Highway Number 405 - 19 books and stories free download online pdf in Hindi

हाइवे नंबर 405 - 19

Ep १९


यह कहानी पूरी तरह से काल्पनिक है और इसका वास्तविक जीवन से कोई लेना-देना नहीं है. कृपया कहानी को मनोरंजन के उद्देश्य से पढ़ें..! न ही ईमानदार होना. धन्यवाद..!

आकाश में श्वेत-श्वेत चंद्रमा के गोल मुख ने पृथ्वी को पूर्णतः प्रकाशित कर दिया

डाल रहा था चंद्रमा के चारों ओर गहरे नीले आकाश में टिमटिमाते तारे क्रिस्टल की तरह चमक रहे थे। उन क्रिस्टलों के कारण पूरा आकाश चमक रहा था। रात के घोर अँधेरे में छुपे हुए कीड़े

एक पागल पिस्सू कुत्ते की तरह चिल्ला रहा था, तो कहीं उल्लू की हूक सुनाई दे रही थी। सिर्फ आवाज आ रही थी..लेकिन अभद्रांशीबा की चौड़ी आंखों वाला उल्लू नजर नहीं आ रहा था।

वह कहाँ थी क्या कोई पेड़ पर बैठा था? किसी कब्रिस्तान में! सच में। ईसाई मंदिर की पिरामिड आकार की छत के पीछे एक कब्रिस्तान दिखाई दे रहा था। कब्रिस्तान एक परिसर से घिरा हुआ था। परिसर के बाहर शाखाओं वाला एक विशाल पागल पेड़ था। छड़ी की शाखाएँ चौकीदार के नुकीले पंजों की तरह नीचे लटकी हुई थीं। वार्ड के बीचोबीच जमीन के नीचे गहरा अंधेरा नजर आ रहा था.

और वहाँ अँधेरे में एक पेड़ की ऊँची शाखा पर भूरे बालों वाली एक मोटी उल्लू बैठी थी, जो अपनी गहरी लाल आँखों से सामने की ओर देख रही थी। आठ फुट की एक आकृति को कब्रिस्तान में गड्ढा खोदते हुए, उसके कानों में थप-थप की आवाज करते हुए देखा जा सकता है। आकृति का सिर सिर पर सफेद बालों से ढका हुआ था और कमर तक का शरीर एक शव की तरह सफेद और ठंडा था।

वह भूरे रंग की पेंट, पैरों में चमकदार काले जूते पहने नजर आ रहे थे। वह शैतान की तरह लग रहे थे। वह हाथ में कुदाल लेकर कब्रिस्तान में रात में अकेले ही शव दफनाने के लिए गड्ढा खोद रहा था। वह अपने हाथ में रखी कुदाल को विशेष तरीके से चला रहा था। उसके हाथ की मजबूत कुदाल एक ही झटके में दो फीट तक अंदर घुस गई। पुजारी ने ताबूत में एक खून से लथपथ शरीर देखा, जिसके हाथ-पैर टूटे हुए थे और खोपड़ी भी टूटी हुई थी। इसे शरीर कहने का मुख्य कारण यही है। कि पादरी जीवित था.

कब्रिस्तान में सभी दिशाओं में घनी सफेद धुंध पड़ेगी।

वातावरण अत्यंत शांत एवं ठंडा था।

जिससे पुजारी का शरीर कांप उठा और मौत की भीख मांगने लगा।

मौत आज उस पर मुस्कुरा रही थी।

"तुम नीच प्राणी हो। तुमने मुझे जीवित क्यों रखा! मुझे मार डालो, कमीने।" पादरी ने बड़ी कठिनाई से कहा। जब वह बोलता था तो उसके खून से सने लाल दांत दिखाई देते थे। आँखें कमजोरी से धँसी हुई।

"अरे, हे, हे, हे!.. न्हाय न्हाय पिता! मैं तुम्हें नहीं मारूंगा। मैं तुम्हें इसी तरह इस जमीन में सड़ता हुआ छोड़ दूंगा! और फिर!" रामचंद ने शैतानी कल्पना के साथ अपने हाथ मलते हुए हँसा। उसकी ठुड्डी थोड़ी आगे आ गई और काले होंठ उसके गंजे चेहरे से अलग हो गए और उसके नुकीले काले दांत उभरे हुए थे। जमीन से लेकर हवा में चारों ओर रेंगती घनी धुंध रामचंद के दोस्त की तरह है
था..

जो सरेआम रामचंद के शरीर को पीट रहा था..उस कोहरे के माध्यम से केवल रामचंद की हरी जहरीली आंखें अंधेरे गड्ढे में सिकुड़े हुए सांप की तरह दिखाई दे रही थीं। रामचंद ने पुजारी के शव वाला ताबूत उठाया। उसने उसे पकड़ कर गड्ढे में डाला और धीरे से नीचे उतार दिया.. ताबूत लकड़ी की एक अलग आवाज के साथ गड्ढे में गिर गया।

पापा के रोने की आवाज आई। रामचंद ने नीचे की ओर देखा। गड्ढे से निकाली गई मिट्टी के ढेर के बगल में एक बड़ा कांच का जार दिखाई दे रहा था। दो फुट मोटा कांच का जार। जार में क्या होता है? क्या नहीं यह दिखाई नहीं दे रहा था. क्योंकि उस कांच के जार में धुआं होगा..या सफेद धुआं? रोको कौन..

रामचंद हाथ में कांच का जार लेकर गड्ढे के पास खड़ा हो गया।

उसने अपनी हरी-भरी आँखों से पिता पर एक नज़र डाली। फिर एक हाथ से जार को पकड़ें, दूसरे हाथ से वही चौकोर गोल

ढक्कन गोल-गोल खुलने लगा। जैसे ही दस-बारह सेकंड बीते, ढक्कन खुला.. अंदर का कोहरा, भाप बाहर निकली.. रामचंद के चेहरे से ऊपर गई और आसपास के कोहरे में मिल गई

रामचंद ने धीरे से हरी आँख से जार में देखा, बड़ा घिनौना दृश्य था। यह हिलते-डुलते सफेद खून चूसने वाले कीड़ों, क्रोकोकस, बड़ी लाल विषैली डंक मारने वाली चींटियों, मोटे पैरों के आकार की चींटियों, जहरीले घृणित पदार्थों की परतों, टेढ़े-मेढ़े कीड़ों से भरा हुआ था। रामचंद ने एक हाथ से जार को थोड़ा उठाया और बिना सहारे के ताबूत में डाल दिया। बाहर आते ही वे पुजारी के शरीर पर ऐसे टूट पड़े मानो भोजन पाने के लिए भूखे हों.. बड़ी-बड़ी चींटियाँ, लार्वा, कुकर नाक और कान के रास्ते शरीर में प्रवेश कर गये। अंदर ही अंदर शरीर फूलने लगा, डंक पर डंक शरीर में अनगिनत तूफ़ान पैदा करने लगे। पादरी गाय जैसा मुँह निकाल कर जोर-जोर से चिल्लाने लगा। पेड़ पर बैठा उल्लू पंख फड़फड़ाया और शाखा से उठ गया। वह धीरे-धीरे रामचंद के कंधे पर आकर बैठ गयी। मानो वह असभ्य उल्लू हो।

"तो यह क्या है...!" रामचंद की हरी जहरीली आँखें कातिलाना ढंग से चमक उठीं। और जोर-जोर से, जोर-जोर से, वह कब्रिस्तान से बाहर आ गया।

Continue:

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED