Junoon - ishq ya badle ka.. - 3 books and stories free download online pdf in Hindi

जुनून - इश्क या बदले का.... - 3

कैफे एंट्रेंस पर ...........💞💞💞

सिमरन ने अपने कदम अपनी टेबल की और बढ़ा देती है । वो बस कुछ कदम ही चली थी के पीछे से किसी ने उस के सॉल्डर पर अपना हाथ रख दिया ।

किसी का हाथ अपने सॉल्डर पर मेहेसूस होते ही वो वही रुक जाती है । उस के पैर वही जम से जाते है । उसे डर था कि कहीं किसी ने उसे यहां ऐसे देख तो नहीं लिया ।

वो ख़ुद को नॉर्मल कर धीरे से पिछे मूडती है । और वो अपना सर थोड़ा उठा के सामने खड़े सक्स को देख ती है तो उस की आंखे हैरानी से बड़ी बड़ी हो जाती हैं ।

उस के मुंह से सिर्फ़ एक ही शब्द निकलता है ।तुम............? वो लगभग चिल्लाते हुए कहती है।

इतनी ज़ोर से क्यों चिल्ला रही है। मेरे कान के पर्दे फट जाएंगे। वो सक्स अपने दोनो कानों पर हाथ रखकर केहता हैं।

सिमरन अपने दिल पर हाथ रख के एक गहरी सांस लेकर केहती है ।

तुम ने तो हमें डरा ही दिया था । ऐसे कोन पिछे से रोकता है। अगर हमें "heart attack " (हार्ट अटैक ) आ जाता तो।

वो सक्स मुंह बनाके केहता हैं ! .......

तेरे हार्ट अटेक का तो पता नहीं, लेकिन मेरे कान के पर्दे जरूर फट जाते आज । इतनी ज़ोर से कौन चिल्लाता है । अगर मे बेहरा हो जाता तो ......?.......

अक्की .....( अक्षय रॉय ) सिमरन गुस्से से उस के चेस्ट पर अपना हाथ मारके केहती है।...... और उसके गले लग जाती हैं । अक्षय भी उस गले लगा लेता है। और उस के सर पर हाथ फेरता है।

(अक्षय रॉय सिमरन का चाइल्डहुड बेस्ट फ्रेंड दोनों साथ में बड़े हुऐ हैं । इनकी दोस्ती की वज़ह से इनकी फैमिलीज भी आपस में फ्रेंड्स बन गई है। ये दोनों जितना एक - दूसरे के बारे में जानते है । उतना तो इनकी फैमली भी इनके बारे में नहीं जानती होगी । ये दोनों एक दूसरे से अपनी सारी बातें शेयर करते है। ....................

अक्षय ने ब्लैक जींस विथ व्हाइट डेनिम जैकेट पहेना है। उस के बाल जेल से सेट किए हुए है । उस ने अपनी आंखों पर Sunglasses लगा रखे है । जिस के कारण उस कि नीली आंखे नहीं दिख रहीं। उस ने अपने " लेफ्ट हैंड मे ब्रांडेड वॉच " और "राइट हैंड मे सिल्वर ब्रेसलेट चैन " पेहनी हैं। )

कुछ सेकंड एक दूसरे को हग कर ले ने के बाद वो दो नो एक दूसरे से अलग होते है ।

सिमरन अक्षय से दूर होते ही सवालों की जड़ी लगा देती है।

तुम ऑस्ट्रेलिया से वापस कब आए , और तुमने हमे बताया क्यों नहीं कि तुम आ रहे हो । अगर तुम बताते तो हम तुम्हे लेने आ जाते । और तुम्हें पता कैसे चला कि हम यहां है। और ..........?

वो आगे कुछ और बोलती उस से पहले अक्षय बोल पड़ा ।

अरे सांस तो ले ले मेरी मां.........कितना बोलेगी। ........कभी सामने वाले को भी बोलने का मौका दे दे......या बिना सुने ही सवालों का मेहेल बना देगी ।

सिमरन एक कान पकड़ कर केहती है ।

" Ok I am sorry " हमारी ग़लती है । हम कबसे सवाल पे सवाल किए जा रहे हैं। और तुम्हें कुछ बोलने का मौका ही नहीं दे रहें । अब हम कुछ नहीं बोलेंगे । तुम बोलो हम चुप चाप सुनेंगे। पक्का..........

अच्छा ठिक है चल आराम से बैठ कर बात करते है । अक्षय उनकी टेबल की तरफ़ जाते हुए केहता है। सिमरन भी उस के साथ चल देती हैं।

दोनों टेबल के पास पोहोंचते है । और चेयर पे आके बैठ जाते हैं ।

सिमरन अपने लेंसेस , ग्लब्स एंड स्कार्फ अपनी बैग मे रख देती है।

तो अब बोलो तुम कब वापस आए ......? । सिमरन अक्षय को देख कर पूछती है ।

अक्षय सिमरन को देख बोलना स्टार्ट करता है ।.........

फ्लैश बैक...........💞💞💞

सुबह के 6:00 बजे । एक प्राईवेट एयरपोर्ट पर एक प्लेन लैंड करता है । अक्षय प्लेन से बाहर निकलता है। उस के पीछे उस कि पर्सनल सेक्रेटरी टीना , असिस्टेंट आकाश और बॉडीगार्ड्स भी बाहर निकलते है।

( अक्षय ने ओवर कोट विथ ब्लैक थ्री पीस सूट पहना है। उस ने बाल जेल से सेट किए हुए है । उस ने अपनी आंखों पर Sunglasses लगा रखे है । एक हाथ मे " ब्रांडेड वॉच " और एक हाथ मे सिल्वर ब्रेसलेट चैन " पेहनी हैं। )

अक्षय अपना एक हाथ पैंट की जेब में डाल कर एयरपोर्ट से बाहर निकलता है । और अपनी BMW कार में आके बैठ जाता है । ड्राईवर कार स्टार्ट कर अक्षय के A.R. मेंशन की ओर चल पड़ता है । अक्षय अकेला अपने मेंशन में रहता हैं।

कार मेंशन के सामने आके रुकती हैं। एक गार्ड आके कार का दरवाज़ा खोलता है । अक्षय कार से बाहर निकल के अंदर चला जाता है। अपने कमरे में जाके वो अपना ओवर कोट निकाल देता है। और अपने कपड़े चेंज करने वॉशरूम मे चला जाता है।

चेंज कर लेने के बाद वो अपने कमरे के वापस आता है । और सिमरन को कॉल लगाता है। लेकिन सिमरन कॉल नहीं उठा रही थी ।तो अक्षय सिमरन के घर के लैंडलाइन पर कॉल करता है।

दादी जान फोन उठा कर " हैलो " केहति है।

" Hi dj " (दादी जान ) कैसी है आप .......?...... अक्षय केहता हैं।

अक्षय की आवाज़ सुन दादी जान जूठ - मूठ का गुस्सा करते हुए कहती है।

अब याद आ रही है , तुम्हे अपनी dj की , अबतक तो तुम Mr india बने हुए थे ।तो अब कहां से तुम्हें हमारी याद आयी भला ।

अक्षय केहता है ।......

so sorry dj काम मे बिज़ी होने के कारण टाइम ही नहीं मिला ।वरना ऐसा हो सकता है कि में अपनी dj को भूल जाऊं ।

वैसे dj सेम ( सिमरन ) कहां है ....?.....

कब से उसे कॉल लगा रहा हूं , लेकिन वो मैडम हे कि फोन ही नहीं उठा रही ।

क्या आप मेरी बात करा दोगे उस से .....?......

बात तो हम तब कराएंगे ना बेटा जब वो घर पर होगी । दादी जान केहती है।

क्या घर पर नहीं है, तो फिर कहां है । अक्षय थोड़ा हैरानी से पूछता है ।

अपने दोस्तों के साथ बाहर गई है , कहां गई है वो तो हमे नहीं पता ।..... दादी जान अक्षय से केहती है ।

कोई बात नहीं दादी जान में खुद पता लगा लूंगा । और जब भी मुझे टाइम मिलेगा में आपसे मिलने जरूर आऊंगा ।

" Ok bye dj " ........ इतना केहके अक्षय फोन रख देता है।

अक्षय सिमरन की लोकेशन ट्रेस करता है । तो उसे पता चलता है , की सिमरन कैफे की तरफ़ जा रही है।

वो अपनी कार निकाल के उसी डायरेक्शन में निकल पड़ता है।

वो कैफे के सामने वाली सड़क पर अपनी कार एक जटके से रोक देता है । उस ने दूर से ही सिमरन को देख लिया था । भले ही उस ने अपना चेहरा कवर कर रखा हो । और सिर्फ उसकी नीली आंखें ही दिख रहीं हो । फिर भी वो उसे पहचान गया था ।

अक्षय कार से बाहर निकल कर, कार से टिक कर खड़ा हो जाता हैं।

वो दूर से ही सब कुछ देखता है । कैसे सिमरन ने उन लड़कों को सबक सिखाया । और फ़िर पिलर के पीछे छुप गई ।

( अक्षय ये तो नहीं जानता था , कि सिमरन ने उन लड़कों की धुलाई क्यों कि , लेकिन वो सिमरन को बोहात अच्छे से जानता है कि वो बिना वज़ह कुछ नहीं करेगी ।)

जैसे ही सिमरन पिलर से बाहर निकली , तो अक्षय उस कि तरफ़ बढ गया । और उस ने पिछे से उसके सोल्डर पर अपना एक हाथ रख दिया। सिमरन जैसे ही पिछे मुड़ी तो उस ने वहा अक्षय को देखा ।

प्रेजेंट टाइम ..........💞💞💞

अक्षय की बात सुन ने के बाद सिमरन जल्दी से अपने हैंड बैग से अपना मोबाइल निकालती है। और उसे अनलॉक कर के देखती हैं । तो सच मे अक्षय की चार मिसकॉल आयि हुई थी ।

सिमरन सॉरी वाला फेस बनाके कहती है । ........

सॉरी अक्षय वो हम ना जब कार ड्राइव कर रहे थे , तब हम ने गाड़ी का music system ऑन कर दिया था । और हमारा मोबाइल भी हमारे बैग में था । तो हमे फोन की रिंग सुनाई नहीं दी।

अक्षय उसे " it's ok " केहता है । और आगे पूछता है ।

अब तू बता यहां क्या हो रहा था। और तु एक्शन मूड में क्यों आ गई थी।

जितना में तुझे जानता हूं, तु बिना वजह कुछ नहीं करती। अगर तुने उनकी ऐसी हालत की है, तो उन्होंने जरूर कुछ तो किया होगा। क्या किया था उन लड़कों ने.......?.......

सिमरन अक्षय को देख उसे से केहना सुरु करती हैं।.....

कुछ समय पहले..........💞💞💞

सिमरन के फ्रेंड्स के जाने के बाद वो अपने लिए कॉफी ऑडर करती है । उस कि कॉफी जल्दी ही आ जाती है । वो अपनी कॉफी पीते हुए हि अपना आईपैड स्क्रॉल कर रही होती है ।

तभी उसे अपने पीछे से कुछ आवाजें आती है लेकिन वो ज्यादा ध्यान नहीं देती , और अपनी कॉफी पीने और आईपैड चलाने में बिज़ी हो जाती हैं ।

लेकिन फिर से उसे आवाज़ सुनाई देती है इस बार वो अपने आईपैड को साइड मे रख ध्यान से उन आवाजों को सुन ने लगती है ।

एक लड़की जिसने शॉर्ट yellow ड्रेस पहनी है । वो कैफे के अंदर जैसे ही जाने वाली थी । के पीछे से किसने उस का हाथ पकड़ लिया ।

वो पिछे मुड़ी तो चार लड़के उसे अजीब तरीके से घुर रहे थे ।

What the hell are these? leave my hand ....... वो लड़की अपना हाथ छुड़ाते हुए कहती है।

लेकिन उन लड़कों तो कोई फर्क ही नहीं पड़ा , और ना ही उन लड़कों ने उस लड़की का रास्ता छोड़ा ।

बल्कि उस पे गंदे गंदे कॉमेंट्स करने लगे । उसे ग़लत तरीके से छूने लगे ।

वो लड़की अपने आपको छुड़ा ने कि कोशिश कर रही थी और साथ में अपने आस पास देख हेल्प के लिए भी चिल्ला रही थी ।

लेकिन सुबह का वक्त होने के कारण उसे अपने आस पास कोई नहीं दिख रहा था। और गार्ड भी पता नहीं कहा गायब था ।

सिमरन भी ये सब सुन पा रही थी , क्यों कि उनकी टेबल ठीक enters कि थोड़ी दूरी पर थी । और वो लड़की enters पर खड़ी थी ।

अब सिमरन का पारा हाई हो चुका था । जैसे जैसे वो सुन रही थी। वैसे वैसे उस का गुस्सा बढ़ता जा रहा था । और उस का हाथ अपने कॉफी मग पर टाईट होता जा रहा था । अभी अगर इसे कोई ऐसे देखता, तो उसे यकीन है नहीं होता कि ये वही सिमरन है। जो थोड़ी देर पहले अपने दोस्तों के साथ हसी मजाक कर रही थी ।

उस कि आंखे गुस्से से लाल हो चुकी थी। इसे ऐसे देख कर तो कोई भी अंदर तक कांप उठता ।सिमरन अपने आईपैड के जरिए, वहा लगे सारे सीसीटीवी कैमरे को पांच मिनिट के लिए हैक कर देती हैं।

वो अपने हैंड बैग से ग्लब्स , लेंसेस और एक स्कार्फ निकाल ती है। वो अपनी आंखो पर लेंसेस लगती है । अपने चेहरे को अच्छे से कवर कर लेती है। और हाथों में ग्लब्स पेहन के अपनी जैकेट की चैन बंद करती हैं ।

और उन लड़कों की तरफ बढ़ जाती हैं । एक लड़का उस लड़की को किस करने के लिए थोड़ा जूका ही था । की सिमरन ने उसे पीछे कॉलर से पकड़ कर एक जटेक मे उसे पीछे खींच लिया। जिस के कारण वो खुद को संभाल नहीं पाया और लड़खड़ा ते हुए नीचे ज़मीन पर गिर गया।

प्रेजेंट टाइम ..........💞💞💞

अक्षय सिमरन से केहता है । ......तु इतना बड़ा रिश्क कैसे ले सकती है , जबकि तु अच्छे से जानती है , की तु अपनी आइडेंटिटी किसी के सामने नहीं आने दे सकती ।

मे ये नहीं केह रहा कि तूने उस लड़की कि हेल्प करके कुछ ग़लत किया है, में बस इतना कहना चाहता हूं कि तुझे उस कि हेल्प कर नी ही थी तो दूसरे तरीके से भी तो तु कर सकती थी। अगर किसी ने देख लिया होता या तेरी पिक्चर ले के शोशल मीडिया पे अपलोड कर दी होती तो ......?.......

लेकिन नहीं तुझे तो झांसी की रानी बनके खुद ही जंग के मैदान में उतरना था ।

सिमरन सर जुकाए चुप - चाप अक्षय की बाते सुन रही थी ।

जैसे किसी छोटे बच्चे को ग़लती कर ने पर उस कि मा से डांट पड़ रही हो। वो चुपचाप एक आज्ञा कारी बच्चे कि तरह अक्षय की डांट सुन रही थी।

क्योंकि ग़लती भी उसी की थी बिना ज्यादा कुछ सोचे समझे घोड़े पर सवार जो हो गई थी। उस ने एक बार भी नहीं सोचा कि वो एक पब्लिक प्लेस में है ।

(क्यों कि सिमरन ने सब के सामने एक सीधी - साधी लड़की की इमेज बनाके रखी है। जो के लड़ाई - जगड़ों से हमेशा दूर रहती है। जिसे मारपीट तो बिल्कुल नहीं आती । और नाही वो बिना वज़ह किसी से लड़ाई या बेहस करती हैं।लेकिन सिमरन असल मे किसी है, वो अक्षय , नील , काजल,और दिपिका बोहत अच्छे से जानते है ।)

जब अक्षय देखता है, की सिमरन बिना कुछ बोले, चुप चाप अपना सर नीचे जूकाए उसकी सारी बाते सुन रही है, तो उस का दिल भी पिगल जाता है।

और उस का राइट हैंड अपने राइट हैंड से पकड़ कर उस कि आंखो मे देख कर केहता है ।

देख सेम मे तुझे हर्ट नहीं करना चाहता पर जब बात तेरी सेफ्टी की आती है ,तो मे अपने आप पर कंट्रोल नहीं कर पाता । I am sorry अगर तुझे मेरी किसी भी बात का बुरा लगा हो तो ।

सिमरन अक्षय के उसी हाथ पर अपना दूसरा हाथ रख कर कर केहती है।

तुम्हें हमे सॉरी बोलने की जरूरत कब से पड़ने लग गई । हम बेस्ट फ्रेंड्स हे ना तो तुम्हे पूरा हक है , हमारी गलतियों पर हमे डांट फटकार लगा ने का , और जब तुम गलतियां करोगे तो हमे भी तो हक है , कि हम तुम्हे डांटे और जरूरत पड़ने पर तुम्हारे कान भी पकड़े हैं ना.....?......

अक्षय उस कि बात सुन कर स्माइल के साथ अपनी गर्दन हा में हिला देता है।

वो दोनों बात कर ही रहे थे कि इतने में काजल और दिपिका भि वहां आ गए। उन्होंने अक्षय को हाई कहा , और अपनी चेयर पर बैठ गई।

तुम दोनो तो वॉशरूम गई थी ना फ़िर इतनी देर कहां लग गई ....?..... सिमरन उन दोनों को देख कर पूछती है।

मैडम जब अपनी मेकअप की दुकान खोल कर बैठती है। तो इनके रेहते हम जल्दी कहा से आ पाएंगे । काजल चीड़ से दीपिका को देख ते हुए केहती है।

इस पे दीपिका काजल को घुर कर देखती हैं। तो वही काजल अपनी जीभ निकाल के उसे और चिड़ाती है।

दीपिका काजल को कुछ केहने ही वाली होती है, कि नील वहां आ जाता है। वो सामान जो कि काजल ने उस से मंगवाया था ,वो उसे थमा देता हैं। काजल उसे थैंक्स केहती है।नील अक्षय को देख उसे गले लगा लेता है।

( अक्षय उन तीनों को कुछ नहीं कहता कि थोड़ी देर पहले सिमरन ने यहां क्या किया था , क्योंकि वो अच्छे से जानता है , कि अगर इन तीनों को पता चला तो वो भी सिमरन पर बरसने लग जाएंगे । जैसे वो बरसरा था तोड़ी देर पहले इसी लिए वो कुछ ना केहाना ही ठीक समझता है। )

उन लोगो ने अपने लिए कॉफी ऑडर की , और आपस मे बात कर ने में बिज़ी हो गए। उन्होंने साथ मे मूवी , लंच और शॉपिंग पर जाने का डिसाइड किया। और पांचो कैफे से बाहर निकल गए ।

वही दूसरी ओर............💞💞💞

आरव अपने ऑफिस में अभी भी काम कर रहा था , जब की ऑफिस आवर ख़त्म हो चुका था। और आधे से ज्यादा इंप्लॉइज जा चुके है।

आरव भी अब अपना काम ख़तम कर लेता है ,और अपने ऑफिस से बाहर निकल जाता हैं।

और नीचे आके वो अपनी कार मे आके बैठ जाता हैं। ड्राईवर सीधा A.S.R. मेंशन की और चल पड़ता है।

( आरव का घर एक प्राईवेट एरिया में है। आरव की परमिशन के बिना यहां कोई नहीं आ सकता । घर के पीछे बीच है , जो कि इसी प्राईवेट एरिया का एक हिस्सा है। आरव ने इसी कारण से ये घर लिए था। क्यों कि उसे बीच बोहत पसंद है। )

कार आरव के मेंशन पर आके रूकती है। ड्राईवर कार का डोर ओपन करता है।आरव बाहर निकल के अपने मेंशन मे एंटर करता है ।आरव अपने कमरे में जाके शावर लेने चला जाता है ।

शावर लेने के बाद वो अपने वॉर्डरोब से एक टी शर्ट और लोअर निकाल कर , पहन के नीचे डाइनिंग एरिया में आ जाता है। और डिनर करने लगता है।

डिनर के बाद थोड़ी देर के लिए वो बीच पर वॉक करने चला जाता है। थोड़ी देर बीच पर वॉक करने के बाद वो वापस अपने कमरे में आके अपने किंग साइज बेड पर लेट जाता है। पूरे दिन काम से थके होने के कारण उसे जल्दी ही नींद आ जाती है।

वही लंदन मे ..........💞💞💞

सिमरन और उस के फ्रेंड्स ने आज पूरे दिन साथ मे खूब मस्ती धमाल की और शाम होते ही एक दूसरे को बाय बोल अपने अपने घर के लिए नीकल गए ।

सिमरन ड्राइव कर के अपने घर की और जा ही रही थी , के उसका मोबाइल रिंग करने लगा । सिमरन ने कार को साइड मे पार्क कर अपने मोबाइल को देखती है। , जिसमे प्राईवेट नंबर से उसे फोन आ रहा था ।

सिमरन जल्दी से फोन पिक कर के हैलो बोलती हैं।

दुसरी तरफ से वो सक्स कुछ केहता है। जिसे सुन कर सिमरन चीड़ जाती हैं।

और थोड़ी जल्लाहट के साथ केहती है। मैने आपसे कहा था ना कि कम से कम तीन महीने तक .........

वो आगे कुछ और बोलती उस से पहले वो सक्स उसकी बात को बीच मे ही काट कर कुछ केहता है ।

जिसे सुन सिमरन कुछ सेकेंड सोच ने के बाद केहती है।"ठीक हे हम वापस आ रहे हैं "। आप हमे मेल कर दीजिए !

इतना केह के वो फोन रख देती है । और अपने घर की और निकल पड़ती हैं। ..........

To be continued......

*** तो क्या लगता है किसने सिमरन को कॉल किया होगा।.....?.....

*** अब क्या करने जा रही है सिमरन .....?.....


अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED