धुंध: द फॉग - एक हॉरर लवस्टोरी - 20 RashmiTrivedi द्वारा डरावनी कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

धुंध: द फॉग - एक हॉरर लवस्टोरी - 20

क्रिस जब अपने दोस्तों के साथ अशोक के दिये गए पते पर पहुँचा तो देखा, एक बहुत ही छोटे मगर साफ़ सुधरे घर के आँगन में एक बूढ़ा व्यक्ति एक कुर्सी पर बैठ अपने पुराने रेडियो को ठीक करने में लगा हुआ था। घर के सामने एक आलीशान गाड़ी आकर रुकी है इस बात का एहसास भी उसे नहीं हुआ था। क्रिस और उसके दोस्त कार से नीचे उतरकर उस बूढ़े व्यक्ति के पास गए। अभी कुछ पूछते इससे पहले ही घर के अंदर से एक तीस-बत्त्तीस वर्षीय महिला बाहर आई।

एक साथ इतने लोगों को देखकर उसके माथे पर शिकन सी थी। उसने आगे बढ़कर पूछा,"कौन हैं तुम लोग? क्या माँगता है इधर से?"

क्रिस ने आगे बढ़कर पूछा,"वो पीटर... पीटर का घर यही है न?"

महिला ने कहा,"हाँ पीटर इधरीच रहता बट अभी वो घर पर नहीं होता! तुम लोग कौन हैं?"

वेनेसा ने उसका जवाब देते हुए कहा,"हम लोगों को पीटर के फ़ादर यानी जॉन अंकल से मिलना हैं। वह पहले पैराडाइस विला में काम करते थे न?"

पैराडाइस विला का नाम सुनते ही महिला के चेहरे के हावभाव बदल गए। उसने बूढ़े व्यक्ति की तरफ़ देखते हुए कहा,"यहीच है वो जॉन जो उस भूतिया विला में काम करता था लेकिन तुम लोग क्यूँ पूछता?"

क्रिस ने बूढ़े व्यक्ति की ओर देखा, वह अभी भी अपने रेडियो के साथ लगा हुआ था। उसने एक बार भी सिर उठाकर क्रिस और उसके दोस्तों को नहीं देखा। फिर भी क्रिस ने उनकी ओर देखते हुए कहा,"कुछ नहीं...बस ऐसे ही उस विला के बारे में कुछ पूछना था। हम लोग ज़्यादा समय नहीं लेंगे बस कुछ ही मिनिटों की बात है। जॉन अंकल, क्या आप हमें विला के मालिक अल्बर्टो फ़ैमिली के बारे में कुछ बता सकते हैं?"

जब बूढ़े अंकल ने उसकी बात को अनसुना कर दिया तो वह अपने दोस्तों को और सामने खड़ी महिला को देखने लगा। महिला ने कहा,"वो नहीं सुनेगा। उसने अपना कान का सुनने वाला मशीन नहीं पहना है,वेट...", इतना कहकर उस महिला ने उस बूढ़े व्यक्ति कानों में मशीन लगाई और कहा,"डैड, तुमसे मिलने कोई आया है,तुमसे कुछ पूछना माँगता है!"

उस महिला की मुँह से 'डैड' सुनकर जेनेट ने वेनेसा से धीरे से कहा,"लगता है यह पीटर की वाइफ है।"... शायद उसकी धीरे से कहीं बात भी उस महिला ने सुन ली थी। उसने कहा,"यस, हम पीटर का वाइफ है,मोना।"

मोना की आवाज़ सुन जॉन ने अपने हाथ का काम छोड़ ऊपर देखा। सभी बच्चों को देख उसने कहा,"हम जानता था, कभी न कभी उस विला से ज़रूर कोई आएगा हमारे पास! पूछो, क्या पूछने को होता तुम लोगों को?!"

सभी ने एक दूसरे की ओर देखा और फिर मोना की ओर। सभी की नज़रें अपनी ओर देख वो चुपचाप घर के अंदर लौट गई। फिर क्रिस और उसके दोस्त जॉन के आसपास घेरा बनाकर नीचे जमीन पर ही बैठ गए।

"जॉन अंकल, मेरा नाम क्रिस है। अब मैं उस विला में रहता हूँ और हम सबने भी आपकी तरह क्रिस्टीना की मौजूदगी को महसूस किया हैं। आपका अंदाज़ा बिल्कुल सही था। क्रिस्टीना के साथ कुछ बहुत बुरा हुआ है जो ख़ुद क्रिस्टीना ने मुझे बताया है।"

उसके बाद सबने एक एककर जॉन अंकल को सारी बातें बताई। कैसे क्रिस्टीना की मौत हुई और अब कैसे वह ख़ूनी को ढूँढ़ने में उनकी मदद चाहते हैं।

जॉन अंकल ने अपनी बूढ़ी आँखों में आए आँसुओं को पोंछते हुए कहा," क्रिस्टीना बेबी बहुत मासूम था। कोई उनके साथ ऐसा क्यूँ करेगा? जूडिथ साहब अपनी बेटी और बीवी से बहुत प्यार करता था। उनके साथ ऐसा नहीं होने को माँगता था!"

अतुल ने बात को आगे बढ़ाते हुए पूछा,"जॉन अंकल,क्रिस्टीना के मौत के बाद भी तो आपका उस विला में आना-जाना हुआ होगा न? तो क्या आप हमें बता सकते हैं कौन कौन आया था वहाँ? और क्या आपको कभी किसी पर शक हुआ था कि कोई क्रिस्टीना के ग़ायब होने की वजह हो सकता है?"

जॉन ने कुछ याद करते हुए कहा,"बेबी के ग़ायब होने के पहले सब ठीक चल रहा था। जूडिथ साहब के जाने का ग़म तो था लेकिन माँ-बेटी संभल गया था। विला को अक्सर शूटिंग के काम के लिए इस्तेमाल किया जाता था। उस समय डायरेक्टर जेफ़ डिमेलो के साथ जेनी मेमसाब का अच्छा दोस्ती हो गया था। कभी कभी शूटिंग नहीं भी रहता था फिर भी जेफ़ डिमेलो घर आता था। क्रिस्टीना बेबी और मेमसाब के साथ अच्छा वक़्त बिताता था। जेनी मेमसाब कभी कभी उसके साथ बाहर भी जाता था। सब ठीक चल रहा था।

फिर अचानक एक दिन बेबी ग़ायब हो गया। उसके ग़ायब होने के बाद पुलिस का आना-जाना बहुत होता था। जेनी मेमसाब बहुत टूट गया था। वह बिल्कुल अकेला रह गया था। कभी कभी उसका लेडीज़ फ़्रेंड्स मिलने को आता था और वह फ़िल्म डायरेक्टर जेफ़ डिमेलो भी आता था। पहले की तरह ही वह शूटिंग के लिए विला माँगता था लेकिन जेनी मेमसाब बहुत अपसेट रहता था तो उसको मना कर देता था।

बेबी के खो जाने के बाद एक शाम वह जेफ़ डिमेलो जेनी मेमसाब को मिलने आया। उनका क्या बात हुआ मुझे पता नहीं। लेकिन जब हम उनके लिए चाय-नाश्ता लेकर बाहर गया तो देखा, जेनी मेमसाब जेफ़ डिमेलो से झगड़ा करता था। वह कुछ विला को लेकर बडबडाया था लेकिन हमको कुछ समझा नहीं!

उसके बाद उन्होंने अपनी फिशिंग कंपनी बेच दिया था। उनका गुज़ारा ऐसे ही चल रहा था। धीरे धीरे उनका तबियत बिगड़ रहा था। वह कहता था,बुरे सपने आते है,क्रिस्टीना बेबी बुलाता है और ऐसे ही कुछ!

हमने एक बार सुना था,उसका एक फ़्रेंड...क्या नाम था उसका..? हाँ, जास्मिन ...जास्मिन मेमसाब उसको बोला,यह विला उसको क्रिस्टीना की याद दिलाता है तो इसको छोड़ देना चाहिए! फिर जेनी मेमसाब उसके साथ जाकर रहने लगा। कुछ दिनों तक विला बंद पड़ा रहा।

क्रिस्टीना बेबी को बहुत ढूंढ़ा गया मगर वह नहीं मिला। पुलिस ने सबसे पूछताछ भी किया।जिसमें विला का चौकीदार,मैं, डिमेलो, जास्मिन मेमसाब सब शामिल था। लेकिन कुछ न हो सका। फिर कुछ दिनों बाद पुलिस ने केस बंद कर दिया। बाद में एक दिन जेनी मेमसाब ने यह विला बेच दिया। हमको पता चला,वो डायरेक्टर डिमेलो का ही कोई पहचान वाला ही विला खरीदा! हमको रुकने को बोला वो लेकिन हम नहीं माना।

इतना ही पता है हमको...और कुछ पूछने को माँगता है तो पूछो!", जॉन ने अपनी बात ख़त्म करते हुए कहा।

तभी शिवाय ने उससे पूछा,"जॉन अंकल, क्या आप बता सकते हैं यह जो जास्मिन है जिसके बारे में आप बात कर रहे हैं वह कहाँ रहती हैं?"

"नहीं...अभी वो कहाँ है हम नहीं जानता लेकिन जेनी मेमसाब जब उसके साथ रहने को गया था वह जगह हमको मालूम है। अभी इतने सालों बाद वह वहाँ रहता है या नहीं, हम नहीं जानता!",जॉन ने जवाब दिया।

"और यह जेफ़ डिमेलो? वह कहाँ रहता है?",अतुल ने पूछा।

जॉन ने कहा,"हमको उसका एड्रेस नहीं मालूम मगर वो तो बहुत फ़ेमस आदमी था गोवा का...तुम ढूँढ सकता है उसको!"

क्रिस ने अपने दोस्तों की ओर देखते हुए कहा,"ही इज राइट! उसके बारे में पता लगाना मुश्किल नहीं है। अंकल,आप हमें जास्मिन का एड्रेस दे सकते हैं?

जॉन ने कुछ कहा नहीं। वो चुपचाप उठा और घर के अंदर चला गया। थोड़ी देर बार जब वो लौटा तो उसके हाथ में एक बहुत पुरानी डायरी थी जिसमें जास्मिन का एड्रेस लिखा हुआ था। शिवाय ने अपने मोबाइल से उस पन्ने का फोटो ले लिया। फिर उसने अपने मोबाइल में से टैटू की तस्वीर जॉन को दिखाते हुए पूछा,"अंकल, क्या आपने इस टैटू को कहीं देखा है? जैसे किसीके हाथ पर?"

जॉन ने गौर से उसे देखा लेकिन उसने बिना कुछ कहे ना में गर्दन हिला दी।

क्रिस और उसके दोस्तों को जॉन से जो भी जानकारी चाहिए थी वो मिल चुकी थी। उन्होंने जॉन अंकल से विदा ली और अपने कार की ओर बढ़ गए।

जॉन उनको जाते जाते देख रहा था तभी उसे उन सब के पास एक धुँध सी नज़र आई। धुँध के साथ एक धुँधली सी परछाई....उसने देखा, वो तो क्रिस्टीना थी जो उसकी ओर देख मुस्कुरा रही थी।

क्रमशः ....
रश्मि त्रिवेदी