मैन एटर्स (मानव भक्षक ) - एपिसोड 21 Jaydeep Jhomte द्वारा डरावनी कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

मैन एटर्स (मानव भक्षक ) - एपिसोड 21

Xxxxxxxx

एपिसोड 21


सुल्तान ब्लॉक की थप्पी के पीछे छिपा हुआ था। और हर बीस सेकंड में वह अपना सिर थोड़ा बाहर निकालता था और टेरिस के खुले फ्रेम पर घूरकर देखता था। घने अँधेरे के पार साढ़े छः फुट ऊँची चौखट दिख रही थी। आकाश में उगते अर्धचन्द्र की चाँदी जैसी किरणों से टेरिस प्रकाशित हो उठा। हवा के ठण्डे झोंकों से सुलतान का शरीर काँप रहा था और उसके शरीर में डर का झटका लग रहा था। दिल की हर धड़कन में एक प्रवृत्ति थी, अँधेरे से क्रूर, शैतानी शक्ति कहाँ से वार करती? शैतान हवा में उड़ेगा? अचानक सामने आ जायेंगे? गर्दन तोड़ कर कच्चा खा जायेगा! कुछ समझ नहीं आया! जब तक अँधेरे में डर की रोशनी न हो तब तक अँधेरे में कोई सुंदरता नहीं है! उस गंभीर सन्नाटे में कदमों की गूँजती ध्वनि सुनाई देने लगी, पेट में गोली लगने से कान के परदे भय से फटने लगे, आँतें, ग्रंथियाँ, शरीर का एक भाग मानो खिंचने लगा। उस खुले अंधे फ्रेम वाले दरवाज़े से एक दुबला-पतला लाल पैर वाला आदमी, जिसके दोनों पैर मुड़े हुए थे, कदम रखा। सुलतान का नशा हमेशा उतरा रहता था. जैसा कि उसने देखा, पैर की उंगलियों पर कोई अंगूठा नहीं था, केवल चार लाल उंगलियां हिल रही थीं। बन्दर की तरह छलाँग लगाओ और ध्यान क्षेत्र में आ जाओ।

"हूप, हूप, हूप!" वह जानवरों की तरह आवाज करते हुए चारों तरफ देखने लगा, हप, हप, हप, आवाज करते समय उसके गले में हवा भरी जा रही थी।

ज़मीन पर पैर और हाथ रखकर वे बंदरों की तरह "हप, हप, हप, हप" जैसी आवाजें निकाल रहे थे। सुलतान की बातें पढ़ी गईं. डर के मारे पलकें झपकाते हुए, उसने अपनी चमकती चांदी की आँखों से ब्लॉक के स्लैब को ध्यानपूर्वक देखा, उसके काले होंठों पर एक शैतानी मुस्कान थी।खिलखिलाओ!" वह मुस्कुराया, अपने काले बदसूरत दाँत दिखाते हुए, तभी उसकी गुलाबी द्विभाजित साँप जैसी जीभ, थोड़ी मोटी, प्रकट हुई।

"बूंदें, बूंदें पूल में नाच रही हैं

पत्तों में बज रहा था,'' वह पुरुष आवाज सुल्तान के कानों में पड़ी। वही मुंह से चीख सी निकल गई। मागुन ते ध्यान।

वे कर्कश आवाज में गाते हुए आगे आ रहे थे।

"बारिश की कतार में,

आइए खेल खेलें और नीले रंग में एक साथ नृत्य करें।

नाचो, मोर!"

सुल्तान अपने दोनों हाथ पेट पर रखकर कंबल के पीछे छिपा हुआ था और अचानक सुल्तान की पीठ के पीछे कंबल से एक हाथ निकला। और उस खून से सने चार अंगुल वाले हाथ से वह उसे झपटकर पीछे खींच लेगा! रुई के गुच्छे की तरह, ब्लॉक इधर-उधर उड़ गए, और सुल्तान ने खुद को अचेतन अवस्था में पाया।

"बारिश रुक गई है," उसने ध्यानमग्न होकर आकाश की ओर देखा।

"तुम्हें मेरी जोड़ी मिल गई है," उसने ध्यान में अपने दाँत दिखाते हुए सुल्तान की ओर देखा, उसकी तीखी नज़र सुई की नोक की तरह सुल्तान के दिमाग में घुस गई।

"आकाश में एक सुंदर सात रंग का मेहराब

वो मेहराब के नीचे नाच,.. नाच रे मोरा

आम के जंगल में नाच रे मोरा नाच..!" आखिरी वाक्य पूरा करने के बाद वह कुछ देर रुके और अचानक चिल्ला पड़े।" "यहाँ" सुल्तान उस जानवर की आवाज के साथ वहीं जम गया।

अंगों की माँसपेशियाँ जंग की तरह क्षत-विक्षत हो गई थीं।

उस ध्यान ने अपने हाथ को तेज स्टील की कीलों के साथ बढ़ाया, और उसने स्टील की कील को सीधे सुल्तान के गले में डाल दिया, मक्खन पैन में डालने पर पिघल गया, और जैसे ही तेज कील ने गर्दन की त्वचा को छुआ, त्वचा फट गई, गुलाबी हो गई। अंदर का मांस ख़त्म हो गया और वह मांस भी फट गया और उसमें से लाल रक्त की धारा बहने लगी, वह बंद ही नहीं हुई मानो अभी भी वही तृप्ति प्राप्त नहीं हुई हो।

एक बार उसने व्यंग्यपूर्ण मुस्कान के साथ ब्लेड को देखा, फिर उसके दूसरे हाथ में चिंगम की तरह फैली हुई गुलाबी जीभ को देखा, और अंत में सुल्तान के खून से सने चेहरे को देखा। वह कांपती गर्दन से नहीं-नहीं कहते हुए अपनी जान की भीख मांग रहा था। फिर क्यों न जाएँ, क्योंकि दुष्ट को उस पर दया आ गई, उसने बचकाना मुँह बनाया, और अपना सिर 'नहीं' में हिलाया, और अपना सिर सीधा नीचे झुका लिया। मानो उसे अपने किये पर पछतावा हो?, क्योंकि उसने अपनी जीभ सुल्तान के हाथ में सौंप दी थी। वह मुंह नीचे किये बैठा था. बिल्कुल मूर्ति की तरह, न तो उसका शरीर हिल रहा था.. और न ही उसकी आँखें नीचे ज़मीन की ओर देख रही थीं। एक पल के लिए सुल्तान ने राहत की साँस ली और अपनी आँखें बंद कर लीं। उसके कानों में कुछ ऐसी आवाज़ आई उन बंद आंखों के अंदर "खच" ठूंस दिया गया। सुल्तान ने हांफते हुए अपनी आंखें खोलीं और उसके शरीर में दर्द फैल गया, उसकी रीढ़ की हड्डी में डर की एक ठंडी लहर दौड़ गई। रात में एक पक्षी तेज़ आवाज़ करते हुए इमारत से उड़ गया। तो तितवी की आवाज पर वह ध्यान हिलने लगा, जैसे कोई लड़का हवा में हाथ रखकर नाच रहा हो, वह सुल्तान के शरीर के चारों ओर गोल-गोल नाच रहा था, ऊपर काली नोक दिखाई दे रही थी और नीचे का हिस्सा घुस गया था आहार नाल की आंतें गुलाबी हो गईं, जिससे उन सभी के केबल कनेक्शन टूट गए। पूल में लगी एक मशीन की हवा में पेट से खून का छिड़काव होता हैफव्वारा किसी तालाब में लगे यांत्रिक पानी के फव्वारे की तरह हवा में उछला। तितवी की आवाज़ धीरे-धीरे ख़त्म हो गई। जैसे ही उसने उस ध्वनि पर ध्यान किया, उसका शरीर लाल हो गया और उसके बाल, जो उसके घुटनों तक पहुँचे थे, काले गोले की तरह हिल रहे थे। सुलतान रोते हुए मुँह से अजीब-अजीब आवाजें निकालते हुए अपने पेट की ओर देख रहा था। मटकन ध्यानमग्न सुल्तान के चेहरे की ओर देखते हुए बैठ गया। और जैसे कोई स्त्री अपने पति के मरने पर माथा पीट-पीट कर रोती है, वैसे ही वह हाथ जोड़कर रोने लगा, उसकी कर्कश आवाज भयानक थी - सचमुच, प्रकृति कांपने लगी। वज्रपात हुआ, लाखों नीली रोशनियाँ गिरीं।

"अन, अन, अन, हा, हा, हा," कभी रोना तो कभी हंसना। सुलतान की यह अवस्था मानो उस ध्यान को आनन्द दे रही थी। एक राक्षसी, विकृत, अप्राकृतिक आनंद. और उसी आनंद से वे यह अत्यंत अश्लील, विकृत नाटक कर रहे थे। जैसे एक छोटा बच्चा किसी बड़े आदमी की सनक पर, उसकी पागल हरकतों पर हँसता है।"चो, चो, चो, चो!" वह सुलतान की ओर देख रहा था, नहीं-नहीं में सिर हिला रहा था, मुँह से अजीब सी आवाज निकाल रहा था।

"ओह मेरे दोस्त, क्या तुम्हें गाना पसंद नहीं है? मुझे यह बहुत पसंद है! तुम अच्छा नहीं गाते हो, क्या? फिर तुम यह जीभ क्यों रखते हो? दे, दे" उसने फिर से सुल्तान के मुँह में डाल दिया उसी तरह जीभ पकड़ ली और पेट ऊपर उठ गया, खून की एक और धार फूट पड़ी।

"उम, उम, उम!" ज़ुबान थामते ही सुलतान के शब्द कुछ अलग ढंग से बेतुके ढंग से निकलने लगे। लेकिन उन शब्दों का मतलब था नहीं-नहीं. अंत में, सुरा जीभ पर दाएं से बाएं ओर बहुत धीरे से चला गया, जिससे जीभ एक पल में कट गई। मुँह से खून की धार निकल रही थी। सुल्तान मौके पर दोनों हाथ खून से लथपथ होकर छटपटा रहा था।

कितना हृदयविदारक कृत्य है! कोई इतनी क्रूरता कैसे कर सकता है?

दिल में थोड़ी दया तो है ना! तो क्या हो रहा है? क्या हो रहा है वह अपनी जीभ को हाथ में पकड़कर उसकी ठुड्डी और गालों को छूते हुए मुँह में चिकन खाने लगा।

अधमरे सुल्तान की एक आँख से उसे अपने सामने मृत्यु का देवता दिखाई दे रहा था। उस अवस्था में भी उसे याद आया कि उसने कौन सा पाप किया है? कि ये तो मौत मिल रही है.?"अब आप क्या करते हैं?" वह अपने काले होठों पर अपने चार अंगुलियों वाली तर्जनी को थपथपाते हुए खुद से कहता था। और अगले ही क्षण उसने सुरा को सुल्तान की छाती में धकेल दिया, खून की एक आखिरी बूंद बाहर निकली, जिसने सुल्तान की आत्मा को सुखा दिया। अब तो एक ही कला थी, सुलतान तो रामनाम ही था। उसने अपने सीने में धंसे चाकू को बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन असफल रहा, उसके चेहरे पर मांस और हड्डी फंस गई थी। अंत में, सुई की नोक को पकड़कर और मिस्टर बीन जैसी उबाऊ क्रिया करते हुए, उसने सुई को छाती से निचले अन्नप्रणाली तक एक रेखा में नीचे धकेल दिया। फ़ूड फ़ूड गले से बाहर आया, हड्डी को तोड़ता हुआ और मांस को काटता हुआ (फिर उसने हम सभी को अपने दाँत निकालकर, हाथ में चाकू पकड़कर दिखाया, जैसे उसे कोई पुरस्कार मिला हो, और खुले फ्रेम से बाहर चला गया। टेरिस। लेकिन सुल्तान स्वयं वहां पड़ा रहेगा और किसी के आने का इंतजार करेगा।

××××××××××××××××××××××××

“तो फिर माने साहब, आप शादी की तारीख़ कब तय करेंगे?” बलवंत राव ने साहब की ओर देखते हुए कहा।

अब इस समय वे सभी बलवान राव के बंगले के पहले हॉल में सोफों पर बैठे थे, एक सोफ़े पर बलवंते परिवार बैठा था और दूसरे सोफ़े पर माने परिवार बैठा था. समूह के बाकी लोग बाहर पार्टी का आनंद ले रहे थे।

"आप ऐसा कहते हैं, बलवंत! हमारा कोई विरोध नहीं है" चलिए मान लेते हैं कि माने साहब ने बलवंत राव को यह जिम्मेदारी सौंपी। सबसे पहले मानेसाहब मानेसाहब के सोफे पर बैठे, उनके बगल में अमृताबाई और सबसे आखिर में सना बैठी। उसका चेहरा शर्म से लाल हो गया था - यह सुनकर कि उसकी शादी की बात चल रही थी, उसे कुछ-कुछ महसूस हो रहा था। वो बस गर्दन झुकाये सब सुन रही थी.

"आप यही कह रहे हैं, श्रीमान! तो चलिए, अपने एक परिचित, पुजारी बाबा को बुलाते हैं, और कार्डों का मिलान करते हैं और विवाह समारोह को हमेशा के लिए उड़ा देते हैं!" यह कहते हुए मिस्टर माने ने सूर्यांश की ओर देखा और उसे संबोधित करते हुए कहा, "सूर्यांश क्या करेगा? हा, हा, हा,..." बलवंतराव की बात सुनकर सूर्यांश ने लड़कियों की तरह शर्म से अपना सिर झुका लिया। नतीजा यह हुआ कि बाकी लोग हंसने लगे। कुल मिलाकर बलवंते साहब की बातें दोनों परिवारों की समझ में आ गईं और कहने को कुछ नहीं बचा। इस खुशी में बलवंते और माने साहब दोनों ने एक दूसरे को गले लगा लिया. सना अपने सामने सुजाताबाई के बगल में बैठे सूर्यांश को देखकर गालों पर मुस्कुरा रही थी, आखिरकार सूर्यांश, जो एक भावुक साथी के रूप में धन्य था, ने उसे अपने जीवन साथी के रूप में स्वीकार कर लिया। और यह एक कड़वी सच्चाई है कि प्रेमी अपने साथी को भेष बदल कर ढूंढते हैं! नहीं तो इस कलियुग में कोई पैसे के पीछे क्या करेगा? इंसानों की पागल सोच से टूट जाते हैं कई प्यार! इसका एहसास किसी को क्यों नहीं होता? फिर भी! जैसे ही बलवंतराव माने साहब ने खुशी से एक-दूसरे को चूमा, उसी समय माने साहब का फोन बजा, उन्होंने पहले गले लगाया, फिर फोन निकाला और हल्की मुस्कान के साथ हरा बटन दबाया और कान से लगा लिया। ऐसे ही उस फोन से एक डरी हुई और कर्कश आवाज आने लगी"बी:के:पाटिल कल्पाडा पुलिस स्टेशन से बोल रहे हैं सर! मेरे पास आपके साथ साझा करने के लिए एक रेड अलर्ट समाचार है सर,"

"हा बोलना!"

"सर कल्पाडा स्पिरिट ऑफ पर्सनैलिटी डिसऑर्डर वाले दो घातक अपराधी अंडा जेल, रैंचो और शैडो से भाग गए हैं। और हमें पूरा यकीन है कि वे कल्पाडा में हैं, क्योंकि पूरे डेढ़ घंटे में, सर, बीस हत्याएं हुई हैं, और हर किसी की हत्याएं! हाहा, हा, हा "फोन से आवाज सचमुच इसका वर्णन करने के लिए कांप रही थी,

"हाँ, ठीक है, पाटिल, मैं आ रहा हूँ!"

मिस्टर माने ने फोन रख दिया. कभी-कभी उनसे पहले

एक ख़ुशी से चमकता चेहरा और एक गंभीर, दुखद चेहरा। अमृताबाई को तुरंत जमीन-आसमान का अंतर पता चल गया और वह चिंतित स्वर में बोलीं।

"किरण, समस्या क्या है? क्या हो रहा है?"

“अमृता.. कोई बड़ी समस्या है क्या?” माने साहब ने गंभीर होते हुए बलवंतराव की ओर देखा.

"क्योंकि," माने साहब ने बलवंतराव की ओर देखते हुए जोर से निगल लिया। किनारे खड़ी सना पहली बार अपने पिता के इस स्वभाव को अपनी आंखों से देख रही थी. चूँकि उसके पिता कभी ऐसी बातें नहीं करते थे, अब इस समय ऐसा लग रहा था मानो उनकी आँखों में अत्यधिक भय हो।

वहां गंभीर तनावपूर्ण माहौल बन गया.

"वे दोनों फरार हो गए!" ये शब्द सुनते ही बलवंत राव का चेहरा सफेद पड़ गया, उनकी ठुड्डी थोड़ी सी उनके मुँह पर आ गई, फिर उनकी आँखें इतनी चौड़ी हो गईं कि पीछे वाले सोफ़े से जा टकराईं..और एक ही समय में।

"ओह! बचाओ, मदद करो...!" महिलाओं की चीखें भयावह तरीके से सुनाई दे रही थीं।

क्रमश: