Junoon - ishq ya badle ka.. - 14 books and stories free download online pdf in Hindi

जुनून - इश्क या बदले का... - 14

आरव का ऑफिस...💞💞💞

सिमरन की केब ASR group of institutions के सामने आके रुकती है। ( दादी ने सिमरन से कहा था कि , वो उनकी कार लेकर जाए । लेकिन सिमरन उनसे मना करते हुए कहती है , कि वो वहा किसी के गॉसिप का टॉपिक नहीं बनना चाहती , क्योंकि रजावत फैमिली कि कार को हर कोई पहचानता है। इसी लिए उसने अपने लिए केब बुक कर दी। ) सिमरन केब से उतर कर ड्राईवर को पैसे देती है। ऑफिस कि बिल्डिंग के अंदर चली जाती है।

वो सीधे रिसेप्शन एरिया कि तरफ जाती है। उनसे रवी के बारे में पूछती है। तो रिसेप्शनिस्ट तुरंत रवी को इन्फॉर्म कर देती है। तो रवी उसे अपने केबिन मे बुलाता है। रिसेप्शनिस्ट सिमरन को रवी के केबिन में भेज देती है । जो कि आरव के ही फ्लोर पर था।

सिमरन लिफ्ट कि अंदर जाके 48st फ्लोर का बटन प्रेस करती है । लिफ्ट रुकते ही बाहर आती है , और एक peon से रवी के केबिन के बारे में पूछती है। Peon उसे रवी का केबिन दिखा देता है।

सिमरन केबिन के बाहर खड़ी होकर नॉक करती है ।तो रवी उसे अंदर बुलाता है। और अपने सामने वाली चेयर पर बैठने का इशारा करता है । सिमरन आके चेयर पर बैठ जाती है ।

कुछ formalities complete करने के बाद , रवी उसे एक कॉन्ट्रैक्ट पेपर्स थमा देता है। जिस मे लिखा था कि वो इस जॉब को एक साल तक नहीं छोड़ सकती । वरना उसे फाइन के तौर पर कंपनी को एक करोड़ pay करने होंगे । सिमरन इसके आगे पढ़े बिना ही कॉन्ट्रेक्ट पेपर्स पर साइन कर देती है । क्योंकि अगर उसे एक साल के पहले ये जॉब छोड़नी पड़ी , तो भी उसके लिए एक करोड़ pay करना कोई बड़ी बात नहीं है।

वही आरव के केबिन में .....

जब से सिमरन ऑफिस कि बिल्डिंग के अंदर आई थी , तबसे आरव अपने केबिन में बैठे बैठे उसे अपने लैपटॉप स्क्रीन पर देख रहा था। अचानक ही उसे कल रात कि अपनी और दादी के बीच कि बाते याद आ जाती है ।

फ्लैश बैक...💞💞💞

डिनर से पहले....

दादी का कमरा ....

आरव दादी के कमरे का डोर नॉक करता है। दादी जो आरम से अपनी आंखे बंद करके बेड से टिक कर बैठी थी । नॉक कि आवाज़ से उस तरफ देखती है , तो वहां आरव खड़ा था। उसे देखते ही दादी अपना मुंह फेर लेती है ।

दादी के ऐसे करते ही आरव लाचारी से अपना सर हिला देता है। और सीधा कमरे आके दादी के पास बेड पर बैठते हुए थोड़ी देर रूक कर... केहता है।

तो आप कितने दिनों तक मुझसे ऐसे ही मुंह फुलाए रहने वाले हो...?...

दादी कुछ नहीं बोलती , तो आरव फिर बोलता है ।

तो अब आप मेरी तरफ देखोगे भी नहीं , और नाही मेरे किसी भी सवाल का जवाब दोगे...?...

दादी अब भी अपना मुंह फेरे बैठी रहती है , और नाही कुछ बोलती है।

आरव frustrated होकर :- ओके फाइन , अब आप ही मुझे बता दो , कि में ऐसा क्या करू के जिस से आप मुझे माफ़ कर दो , और आपका मूड भी ठीक हो जाए ।

आरव की बात सुन दादी के आंखो में चमक आ जाती है। और वो आरव की तरफ मुड़कर उसे देखते हुए कहती है।

तू जाके सिमरन से माफ़ी मांग ले । और तेरे और उसके बीच जो भी मिसअंडरस्टैंडिंग हुई है , ना उसे क्लियर कर दे ।

आरव irritate होते हुए :- दादी आप जानती है ना , कि मुझे ये सॉरी वॉरी बोलना नहीं आता । आप इसके अलावा जो भी कहोगे वो में करूंगा । लेकिन मुझसे ये नहीं हो पाएगा ।

दादी कुछ सोचते हुए :- तो ठीक है , अगर तु उसे सॉरी नहीं बोल सकता तो कोई बात नहीं , लेकिन तुझे इसके बदले मे मेरी एक बात माननी होगी ।

आरव :- आप जो कहोगे मे बिना कोई सवाल किए , उसे मान लूंगा ।

दादी :- तु सिमरन को अपने ऑफिस में एक अच्छी सी जॉब देदे । क्योंकि वो यहां अपने परिवार से दूर जॉब के लिए आई है , अगर वो तेरे साथ तेरे हि ऑफिस में काम करेगी तो मुझे चिंता नहीं लगी रहेगी । क्योंकि ...





वो आरव के सर पर हाथ फेरते हुए आगे कहती हैं । क्योंकि तु जो उसके साथ होगा , तो मुझे उसकी फ़िक्र करने कि जरूरत ही नहीं पड़ेगी । तो बोल क्या तू अपनी दादी कि इतनी सी बात मानेगा ...?...





आरव दादी के दोनों हाथों को अपने हाथों में लेकर केहता है।





आप कि कहीं हुई हर बात मेरे लिए पत्थर कि लकीर है । जिसे पूरा करने के लिए में किसी भी हद तक जा सकता हूं । आप कि खुशी से बढ़कर मेरे लिए और कुछ मायने नहीं रखता । आपने जो कहां है , वो कल तक हो जाएगा ।





दादी :- लेकिन तुझे मुझसे एक प्रोमिस करना होगा । ये बात सिमरन को पता नहीं चल नी चाहिए , कि मैने तुझे उसे जॉब के लिए बात कि है । वरना वो ये जॉब एक्सेप्ट नहीं करेगी ।





क्योंकि उसे किसी का Favour लेना पसंद नहीं है। इसी लिए तुझे कुछ ऐसा करना होगा , ताकि उसे कोई शक भी ना हो , और वो ये जॉब भी एक्सेप्ट करले ।





आरव कुछ देर सोचने के बाद दादी को कुछ समझाता है । और उन्हे हग करके वापस अपने कमरे मे चला जाता है।





अपने कमरे में आने के बाद वो रवी कॉल लगाता है । रवि के फोन उठाते ही उसे सब समझा देता है । ( दरअसल आरव का ही पूरा प्लान था , रवी के घर आने से लेकर दादी का सिमरन को इमोशनली ब्लैकमेल करना ) और फोन कट कर के डिनर के लिए नीचे चला जाता है।





प्रेजेंट टाइम...💞💞💞





आरव ये सब सोच ही रहा था कि अचानक उसकी नज़र अपने लैपटॉप स्क्रीन कि तरफ़ चली गई । जहां सिमरन सारी formalities complete करके रवी के केबिन से बाहर नीकल ने वाली थी ।





आरव रवी कॉल करता है और सिमरन को वो अपने केबिन मे लेके आने को केहता है । और कॉल कट कर देता है।





रवि सिमरन को केह के उसे अपने साथ आरव के केबिन के तरफ़ ले जाता है ।


To be continued.....

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED