वो अनकही बातें - सेंकेड सीज़न मिसालें इश्क - भाग 32 अंतिम भाग RACHNA ROY द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

वो अनकही बातें - सेंकेड सीज़न मिसालें इश्क - भाग 32 अंतिम भाग

यूरोप में मानव ईसापूर्व 35,000 के आसपास आया। इसके बाद ७००० इस्वी पूर्व से संगठित बसाव यानि बस्तियों के प्रमाण मिलते हैं। काँस्य युगीन सभ्यता (३००० ईसा पूर्व) के समय यहाँ कुछ अधिक बसाव नहीं हुआ - खासकर मिस्र, इराक, चीन और भारतीय सभ्यता के मुकाबले।

यूरोप की वादियों में जाकर किसी तरह से दोनों ही होटल में जाकर अपनी इतनी लंबी सफर का थकान दूर करने के बाद दोनों ही थक कर सो गए।
बिमल और दो दोस्त रायगढ़ पहुंच कर ही उस होटल में रवाना हो गए जो कि रिचा ने पहले से बुक कर दिया था।
बिमल ने कहा चलो पहले थोड़ा आराम कर ले।
फिर चलेंगे।
यूरोप की वादियों में दोनों प्रेमी एक दूसरे से टूट कर प्यार करने लगें।
इनका सपना पूरा हो गया था।
एक अच्छी सी नींद के बाद यह दोनों तैयार हो गए और फिर रिचा ने गुस्से से कहा ये देखो गले में क्या किया तुमने?
क्या किया क्या? love bite
रिचा ने कहा ओह माई गॉड ये तो Vampir है कोई।।
यश ने कहा यक्
सिरियसली पापा को मत बता देना।
रिचा ने कहा हां,बस करो हां।
चलो अब।
फिर दोनों लड़ते हुए चले गए।

फिर यूरोप घूमने निकल गए।

दुसरे दिन सुबह बिमल भी अपने दोस्तों के साथ निकल गए।
सबसे पहले अपने स्कूल में गए।
बहुत कुछ बदल चुका था वहां पर।
बिमल और उसके दोस्तो की आंख भर आई थी।
आफिस में जाकर बैठ गए और फिर सब बातचीत करने लगे।

चाय पीने के बाद पुरा स्कूल घुम कर देखने लगे।

फिर कुछ देर बाद वहां से तीनों निकल गए।



यूरोप में दोनों प्रेमी निकल पड़े। अच्छा
इटली की राजधानी रोम एक बहुआयामी महानगर है जो संस्कृति के समृद्ध इतिहास से भरा हुआ है। इतालवी प्रायद्वीप के मध्य पश्चिमी भाग में स्थित, शहर की स्थापना तिबर नदी के तट पर की गई थी और इसकी सीमाओं के भीतर एक स्वतंत्र देश, वेटिकन सिटी है। यह शहर पश्चिमी इतिहास में एक केंद्रीय स्थान रखता है, क्योंकि इसमें जितने लोग हैं, उतने ही ऐतिहासिक और सांस्कृतिक आकर्षण भी हैं। रोमन साम्राज्य, रोमन गणराज्य और रोमन साम्राज्य की राजधानी, यह शहर तब से दुनिया का 14वां सबसे ज़्यादा दौरा किया जाने वाला देश और यूनेस्को विरासत स्थल बन गया है। कोलोसियम के खंडहरों में पूर्ववर्ती रोमन साम्राज्य की शक्ति और ताकत को देखने या पैलेटाइन हिल पर वास्तुकला की बारीकियों का आनंद लेने के लिए यह यूरोप में घूमने के लिए सबसे
अच्छा हैटेम्स नदी पर बसा लंदन इंग्लैंड की राजधानी होने के साथ-साथ ग्रेट ब्रिटेन का सबसे अधिक आबादी वाला शहर भी है। यह शहर पुराने और नए का संगम है और पूरी दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों में से एक है। यह एक ऐसा शहर है जिसमें शानदार वास्तुकला और विरासत सहित सभी प्रकार के कई आकर्षण हैं। लंदन दो प्राचीन शहरों से बना है जिन्हें अब राजधानी बनाने के लिए एक साथ मिला दिया गया है। ये दो शहर लंदन शहर और वेस्टमिंस्टर शहर हैं। साथ में, उन्हें ग्रेटर लंदन के रूप में जाना जाता है। लंदन एक वर्ष में 15.3 मिलियन से अधिक अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों को आकर्षित करता है। शहर में लंदन आई, बिग बेन, संसद भवन, वेस्टमिंस्टर एबे और नेल्सन कॉलम जैसे कई आकर्षण बड़ी संख्या में आगंतुकों को आकर्षित करते हैं।


यूरोप घूमने में एक हफ्ते निकल गया।
यश ने कहा कितना शापिंग कि हो यार।
Too much.
रिचा ने मुस्कुराते हुए कहा baby .you are too much.

कल की फ्लाइट है।
फिर दोनों निकल गए घुमने।
फिर इस तरह से दोनों में नोक झोंक होते-होते ये सब सुबह उठकर तैयार हो कर निकल गए।
उधर से बिमल भी अपने दोस्तों के साथ रायगढ़ से निकल गए उनकी सुबह की गाड़ी है।
दूसरे दिन बिमल अपने दोस्तों के साथ पहुंच गए।
और फिर बिमल सब कुछ तैयार करके रखें ताकि रिचा और यश वापस आने पर कोई परेशानी न हो।
दो दिन बाद यश और रिचा भी इंडिया पहुंच गए।



रात तक घर पहुंच गए।
रिचा ने मुस्कुराते हुए कहा पापा कैसा रहा आपका टूर ??
बिमल ने कहा अरे बहुत अच्छा।
तुमने कैसे समझ लिया मेरे बिना बोले।।

रिचा ने कहा हां पापा समझना तो था ही।।
यश ने कहा मैं थक गया हूं चलता हुं सोने।।
फिर बिमल और रिचा दोनों बातें करने लगे।
फिर इस तरह समय का पहिया आगे बढ़ता रहा।।
एक साल हो गए थे शादी को।
आज रिचा और यश का पहला मैरेज एनिवर्सरी था।
घर में तैयारी हो रही थी।
बिमल भी अपने दोस्तों को बुलाएं थे।
सुबह से ही रिचा की तबियत ठीक नहीं थी।
यश बहुत परेशान हो रहा था कि बार ,बार चक्कर आना और उल्टियां बंद नहीं हो रहा था।
यश ने कहा मम्मी जी मैंने बहुत मना किया है कि बाहर का मत खाओ पर।।
रिचा ने कहा अरे बाबा कुछ नहीं हुआ है ऐसा होता है इस समय।
यश बहुत ही घबरा गया और फिर अपने पापा के पास जाकर बोला कि अरे पापा रिचा को हुआ क्या है?
बिमल ने मुस्कुराते हुए कहा अरे वही हुआ जो तुम्हारी मां को हुआ था जब तुम आएं थें??
यश ने तुरंत डॉक्टर को फोन किया और फिर डाक्टर आ गई।
चेक करते ही कहां कि 3 months pregnant है।
यश खुशी से झूम उठा और फिर बोला अरे मेरी जान ये क्या दे दिया।
बिमल अपनी आंखें से आंसुओं को बहते दिया और बोले कि आज तो जश्न और भी धूमधाम से होगा।

फिर इस तरह से बिमल ने यश को सारी बातें बताईं कि कैसे -कैसे देखभाल करना होगा।
रिचा के मम्मी पापा चाहते थे कि रिचा अपने माइके में चली जाएं।
पर रिचा अपने माइके नहीं जाना चाहती थी।
रिचा ने कहा देखो मैं चाहती हूं कि आप ,मेरे पापा और ये सब मेरे साथ रह और उनको भी पुरा एहसास हो।
मैं कभी भी पापा से और ये से यह सब एहसास नहीं लेना चाहती हुं।
मै यहां रहुंगी अपने घर।यश ने कहा ये बात हुई ना मेरी जान।।
फिर एक एक दिन, एक एक महीने बीतने लगे।
कहते हैं कि जिसके साथ ज्यादा रहो तो बच्चा भी बिल्कुल वैसा ही होता है।
आज रिचा को लेवल पेन शुरू हो गया है।
बिमल और यश दोनों ही रिचा को नर्सिंग होम एडमिट कराया।
रिचा खुशी खुशी लेवर रूम चली गई।
कुछ देर बाद ही नर्स ने बताया कि बेटी हुई है।
यश और बिमल तो नाचने लगे।
बिमल ने कहा चांदनी तुम आ गई।।।
मेरा सपना सच हुआ।
फिर दोनों ही रिचा और बेबी को देखने अन्दर पहुंच गए।
बिमल तो देखा और रो पड़े।
फिर इस तरह रिचा, बेबी सब स्वस्थ हो कर घर आ गए।
आज घर में बहुत ही धूमधाम से तैयारी हो रही थी।
आज नामांकन था मेरी पोती का ।
पंडित जी ने कहा कि क्या नाम रखना है।।
हम तीनो एक साथ बोल पड़े।
चांदनी।
सब बहुत ही खुश हुए और फिर इस तरह मिसालें इश्क जो एक सच्ची कहानी थी वो मिसालें इश्क देने वाली दस्तान।

देखा दोस्तो अगर आप किसी को शिद्दत से याद करो तो पुरी दुनिया उसको आपका बना देती है फिर चाहे वो contract marriage हो या फिर प्यार हो।
दोस्तों आज कहानी को समाप्त करती हुं।
नमस्कार सभी का।