Wo Ankahi Bate - 20 books and stories free download online pdf in Hindi

वो अनकही बातें - सेंकेड सीज़न मिसालें इश्क - भाग 20

अब कितना दिन शादी बिना किए रहेगा।।

बिमल ने कहा हां , मम्मी जी मै उसी से शादी करूंगा वरना करूंगा नहीं।
यह कह कर मैंने फोन घर से निकल गए।
ये ठान लिया कि किसी भी तरह चांदनी से मिलकर उससे उसकी दिल की बात जाननी है क्यों ऐसा कर रही है?
सुबह से शाम और शाम से रात हो गई पर चांदनी का कुछ पता नहीं चला।
बिमल ने हेमा को फोन किया तो पता चला कि चांदनी इन्टरवियू के लिए लखनऊ गई है अपने मामा के पास।
बिमल ने किसी तरह से वहां का पता ले लिया।
बिना देरी किए बिमल वहां से सीधे लखनऊएक ही कपड़े में।
सुबह तक लखनऊ पहुंचा और फिर वहां एक होटल बुक करके वहां से कपड़े की दुकान में जाकर कपड़े खरीदा।
फिर होटल जाकर तैयार हो गया।
दिए हुए पते पर पहुंचा तो देखा कि ताला लगा था, मैं एक दम पागल हो रहा था और फिर वहां से एक चाय की दुकान पर जाकर चाय पीने लगे। और फिर भुख भी लगीं थीं तो बगल में हलवाई की दुकान से कचौड़ी सब्जी जलेबी खाने लगे।
वहां पर बैठ गयाऔर जब मुझे कुछ नहीं सुझता है तो भुख लगती है और जब भुख लगती है तो खानेलगता हुं।

यश हंसने लगा और बोला हां मैं भी तो यही करता हूं।।।

बिमल ने कहा हां पर कुछ देर बाद ही शाम हो गई थी तभी एक आटो से चांदनी और एक लेडी उतर गई।
फिर ताला खोल कर अन्दर चले गए।
मैं हिम्मत करके ये ठान कर गया कि आज तो इस पार या उस पार!
मैंने दरवाजा खटखटाया।
कुछ देर बाद चांदनी ने दरवाजा खोला मुझे देख कर चौंकी नहीं वो‌ जैसे उसे पता था कि मैं आने वाला हुं। चांदनी में ने कहा अब यहां भी आ गए हो?
बिमल ने कहा हां, अब अर्जी पुरी हो रही है तो आना पड़ा।।
शादी करना चाहता हूं पर तूम हो कि दुर जा रही हो!
चांदनी ने कहा क्यों? शादी करना है।।
बिमल ने कहा मुझे प्यार है और तुम को भी।।
चांदनी ने कहा बिल्कुल भी नहीं है।। मिस्टर बिमल आप समझते क्या हो खुद को?
बिमल ने कहा जी, हां मैं सारे सवालों का जवाब हुं हर मर्ज की दवा हुं
चांदनी ने कहा देखो मैं तुम्हें तो क्या किसी से भी शादी नहीं कर सकती हूं।।
बिमल ने कहा ओह तो कोई और है क्या? देखो इस जन्म में हमारी शादी होगी।।
चांदनी ने कहा वहीं तो Problem है।
बिमल ने कहा हां, पर कौन है वो?
चांदनी ने कहा फिर वही बात। मेरे दिल में किसी के लिए जगह नहींहै।
बिमल ने कहा ऐसा कैसे?
चांदनी ने कहा क्योंकि मेरे दिल में छेद है।जो कभी भी ठीक नहीं हो सकता है।।
और मेडिकल रिपोर्ट ये कहती हैं कि शादी शुदा जिंदगी में कभी कोई खुशी नहीं आएगी। मेडिकल प्रोब्लम है।।
बिमल ये सब सुन कर सुन्न पड़ गया लेकिन तभी बोलें अरे इतनी सी बात आज Medical Science कहा से कहां पहुंच गया है।।
चांदनी ने कहा मैं किसी की जिंदगी बर्बाद नहीं कर सकती हूं।
बिमल ने कहा अरे नहीं तूं तो जिंदगी आबाद करोगे बर्बाद नहीं!
तुम अपना सारा रिपोर्ट मुझे अभी दो मैं मेरे दोस्त को दिखाता हूं वो US Surgeon है।
चांदनी ने कहा मेरी हालत ठीक नहीं है इसलिए कोलकाता भी गई थी पर तुम तो पीछा नहीं छोड़ रहे हो मेरा।।
बिमल ने कहा अब पीछा नहीं करूंगा क्योंकि हमें शादी करना है।
चांदनी ने कहा पागल मत बनो मुझे तुमसे प्यार नहीं है।
बिमल ने कहा प्यार का क्या हो जाएगा।।
चांदनी ने कहा नहीं ,नहीं ऐसा नहीं हो सकता है।
बिमल ने कहा हां ठीक है। समझौता कर लो। हमारे प्यार की अनोखी कहानी।।
"समझौते का प्यार"नाम कैसा रहेगा?
चांदनी ने कहा पर ये कैसा प्यार है।
तुमने मेरे अंदर ऐसा क्या देखा है ?हां।।
बिमल ने कहा हां, कुछ खास देखा है तुम्हारी सादगी, तुम्हारी ना में हां है।। तुम्हारी सच्चाई, तुम्हारी मुस्कराहट।।
चांदनी ने कहा मेरी जिंदगी अब शेष है।।
बिमल ने आगे बढ़कर चांदनी के मुंह में अंगुली रख दिया और फिर एक अंगुठी निकाल कर अंगुली में पहना दिया।।
कुछ देर बाद चांदनी की मामी मिठाई लेकर आ गई। बिमल को और चांदनी को खिलाया।
चांदनी रोने लगी तो बिमल ने कहा कि अब इन आंखों में ये आंसु नहीं आएंगे बल्कि खुशी ही आएगी।
चांदनी ने कहा हां ठीक हुं मै।
बिमल ने कहा हां ठीक है चलो अब दिल्ली में मिलते हैं।।


मेरे जाने के बाद चांदनी के दिल में शायद हजारों ख्याल आ रहे होंगे।
क्या ये समझौते का प्यार है? समझौते के रिश्ते में प्यार कहां होता है पर बिमल की आंखों में सच्चाई देखी है मैंने,पर मुझे लगता है कि उसकी जिंदगी ना ख़राब हो जाएं।। चांदनी ये सब रात भर सोचती रही।
फिर एक दो दिन बाद चांदनी दिल्ली आ गई।

कुछ दिनों बाद बिमल अपने मम्मी पापा को लेकर चांदनी के घर पहुंच गए।

चांदनी को देखते ही बिमल की मम्मी ने कहा अरे बाबा ये क्या बिमल कोई और लड़की नहीं मिली?
इस लड़की के लिए मरा जा रहा था क्या खासियत है इसमें?
बिमल ने कहा मम्मी आप मेरे सामने मेरी होने वाली बीबी की बेइज्जती नहीं कर सकती हैं।
पापा जी ने कहा जाने भी दो ना।।
चांदनी ने दोनों के पैर छुए।
पापा जी ने पूछा कहां तक पढ़ी हो?
चांदनी ने कहा एम काम टापर्स और डिप्लोमा कोर्स भी किया है।
पापा जी ने कहा अरे वाह क्या बात है।।

मम्मी ने कहा देखिए शादी हमारे यहां होगा क्यों कि आप लोग तो नहीं कर पाएंगे?
चांदनी की मां ने कहा नहीं ऐसा नहीं है हमारे पास जो है सब कुछ चांदनी का है।। चांदनी ने एक ,एक पैसा जोड़ कर रखा है,पर उसके बिमारी के चलते यह सब हो गया।
बिमल ने कहा अरे आंटी चाय तो पिलाइए।
मम्मी ने कहा अरे किसकी बिमारी?
बिमल ने कहा ओह मम्मी वो आंटी की तबीयत ठीक नहीं रहती है।।
इतना सब कुछ सुनने के बाद चांदनी ने कहा बिमल मुझे कुछ बात करनी है।
बिमल ने कहा हां,हा हा क्यों नहीं।
फिर चांदनी बिमल को बालकनी में ले गई।


चांदनी ने कहा आप ने मेरी बिमारी की बात क्यों छुपाई है?
बिमल ने कहा अरे तुम क्यों टेंशन
ले रही हो। शादी के बाद मैं सब कुछ बता दुंगा।
चांदनी ने कहा नहीं, नहीं ये ग़लत बात है। शादी से पहले ही बता देना होगा।
बिमल ने कहा ओह माई गॉड ठीक है। मैं सब कुछ बता दुंगा आज ही।।
चांदनी ने कहा हां ठीक है।
बिमल ने कहा तुम शादी की खरीदारी शुरू कर दो। ये लो एक चेक तुम्हारे लिए लाया था।
चांदनी ने कहा मैं ये नहीं ले सकती हुं।
बिमल ने कहा अरे बाबा अब ये सब क्या ये लो बस।।

चांदनी ना चाहते हुए भी वो चेक ले लिया।
फिर इसी तरह से शादी की तैयारियां शुरू हो गई थी और फिर बिमल के घर उसके सारे रिश्तेदार मेहमानों का आना शुरू हो गया था।।

बिमल के सारे दोस्त भी आकर खुब नाचना गाना करने लगे।


क्रमशः

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED