Highway Number 405 - 36 - Last Part books and stories free download online pdf in Hindi

हाइवे नंबर 405 - 36 (अंतिम भाग)

मायरा के दायीं ओर खुली खिड़की से हवा आ रही थी। ठंडी हवा ने सभी को ठिठुरन से भर दिया। साथ ही खुले शीशे से रेगिस्तान भी दिख रहा था. जो मौत के इस दिलचस्प खेल को खड़ी आंखों से देख रही थी. रेगिस्तान में एक सूखे पेड़ के पास अस्सी-नब्बे मीटर की दूरी से एक जीप अत्यंत स्थिर गति से आगे बढ़ती हुई दिखाई दी। और उस जीप के पीछे एक जलता हुआ ट्रक जीप का पीछा करता नजर आया. नील-शाइना सोजवाल-प्रणय सबकी आंखें बंद थीं. हाईवे की सीमा रेखा नजर नहीं आ रही थी। मानो भाग्य में भागना लिखा ही न हो! इन चारों ने अपने पार्टनर के साथ खुशहाल जिंदगी जीने का सपना देखा था. क्या यह अब पूरा होने वाला था? सभी का हृदय दुःख से भर गया। सुबह के सुरम्य वातावरण का स्थान एक भयावह अँधेरे ने ले लिया।

गाड़ी चलाते समय मायरा की नजर संतोषी माता की मूर्ति पर पड़ती है। उसके मन में भी अत्यधिक पीड़ा और उलझन थी।

"हे माँ!" मायरा की आवाज सुनकर नील-शाइना सोजवाल-प्रणय सभी की आंखें खुल गईं.

"भक्तों की रक्षा के लिए तुम कभी पीछे की ओर नहीं सोचती न माँ? तो आज तुम्हारे बच्चे बड़े संकट में हैं।" नील और शाइना दोनों आंसुओं से भरे हाथों से संतोषी माता की मूर्ति को देख रहे थे।

"माँ, आपका प्यारा भक्त आज इस कलियुग में आपको बुला रहा है। राक्षसों का नाश करने वाली! भक्तों पर माया लहराने वाली! मैं आपसे प्रार्थना करता हूँ, माँ! आओ, दौड़ो, माँ! भक्तों की सहायता के लिए आओ। समाप्त" वह शैतान। ऐसा करो!"

"हाँ बप्पा मेरी मदद करो!" नील भी बेहोश हो गया और उसी क्षण उसने बहुत सारे पेड़ और पेड़ों के बीच से गुजरती एक सड़क देखी जिसके किनारे पर "वेलकम सिटी" लिखा हुआ था।

"अरे दोस्तों, अपने शहर को देखो!" नील जोर से चिल्लाया. उसी समय जीप तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आ गई। नील-शाइना सोजवाल प्रणय चारों ने सिर रगड़ते हुए पीछे देखा। ट्रक में आग लग गई और क्रमचंद जलते हुए ट्रक में ड्राइवर की सीट पर बैठा था। पूरे ट्रक में आग लग गई लेकिन इस शैतान को कोई फर्क नहीं पड़ा. वो हरी ज़हरीली आँखें अभी भी उन सब पर टिकी हुई थीं। वह हर किसी को खा जाने या निगल जाने की नजर से देख रहा था।
"मैं तुम्हें जाने नहीं दूँगा! हेहेहेहे, हा हा हा! मैं तुम्हें जाने नहीं दूँगा!" क्रमचंद की चीख सबने सुनी। तभी ट्रक ने जीप को फिर से टक्कर मार दी. हाईवे की अंतिम सीमा अभी भी एक किलोमीटर दूर थी. ट्रक के टकराते ही जीप और ट्रक के बीच की दूरी बढ़ती जा रही थी. मगुन रामचंद की हँसी और चीख की आवाज़ कानों में गूंज रही थी।

"मायरा तेज़ करो!" मागुन निल ने कहा। क्या होगा अगर पैन मायरा बोलेगा? कार जितनी तेज चल सकती थी उतनी तेज दौड़ रही थी। पैन के पीछे मानवीय गति को मात देने वाली अमानवीय गति थी। इससे निपटना असंभव हो जाता है.

" हा हा हा हा हा हा, !" करमचंद की जोरदार आवाज के साथ जोरदार हंसी, उसकी हरी जहरीली आंखें आग में भी चमक रही थीं

"तुम्हारा अंत निकट है! इस राजमार्ग से आज तक कोई नहीं बच सका है! और इस राजमार्ग से कोई भी नहीं बच पाएगा! कभी नहीं।" क्रमचंद ने सबसे आखिर में अपने मजबूत हाथ से गियर बदला।

पीछे के पाइप से निकलने वाला काला धुआँ और उस अप्रिय हार्न की आवाज ने सब कुछ ख़त्म कर दिया। झटका लगने वाला था. कार के क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण सभी लोग मरने वाले थे। भागने का रास्ता मात्र पचास मीटर दूर था। एक स्वागत योग्य सीटी पैनल प्रकट होता है। सभी ने अपनी आँखें बंद कर लीं।
क्रमचंद का ट्रक फिर तेज गति से चलने लगा। कुछ फुट की दूरी पर, एक झटका लगने वाला था। पाँच निर्दोष लोगों की जान चली जाएगी। वही खड़ा आकाश मानो सदमे में ऊपर उठ गया। सुबह के बादलों को तीर की नोक की तरह भेदते हुए, सूर्य भगवान के पांच काले वायु लड़ाकू विमान एक विशिष्ट ध्वनि के साथ उड़ गए। इन पांचों लोगों को बचाने के लिए अग्निपंख आया.. सुबह के शुभ सूरज की किरणें सामने आधे आकार के पेड़ों से आती हुई दिखाई दीं और एक किरण संतोषी माता के सिर पर पड़ी। इसी समय ये पांचों विमान भी तेज गति से आसमान छोड़कर हाईवे नंबर 405 पर दाखिल हो गए. उस आवाज को सुनकर नील-शाइना सोजवल प्रणय मायरा सभी ने उछलकर, छलाँग लगाकर अपनी आँखों की पलकें खोलीं.. सबकी आँखों के ऊपर आसमान में पाँच काले हवाई लड़ाकू विमान दिखाई दिए।

"हे भगवान, मदद आ गई है! मदद आ गई है। मार्शल की कंपनी से मदद आ गई है।" नील बहुत खुशी से चिल्लाया. पीछे क्रमचंद के ट्रक की गति कम कर दी गई। जीप तेजी से निकल गई। क्योंकि उन पांचों विमानों की स्पीड देखकर क्रमचंद भी थोड़ा चौंक गए थे.

आकाश में घूमती हुई अग्नि पंख दो हजार किलोमीटर प्रति घंटे की गति से इंजनों की गड़गड़ाहट की ध्वनि से आकाश को कंपा रहे थे।
अग्निपंखा एक छोटी सी चौकोर स्क्रीन वाले विमान में थी, उस पर एक सीधा राजमार्ग था और उस राजमार्ग पर एक जलता हुआ ट्रक था, उसके आगे एक सेना की जीप चल रही थी।

"लक्ष्य!" अंदर बैठे घोस्टबस्टर कमांडो ने कहा।

ऐसे ही उनके साथ चल रहे विमान से एक आवाज़ सुनाई दी.

"लक्ष्य एक जलते हुए ट्रक जैसा दिखता है! बस गोली मारो, समय बर्बाद मत करो।"

सूचना मिली कि विषय समाप्त हो गया है। उसके सामने स्टेक जैसा मोटा काला स्टीयरिंग व्हील था! इस पर एक लाल बटन होगा.. जिसे सभी एक साथ दबाएंगे। उस विमान के नीचे से एक केनान गनाच निकला. मोटर चालू करने से पहले वह आवर्धक कांच की भाँति गोल-गोल घूमने लगी। एक ही बार में पांचों तलों से चटकने जैसी आवाज आने लगी। एक के बाद एक, पांच जलते हुए लाल अंगारे तेज ध्वनि के साथ हवा से नीचे गिरे। (से, से, से, से, से, से)

×××××××××××××××××

"नहाई! नहीं...! मैं तुम्हें ऐसे नहीं जाने दूंगा! क्रमचंद किसी को नहीं बख्शता। " अगली जीप हाईवे की सीमा पार कर रही है। यह देखकर क्रमचंद हैरान रह गया। जैसे ही इन चारों ने उसकी आवाज सुनी, सभी की निगाहें पीछे मुड़ गईं। उस जलती हुई दमकल को स्वर्ग (नर्क) तक ले जाने के लिए जो गाड़ी आई थी, उसे एक बार सभी ने देखा था। एक बार फिर ट्रक जीप से टकराने के लिए तिगुनी गति से आगे बढ़ा..तभी आसमान से आग जैसी कोई चीज तेज गति से नीचे आई और ट्रक से टकरा गई। उनका धमाका किसी पटाखे के फूटने जैसा लग रहा था. गोलियाँ चलीं. इस जानवर को कौन नहीं छोड़ेगा. उसे उसके गलत कामों की सज़ा मिलनी थी। एक क

एक ग़लत सज़ा का बदला चुकाया जाने वाला था। तोप की मोटरिंग हवा से गोलियों के कवर को मिट्टी की तरह उछाल रही थी। अंदर की गोलियाँ खुल कर बाहर आ रही थीं। गोलियाँ, जो पानी की तरह दिख रही थीं, कवर से बाहर निकल गईं और उनके ऊपर हवा में आग पकड़ लीं। पहला चांदी, दूसरा नीला और अंत में क्रमचंद के ट्रक पर जैसे चिंगारियां बरसने लगीं। उस झटके से आग बुझ गई.. बोनट का शीशा चट-खट की आवाज के साथ फूट रहा था, एक गोली हल्की सी आई और क्रमचंद की छतरी में जा घुसी। गोली के प्रभाव से क्रमचंद के उस शैतान चेहरे पर गुस्से का भाव कुछ सेकंड के लिए दर्द में बदल गया था।

"अहा...आहा..." क्रमचंद भयभीत होकर चिल्लाया। जिस स्थान पर गोली लगी, उस स्थान पर क्रमचंद की छतरी में एक छोटा सा छेद हो गया। जिस छेद से काला खून निकल रहा था. क्रमचंद ने आकाश की ओर देखा। वह हरी जहरीली आंख जानलेवा गुस्से से पांचों तलों पर टिकी हुई थी।

"मडक्सट! इस बार पढ़ें। अगली बार पैन करें" क्रमचंद के अगले शब्दों को बाहर आने का पर्याप्त समय नहीं मिला। क्योंकि आसमान से सैकड़ों लाल क्रिस्टल की लाल गोलियां बारिश जैसी आवाज करते हुए ट्रक से टकराईं।
"ऽཽཽཽཽཽཽ! ཅཽཽཽཽཽ" इसके बाद क्रमचंद की डर भरी आवाज आई। क्रमचंद के ट्रक का बोनट, शीशे, खिड़कियां, पिछला हिस्सा तेजाब गिरने की तरह पिघलने लगा। निल-शाइना सोजवाल-प्रणय मायरा हाईवे नंबर 405 की सीमा पार कर सुरक्षित बाहर आ गए. कार अब सीमा पर रुक गई थी और क्रमचंद के ट्रक को लावा की तरह पिघलते हुए देखकर सभी लोग पीछे मुड़ गए और सुरक्षित रूप से राजमार्ग संख्या 405 से बाहर निकल गए। किसी बुरी शक्ति को इस धरती पर रहने का कोई अधिकार नहीं है! वह घर पाताल, तेमिर है। एक बार फिर, प्रकृति ने उसे इसे ख़त्म करने के लिए मना लिया। मायरा ने हल्के से चाबी घुमाई। मैंने गियर लगाया तो कार पीछे की ओर लाल बत्ती दिखाते हुए आगे बढ़ने लगी।

. सोजवल प्रणय दोनों ने अपने दो सबसे अच्छे दोस्त खो दिए थे, जबकि मायरा यह जानने से चूक गई थी कि उसके पिता, नील और शाइना एक-दूसरे से कितना प्यार करते थे। यह सत्य है कि प्रेम की शक्ति ब्रह्मास्त्र से भी अधिक शक्तिशाली है। वैसे भी, यात्रा खट्टी-मीठी रही।

कहानी का अंत..

कुछ दिनों बाद नील और शाइना दोनों ने रीति रिवाज से शादी कर ली. सोजवाल और प्रणय दोनों ने एकरा कॉलेज फिर से शुरू किया। और अच्छे से ध्यान लगाकर पढ़ाई कर रहा था. मायरा को एक ड्राइविंग स्कूल में नौकरी मिल गई.. और वह बहुत खुश थी। और इस तरह कहानी का सुखद अंत हुआ.



End )( अंत:

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED