Junoon - ishq ya badle ka.... - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

जुनून - इश्क या बदले का.... - 1

ये कहानी ऐसे चार लोगों कि है । जिनकी पर्सनालिटी भले ही अलग हो पर फिर भी एक दूसरे से किसी ना किसी तरीके से कनेक्टेड है ! तो कैसी होगी इन दोनों कपल कि ये सस्पेंस / थ्रिलर और एक्शन से भरी लव स्टोरी.....? जिस मे जुनून से भरा इश्क है तो बदले कि आग भी है ! जानने के लिए पढ़िए " junoon - ishq ya badle ka......❤

Episode...1

लंदन....💞💞💞 एक बड़ी सी बिल्डिंग के 46st फ्लोर पर मास्टर बेडरूम में एक लड़की किंग साइज बेड पर अपने बड़े से teddy bear को हग किए हुए सोई है ! जिस से वो लड़की छोटे बच्चे के जैसे लग रही है !

रूम की सीलिंग को ऐसे डिजाइन किया गया है जिस से बाहर का पूरा आसमान दिखे | उस रूम में अटैच एक बड़ी सी बालकनी है ! जो हल्की खुली हुई है ! जिस से सूरज की किरणे उस लड़की पर पड़ रही हैं! जिस से उसका खूबसूरत चेहरा और चमक रहा है!

बेड के साइड टेबल पर रखा मोबाइल वाइब्रेंट हो रहा हैं ! क्यों की मोबाइल साइलेंट मूड पर हैं ! इसी लिए उस की रिंगटोन सुनाइ नही दे रही | और "हमारी प्रिंसेस "तो दुनिया से बेखबर अपनी ग़हरी नींद में सो रही हैं ! "

रूम का दरवाजा बहार से नॉक होता हैं ! लेकिन अंदर से कोइ आवाज नही आती | तो दरवाजा खोल के एक बूढ़ी औरत अंदर enter करती हैं ! लेकिन उन्हें देख के ऐसा लगता नही हे की इनकी उम्र इतनी ज्यादा होंगी ! उन्होंने एक ग्रीन कलर का सलवार शूट पहना हैं ! और माथे पे दुपट्टा ओढ़ा हुआ हैं !

वो धीरे से चलती हुई बेड की तरफ जाती हैं !और अपने एक हाथ से उस गहरी नींद सो रही लड़की के सोल्डर को हिलाती हुई केहती हैं ! सिमरन उठ जा बेटा सुबह के सात बज गए है ! और तू हे की यहाँ घोड़े बेच के सो रही हैं !

सिमरन एक कुसन को अपने मुँह पे रख के नींद भरी आवाज में केहती हैं ! सोने दो न दादी जान (caretaker) सुबह के सात ही तो बज रहे है आप तो ऐसे बोल रही है जैसे शाम के सात बज रहे हो ! ऐसे बोल के फिर से सो जाती हैं | दादी जान सिमरन के ऊपर से कम्बल को हटा देती हैं ! जिस से तोड़ी ही देर में ही सिमरन को ठंड लगने लगती हैं ! तो वो अपनी आंखे मलती हुई उठ के बैठ जाती हे ।

और थोडी अलसाई और थोड़ा चिढ़ से केहती क्या हे यार दादी जान आप को हमारी नींद से क्या दुश्मनी हैं ! जो आप हमेशा हमारी नींद को बरबाद करने आ जाती है !

दादी जान सिमरन को टोंट मार ते हुए केहती हे "अगर हम तुम्हे जगाने न आए न तो तुम तो कुम्भकरण को भी पीछे छोड़ दो सो ने के competition में " दादी जान very funny सिमरन मुँह बना के बेड से उठ ते हुए केहती है । और पैर पटक ते हुए वॉशरूम में शावर लेने चली जाती हैं ! दादी जान सिमरन को ऐसे जाते हुवे देख खुद से कहती है(" पता नहीं कब ये लड़की बड़ी होगी") । सिमरन वॉशरूम जाते वक्त ये बात सुन लेती है ! उस का मुंह और बिगड़ जाता है । तो वो वॉशरूम का दरवाज़ लगभग पटकते हुए बंद करती है ।

उस को ऐसा करता देख दादी जान अपने सर पर हाथ रख के खुद से ("या अल्ला क्या होगा इस लड़की का, कौन बिचारा किस्मत का मारा होगा जो इसे संभाले गा ")और ऐसे बड़बड़ाते हुए वो रूम से बाहर चली जाती है!

सिमरन करीब 20 मिनिट बाद वॉशरूम से एक white bathrobe पेहेन के बाहर आती हैं ! और closet room की तरफ चली जाती हैं ! जो हर तरह की branded चीजों से भरा पड़ा हैं ! वो जल्दी से एक ब्लैक जींस, व्हाइट क्रॉप टॉप और एक जैकेट निकालती है और चेंज कर ने चली जाती है! चेंज कर के रूम मे वापस आती है और जैकेट को बेड पर रख के ड्रेसिंग टेबल के सामने जाके रेडी होने लगती है|

वो अपने काले गने कर्ली बाल जो उसके कमर तक आते है उसे हाई पोनीटेल मे बांध देती है| , उसकी काली गेहरी आंखो मे हल्का सा काजल , होंठो पर हल्की पिंक लिपस्टिक , कानो मे छोटे - छोटे डायमंड यरिंग्स, एक हाथ में ब्रांडेड पर सिंपल वॉच ,दूसरे हाथ में एक रीयल डायमंड ब्रेसलेट जो के ब्लू कलर के हार्ट सेप में है! उस के बेली बटन में एक डायमंड पियर्सिंग है जो उसे और हॉट लुक देता है!

वो अपनी जैकेट को लेने बेड के पास जाती है तो देखती है साइड टेबल पर रखा हुआ उस का मोबाइल वाइब्रेट हो रहा है! तो वो साइड टेबल के पास जाके पहले अपने मोबाइल को उठाती है और मोबाइल को ऑन कर के देखती है तो उसमे काजल के तीन मिसकॉल और दो मैसेजेस थे ।

वो मैसेज खोल कर देखती तो उस मे लिखा था "हम सब तेरा कैफे में वेट कर रहे हैं "। और उस मे कैफे का एड्रेस भी लिखा हुआ था । " हम कैफे पोहोंच जाएंगे " लिख के वो काजल को सेंड कर देती हैं । और फोन को हैंड बैग में रख देती हैं।

सिमरन अपना जैकेट और हेंड बेग को उठा के रूम से बाहर आ जाती है । जब वो नीचे आती है तो तो देखती है दादी जान टी.वी. मे अपने फेवरेट शो को इंजॉय कर रही है सिमरन देखती है कि दादी जान बच्चों के जैसे कभी हसती है तो कभी उदास हो जाती है |

सिमरन अपनी एक आइब्रो ऊपर करते हुए खुद से (ये ख़ुद किसी बच्चे से कम नहीं है और हमे थोड़ी देर पहले कहे रही थी कि हम बड़े कब होंगे ।) वो एक स्माइल के साथ अपना सर हिला देती है । और उनकी तरफ बड जाती है । पीछे से उनके गले में बाहें डाल के दादी जान हम अपने frends के साथ बाहर जा रहे है । और lanch हम उनके साथ ही करेंगे तो आप हमारा lanch पर वेट मत कीजिएगा । हम डिनर आप के साथ करेंगे ओके ।

दादी जान ठीक है आप अपना ध्यान रखिए गा और टाइम से घर आ जाइए गा और प्यार से उसके सर पर हाथ फेर देती है। ! love you दादी जान और सिमरन उनके गालों पर एक kiss 😘 कर देती हैं और जल्दी से बाहर निकल जाती है ।

पार्किंग एरिया से अपनी स्पोर्ट्स कार निकाल के उस मे बैठ जाती है और अपनी बाजू वाली सीट पे अपना हैंड बैग रख़ कर कार का music system ऑन कर के कार स्टार्ट करती है । कुछ ही सेकंड में उस कि कार सड़कों पर हवा से बातें करने लगती है|

दूसरी तरफ .......... 💞💞💞💞💞 India मे ( मुंबई ) एक साथ तीन मर्सडीज और एक ब्लैक BMW कार एक बड़ी सी ग्लास बिल्डिंग के सामने आके रुकती हैं । जिस पे बड़ी खूबसूरत तरीके से A.S.R. group of Industries लिखा हुआ था । ड्राईवर कार से उतर कर कार के पीछे का डोर ओपन करता है ।

उस मे से एक हैंडसम लड़का बाहर आता है जिस ने नेवी ब्लू थ्री पीस सूट पहना है । 6 फिट हाइट । हल्की भूरी आंखे । बाल जेल से सेट किए हुए । उस के राइट हैंड मे सिल्वर कड़ा और लेफ्ट हैंड मे गोल्डन डायमंड वॉच पहेनी हैं ।

( आरव सिंह राजावत जितना हैंडसम उताना ही एरोगेंट लेकिन अपनी फैमिली से बोहत प्यार करता है । अगर उसे कोई चिज चाहिए तो वो उसे पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है । कोई भी उस से टकराने कि हिम्मत नहीं कर सकता अगर कोई उस से टकराए तो दूसरे दिन इस दुनिया से ही रुकसत हो जाता है । वो लड़कियों से ऐसे दूर रेहता हैं जैसे उन लड़कियों में वायरस हो जो उसके पास आते ही उसे लग जाएगा । उसे आजतक ऐसी लड़की मिली ही नहीं जो उसे पसंद आए । उस कि फैमिली हमेशा उसे शादी के लिए प्रेशराइज करती है इसी लिए वो अपने मेंशन मे अकेला रहता है । )

वो अपना एक हाथ पैंट की जेब में डाल के बिल्डिंग के अंदर आता है उस के पीछे उस का असिस्टेंट (रवि ) और बॉडगार्ड भी आते है । वो रिसेप्शन एरिया से होते हुए जाता है तो सारे इंप्लॉइज उसे ग्रिट कर ते है । वो अपने वही एक्सप्रेशन लेस चेहरे से ही बस अपना सर हिला देता है ।

और ज्यादा किसी पे ध्यान दिए बिना वो सीधे अपनी प्राइवेट लिफ्ट में जाके 48st फ्लोर का बटन प्रेस करता है। लिफ्ट 48st फ्लोर पर आके रुकती हैं । आरव लिफ्ट से बाहर निकाल के अपने केबिन में चला जाता हैं । रवि भी अपने बॉस के पीछे उनके केबिन तक आ जाता है ।

आरव अपनी चैर पे आके बैठ जाता है । और अपना लैपटॉप खोल काम करने लगता है । आरव के ठीक पीछे पूरी वॉल ग्लास की बनी हुई है जिस से पूरा मुंबई शेहेर दिखता है । दुसरी साइड बड़ा सोफ़ा और कॉफी टेबल है । सोफे की पीछे बड़ी सी कांच की खिड़की है।

रवि आरव को देख उसे उसके पूरे दिन का शेड्यूल बता के केबिन से बाहर चला जाता हैं ।

कुछ समय बाद.........💞💞💞

आरव रवि से एक फाइल मंगवाता है। रवि फाइल लेके केबिन में आता है । और फाइल आरव को देता हैं।

तभी केबिन का दरवाजा नॉक होता है । "Come in "अंदर से आरव की कॉल्ड आवाज़ आती है । एक लड़की अंदर आके आरव और रवी को ग्रिट करती है । आरव भी बिना अपने लैपटॉप से नजरे येस मिस आध्या केहता है । ( आरव की पर्सनल सेक्रेटरी )

आध्या थोड़ी हिचकिचाहट के साथ केहती है सर वो... म... मुझे आप से कुछ बात करनी है। आरव बिना उस देखे अपना काम करते हुए हि बस हूं..... मे जवाब देता है ।

आध्या आरव के सामने एक एंवॉलप कर ते हुए उस से केहती है । सर ये मेरा रेजिग्नेशन अप्लीकेशन लेटर है। उस कि बात सुन वो अपना सर उठा कर उसे सवालिया नजरो से देखता है ।

उन को ऐसे खुद को देखता पाकर वो समझ जाती हैं तो वो अपनी बात आगे कंटिन्यू कर ते हुए कहती हैं । सर वो मेरी शादी तय हो चुकी है मेरे fiance दिल्ली से है जिस की वजह से मुझे भी शादी के बाद दिल्ली सिफ्ट होना होगा ।

आध्या की बात सुन आरव रवि को देख ने लगता है । रवि अपने बॉस को देख समझ जाता हैं और वो आध्या का रेजिग्नेशन लेटर एक्सेप्ट कर लेता है । और उसे केहता है ओके मिस आध्या लेकिन at least one week तो आपको इस जॉब को कंटिन्यू करना होगा । अध्या सिर्फ अपना सर हिला देती हैं ।

You can go and wish you a very happy marriage. रवी उस से केहता हैं । आध्या उन दो नो को एक प्यारी सी स्माइल के साथ thank-you केहती है । और केबिन से बाहर चली जाती हैं।

आरव की उंगलियां जैसे कीबोर्ड पर थिरक रही थी । वो अपने काम में पूरी तरीके से डूबा हुआ था जब उस का मोबाइल बजता है । वो अपनी नजरे लैपटॉप से हटा के जब मोबाइल स्क्रीन पर डालता है तो उस पर रोहन नाम फ्लैश हो रहा था ।

( रोहन आरव का चाइल्डहुड बेस्ट फ्रेंड है इन का एक और कॉलेज बेस्ट फ्रेंड है जो हमे आगे पता चलेगा। )

आरव फोन रिसीव करता है दुसरी साइड से रोहन जो अपने कमरे मे अपने shoe lace बांध ते हुऐ।

वो अपने सोल्डर और कान के बीच मोबाइल रख केहता है । " कहा है तु " ? ...........

आरव उस के इस बचकाने सवाल से चीड़ जाता है और थोड़ा चीड़ ते हुए उस कहता है । ऑफिस में हूं और कहा होऊंगा ।

रोहन फिर कहता है " तु ऑफिस में क्या कर रहा हैं " ।

अब आरव को गुस्सा आ जाता है । रोहन आगे कुछ बोलने वाला होता है कि आरव उस से थोड़ा गुस्से से और चीड़ के केहता है ऑफिस में बैठे - बैठे मक्खियां मार रहा हूं ।

अगली बार से अपने ये फालतू के जोक अपने पास रख ना अगर मेरा दिमाग खराब हुआ ना तो तु मुझे अच्छे से जानता है । इतना क़ेह के वो फोन रख देता हैं ओर फ़िर से अपने काम में बिज़ी हो जाता हैं। ।

रोहन अपना मोबाइल हाथ में लेके उस कि स्क्रीन को घुरता है । और मासूम सा चेहरा बना के खुद से मैने कोन सा जोक मारा मैने तो इसे इतनी importnt बात बताने के लिए फोन किया था और ये है कि मुझे धमकी दे रहा है ।

कोई बात नई बेटा अगर तू ASR ( आरव सिंह राजावत ) है ना तो मे भी RK (रोहन कश्यप ) हूं अब तू देख मे क्या करता हू । वो अपनी चीन को शातिर स्माइल के साथ सेहलाते हुए केहता है ।

वो दोबारा आरव को कॉल लगाता है । आरव अपने काम में बिजी होता है इस लिए वो बिना देखे कॉल उठाता है और अपने उसी कॉल्ड वॉइस मे " "हैलो" बोलता है ।

उस कि आवाज़ सुन रोहन को डर था कि कहीं आरव फ़िर से उसकी बिना बात सुने फोन रख ना दे । इसी लिए रोहन एक ही सांस में बोलने लगता है । " मुझे तुझ से जरूरी बात करनी है और में तेरे ऑफिस लंच टाइम तक पोहोंच जाऊंगा । हम साथ मे लंच पर बात करेंगे । ओके बाय । "

इतना कहके वो जल्दी से फोन रख देता हैं। और फोन साइलेंट मूड पर कर देता हैं। क्यों कि वो जानता था कि आरव वापस उसे कॉल जरूर करेगा और ऐसा ही हुआ उस कि फोन की रिंग बजी उसने देखा तो आरव उसे कॉल कर रहा था ।

उस का फोन आते देख उस के चेहरे पर एक शातिर स्माइल आ जाती हैं । वो फोन उठा ने के बजाय वो अपने मोबाइल को पैंट की जेब मे रख देता हैं । क्यों कि अब उसकी बारी थी आरव को परेशान करने कि।

वही आरव अपने मोबाइल को घुर कर देख रहा था । उसे रोहन का उसका फोन ना उठा ना उसे गुस्सा दिलारहा था । वो अपना मोबाईल लगभग पटकते हुए टेबल पर रख देता हैं । और अपने काम में फिर से बिज़ी हो जाता हैं ।

( रोहन ने ब्लू जींस और ब्लैक शर्ट जिस की स्लिवस को फोल्ड कर रखा था। और उस ने अपने शर्ट के ऊपर के दो बटन खुले छोड़े हुए थे । वो भी दिखने में हैंडसम लग रहा था । )

वो अपनी कार कि किस लेके अपनी एक उंगली मे घुमाते हुए बड़े स्टाईल से अपने घर से बाहर निकलता है । और पार्किंग एरिया से अपनी कार ले के आरव के ऑफिस की तरफ़ निकल जाता हैं । वहीं लंदन में ....... 💞💞💞💞💞 सिमरन लगभग आधे घंटे तक ड्राइव कर के कैफे पोहोंचती है । वो अपनी कार को पार्क कर कैफे के अंदर एंटर करती हैं । उसे एंट्रेंस से ही अपने फ्रेंड्स ( सिमरन के कॉलेज फ्रेंड्स काजल , नील और दीपिका ) थोड़ी दूरी पर दिखते है । तो वो उनकी तरफ बढ़ जाती हैं।

काजल अपने हैंडीकैम से अपने आसपास के नज़ारो को शूट करने में बिज़ी थी । तो वही नील और दीपिका आपस में बेहेस कर रहे थे । सिमरन को अपनी तरफ आता देख दीपिका नील को छोड़ सिमरन की तरफ जाने लगती हैं।

उस को ऐसे जाता देख नील भी उस साइड देखता है जहां दीपिका जा रही थी । उसे भी सिमरन सामने से उनकी तरफ आती हुई दिखती हैं तो वो भी अपनी chair से उठ जाता है।

दीपिका जल्दी से सिमरन को हग कर लेती हैं और नील भी आके उन्हें हग कर लेता है l जब काजल की नज़र उन तीनों पर पड़ती हैं तो वो भी अपना हैंडीकैम कॉफी टेबल पर रख । वो भी उन्हें ज्वॉइन कर लेती है । और वो चारों ग्रुप हग करते है ।

अब छोड़ो भी हमें .... अब क्या बच्चे कि जान लोगे क्या ?...... सिमरन उनसे थोड़ा चिड़ते हुए कहती हैं ।

इतना सुनते ही वो तीनों उस से अलग होते है ।

काजल मुंह बनाते हुए कहती है ।गले तो लग रहे हैं। कोन सा तुुझ से चिपक रहे हैं ।

उस कि बात सुन सिमरन भी उसे छेड़ने के इरादे से थोड़ी नौटंकी कर ते हुए कहती है ।

आप तो हम से ऐसे रूठ रहे है । जैसे कि हम आपकी गर्लफ्रेंड है और आप हमारे बॉयफ्रेंड और हम आपको अपने करीब नहीं आने देते । और वो अपने सोल्डर से उस के सोल्डर को हल्का सा मार के उसे देख एक आंख मारती है। और वो तीनों ज़ोर ज़ोर से हसने लगते है।

वही काजल तीनों को ख़ुद पर हसाता देख चीड़ जाती हैं । और गुस्से से उन तीनों को घुर के देखती है । जैसे कह रही हो अगर तुम लोगों ने हसना और मेरा मजाक उड़ाना बंद नहीं किया तो में तुम लोगों को कच्चा चबा जाऊंगी । उसे ऐसे अपने आप को घूरता देख वो तीनों भी चुप हो जाते है ।

और चारों अपने टेबल के पास आके अपनी अपनी chair पर बैठ जाते हैं । काजल को याद आता है कि उसे कुछ सामान खरीद ना है । इसी लिए वो नील को कैफे के थोड़ी दूरी पर एक शॉप से सामान लाने को केहती है । और नील को वो लिस्ट थमा देती हैं। नील मुंह बनाते हुए सामान लेने चला जाता हैं ।

दीपिका सिमरन को अपने लिए कॉफी ऑर्डर कर ने का बोल काजल को अपने साथ वॉशरूम ले जाती हैं । वही सिमरन उन तीनों के जाने के बाद अपने लिए एक कॉफी ऑर्डर करती है । और अपने बैग से अपना आईपैड निकाल उस मे बिज़ी है जाती हैं ।

उस कि कॉफी जल्दी ही आ जाती है । वो अपनी कॉफी पीते हुए हि अपना आईपैड स्क्रॉल कर रही होती है । तभी उसे अपने पीछे से कुछ आवाजें आती है लेकिन वो ज्यादा ध्यान नहीं देती और अपनी कॉफी पीने और आईपैड चलाने में बिज़ी हो जाती हैं ।

लेकिन फिर से उसे आवाज़ सुनाई देती है इस बार वो अपने आईपैड को साइड मे रख ध्यान से उन आवाजों को सुन ने लगती है । जैसे जैसे वो सुन ती है वैसे वैसे उस का हाथ अपने कॉफी मग पर और टाईट होता जाता है । और उसे बोहोत गुस्सा आ रहा था । .......... To be continued ............ *** सिमरन ने ऐसा क्या सुन लिया जिस से उसे गुस्सा आने लगा ?......... *** और रोहन को कोन सी जरूरी बात बतानी है आरव को ? ........

जानने के लिए आगे जरूर पढ़िएगा " junoon - ishq ya badle ka...... ❤

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED