पोर्न एडिक्शन pravin Rajput Kanhai द्वारा महिला विशेष में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

पोर्न एडिक्शन




कहानी का शीर्षक पढ़कर कहानी को अश्लील श्रेणी में मत धकेल देना। कहानी को पूरा पढ़ने के बाद ही अपनी राय बनाएं।

नोट- पोर्न देखना एक गंभीर बीमारी है, इससे दूर रहना एक मात्र उपाय है। पोर्न के बारे में जागरूकता पैदा करने का एक छोटा सा प्रयास।

महत्वपूर्ण सूचना - भारत में वर्ष 2021 में 31667 रेप केस रजिस्टर्ड हुए थे। क्या यह एक अच्छी उपलब्धि है?
बिल्कुल नहीं, यह हमारे समाज के लिए शर्म की बात है। लोग शारीरिक सुख के लिए निम्नतम स्तर तक उतर जाते हैं। इसका एक मुख्य कारण पोर्न वीडियो हैं।

समाज में बदलाव जरूरी।

===- -===


रात के ग्यारह बज रहे थे। रिया ने अपनी सारी किताबें एक तरफ रखी। रिया ने लाइट बंद की और अपने बिस्तर पर पहुंच गई। मोबाइल को हाथ में लेकर उसने गूगल ओपन किया। उसने मोबाइल फोन का वॉल्यूम कम कर दिया और गूगल में पोर्न वीडियो सर्च किया।

एक के बाद एक उसने पोर्न वीडियो देखना शुरू किया। कुछ मिनट बाद रिया ने मोबाइल का वॉल्यूम पूरी तरह से बंद कर दिया। वह हाथ में मोबाइल लेकर बाथरूम में चली गई। रिया बाथरूम में गई अपनी पेंटी नीचे की और रिया मास्टरबेशन( हस्तमैथुन) करने लगी।

रिया को पता ही नहीं चला कि कब रात के 2 बज गए, वो पोर्न वीडियो देखती रही और हस्तमैथुन करती रही।

मोबाइल में 'बैटरी लो' का मैसेज आया।

'ये वीडियो आखिरी वीडियो...' रियाने मन में कहा।

देखते ही देखते उसने चार वीडियो और देख लिए। वो जैसे ही पांचवां वीडियो बदलने गई, उसका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया।

'अरे यार, मैं ये आखिरी वीडियो ना देख पाई।'

रिया अपने कपड़े ठीक करके बाथरूम से बाहर आई। वो धीरे से अपने कमरे की ओर चल पड़ी। मोबाइल चार्जर में लगाकर रिया बिस्तर पर लेट गई, लेकिन उसे नींद नहीं आ रही थी।

रिया अपनी कल्पना एक लड़के के नीचे नग्न अवस्था मे करने लगी। वो लड़का रिया से प्यार कर रहा हो और खुदने अपना शरीर उस लड़के को समर्पित किया हो ऐसे विचार रिया को आने लगे।

'कल सुबह मुझे स्कूल भी जाना है, सो जा रिया... सो जा...' रिया ने खुद पर गुस्सा करते हुए कहा।

लेकिन वह सो नहीं सकी।

घंटों तक वह करवटे बदलती रही। उसने अपनी आँखें खोलीं और समय देखने के लिए अपने मोबाइल ओपन किया 'चार बज के बीस मिनिट।' रिया ने कहा।

'छह बजे केवल डेढ़ घंटा बचा है।'

रिया ने अपनी आँखें बंद कर लीं और खुद को सोने के लिए मजबूर करने की कोशिश करने लगी। नींद न आने के बावजूद वह बिस्तर पर आंखे बंद करके पड़ी रही।

** **

'रिया उठ।' बेटा सुबह के साढ़े छह बज गए हे स्कूल के लिए लेट हो जाएगा। उठो बेटा।'

'मुझे सोने दो माँ। मुझे नींद आ रही है।'

'रात भर सोने के बाद भी तेरी नींद पूरी नहीं होती की अब भी तुझे सोना है? जल्दी करो, तैयार हो जाओ स्कूल के लिए।'

रिया आँखें बंद रखकर बिस्तर से उठी। उसकी आँखें अभी भी पूरी तरह से नहीं खुली थीं। उसने अपनी पेंटी में गीलापन महसूस किया।

'अरे नहीं... आज फिर से वेट ड्रीम।'

रिया को आज फिर स्कूल के लिए देर हो गई और उसे आज फिर से कक्षा के बाहर खड़ा होना पड़ा।

दूसरे लेक्चर में रिया ने कक्षा में प्रवेश किया।

चार लेक्चर के बाद रिशेष हुए।

'तुम्हें क्या हुआ है रिया, तुम कुछ दिनों से इतनी देर से स्कूल क्यों आ रही हो? और ये तुम्हारी आंखों के नीचे ये डार्क सर्कल क्यों पड़ते जा रहे है? सब कुछ ठीक तो है ना?' रिया की बेस्ट फ्रेंड संजना ने रिया से पूछा।

'नहीं यार कुछ नहीं हुआ, सब कुछ ठीक है।'

'अरे, मुझे बता दे यार, मैं तेरी सबसे अच्छी दोस्त हूँ।'

'नहीं यार कुछ नहीं हुआ, ये सब तो बस ऐसे ही।'

'रिया मेने जो तुझे वीडियो भेजी थी क्या तुने उस वीडियो को देखा?' प्रकृति ने रिया से पूछा

'अरे, वो वीडियो तो बहोत ही मस्त था। उसमें वो लड़का लड़की क्या मस्त पोजिशन में डिंगडोंग(सेक्स) कर रहे थे, आहाहा... मजा ही आ गया।?' रिया ने जवाब दिया।

'डिंग डोंग?' रिया क्या तुने पोर्न वीडियो देखना शुरू कर दिया है?'

'अरे जाने दें न... संजना, आज कल पोर्न देखना सामान्य बात है।'

'सामान्य नहीं है रिया।' क्या तू जानती हैं पोर्न वीडियो देखने के कारण हमारी चिंता और तनाव में बढ़ावा होता है। तेरे ये बाल सफेद क्यों हो रहे हैं? तु इतनी पतली क्यों होती जा रही है? पोर्न और हस्तमैथुन के कारण। रिया तु क्लास की टॉपर थीं! लेकिन पढ़ाई में तु कमजोर क्यों होती जा रही है? पोर्न और हस्तमैथुन के कारण ही। पोर्न और हस्तमैथुन हमें मानसिक और शारीरिक दोनों रूप से कमजोर करता हैं।'

'लेकिन अगर हम पोर्न वीडियो नही देखेंगे तो हमे पता कैसे चलेगा की डिंगडोंग कैसे करें?'

'तेरे दादाजी ने किसके मोबाइल फोन पर पोर्न देखा था? ये जानवर किसके मोबाइल फोन में पोर्न देखते है?'

'तेरी बात सही है लेकिन मास्टरबेशन करने से मुझे बहुत खुशी मिलती है।'

'ऐसा इसलिए है क्योंकि हस्तमैथुन हमारे अंदर डोपामाइन नामका हार्मोन पैदा करता है जो हमें खुशी महसूस कराता हैं, लेकिन वही हार्मोन कुछ स्वादिष्ट खाने, नाचने या संगीत सुनने से भी पैदा होते है।'

रिया और उसकी सहेली संजना की बाते उनके पीछे खड़ी उनकी शिक्षिका श्रेया मैडम ने सुन ली।

उसने संजना को अपने पास बुलाया और बाकी लड़कियों को वापस क्लास में भेज दिया।

'संजना तो आज गई।' प्रकृति ने कहा।

'संजना तुम इसके बारे में बहोत कुछ जानती हो, क्या मैं इसके बारे में तुमसे कुछ सवाल कर सकती हु?' श्रेया मैडम ने सवाल किया।

'हा जरूर पूछिए मैडम, पूछिए आपको क्या पूछना है।'

'रिलेशनशिप में आने से पहले मुझे मास्टरबेशन करने की आदत थी और यही आदत मुझे रिलेशनशिप में आने के बाद भी है। सच बताऊं तो मुझे मास्टरबेशन करने में बड़ा आनंद आता था। लेकिन जब भी में और मेरा प्रेमी वो करते है... जब भी हम डिंगडोंग करते हैं, मुझे संतुष्टि नहीं होती, ऐसा क्यों होता है?'

'ऐसा इसलिए होता है क्योंकि बहुत ज्यादा हस्तमैथुन यौन संवेदनशीलता खो देता हैं। इसीलिए जब भी दो प्रेमी साथ में डिंगडोंग करते है, तब वो चरमसीमा का अहेशाश नही कर पाता। हस्तमैथुन के कारण ही साथी से सहवास के बाद भी हम संतुष्ट नहीं होते हैं। कुछ मामलों में ज्यादा हस्तमैथुन की वजह से व्यक्ति अपनी यौन शक्ति खो देता है, और कभी भी वो सहवास का आनंद लेने के लायक नही रहता।'

'क्या पुरुषों के साथ भी ऐसा होता है?'

'हा ज्यादा मास्टरबेशन करने की वजह से पुरुषों को भी यही समस्या होती है। वे संभोग के दौरान उत्तेजित नहीं होते हैं, और अपने साथी को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं।'

'तो फिर इससे बचने के लिए हमे क्या करना चाहिए? क्या तुम्हारे पास इससे बचने के लिए कोई उपाय है?'

'हा इससे बचने के लिए एक उपाय है, और वो है, 150 डे नो पोर्न चैलेंज।'

'नो पोर्न चैलेंज?'

'हाँ नो पोर्न चैलेंज।'

'उसमे हमे क्या करना होता है?'

'इसमें हमे पोर्न वीडियो देखना और हस्तमैथुन करना 150 दिनों के लिए बंद करना पड़ता है।'

'क्या ऐसा करने से कोई फायदा होगा?'

'इस चैलेंज को रख के देख लीजिए।'

*** ***

रिया और श्रेया टीचर के 'नो पोर्न चैलेंज' का आज 150वां दिन है। रिया अब पहले से ज्यादा खुश है। उनकी आंखों के नीचे के डार्क सर्कल अब दूर हो गए हैं। उनका शरीर अब पहले से बेहतर है। वह अब समय पर स्कूल आती है और फिर से अपनी कक्षा की टॉपर होने का आनंद ले रही है। श्रेया टीचर के भी अपने प्रेमी के साथ रिश्ते अब सुधर गए हैं। अब वह अपने प्रेमी से संतुष्ट है।

*** ***

रिया आज तुम्हारे पोर्न चैलेंज का आखिरी दिन है ना?' प्रकृति ने रिया से पूछा।

'हाँ।' रिया ने उत्तर दिया।

'तो कल पोर्न वीडियो की लिंक तुम्हे भेजु?'

'नहीं, मुझे अब मुझे पोर्न वीडियो की जरूरत नहीं है..!'



- प्रविण राजपूत 'कन्हई'