Wo Ankahi Bate - 15 books and stories free download online pdf in Hindi

वो अनकही बातें - सेंकेड सीज़न मिसालें इश्क - भाग 15

बिमल ने कहा चांदनी मैं तुमसे प्यार करता हूं और शादी करना चाहता हूं।।
चांदनी ने कहा पर मैं तुमसे प्यार नहीं करती हुं और ना ही शादी करना चाहती हुं।
हेमा ने कहा अरे चांदनी तुम इतना अच्छा इंसान कही भी नहीं पाओगी हां,
चांदनी ने कहा मेरा समय बर्बाद नहीं करो।।
बिमल भी वहां से मायुस हो कर निकल गया और फिर ये दोनों अपने ,अपने रास्ते हो लिए।।

बिमल तीन महीने के लिए आफिस टूर पर कोलकाता चला गया अपने बुआ के घर।।वहां पर भी मुझे चांदनी का ना कहना बहुत खल रहा था और फिर एक दिन बुआ की तबीयत बिगड़ी तो जब बिमल अपनी बुआ जी को कोलकाता में सबसे बड़े सर्जन कार्डियोलाजिस्ट के पास गए और बुआ की रिपोर्ट दिखाया तो डाक्टर ने कहा कि अब सर्जरी कराना होगा।
और फिर वहां चांदनी को देखकर अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा था। जैसे कि वो बहुत बिमार दिख रही थी।
पर वो मुझे देखकर ही अनदेखा कर के चली गई।
फिर वहां से बुआ जी को गाड़ी में बिठा दिया और वापस काउंटर पर जाकर पुछा कि चांदनी नाम की कोई आई थी?.
पर वहा जो लेडी बैठी थी वो कुछ भी बताने से इंकार किया।
फिर हम लोग घर वापस आ गए।

घर आते ही बुआ ने बहुत सवाल जवाब किया और फिर मेरी शादी तय कर दी।
मैं तो सब कुछ छोड़ कर आने वाला था पर बुआ ने मेरी सगाई तय कर दिया।।पर मैं भी कम बदमाश नहीं था बस काम का बहाना बनाकर वहां से निकल गया।
दिल्ली पहुंचते ही मम्मी, पापा जी ने गुस्से का पहाड़ खड़ा कर दिया और फिर रिश्तेदार की काना फुंसी होने लगी थी।
पर मैं अपने वादों का पक्का जो था।
किसी भी तरह मुझे चांदनी के साथ शादी करनी थी।
यश ने कहा ओह पापा you are jenius ।।

रिचा ने कहा ये हुईं ना बात क्या बगावत किया।।बिमल ने कहा हां, प्यार किया था इसके लिए जिंदगी भी दे सकता था पर चांदनी तो मुझे शाय़द समझना ही नहीं चाहती थी उसे शायद प्यार ही नहीं था।

यश ने कहा हां, पर क्या मां ने आपसे समझौते का प्यार किया था पापा??


बिमल ने कहा अरे ये तो पुरी कहानी सुनने के बाद ही समझ जाओगे कि समझौते का प्यार या अनोखा प्रेम या मिसाल देने वाला प्यार।।
क्या समझौते का प्यार नहीं होता है
ये तो प्यार है बस हो जाता है और फिर रहा नहीं जाता कुछ कहा नहीं जाता।।
इन्सान के वश में कहां कुछ होता है वो तो बस हो जाता है ,खो जाता है,खो जाता है, ये कहते हुए बिमल रो पड़े।

रिचा ने कहा अगर सच्चे मन से किसी को चाहो तो एक समय बाद वो भी
यश ने कहा आप ने मां में ऐसा क्या देखा था?
बिमल ने कहा चांदनी का मन बहुत ही खूबसूरत था भले ही वो चहरे पर मेकअप नहीं करती थी पर उसमें कुछ तो खास था जिसे देख मैं मुग्ध हो गया और फिर चांदनी में सादगी, सच्चाई, शीतलता, कोमलता और

सब कुछ आता था उसे।।
यश ने कहा हां, इसलिए तो वो जाने के बाद भी आपके दिल में है।।

पर मुझे तो उसके दिल का हाल लेना था और साथ ही अपना हाले दिल बताना था।
इसलिए मैं किसी भी तरह उसके घर का पता, फोन नंबर ये सब जानने की कोशिश में था।। उसका कोचिंग से लेकर घर तक का रास्ता मै पता कर चुका था।
यश ने कहा ओह माई गॉड पापा आप इतने होशियार!

क्रमशः

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED