के लिए उसकी आंखों में देखा था।
 
 "मुझे माफ कर दो।"  एक बार के लिए, इस विशेष वाक्य को वास्तव में पहली बार पूरी ईमानदारी के साथ बोला गया था।
 
 "यह कोई समस्या नहीं है ... यह उसकी मदद करने के लिए है," नियान ने कहा।
 
 उसकी आँखें अब DT की तरफ थी, उसकी एक झलक पाने के लिए वह बुरी तरह से झपक उठीं, जो रात का खाना खा रहा था।  मुमकिन है क्योंकि वह बड़ों के साथ भोजन कर रहा था, उसने एक बार के लिए, अपनी गेंद की टोपी नहीं पहनी थी और इसे हटा दिया था, इसे अपनी गोद में रखा था।  बिना एक शब्द कहे, उसने अपना सिर नीचे रखा और खाना खाना जारी रखा।
 
 एक लड़की जिसे उसने दस साल से पसंद किया है।  यह बहुत अच्छा है।  दस साल पहले, मैं केवल नौ साल की थी ...
 
 एह?  लेकीन तब।  दस साल पहले, क्या वह केवल बारह साल का नहीं रहा होगा?
 
 !!!!
 
 इतना छोटा!
 
 
 रात में, जब हर कोई जाने की तैयारी कर रहा था, गन के दादा ने विशेष रूप से उसे टोंग नियान को घर छोड़ने के लिए कहा।
 
 कार को उसके घर के बाहर रोक कर गन ने इंजन बंद कर दिया गया।
 
 टोंग नियान ने धीरे से अपनी सीट बेल्ट को खोल दिया।
 
कार के अंदर, रेडियो पर एक गाना बज रहा था।  यह एक साधारण सड़क थी।  उन्होंने वॉल्यूम को बहुत ऊपर कर दिया था, और वह गीत कार के पूरे इंटीरियर के माध्यम से घूम रहा था।
 
 
 
 “मैंने एक बार पहाड़ों और महान समुद्रों का पता लगाया था,
 और एक बार लोगों के पहाड़ों और समुद्रों से गुज़रे,
 एक बार मेरे पास सब कुछ था,
 लेकिन पलक झपकते ही वे घुलती हुई धुंध और बादलों की तरह गायब हो गए।
 
 ……
 
 मैंने एक बार वह सब बर्बाद कर दिया जो मेरे पास था,
 और केवल हमेशा के लिए छोड़ देना चाहता था।
 मैं एक बार एक असीम अंधेरे में गिर गया,
 और संघर्ष करना चाहता था, लेकिन अभी तक खुद को मुक्त नहीं कर पा रहा था… ”
 
 ……
 
 " मुझे तुमसे एक सवाल पूछना है?"  टोंग नीयन ने धीरे से पूछा।
 
 गन का दिमाग कुछ हद तक सर्तक था।  यह निश्चित नहीं था कि क्या यह इसलिए है क्योंकि वह गीतों पर ध्यान दे रहा था या क्योंकि संगीत की मात्रा वास्तव में बहुत तेज़ थी लेकिन वह केवल यह सुन सकता था कि वह बोल रही थी और स्पष्ट रूप से वह नहीं पकड़ पा रहा था जो वह कह रही थी।
 
 उसकी टकटकी कार की खिड़की के बाहर के दृश्यों से हटकर नियान पर उतर गई।  "तुम अपने घर में वापस क्यों नहीं जा रही हो?"
 
 "मैं पहले एक सवाल पूछना चाहती हूं।"  उसके अनुरोध को दोहराते हुए उसने अपना हाथ बढ़ाया।
 
 गन ने अपनी भौंहें तान लीं और उसे बोलना जारी रखने के लिए कहा।
 
 "कब ... मेरा मतलब हमे रिश्ता कब खत्म करना चाहिए?"
 
 कम से कम एक समय सीमा होनी चाहिए, है ना?
 
 
 गन ने उम्मीद नहीं की थी कि यह उसका सवाल होगा।
 
 छोटी लड़की की आँखों में, उसने कई अलग-अलग भावनाओं और मन की अवस्थाओं को देखा: भ्रम और संघर्ष, निराशा, फ़्लर्ट, ऐसी बातें जो उसके दिल के विपरीत थीं ... लेकिन इन सभी अलग-अलग भावनाओं के नीचे, जिसे छुपाया नहीं जा सकता था, वह थी छोटी-मोटी आशा के निशान कि वह रिश्ता नहीं तोड़ना चाहती ...
 
 कार के अंदर, वो दोनो असामान्य रूप से शांत थे।
 
 ……
 
 ……
 
 
 एक मिनट बाद, टोंग नीयन ने कार से बाहर की ओर कदम बढ़ाया।
 
 तुरंत, उसकी माँ ने टोंग नीयन को आवाज लगाई, जो कब से घर के दरवाजे के पिछे उसके अंदर आने का इंतेज़ार कर रही थी, और कम आवाज़ में उन्होंने पूछा, “तुमने क्या बात की?  इसमें बहुत ज्यादा समय लगा?"
 
 "हमने सच में किसी भी चीज़ के बारे में बात नहीं की आप बस चलिए अंदर।"  अपने मां का हाथ पकड़ वो उन्हे अंदर ले गई। घर में जाते जाते उसने कई बार मुड़कर गन की गाड़ी की तरफ देखा।
 
 
 
 * * *
 
 गन ने अपनी गाड़ी भूमिगत गैराज में खडी कर दि।  कार से बाहर निकलकर, वह लिफ्ट में चला गया और ग्राउंड फ्लोर का बटन दबाया।  पंद्रह सेकंड बाद, लिफ्ट मंजिल पर पहुंची।  यह सिर्फ इतना हुआ कि जब दरवाजा खुला, तो केएंडके का सदस्य , डेमो देर रात के भोजन के लिए भोजन बना रहा था। घर ना जाने की वजह से गन उसे अपने साथ उसके घर ले आया था। गन को देखकर, वो पहले थोड़ा डर गया।
 
 बॉस… कैंडी खा रहा है।  अब ......मुझे क्या करना चाहिए?
 
 कप्तान, ओह, कैप्टन Dt, आप कहाँ हैं?  ग्रंट, 97, वन सब कहां हैं?  हम लीडर, आह, आह, आह, एएएएएच में अकेला नहीं संभाल सकता इनके गुस्से को!
 
 "यह नए साल की शाम का भोजन है?" उसने पूछा।
 
 "हाँ ... बॉस।"  डेमो की आवाज तंग थी, और उसने हिम्मत नहीं की कि वह मुड़ जाए।
 
"दादाजी सो गए?" गन ने सवाल जारी रखा।
 
 
" हा दादाजी बोहोत खुश लग रहे थे। गाना गाते हुए अपने कमरे गए और जल्दी सो गए।" डेमो अब कुछ शांत हुआ था।
 
 “तुम भोजन कर के, मेरे कमरे में आओ।  मैं तुम्हारे हाथ की रिएक्शन टेस्ट करूंगा। "
(प्रोफेशनल गेमर्स उंगलियोका इस्तेमाल की बोर्ड पर ज्यादा करते है जिसे जाचने के लिए ये टेस्ट होता है)
 
 ……
 
 यह कहने के बाद, उसने एक पल के लिए सोचा, फिर पूछा, “समझे। जल्द आना। मुझे इंतेज़ार पसंद नहीं।"
 
 ……
 
 डेमो आंसुओं के कगार पर था।
 
 कौन नव वर्ष की पूर्व संध्या पर हाथ की प्रतिक्रिया समय का परीक्षण करता है ? बॉस क्या मुझे यहां सताने लाए हैं?
 
 यह देखते हुए कि प्रतिक्रिया में कोई आवाज़ नहीं आई, गन की भौंक बढ़ गई।  दर्पण में, उनकी बेहद काली आँखें उनमें से कुछ पर टकटकी लगाकर देखती थीं।  "मैंने जो कहा वह नहीं सुना?"
 
 
 
 * * *
 
 एक घंटे पहले, कार के अंदर।
 
 
 
 गीत धीरे-धीरे अपने अंत तक आ रहा था।  गन ने महसूस किया कि कार के अंदर का तापमान बहुत अधिक था। गर्मी से बचते हुए, उसने उसके सवाल को बेबाकी से स्वीकार किया।  "तुम कब रिश्ता तोड़ना चाहोगी?"
 
 हुह?  मुझे?
 
 "क्या बात है?"  उसका लहजा स्पष्ट था।  "पता नहीं है?"
 
 "मुझे नहीं पता कि क्या उपयुक्त समय होगा, या तो ..."
 
 "अभी?  अब उचित समय नहीं लग रहा है, है ना?  आने वाला कल?  वह बहुत जल्द ही लग रहा था, एक हफ्ते बाद ...?  क्या एक हफ्ता उसे रिश्तों में आने पर थोड़ा बहुत चंचल लगने लगेगा?  एक महीने बाद?" नियान ने अपनी बात जारी रखी।
 
उसने लगातार समय को पीछे धकेल देना सही समझा ...
 
 "चलो ऐसा करते हैं।"  गन ने अपने कीमती समय को बर्बाद ना करते हुए उस से कहा और कार के दरवाजे को खोलने का बटन दबाया।  एक क्लिक के साथ, कार के सामने के दरवाजे अनलॉक किए गए थे।  "जब तुम्हे लगे कि यह समय सही है, मुझे बता देना। तब तक तुम मेरी गर्लफ्रेंड हो। अगर तुम्हे कुछ चाहिए तो बेझिझक मुझसे कह सकती हो। इसे ऐसे रखते है। रिश्ता शुरू मैंने किया था, खत्म करने का मौका मे तुम्हे देता हूं।"