Wo Ankahi Bate - 19 books and stories free download online pdf in Hindi

वो अनकही बातें - सेंकेड सीज़न मिसालें इश्क - भाग 19

बिमल ने कहा हां, प्यार तो करना हुं बस खोना नहीं चाहता।।
फिर बिमल ने अपना नम्बर दे दिया और कल फिर मिलने को कहा।।
वहां से हेमा सीधे चांदनी के घर गई और जाकर नौकरी की बात बताई कि उसके चाचा जी के पहचान में है।
चांदनी बहुत खुश हो गई और फिर हेमा वहां से चली गई।

दूसरे दिन बिमल लैटर लेकर हेमा से मिला और बोला कि HDFC Bank में कल ये लैटर के साथ चली जाए।
हेमा ने थैंक यू कहा और वो भी वहां से सीधे चांदनी के घर चली गई और जैसा बिमल ने बताया था वैसे ही हेमा ने चांदनी को बताया।
चांदनी की आंखें भर आईं थीं और फिर हेमा को गले लगाया और बोली कि तुमने आज वो किया है जो कोई नहीं कर पाया।।
हेमा मन ही मन मुस्कुरा कर बोली कि ये सब जिसने किया हैं वो तुझे अपनी जिंदगी समझता है।

बिमल कहानी सुनाते हुए रो पड़े।।
यश ने कहा ओह पापा आप रो मत ।पर उस बैंक में आपकी पहचान किसके साथ थी?
बिमल ने हंसते हुए कहा अरे बाबा वो बचपन के दोस्त जयेस ।
यश ने कहा अच्छा वो मैनेजर थे वहीं??
बिमल ने कहा हां,
फिर इसी तरह एक महीने बीत गए।
मैं किसी काम से जयेस के पास मिलने गया तो वहां चांदनी ने मुझे देखा और फिर वो गुस्से में रिजाइन लैटर भेज दिया वो बहुत ही self-respect लड़की थी।

फिर मैं एक दिन चांदनी के घर उसकी सहेली के साथ पहुंच गया।।
चांदनी ने दरवाजा खोला ।
चांदनी ने अन्दर बुलाया और फिर बोली कि मुझे किसी की दया नहीं चाहिए!
बिमल ने कहा कोई दया नहीं कर रहा है तुम्हें तुम्हारे talent पर नौकरी मिली थी। क्या मैं तुमसे बात कर सकता हूं?
चांदनी ने कहा मुझे कुछ नहीं सुनना है।
बिमल ने कहा एक बार सुन लो।
चांदनी की मां ने कहा अरे बाबा एक बार सुन लो!
चांदनी ने कहा हां बोलो।
बिमल ने कहा चांदनी मैं तुमसे प्यार करता हूं और शादी करना चाहता हूं।।
चांदनी ने कहा पर मैं तुमसे प्यार नहीं करती हुं और ना ही शादी करना चाहती हुं।
हेमा ने कहा अरे चांदनी तुम इतना अच्छा इंसान कही भी नहीं पाओगी हां,
चांदनी ने कहा मेरा समय बर्बाद नहीं करो।।
बिमल भी वहां से मायुस हो कर निकल गया और फिर ये दोनों अपने ,अपने रास्ते हो लिए।।

बिमल तीन महीने के लिए आफिस टूर पर कोलकाता चला गया अपने बुआ के घर।।वहां पर भी मुझे चांदनी का ना कहना बहुत खल रहा था और फिर एक दिन बुआ की तबीयत बिगड़ी तो जब बिमल अपनी बुआ जी को कोलकाता में सबसे बड़े सर्जन कार्डियोलाजिस्ट के पास गए और बुआ की रिपोर्ट दिखाया तो डाक्टर ने कहा कि अब सर्जरी कराना होगा।
और फिर वहां चांदनी को देखकर अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा था। जैसे कि वो बहुत बिमार दिखपर वो मुझे देखकर ही अनदेखा कर के चली गई।
फिर वहां से बुआ जी को गाड़ी में बिठा दिया और वापस काउंटर पर जाकर पुछा कि चांदनी नाम की कोई आई थी?.
पर वहा जो लेडी बैठी थी वो कुछ भी बताने से इंकार किया।
फिर हम लोग घर वापस आ गए।

घर आते ही बुआ ने बहुत सवाल जवाब किया और फिर मेरी शादी तय कर दी।
मैं तो सब कुछ छोड़ कर आने वाला था पर बुआ ने मेरी सगाई तय कर दिया।।पर मैं भी कम बदमाश नहीं था बस काम का बहाना बनाकर वहां से निकल गया।
दिल्ली पहुंचते ही मम्मी, पापा जी ने गुस्से का पहाड़ खड़ा कर दिया और फिर रिश्तेदार की काना फुंसी होने लगी थी।
पर मैं अपने वादों का पक्का जो था।
किसी भी तरह मुझे चांदनी के साथ शादी करनी थी।
यश ने कहा ओह पापा you are jenius ।।

रिचा ने कहा ये हुईं ना बात क्या बगावत किया।।

बिमल ने कहा हां, प्यार किया था इसके लिए जिंदगी भी दे सकता था पर चांदनी तो मुझे शाय़द समझना ही नहीं चाहती थी उसे शायद प्यारयश ने कहा हां, पर क्या मां ने आपसे समझौते का प्यार किया था पापा??


बिमल ने कहा अरे ये तो पुरी कहानी सुनने के बाद ही समझ जाओगे कि समझौते का प्यार या अनोखा प्रेम या मिसाल देने वाला प्यार।।
क्या समझौते का प्यार नहीं होता है
ये तो प्यार है बस हो जाता है और फिर रहा नहीं जाता कुछ कहा नहीं जाता।।
इन्सान के वश में कहां कुछ होता है वो तो बस हो जाता है ,खो जाता है,खो जाता है, ये कहते हुए बिमल रो पड़े।

रिचा ने कहा अगर सच्चे मन से किसी को चाहो तो एक समय बाद वो आपकी हो जाएगी है ना अंकल।।
बिमल ने कहा हां बिल्कुल ठीक कहा तुमने पर कभी कभी जल्दी सब कुछ मिल जाता है और कहीं नहीं मिलता। वैसे मैं तो एक बहुत ही successful Business man था पर देखो प्यार की कहानी में शायद पीछे रह गया था।।
यश ने कहा आप ने मां में ऐसा क्या देखा था?
बिमल ने कहा चांदनी का मन बहुत ही खूबसूरत था भले ही वो चहरे पर मेकअप नहीं करती थी पर उसमें कुछ तो खास था जिसे देख मैं मुग्ध हो गया और फिर चांदनी में सादगी, सच्चाई, शीतलता, कोमलता और सब कुछ आता था उसे।।
यश ने कहा हां, इसलिए तो वो जाने के बाद भी आपके दिल में है।।

यश ने कहा पापा अब बस भी करो आगे बताओं क्या हुआ?
बिमल ने कहा हां, हां बताता हूं, एक दिन फोन पर पापा, मम्मी को मैंने अपने प्यार के बारे में बता दिया।
पापा जी ने पुछा कि क्या वो हमारे

बिरादरी की है ?
बिमल ने कहा जात पात क्या है? घर घराना क्या है?
पर सब कुछ अच्छा है, पापा जी एक बार मिल लिजिए तो पता चलेगा।

मम्मी जी ने कहा अरे बेटा तुझे कोई लड़की की कमी है क्या?तू इसके लिए सब कुछ छोड़ देगा क्या?


क्रमशः

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED