हाइवे नंबर 405 - 27 jay zom द्वारा डरावनी कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

हाइवे नंबर 405 - 27

Ep 27

सीधा सुनसान हाईवे नजर आ रहा था. राजमार्ग के किनारे एक नीला चिन्ह था, और तीन अंकों के बाद अंग्रेजी में एक नाम था। हाइवे नंबर 405 गांव. उस तख्ते के थोड़ा सा पीछे मुड़कर देखने पर आगे जाने वाला राजमार्ग दिखाई देने लगा। हाइवे के किनारे एक बस दुर्घटनाग्रस्त पड़ी थी. बस की ऊपरी चादर गायब हो गई थी और उसमें से धुआं निकल रहा था।हवा में आधे जले हुए मांस की गंध फैल रही थी। नीचे सड़क पर, शीशे की खिड़कियाँ टूट गईं और सड़क पर छोटे-छोटे टुकड़ों में बिखर गईं। बस से थोड़ा आगे एक बड़ा सा होटल दिख रहा था. उस होटल की छत पर लॉन्ग सूट पहने एक आदमी खड़ा नजर आया. और वह मार्शल था. चूंकि मार्शल एक घोस्टबस्टर जासूस है, इसलिए आप सभी स्वाभाविक रूप से शुरू से ही उसके निजी जीवन को जानने के लिए उत्सुक होंगे। तो आइये संक्षेप में जानते हैं असेना मार्शल क्यों। मार्शल एक जासूस

घोस्टबस्टर्स कंपनी में एक जासूस था। उस घोस्टबस्टर्स कंपनी का नाम बाद में पता चलेगा। मार्शल ने अब तक सैकड़ों कठिन मिशनों को सफलतापूर्वक पूरा किया था। यही कारण है कि मार्शल उन घोस्टबस्टर्स में से एक थे जिन्होंने घोस्टबस्टर्स कंपनी में शीर्ष 10 में अपना नाम बनाया। कंपनी ने विशेषज्ञ घोस्टबस्टर्स के शीर्ष 10 रैंक के जासूसों के लिए नैनो टेक्नोलॉजी द्वारा बनाए गए गैजेट का उपयोग किया। उस घड़ी की तरह! मार्शल जिस घड़ी का उपयोग कर रहा था वह कोई साधारण घड़ी नहीं थी। बीसवीं सदी का नैनोटेक्नोलॉजी गैजेट अमानवीय शक्तियों को ख़त्म करने के लिए बनाया गया एक गैजेट था।एक फॉर्मूला था। उस गैजेट में अविश्वसनीय चमत्कार करने की क्षमता थी। लेकिन उसके लिए उसे एक सैटेलाइट नेटवर्क की आवश्यकता थी। घड़ी कंपनी द्वारा इसे समय-समय पर अपडेट किया जाता था, इसमें नई शक्तियां जोड़ी जाती थीं। इसके साथ ही इस गैजेट को सैटेलाइट नेटवर्क से जोड़ने के पीछे कंपनी का ही मुख्य मकसद था ताकि कोई इस गैजेट को हैक न कर सके। इसीलिए इन ताकतों के अस्तित्व के बारे में आम आदमी को आज तक पता नहीं चल पाया।

"भाड़ में जाओ!" मार्शल ने पागलों की तरह अपने दोनों हाथ उसके सिर पर रख दिये और उसके बाल खींचने लगा।

यहाँ नीचे बायीं ओर जहाँ मार्शल खड़ा है! वहाँ एक बंद दुकान थी..निल सोजवाल-प्रणय उसी दुकान से मार्शल को देख रहे थे।

उन तीनों के सामने बमुश्किल पांच फीट की चट्टान थी। उस चट्टान के नीचे छिपकर ये तीनों सिर ऊपर किये मार्शल को देख रहे थे।

"उसे क्या हुआ? वह ऐसा व्यवहार क्यों कर रहा है!" सोज्वल ने ऊपर देखते हुए कहा।

"ओह, यह मामला नहीं है," नील ने कहा।

"नहीं नहीं! मुझे लगता है कि उसकी घड़ी को रेंज नहीं मिल रही है।" प्रणय को सही पता होगा.

:"हे भगवान! और अगर रेंज नहीं आती है!" यह कहते हुए नील ने चट्टान से आगे की ओर देखा, तीस मीटर दूर शाइना हाईवे के बीच में खड़ी थी। गब डरा हुआ चेहरा लेकर इधर-उधर देख रहा था. सब कुछ प्लान के मुताबिक तैयार हो रहा था.. बस घड़ी को रेंज मिलनी चाहिए. मार्शल होटल की चौकोर छत पर खड़ा था। उसके बगल में छह फुट मोटी चट्टान थी। जिस चट्टान पर बड़े-बड़े रंग-बिरंगे बल्ब लगे रहते थे, वह कोरल नाम का होटल था।

वह नाम हो जाता है => मेरा खाना ले लो लड़कों। थोड़ा अजीब नाम! यही है ना फिर भी मार्शल उदास चेहरे के साथ दोनों हाथों से छह फुट की कगार पर नीचे देख रहा था। हाईवे पर डरे हुए चेहरे के साथ शाइना तनकर खड़ी थी...जबकि उसके दाहिनी ओर स्टोर में छिपा हुआ सोजवाल-प्रणय नील उसे देख रहा था। दिमाग में विचारों का सैलाब उमड़ पड़ा. खचाखच भरी बस में खिड़कियों पर लटके यात्रियों की तरह, एक विचार उनके दिमाग में घुस गया। अचानक मार्शल के पास न जाने का क्या मतलब! उसने पहले अपना दाहिना पैर उस चट्टान पर रखा, फिर अपना हाथ और दूसरा पैर रखकर उस पर खड़ा हो गया, और दाहिने हाथ में घड़ी थी। हरे रंग की स्क्रीन पर एक डिश जैसा एंटीना गोल-गोल घूमता हुआ नजर आया। उसके आगे अंग्रेजी नाम, नंबर नजर आ रहा था।

"फॉर्मूला वी10 मॉडल 1 एक्टिवेट" क्षण में मार्शल का उदास चेहरा खुशी से चमक उठा। उसके चेहरे पर तुरंत मुस्कान आ गई. फिर निल सोज्वल-प्रणय तीन की ओर नीचे देखते हुए मुस्कुराए और एक हाथ उठाकर उन्हें अंगूठा दिखाया। तो वो तीनों खुश हो गये, तीनों ने एक दूसरे की तरफ देखा और मुस्कुराये। उन्हें इस तरह हंसते देख शाइना और नील की नजरें मिलीं.

उसने नजरें उठाईं और ईशा से पूछा कि क्या हुआ? फिर वह धीरे से उसे बताएगा कि उसे रेंज मिल गई है, जिसे सुनकर उसके चेहरे पर हल्की सी मुस्कान आ जाएगी। मार्शल ने अपनी हरे रंग की V10 घड़ी में देखा और हल्के से स्क्रीन को छुआ। छूते ही डिश जैसा एंटीना अपनी जगह चला गया, अंग्रेजी में नाम भी गायब हो गया। अब इस समय स्क्रीन पर काले रंग की एक पंक्ति में अंग्रेजी में नाम इस प्रकार लिखा हुआ था। और चौथा विकल्प पीला चमक रहा था।

Continue: