Crazy Love - 3 books and stories free download online pdf in Hindi

क्रेजी लव - 3

नाश्ता करने के बाद इशिता कुछ देर के लिए रिलैक्स महसूस कर रही थी. कमरे की सभी प्राचीन वस्तुओं को देख रही थीं। तभी फिर से कोई दरवाज़ा खटखटाने लगता है. और अंदर आने की इजाजत मांगता है. इशिता उसे अंदर आने के लिए कहती है। वह एक डॉक्टर था। उन्होंने आकर कहा, मुझे आपके पैर की जांच करने को कहा गया है।' यह सुनकर इशिता कहती है. तुमसे किसने कहा? डॉक्टर ने कहा, ''छोटे हुकुम'' ने हमें आदेश दिया है. मैं उनका फैमिली डॉक्टर हूं.


इशिता के पैर में अभी भी दर्द हो रहा था. कमरे में आने के बाद भी उसने एक बार खुद खड़े होने और चलने की कोशिश की, लेकिन जैसे ही उसने अपना दाहिना पैर जमीन पर रखा, उसे तेज दर्द हुआ। वह चलने में सक्षम नहीं थी. उन्हें यह भी डर था कि कहीं उन्हें फ्रैक्चर न हो ? इसलिए उसने डॉक्टर को अपने पैर की जांच करने दी। जब डॉक्टर उसके पैर की जांच कर रहा था, तो बाईं दीवार पर लगी पुरानी घड़ी से टिक-टिक की आवाज आ रही थी, जिसने इशिता का ध्यान आकर्षित किया। वह घड़ी देखकर ही घबराने लगती है। क्योंकि उस वक्त 7 बजे थे. आमतौर पर इस समय तक वह घर पहुंच जाती थी. और आज उसने घर पर फोन भी नहीं किया कि उसे देर हो जाएगी. उसके चाचा-चाची को उसकी चिंता होगी. यही सोचकर उसने डॉक्टर से पूछा, क्या आपके पास फोन है? डॉक्टर जवाब देता है, हां फोन तो है लेकिन यहां उसका कोई उपयोग नहीं है।


डॉक्टर के ऐसे जवाब पर इशिता उससे पूछती है कि इसका क्या मतलब है कि इसका कोई फायदा नहीं है?. जिस पर डॉक्टर ने जवाब दिया कि यह राठौड़ हवेली है और इस महल में आते ही हर किसी का मोबाइल नेटवर्क कट जाता है। सभी की सुरक्षा के लिए यहां ऐसी व्यवस्था की गई है.


ये सुनकर इशिता के चेहरे का रंग उड़ गया. क्योंकि अब उसे लगने लगा था कि वह यहां सुरक्षित नहीं है. वह डॉक्टर को अपनी पूरी स्थिति बताती है और मदद मांगती है।


इशिता की बात सुनकर डॉक्टर उससे कहता है कि घबराने की जरूरत नहीं है. आप यहां बिल्कुल सुरक्षित हैं. मैं विश्वजीत को बचपन से जानता हूं, वह जिद्दी है लेकिन उसका दिल बहुत साफ और अच्छा है। और वह महिलाओं का बहुत सम्मान करते हैं.

लेकिन इशिता अभी भी बहुत घबराई हुई और तनाव में दिख रही थी। फिर डॉक्टर उनसे कहते हैं, "सूजन से लग रहा है कि हड्डी में दरार पड़ गई है. पैर का एक्स-रे कराना होगा. हो सकता है कि फ्रैक्चर हो और ऐसा भी हो की सिर्फ मोच आई हो। बिना एक्सरे के कुछ नही कहा जा सकता। Doctor उससे सामान्य सवाल करते हे जेसे पैर पर खड़ी रह सकती हो या नहीं? खड़े होने पर कहा ज्यादा दर्द होता है?


तभी इशिता बोलती है कि,हे भगवान, ऐसा मेरे साथ ही ऐसा क्यों होता है? एक तो मैं इतना घबरा रही हूं, ऊपर से मेरे पैर भी बहुत दर्द हो रहा है।


इशिता को इस तरह घबराता देख डॉक्टर ने कहा, टेंशन मत लो, ये भी हो सकता है कि फ्रैक्चर न हो. यह एक्स-रे के बाद ही पता चलेगा।


यह कहकर डॉक्टर वहां से जाने लगा तभी इशिता ने उससे कहा, "कृपया विश्वजीत सर से मुझे मेरे घर तक ले जाने की व्यवस्था करने के लिए कहें। वैसे भी, मैं खडी नहीं हो पा रही हूं। तो मैं यहां क्यों रहूं?" ?. स्कूटी की मरम्मत के बाद भी मैं उसे चला नहीं पाऊंगी.


डॉक्टर यह कहकर चला जाता है कि मैं ठिक है में विश्वजीत से बात करूंगा। पर प्रोमिस नही कर सकता आज उसकी शादी हे सायद मुझे उससे बात करने का मोका ही न मिले।


अब इशिता कमरे में अकेली थी, उसे हर पल एक दिन जैसा लग रहा था। उसकी नज़र बार-बार दरवाज़े पर रुक जाती थी। इस आशा में कि कोई आकर कहेगा कि जाओ, तुम्हें तुम्हारे घर तक पहुँचाने की व्यवस्था की गई है। लेकिन कोई नहीं आया. और इशिता भी बार-बार घड़ी देखते हुए घबरा रही थी।


जब घड़ी में 8 बजे तो मानों इशिता के सब्र का तीर टूट गया। उसने सोफ़े से उठकर चलने की कोशिश की लेकिन अपना दाहिना पैर ज़मीन पर नहीं रख पा रही थी। फिर वह जमीन पर बैठ जाती है और दरवाजे की ओर रेंगती है।

वह दरवाज़ा खोलने की कोशिश करती है लेकिन दरवाज़ा बाहर से बंद था इसलिए वह दरवाज़ा नहीं खोल पाती। तभी वह वहीं से आवाज लगाती है, ''कोई है क्या, कोई मेरी बात सुन रहा है क्या?'' कृपया दरवाज़ा खोलें।" लेकिन बाहर से किसी की आवाज़ नही आती हे, आती हे तो सिर्फ बैंड बाजे की तेज़ आवाज़। सायद उस आवाज में इशिता की आवाज किसी ने नहीं सुनी होगी. वो अब रोने लगी थी. वह समझ नहीं पा रही थी कि वो अब क्या करे.

लेकिन तभी दरवाजे पर कोई आता है. दरवाज़ा खुला और वह कोई और नहीं बल्कि विश्वजीत था। उन्होंने शेरवानी पहन रखी थी. वह पूरी तरह से दूल्हे की तरह सजे हुए थे। उन्होंने सिर पर महाराजा जैसी पगड़ी पहन रखी थी. इशिता उसे देखकर तुरंत खुश हो जाती है। उसे लग रहा था कि विश्वजीत ने उसके घर जाने की तैयारी कर ली है और इसीलिए वह उसे यह बताने आया है. दूल्हे के लिबास में उसे देखकर इशिता उससे कहती है, ''सर, मुझे दुख है कि मैंने आपको आपकी शादी के दिन भी परेशान किया. मुझे पता है कि शादी में बहुत काम होता है, इसलिए आपको मेरे लिए घर जाने की व्यवस्था करने में देर हो गई होगी.''


इशिता अभी भी आशा भरी निगाहों से उसकी ओर देख रही थी, तभी एक नौकरानी हाथ में एक बड़ी थाली लेकर आई और उस थाली में दुल्हन की पोशाक थी। विश्वजीत वह प्लेट लेकर इशिता को देता है और कहता है, यह शादी का जोड़ा है। इसे पहन लो। ये सुनकर मानो इशिता के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. वह पूरी तरह से सदमे में थी. वो समझ नही पाती के विश्वजीत उसे क्या कह रहा है। वो कुछ घबरा कर उससे कहती है, सर ये मे हु इषिता।

********************†***********""*†****************

आखिर क्यों विश्वजीत ने इषिता को शादी का जोड़ा दिया?

क्या इशिता कोई trap में फस चुकी है?

जानने के लिए जरूर पढ़िए chapter 4

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED