Highway Number 405 - 15 books and stories free download online pdf in Hindi

हाइवे नंबर 405 - 15

Ep १५


ब्लू ने कहा, "मिस्टर मार्शल! एक बार जब आप वहां पहुंच जाएं तो मुझे बताएं, क्या आप अकेले शैतान से लड़ने जा रहे हैं? या क्या आपके कुछ साथी पीछे से आएंगे?" ब्लू ने कहा। इस पर मार्शल ने उसे काले चौकोर फ्रेम के चश्मे से देखा।

"हमारी गुप्त कंपनी से, मैं इस मिशन पर अकेला हूं। बाकी सदस्य दूसरे मिशन के लिए तैयार हैं। और हां, अगर मुझे कुछ हो गया तो! मेरी पीठ में एक चिप लगाई गई है। वह तब जब मैं मर जाऊंगा

मेरी गुप्त कंपनी को एक सहायता संदेश भेजा जाएगा। फिर वह संदेश मुझे

कंपनी से प्राप्त होते ही त्वरित कार्रवाई की जायेगी. लेकिन ख़त्म मत करो..! मैं अकेला ही उस शैतान को हराने के लिए काफी हूं।"

मार्शल ने नील के कंधे पर हाथ रखा और हल्के से दबाया।

''पैन तुम्हारे हथियार वगैरह कहां हैं?'' नील ने फिर सवाल दागा।

"आप उन्हें क्यों चाहते हैं?" मार्शल ने कहा। उनके वाक्य पर निल ईशा मुस्कुराये और बोले।

"उम, नहीं, मेरा मतलब है नहीं! उम..! मैंने कभी बंदूक नहीं देखी!"

"अच्छा!" मार्शल ने फिर से नील के कंधे पर हाथ रखा। और अपने दूसरे हाथ से काला चश्मा उतारकर, अपनी भूरी आँखों से नील की ओर देखते हुए बोला।

"तब आप इसे जल्द ही नहीं देख पाएंगे! आपको इसका उपयोग करना होगा!"

"वह कैसी है?" नील ने खुले मन से बात की।

"क्योंकि मिशन में मुझे भी तुम्हारी ज़रूरत पड़ेगी!"

जैसे ही मार्शल ने देखा, उसने निल की ओर देखा और एक आँख मारी और चुटीली मुस्कान के साथ अपना चश्मा फिर से उसकी आँखों पर रख दिया... सरल सीट पर बैठ गया।

"ईशपथ! मैं और मिशन!" नील का चेहरा गहरा नीला पड़ गया, हाथ-पैर कांपने लगे। बात करना बंद कर दिया. लेकिन मार्शल उसकी घबराई हुई हालत पर मन ही मन जोर-जोर से हंसने लगा।

×××××××××××××××××××

गांव 405 में उस ईसाई बुढ़िया के घर के पहले हॉल में..

शाइना लकड़ी की कुर्सी पर बैठी है। दोनों पैर आपस में जुड़े हुए हैं और हाथ भी

साथ ही एक-दूसरे से जुड़कर अपनी पीठ को थोड़ा आगे की ओर झुकाते हुए... वह कांपते शरीर के साथ शून्य दृष्टि से जमीन की ओर ताकती हुई बैठी थी। वह रामचंद का चेहरा देख सकती थी.. उसकी कर्कश आवाज अभी भी बाहर से सुनाई दे रही थी। जूतों के सिरे कानों पर पड़ रहे थे। इसका मतलब है कि जानवर अभी भी वहीं था, वह लोखंडी गेट के पास पड़ा हुआ था।

“छोड़ो उसे बुड्ढा..!” फिर एक आवाज आई.. शाइना का पूरा शरीर पंजों से हिल गया.

"शांत हो जाओ डिकारा! टेंशन नई लेनेका! मैं ही ना तुम्हारे साथ..!" बुढ़िया ने अपना हाथ आगे बढ़ाया। उसके हाथ में पानी का गिलास था. जिसे शायना ने अपने हाथ में लिया और एक घूंट में पी गयी.

जैसे ही पानी के स्पर्श से शायना थोड़ा शांत हुई, उसने बोलना शुरू किया।

"क्या है...यह क्या है? और यह इस समय? कितना भयानक है!"

शाइना के प्रश्नवाचक वाक्य पर बुढ़िया बहुत गंभीर हो गई।

उस हॉल में एक मोमबत्ती जल रही थी. मोमबत्ती की अम्बर रोशनी

पूरा हॉल स्वैग से भरा हुआ है.

"मैं तुम्हें क्या बताऊँ, कैसी भयानक बात है!"

"फिर भी मुझे यह बताओ! कृपया।"

"अरे हाँ हाँ! कृपया और कुछ न कहें।" बुढ़िया धीरे से शाइना के पास वाली कुर्सी पर बैठ गई।

"अभी तुमने जो देखा। वह आदमी नहीं है। वह एक जानवर है..."

वह शैतान है. एक नरभक्षी मांस और खून पर आमादा है।"

"बापरे! मेरा मतलब है कि जिस ट्रक ने मेरी कार को टक्कर मारी, वह यही था। रामचंद!" शायना उस ट्रक के पीछे से नाम का उच्चारण करते हुए बोली।

"नहीं, असली नाम रामचंद नहीं है। इसके विपरीत, रामचंद का नाम भगवान है। इस जानवर का असली नाम कोई नहीं जानता। लोगों ने उस ट्रक पर लिखे रामचंद के नाम पर ही इस शैतान का नाम रामचंद रखा है। और हां, यह जानवर चोर है,'' उसने गुस्से से कहा...

"चोर?" शाइना ने असमंजस में बुढ़िया की ओर देखा।

"हाँ, चोर! इस जानवर को कुछ भी पसंद है। यह उस व्यक्ति का शिकार करता है और उसे अपने साथ ले जाता है। और हाँ," बुढ़िया ने ऐसे कहा जैसे कुछ समझ रहा हो।

"गाँव के लोग कहते हैं..यह जानवर नरक से बाहर आता है। हर पच्चीस साल में। और यह जानवर इस धरती पर केवल एक सप्ताह ही रह सकता है..और हम!"

"क्या?" शायना ने फिर बड़ी आँखों से बुढ़िया की ओर देखा।

"हां डिकारा! मानो इस जानवर ने हमारे गांव को श्राप दे दिया हो। कि जब तक मैं इस धरती पर नहीं आऊंगा, हर पच्चीस साल में यह गांव गायब हो जाएगा।"

"अच्छा, फिर भी, मैंने कहा, तुम अचानक यहाँ कहाँ से आ गये?"

"हाँ, डेकारा! एक ही गद्दी हर किसी पर पड़ती है। जो व्यक्ति इस गाँव को देखता है वह किसी अन्य व्यक्ति को नहीं बता सकता!"

" पर ऐसा क्यों ?"


"क्योंकि रामचंद ऐसा नहीं होने देता! इन सात दिनों में जो भी हाईवे नंबर 405 से सबसे पहले सीमा पार करता है वह हाईवे की आखिरी सीमा पार नहीं कर सकता.. क्योंकि तब तक उस इंसान को रामचंद खा चुका होता है. और इस जानवर के मुँह में हमेशा एक ही वाक्य रहता था...तुम्हें क्यों खाया! हवार्ट मर गया!" वह बुढ़िया

हाथ की पांचों अंगुलियां टूट गईं।

"हे भगवान! यह बहुत भयानक है। क्या इसे रोकने या मारने का कोई तरीका नहीं है?"

"मुझे नहीं पता कि यह क्या है। लेकिन यह जानवर काले कुत्तों से डरता है! इसलिए जब भी मैं बाहर जाता हूं तो माइकल को हमेशा अपने साथ ले जाता हूं।"

शाइना ने हल्के से उसके माथे को छुआ.

"चुप रहो मैं यहाँ नहीं आना चाहता था। नील सही था।"

शाइना के मुँह से आह निकल गई.

"हे डिकारा, भाग्य में जो लिखा है वह होगा! देखो उसे कौन रोक सकता है!" बुढ़िया ने शाइना के कंधे पर हाथ रखा और उसे आश्वस्त किया


Continue:


अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED