Highway Number 405 - 24 books and stories free download online pdf in Hindi

हाइवे नंबर 405 - 24

Ep २४

सागर चलाओ! यदि आप अपनी जान बचाना चाहते हैं तो आपको इस राजमार्ग को पार करना होगा। "रात की नीली रोशनी में आर्यांश-सागर दोनों सीधे हाईवे पर रामचंद की कार से भाग गए। बायीं और दायीं ओर के आसपास, रेगिस्तान अपने शरीर पर सुनहरी रेत के साथ शांति से सो रहा था। सुनहरी रेत पर पेड़ों की आकृतियाँ रेगिस्तान के लोग उन्हें आगे-पीछे जाते हुए देख रहे थे। अगला आर्यांश..और उसके पीछे बॉडी बिल्डरों की लाशों का समंदर था। दोनों ने अभी तक केवल दो किलोमीटर की दूरी तय की थी। आर्यांश का शरीर बहुत ही भयानक था। उसकी साँसें क्यों नहीं फूल रही थीं। लेकिन उसके पीछे समुद्र आधा-अधूरा था। उसके क़दमों की रफ़्तार कम होती जा रही थी। ज़रूर कोई बॉडी बिल्डर रहा होगा। तो?

"भागो सागर! जल्दी भागो.!" आगे चल रहा आर्यांश वहीं रुक गया

उसने पीछे मुड़कर सागर की ओर देखते हुए कहा जो अपने घुटनों पर हाथ रखकर जोर-जोर से साँस ले रहा था।

"नहीं..नहीं..! नहीं..मह..मैं..मैं अभी भी नहीं दौड़ सकता।"

सागर ने हाँफते हुए कहा। अर्यांश उसके करीब आ गया.

वह उसके कंधे पर एक हाथ रखकर उसके साथ दौड़ने लगा और बोला, "भागो नहीं तो मर जाओगे!"

"आर्या! मुझे छोड़ दो! तुम..अपनी जान बचाओ" सागर ने आर्यांश की ओर देखा।

"नहीं, मैं तुम्हें नहीं छोडूंगा!" आर्यांश ने आगे हाईवे की ओर देखा, न जाणे शहर कितनी दूर था?

"आर्य मेरी बात सुनो! मुझे छोड़ दो! और तुम आगे बढ़ जाओ। अपनी जान बचा लो.!"

"अरे भाई, तुम ऐसी बात कैसे कर सकते हो? मैं तुम्हें ऐसे ही छोड़ दूँगा! मैं तुम्हारा दोस्त हूँ, दुश्मन नहीं!"

"आर्य! तुम्हें अपनी जान प्यारी है या दोस्त?" सागर ने आर्यांश के सामने बड़ा सवाल रखा.

"सुनना चाहते हो! तो सुनो..दोस्त मुझे प्यारा है। "आर्यांश..

"रुको आर्यांश !" सागर आर्यांश दोनों रुक गए।

"यह प्यार दिखाने का समय नहीं है। यह जीवन बचाने का है! वह जानवर अपने ट्रक के साथ तुम्हारे पीछे आएगा। और तुम मेरी वजह से मरोगे। मैं तुम्हें बता रहा हूं! तुम आगे बढ़ो? मैं आ रहा हूं! देखो , बहस मत करो। अपना जीवन बचाओ। बस इतना ही!" सागर ने आर्यांश के कंधे से अपना हाथ हटा लिया। उसने नज़रें मिलाकर आगे बढ़ने का इशारा किया.

“ठीक है सागर!” आर्यन ने अपने दोस्त के कंधे पर हाथ रखा और हाँ में सिर हिलाते हुए तुरंत तेजी से दौड़ना शुरू कर दिया।

. यही है ना सागर तब तक बना रहा जब तक वह आर्यांश की बढ़ती आकृति की ओर अंधेरे में विलीन नहीं हो गया। तभी जस आर्यांश आंखों से ओझल हो गया. जब वह राजमार्ग पर चल रहा था, तो वह थोड़ी देर के लिए एक पत्थर पर बैठ गया। एक बार उसकी आँखों के सामने दूर-दूर तक फैले अँधेरे में सोज्वल-प्रणय, आर्यांश, तीनों के हँसते चेहरे, उपद्रवी क्षण दिखे। उसने सिर हिलाया तो मुस्कुरा दिया। आगे नहीं जाना है, अब उन सभी से मिलना था? या नहीं? यह तो भगवान ही जानता है! सागर अपने ख्यालों में खोया हुआ है। एक तरह से, वह उनींदा था। उसी समय, सागर के कानों पर एक तेज़ हॉर्न बजा। उस आवाज़ को सुनकर उसके मन में डर बैठ गया। साहसपूर्वक सागर पत्थर से उठ खड़ा हुआ,

उसी समय उसके पूरे शरीर पर एक पीली रोशनी पड़ी - इंजन की घरघराहट की आवाज़, दो हेडलाइट्स, लाल गोल पहिया, पाइप से निकलता काला धुआँ।

ट्रक छूटकर यम के रथ की तरह बहुत तेज दौड़ा।

"ओह!" सागर ने दोनों हाथ हवा में उठाये, मुँह चौड़ा, जीभ बाहर निकली हुई, आँखें चौड़ी। उसने आखिरी जोर से चीख निकाली जो आकाश को छू गई। लाल खून काले पत्थर पर गोली की तरह उड़ जाएगा, जिस पर कभी जीवित समुद्र बैठा था! था हाईवे पर उस काले पत्थर के बगल में खुली आँखों वाली एक बेजान लाश पड़ी थी। और अपने सिर के पीछे वह उस शैतान ट्रक को लाल बत्ती जलाते हुए आगे बढ़ते हुए देख सकता था। क्योंकि हाइवे नंबर 405 से बचना नामुमकिन था.

°×××××××××××××××××××

Continue

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED