Unfortunate Love - 31 books and stories free download online pdf in Hindi

अनफॉरट्यूनेटली इन लव - (ब्रेकअप_४) 31

नियान के आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे।

उसकी मां जब उसके कमरे में आई, अपनी बेटी को इस कदर रोता देख वह समझ ही नहीं पा रही थी कि क्या हो गया उसने उसे समझाने की पूरी कोशिश की। " कोई बात नहीं बेटा किसी ने तुम्हारे पीने में कुछ मिला दिया था। इसमें इतनी बड़ी गलती नहीं है। मत रो। प्लीज मैं तुम्हें ऐसे नहीं देख सकती।"

"यह उस बारे में नहीं है मॉम।"उसने रोते हुए कहा।

"अगर उस बारे में नहीं है, तो किस बारे में है। हां........कहीं तुम ने ब्रेकअप तो नहीं कर लिया?" उसकी मां का सवाल सुन नियान और जोर-जोर से फूट-फूट कर रोने लगी। " कोई बात नहीं। कोई बात नहीं। ऐसी बातें होती रहती हैं।" उसकी मां दिल ही दिल में बहुत खुश हो रही थी। लेकिन वह अपनी खुशी जाहिर कर अपनी बेटी को और परेशान नहीं करना चाहती थी । आखिर उसने गन को अपनी बेटी के लिए कभी पसंद नहीं किया था। यह उसकी बेटी की जिद थी, जिसकी वजह से वह उसे सह रही थी। आखिरकार उन दोनों ने अलग होने का फैसला कर ही लिया। इससे ज्यादा खुशी के बात, उसके लिए और कोई नहीं होती।

नियान अपनी मां की गोद में सर सो रही थी। तब उसके पिता लिविंग रूम में आए। "क्या हुआ ?" उन्होंने अपनी बीवी से पूछा।

"उसने उसके साथ ब्रेकअप कर लिया।" नियान की मां ने जवाब दिया।

" क्या ? लेकिन क्यों ? " नियान की मां ने अपने पति को चुप रहने का इशारा किया। फिर उन्होंने धीरे से नियान का सर पास ही में रखें तकिए पर रखा और अपनी जगह से उठ गई।

वह अपने पति को किचन में ले गई।
"यह कैसी बात कर रही हो तुम। कम से कम पूछना तो चाहिए था कि क्या हुआ?" नियान के पिता ने कहा।
" मैं भला क्यों पूछूं। अच्छा ही है ना दोनों ने ब्रेकअप कर लिया । वैसे भी यह रिश्ता नहीं चलने वाला था। वह उस से कितना बड़ा है उम्र में । मेरी बेटी सिर्फ उसके प्रति आकर्षित थी। यह प्यार नहीं था।" नियान की मां ने जवाब दिया।

" तुम कैसे कह सकती हो यह प्यार नहीं था?" उसके पिता जवाब चाहते थे।

" मैं जानती हूं अपनी बेटी को और तुम भी अब यह बात याद रखना। आगे से इस घर में उस बारे में कोई बात नहीं होगी। कोई उससे नहीं पूछेगा कि ब्रेकअप क्यों हुआ ? ना मैं, ना तुम। हमें बस अभी उसे संभालना है। समझ गए ।" उसके पिता ने सिर्फ हां में सर हिलाया।
देखते ही देखते एक हफ्ता यूं ही बीत गया।
नियान अपने कॉलेज प्रोजेक्ट में बिजी हो गई थी। उसने अपनी दोस्त याया को भी सारी बातें बता दी। लेकिन सिर्फ उस इंसान का नाम या तस्वीर नहीं दिखाई। याया नियान को उसे भुलाने मे हर तरह से मदद कर रही थी। लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ रहा था। वह अभी भी रोए ही जा रही थी।

आज उन्हें अपना रिश्ता खत्म की है 10 दिन हो चुके थे। ब्लूबेरी आज नियान से कैफे में मिली।

" मुझे माफ कर दो । मुझे आने में देर हो गई। कॉलेज में बहुत अर्जेंट प्रोजेक्ट चल रहा है।" नियान ने कुर्सी पर बैठते हुए कहा।

" कोई बात नहीं। कोई बात नहीं। मैंने हम दोनों के लिए पहले ही ऑर्डर कर दिया था। बैठ जाओ।" ब्लूबैरी ने उसे शांत रहने का इशारा करते हुए कहा।

" क्या हुआ? मुझे ऐसा क्यों लग रहा है कि, तुम उदास हो।" ब्लूबेरीने पूछा।

"ऐसी कोई बात नहीं है।" नियान ने नजरे झुकाते हुए कहा।

" मुझे अभी भी समझ में नहीं आ रहा कि, तुम दोनों ने रिश्ता क्यों खत्म किया?" ब्लूबेरी ने पूछा।

"मुझे इस बारे में कोई बात नहीं करनी है। ब्लूबेरी प्लीज क्या तुम चाहती हो कि मैं रोऊं?" नियान ने उसे समझाया।

" नहीं मैं नहीं चाहती की तुम रो। इसीलिए पूछ रही हूं। क्योंकि आखिरी बार जब मैंने उनसे बात की थी तब...." नियान ने उसे अपनी बात तक पूरी नहीं करने दी।
" तुमने कब बात की थी ?" नियान ने अचंभित होते हुए पूछा।

" जब हम लोगों ने उस रात तुम्हें घर छोड़ा था। तब मैंने उससे बात की थी। मैंने उससे पूछा था कि क्या वह तुमसे प्यार करता है ? या कभी कर पाएगा ? तब उसने सिर्फ मुझे इतना कहा था की, उसे नहीं पता प्यार कैसे करते हैं। वह नहीं जानता कि वह तुमसे प्यार करता है या नहीं। ना ही यह बता सकता है कि वह कभी कर भी पाएगा या नहीं। पर उसे बस इतना पता है कि वह तुम्हें और जानना चाहता है। क्योंकि वह जितना भी तुम्हारे पास रहता है उसे एक सुकून महसूस होता है। उसे उस सुकून की वजह जाननी है। यह जानना है कि, हर बार यह भावना तुम्हारे साथ ही क्यों आती है।" ब्लूबेरी की बाते सुन नियान की आंखें फिर से नम हो गई थी। उसकी हालत देख ब्लूबेरी ने बात वही रोक दी। "तो तुमने कौन सा गाना सोचा है?"

नियान आश्चर्यचकित हो गई। "किस बारे में बात कर रही हो तुम?"

" अरे भूल कैसे सकती हो आज हमारे ऑडिशन है ना गेमिंग फाइनल्स के लिए ? उन्होंने 12 नाम से लेट किए थे। उसमें से तुम और मैं भी एक है ना। हम अभी वही तो जा रहे हैं। यह मत बताना कि तुम भूल गई। 1 महीने पुरानी बात है।" ब्लूबेरी ने कहा।

" मुझे माफ कर दो ब्लूबेरी। मैं सच में भूल गई । मैंने कुछ भी तैयार नहीं किया है।" नियान ने कहा।

" कोई बात नहीं रास्ते में कर लेंगे। जल्दी से अपना खाना खत्म करो। फिर हम दोनों चलते हैं।"

खाना खत्म कर दोनो, जैसे ही ऑडिशन की जगह पहुंचे वहां पर पहले से ही 10 लड़कियां मौजूद थी यह एक एल्बम के लिए ऑडिशन था। सारी गेमिंग जैपनीस कंपनियां मिलकर एक एल्बम निकालने वाली थी। जिसके लिए उन्हें दो फीमेल सिंगर्स की जरूरत थी।

जैसे ही ब्लूबेरी और नियान वहां पर फॉर्म फिल अप कर रहे थे, सोलो वहा पहुंचा "हेलो। क्या तुमने मुझे पहचाना?" उसने नियान से पूछा।

" मुझे माफ कर दीजिए। मैं पहचान नहीं पा रही हूं।" उसने विनम्रता से कहा।

" अरे नहीं तुम नहीं पहचान पाओगी। हम अब तक मिले जो नहीं है। मैं सोलो हूं सिया का पिता और एसपी का डायरेक्टर। क्या तुम दोनों भी यहां गाना गाना आई हो?" उसने ब्लूबेरी की तरफ देखते हुए कहा। नियान ने हां में सर हिलाया। "अच्छी बात है। ऑल द बेस्ट। अच्छा करना।" सोलो बाय बोल वहां से चला गया।

"सुनो ये यहां हैं। तो क्या हान शाग्यान भी आएगा?" ब्लूबेरी ने पूछा।

"क्या पता ? काश आए।" कुछ ही देर में ऑडिशन शुरू हो गए लेकिन हान शाग्यान का अभी भी कोई पता नहीं था। नियान की बेचैनी बढ़ती जा रही थी। एक-एक कर हर कोई गाना गा रहा था।

अब नियान की बारी थी तभी अचानक हान शाग्यान ने कमरे में कदम रखा। " मुझे माफ कर दो। मेरी दोस्त का एक्सीडेंट हो गया था। मुझे अर्जेंट हॉस्पिटल जाना पड़ा। मैं बस यहां पर अपनी हाजिरी लगाने आया हूं। मैं यहां पर डिसीजन नहीं करूंगा।" वह जाकर जजेस की सीट पर बैठ गया।

फिर उसने सामने नजर उठाई नियान को सामने पाकर एक पल के लिए चौक गया। कंपनी के डॉयरेक्टर ने हान शाग्यान से कहा " क्यों ना तुम अभी आए हो तो इस कंटेस्टेंट को तुम अपना कोई गाना सजेस्ट करो"

गनने एक नजर उसे देखा। " ठीक है आप कोई भी गाना गा सकती हैं। अपनी मर्जी से। सिर्फ वो आपके दिल से जुड़ा हुआ होना चाहिए।"

नियान ने "खोया हुआ दिल" गाना गाया।

" आपने यही गाना क्यों चुना?" वहां पर बैठे पर परीक्षकों में से एक ने वजह पूछी।

" जैसे कि आप जानते हैं मुझे वह गाना गाना था जो मेरे दिल से जुड़ा हुआ हो। यह गाना मेरे दिल से जुड़ा हुआ है। वह दिल जो फिलहाल मेरे पास नहीं है। शुक्रिया।" उसकी आवाज में दर्द था जो हर किसी को वहां महसूस हो रहा था।

सोलो ने एक नजर हान शाग्यान पर डाली। पहली बार उसे वह दर्द में दिखा। क्या यह सच था? क्या हान शाग्यान सच में किसी दर्द में है ? यह लड़की उसे इतना क्यों अफेक्ट करती है? सोलो कुछ समझ नहीं पा रहा था। कुछ ही देर बाद परीक्षकों ने ब्लूबेरी और नियान को लीडिंग सिंगर्स के तौर पर चुना। अगले हफ्ते उनका गाना रिकॉर्ड किया जाने वाला था। उनसे उनके डिटेल ले कर उन्हें विदा कर दिया गया।

नियान जल्दी से लॉबी की तरफ भागी। ताकि कम से कम एक नजर उसे देख पाए। लेकिन नहीं, वह वहां नहीं था। वह चला गया था। उसने आसपास रोड पर देखा लेकिन वह कहीं नहीं था । नियान फिर से निराश हो गई और सर झुकाए वहां से चली गई। गन ने उसे जाते हुए देखा। उसने गाड़ी ऐसी जगह पर पार्क की थी जहां पर कोई उसे देख ना सके लेकिन वह हर आने जाने वाले को देख पाए ।

गन ने जैसे ही नियान को टैक्सी में बैठा देखा, उसका पीछा किया। नियान की टैक्सी उसके कॉलेज की हॉस्टल के पास रुकी। जहां वो उसे मिला करता था। उसने कॉलेज के सामने पार्किंग में अपनी गाड़ी खड़ी कर दी। वहां से हर आने जाने वाले को देखता रहा। उसे पता नहीं चल रहा था कि वह क्या कर रहा है और क्या करना चाहता है। लेकिन बस उसे उसे देखना था। सिर्फ एक नजर। " एक नजर में कोई परेशानी नहीं है। मैं उस से बात नहीं करने वाला कम से कम देख तो सकता ही हूं।" उसने पूरी रात वहीं उसी पार्किंग में बिताई।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED