मैन एटर्स (मानव भक्षक ) - एपिसोड 20 Jaydeep Jhomte द्वारा डरावनी कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

मैन एटर्स (मानव भक्षक ) - एपिसोड 20

Xxxxxxxx

एपिसोड20



बलवंतेराव के बंगले के पीछे एक बगीचा था, बगीचे में हरी घास पर नए साल की पार्टी रखी गई थी. बकबक बार को उड़ा दिया गया। शाही व्यंजनों ने अपना जादू चला दिया था, भोजन करने वालों के चेहरों पर सुखद भाव थे।


“माने सर!” बलवंतराव के दाहिनी ओर की पंक्ति में, पचास वर्षीय इसाम थोड़ा आगे बैठा था, जिसने काला सूट, मैचिंग पैंट पहना था, थोड़ा मोटा था, सिर पर खोपड़ी के बीच से नाभि तक गंजा था, और कान के बायीं और दायीं ओर भूरे बाल थे। उसका नाम किरण माने था, वह कल्पाडा पुलिस स्टेशन में थ्री-स्टार इंस्पेक्टर था। एक इंस्पेक्टर के रूप में उन्होंने अपनी बुद्धि के बल पर कई रहस्यमय मामले सुलझाए थे। थाने में उसकी अलग ही प्रतिष्ठा थी - उसके नाम से ही अपराधी की हत्या कर दी जाती थी, सूर्यांश के साथ उसकी इकलौती इक्कीस वर्षीय बेटी सना भी थी, उसके बगल में उसकी पत्नी अमृता माने भी थी पैंतालीस, बैठा था. शरीर पर एक लाल साड़ी और पूरी आस्तीन वाला मैचिंग ब्लाउज था। गले में एक फैशनेबल हार था, उसका रंग बहुत गोरा था। किरणराव और अमृताबाई दोनों ने प्रेम विवाह किया था। वरना शुरू से ही मेढक की तरह फूली रहने वाली किरण साहब ऐसी परी कहां से लातीं? कोई चिंता नहीं! लेकिन यह निश्चित रूप से आश्चर्यजनक है! यही है ना
"बोलो बलवंत? क्या कहते हो!" माने साहब ने कांटे से चिकन का एक टुकड़ा उनके मुँह में डाला.


"माने साहब, आपकी सना और हमारा बड़ा बेटा सूर्यांश दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं!" बलवंते साहब ने अमृतवाहिनी की ओर देखा और फिर माने साहब की ओर देखा और कहा।


"अगर आप बुरा न मानें तो क्या हम आज अपनी दोस्ती को रिश्ते में बदल दें?" बलवंते साहब की बात पर माने साहब कुर्सी से उठ गए। उसका गोरा चेहरा लाल था. आंखें बंद थीं. आसपास बैठे दर्शकों ने अपने हाथों में लिए चम्मच अपने मुंह पर रोक लिए, साफ था कि वे मना कर रहे थे, उन्हें यह बिल्कुल पसंद नहीं आया।


"बलवंते!" उसकी तेज़ आवाज़. बलवंते साहेब कुर्सी से उठे, माने साहेब ने कुर्सी घुमाई और बलवंतराव के सामने आ गये. उनका उग्र, क्रोधित चेहरा, लाल आँखें अभी भी बलवंतराव पर टिकी हुई थीं।


"मानेसाहब, अगर आप नाराज़ हो गए तो मुझे माफ़ कर दीजिए!" बलवंतराव ने हाथ जोड़ दिए। बलवंतराव अभी भी अपने हाथ पकड़े हुए थे, चारों ओर कुर्सियों पर लोग बैठे थे, यहाँ तक कि खड़े भी, गंभीर चेहरों के साथ नाटक देख रहे थे। मानेसाहब का जवाब था कि देखना है कि उनकी अगली रणनीति क्या होगी.


तभी गुस्से से लाल मानेसाहब के चेहरे पर मुस्कुराहट आ गई, वे थोड़ा जोर से हंसे और अपने हाथ बढ़ा कर बलवंतेसाहब के हाथों पर रख दिये.

"बलवंते साहब, अरे, मैं मज़ाक कर रहा हूँ! हा, हा, हा!" उनके उस वाक्य से वहाँ की गम्भीरता ऐसी उड़ गई मानो धूल उड़ गई हो - हँसी का विस्फोट हो गया।


"माफ करना दोस्तों, मेरी वजह से पार्टी थोड़ी कम होगी, कृपया पार्टी शुरू करें!" मानेसाहब ने मेहमानों से विनम्रतापूर्वक माफ़ी मांगी। फिर उन्होंने माने साहब की ओर मुखातिब होकर कहा.


"बलवंते!" माने साहब एक पल के लिए रुके और बोलना जारी रखा, "अरे, मैं इसे अपना सौभाग्य मानता हूं कि मेरी बेटी आप जैसे भगवान के घर की बहू बनेगी! और मुझे यकीन है कि मेरी बेटी हमेशा रहेगी आपके घर में ख़ुशी है।” बलवंते की पत्नी सुजाताबाई और माने की पत्नी अमृताबाई भी एक-दूसरे के सामने आईं, दोनों ने एक-दूसरे का हाथ थाम लिया. दोनों के चेहरे पर ख़ुशी के भाव थे


×××××××××××
बलवंते साहब के बंगले में, दूसरी मंजिल पर, सूर्यांश के कमरे में।


सूर्यांश और सना दोनों ने एक साथ अपने होंठ बंद कर लिए। दोनों की नाक से गर्म सांसें चल रही थीं. दोस्तो, प्यार में वासना तो होनी ही चाहिए, मैंने पढ़ा है कि स्त्री-पुरुष दोनों का प्यार मिलन से खिलता है, जब दो शरीर एक हो जाते हैं, उस स्पर्श से सारा डर, शर्म, भय ख़त्म हो जाता है। और अगले पार्टनर का अपने पार्टनर पर भरोसा सौ फीसदी तक मजबूत हो जाता है। उन दोनों के शरीर उस उत्तेजक स्पर्श से काँप रहे थे। उसकी आँखों में आग थी. सामान्यतः मनुष्य अपनी भावनाओं को मुँह से व्यक्त करता है, परन्तु इस समय, इस क्षण, वह केवल अपनी आँखों से ही बोल रहा था। सना का गोरा चेहरा शर्म से लाल हो गया था. उसने उसका चेहरा अपने हाथों में पकड़ लिया।


"क्या आप मुझ पर विश्वास करते हैं?"


तीन ने उस प्रश्न पर सकारात्मक रूप से सिर हिलाया।


और फिर से उनके होंठ एक दूसरे के होंठों पर चिपक गये. उसने उसे हल्के से बिस्तर पर धकेल दिया, उसके शरीर पर लगा कोट, फिर धीरे से उसे हटा दिया। वही सुडौल शरीर, पेट पर सिक्स पैक्स, गोल नाभि, छाती पर पाई जैसे स्तन और उन पर काले आलूबुखारे, वह उन बढ़िया चमकती काली आँखों से उसे शर्म से देख रही थी! उन आंखों में बेहद उत्साहित चमक थी. . सूर्यांश अब उसके सामने अर्धनग्न खड़ा था। कमर के चारों ओर केवल काला रंग था।
जैसे ही वह बिस्तर पर लेटी, उसने एक बार उसकी ओर देखा, और अपना पूरा शरीर उसके शरीर पर फेंक दिया, और अपने हाथ की दसों अंगुलियों को उसके हाथों में बंद कर दिया - ताकि दोनों हाथों के पंजे एक हो जाएं! और उसने अपनी गर्दन झुकाकर हल्के से अपने होंठ उसकी गर्दन पर दबा दिये। उस स्पर्श से वह सिहर उठी, उसके दिमाग की घंटियाँ बजने लगीं, उसके शरीर के बाल एक-एक करके खड़े हो गये, उसकी इस हरकत से उसकी गर्दन थोड़ी दाहिनी ओर मुड़ गयी। उस अलग स्पर्श से उसे एक सुखद अहसास हुआ. उसके मुँह से एक-एक करके जोर-जोर से आहें और कराहें निकल रही थीं। वो उसे छोड़ ही नहीं रही थी. कोई सुन ले तो? वे दोनों ना कहना भूल गए।


.उसके मुँह से निकलने वाला श्रृंगारस्वर उसके कानों से उसके मस्तिष्क तक जा रहा था। एक अलग ही नशा था.


वह सना पर ऐसे हावी हो गया था जैसे कोई भूखा जानवर सावजा को कुचल देगा। वह वह स्पर्श, उन होठों की हरकत चाहती थी। यह उसके तेजी से गोलीबारी से बच निकलने की व्याख्या कर रहा था। उसके होंठ उसकी गर्दन तक पहुँचे, एक पंक्ति में उसे चूमते हुए वह उसकी छाती, उसके स्तनों के बीच की दरार तक पहुँचे और उसे एक बार चूमा। और उन्हीं हाथों से उसकी पीठ पर बैसाखी रख दी। इस क्रिया से यह ज्ञात हो गया कि वह उसका पूर्ण अधिकार है, वही शरीर उसे हमेशा के लिए दान कर दिया गया और इस शरीर पर केवल उसका ही अधिकार था। पुराणों में कहा गया है कि स्त्री का असली गहना वही है शरीर। उसके शरीर पर उसका अधिकार तब तक बना रहता है जब तक वह जवान नहीं हो जाती, और वह अपने शरीर का अधिकार उसी पुरुष को दे देती है, जिस पर उसे बहुत विश्वास है और वह बहुत प्यार करती है।


उसके बड़े-बड़े नाखून उसकी पीठ पर नागिनी की तरह घूम रहे थे और बीच-बीच में वह उसकी पीठ को खरोंच रही थी। उंगलियों की चुभन इस पल को एक अलग ही आनंद दे रही थी.


वह अपने दोनों हाथ उसकी छाती के पास लाया और धीरे से उसके नरम रुई जैसे स्तनों को पकड़ लिया... एक पल में उसके शरीर में करंट दौड़ गया, उसकी आँखें बंद हो गईं, उसके मुँह से एक आह निकल गई। उसने उन लाल होठों को अपने दाँतों में दबा लिया।


"श्श..हह!" उस कराह की आवाज उस कमरे की चारों दीवारों पर एक पल के लिए गर्म लहर की तरह टकराई।


वह उन गोल स्तनों को आटे की तरह गूँथ रहा था वह उस पल को कहीं लिखने जा रही थी। क्या वे आनंद के स्वर्गीय क्षण नहीं हैं? वह धीरे से उसके मांसल स्तनों को सहला रहा था... उसने अपना मुँह उसमें घुसा दिया, उसे अंदर लेने की कोशिश कर रहा था... और वह अभी भी उसे अंदर ले रही थी। उसने अपना सिर बैल की तरह घुमाया.. फिर उसने धीरे से एक हाथ ऊपर बढ़ाया, और धीरे से उसकी काली मैक्सी को उसके कंधों से अलग कर दिया।


इतने में .. "अस्स्स्स ..मम्मी ..! पापा...! ड्रैकुला..ड्रेकुला।" जोर से चीख निकल गई. सना और सूर्यांश दोनों उस आवाज़ से चौंक गए और पीछे मुड़कर देखा.. सामने वाले कमरे का दरवाज़ा गलती से खुला रह गया था.. और उस खुले दरवाज़े में पीयूष हाथ में गिलास लिए खड़ा था और उन पर ज़ोर-ज़ोर से चिल्ला रहा था। उसने सोचा कि उसके सामने खून से लथपथ ड्रैकुला है, क्योंकि उसके मुँह से निकलने वाली अजीब आवाजें वैसी ही थीं।


उसका शिशु मन यही कल्पना कर रहा था और वह ज़ोर से रो पड़ा।


क्रमश"ओह नहीं!" यह कहते हुए सूर्यांश ने दरवाज़ा जोर से पटक दिया, लवल कहने की बजाय अपताल कहना हमेशा बेहतर होता है। दरवाज़ा लगाने से बाहर की आवाज़ कैसे रुकेगी? सूर्यांश और सना दोनों के बीच अच्छे रिश्ते थे. क्या करें आप क्या नहीं चाहते? दोनों होंगे. सूर्यांश ने तुरंत अपने शरीर पर सफेद सदरा डाला, सना ने भी अपने बिखरे बाल और काली मैक्सी बांधी और बिस्तर से उठ खड़ी हुई। अभी तक केवल पीयूष की आवाज बंद हुई और खुद बलवंते साहब की आवाज बाहर से आई और दरवाजा खटखटाया।


"सूर्य?..." सूर्यांश का शरीर डर के मारे खड़ा हो गया। अब क्या करें? उस ने भौंहें चढ़ा कर सना से पूछा. उसने बस सिर हिला दिया. अभी बाहर बहुत लोग जमा हो गये होंगे? और वे हमारे बारे में क्या सोचेंगे?


"इसके बारे में सोचो! क्या तुम प्यार के लिए दरवाजा मत खोलो!" उसने उसके चेहरे के भाव पढ़ लिये।


“सना..?” इस बार सिर्फ माने साहब की आवाज आई। क्या होगा अगर सूर्यांश अंततः दरवाज़ा खोल कर देख ले? पार्टी में आए सभी लोगों के साथ उनके पिता बलवंत साहब उनके सामने खड़े थे, उनके बगल में सना के पिता माने साहब खड़े थे. सूर्यांश मुस्कुराया और दांत दिखाते हुए दरवाज़ा खोला। उसी वक्त अमृता सना की मां कमरे में दाखिल हुईं. :

×××××××××××××××××


इंसान चेहरे पर चाहे कितना भी दिखावा कर ले, वह निडर होता है! वह किसी चीज़ या चीज़ से नहीं डरता, वह मौत से भी नहीं डरता। लेकिन जब निडर आदमी उस डर का सामना करता है - जब आमने-सामने होता है - तो वह उस डर को महसूस करता है, वह डर कानों के माध्यम से मस्तिष्क में प्रवेश करता है, और मस्तिष्क के माध्यम से हृदय में, धड़कते दिल में प्रवेश करता है। और फिर शुरू होता है डर का रोमांच - वो डर बाघ को भी चूहा बना देता है, बड़े-बड़े राजा इस रानी के चरणों में सिर झुकाते हैं। लेकिन वह उनमें से कुछ को ही जीवन देती है। पान सुल्तान! उस दारूदा सुल्तान के साथ क्या होने वाला था? उस ध्यान से बचकर, वह इमारत की सीढ़ियों से ऊपर भागा, सीधे अंत में, छत पर। छत पर कुछ चीजें दिखीं. जैसे प्लास्टिक के ड्रम, चौकोर ब्लॉक, फावड़े, घम्याल, बड़े लोहे के स्टूल,! अपनी गर्दन पर हाथ रखकर, सुल्तान बड़ी-बड़ी आँखों से छिपने के लिए इधर-उधर जगह तलाश रहा था - किनारे पर एक ब्लॉक का टुकड़ा था। गर्दन के अंदर ट्यूब के जरिए कांच का एक टुकड़ा मांस को छेद रहा था। जरा सा काटने पर मक्खी गले में फंस जाती है तो कितना दर्द होता है - इधर उसके गले में कांच का बहुत बड़ा टुकड़ा फंस गया था और जब वह हिला तो उसके मुंह से खून निकल आया.

क्रमश: