Crazy Love - 5 books and stories free download online pdf in Hindi

क्रेजी लव - 5

अब इशिता का नाम विश्वजीत के साथ जुड़ चुका था। वह अभी भी मंडप में घूँघट निकाले बैठी थी। घूँघट के कारण किसी को पता नहीं चला कि वह रो रही है। सारी रस्में पूरी होने के बाद विश्वजीत उसे फिर से अपनी गोद में उठाता है और अपने कमरे में ले जाता है। और वह उसे बिस्तर पर बैठाता है और कहता है। मैं एक नौकरानी भेजूंगा जो तुम्हारे कपड़े बदलने में मदद करेगी। चेंज करने के बाद आप सो जाएं. इतना कहकर वह वहां से चला जाता है।

अब इशिता पूरे कमरे में अकेली थी. कुछ देर पहले जिस तस्वीर को देखकर वह कह रही थीं कि वह बेहद हैंडसम हैं. अब उसी तस्वीर को देखकर उससे कहती है. तुम बहुत क्रूर हो। तुमने मेरे साथ ये ठीक नहीं किया. मुझे बस तुमसे नफरत है, समझे? इतना कहकर उसने पास की मेज पर रखा पानी का जग उठाया और जग का पूरा पानी विश्वजीत की तस्वीर पर फेंक दिया। बैठे-बैठे तस्वीर पर पानी फेंकने से तस्वीर को तो कुछ नहीं हुआ लेकिन विश्वजीत का बिस्तर पानी से आधा भीग गया। और वो भी कुछ हद तक भीग गई थी। और उसका रोना अभी भी बंद नहीं हुआ था.

तभी दरवाजे पर दस्तक की आवाज आती है. बाहर से कोई अंदर आने की इजाजत मांगता है. इशिता उसे अंदर आने के लिए कहती है। वह एक नौकरानी थी. आते ही उसने इशिता से कहा- मैडम, मेरे छोटे हुकुम ने मुझसे आपके कपड़े बदलने को कहा है. उसने यह नाइट ड्रेस तुम्हारे लिए भेजी है. इशिता ने देखा कि नौकरानी के हाथ में एक डिब्बा था। उस बॉक्स को देखकर इशिता के पसीने छूट गए. उसने खुद को एक छोटी सी नाइट ड्रेस में कल्पना की और फिर चिल्लाकर कहा, "नहीं... मैं इसे नहीं पहनूंगी।" नौकरानी को इशिता का इतना घबराकर चिल्लाना बहुत अजीब लगा। फिर नौकरानी भी समझ गई, तो उसने बॉक्स खोला और इशिता को नाइट ड्रेस दिखाई। यह देखकर इशिता थोड़ा शांत हो जाती है क्योंकि यह एक साधारण टी-शर्ट और पैंट थी।

तभी इशिता नौकरानी से कहती है. ठीक है, मैं इसे खुद ही पहनूंगी, मुझे किसी की जरूरत नहीं है।

तब नौकरानी कहती है, लेकिन आप घायल हो गए हैं इसलिए आपको इसे पहनने में दिक्कत होगी। मैं आपको इसे पहना दूंगी।

नहीं, मेरे पैर में चोट है लेकिन हाथ में नहीं। मैं इसे खुद पहन सकती हूं. अब तुम जा सकती हो। इशिता ने कहा.

तभी नौकरानी वहां से चली जाती है.

इशिता सिर पर पहनी हुई चुनरी उतारने लगती है। और वह फिर से यह सोच कर रोने लगती है कि विश्वजीत ने उसके साथ ऐसा क्यों किया? उसकी गलती क्या थी? यह सोच कर उसने अपनी दुल्हन की पोशाक उतार दी और अपनी रात की पोशाक पहन ली।

थकान के कारण इशिता बिस्तर के सूखे हिस्से में सो गई। सोते समय उसके मन में कई सवाल आ रहे थे. अब उसे यह भी चिंता सताने लगी कि इस समय उसके चाचा-चाची कितने तनाव में होंगे। अब तक उन्होंने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज करा दी होगी. यही सोचते-सोचते कब उसे नींद आ गई, पता ही नहीं चला।

रात करीब चार बजे विश्वजीत अपने कमरे में आया. इशिता को बिस्तर पर सोता देख वह उसके पास जाता है। वह काफी देर तक अपनी नशीली आंखों से इशिता को देखता रहता है. फिर वह उसके पास जाता है और उसे कंबल से ढक देता है। और उसके माथे को चूमता है. और वह कहता है, मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं। मैं तुम्हें हर मुसीबत से बचाऊंगा. और जो लोग तुम्हें दुःख पहुँचाना चाहते हैं, उन्हें मैं अच्छा सबक सिखाऊँगा।

सुबह जैसे ही बालकनी से सूरज की किरणें इशिता के चेहरे पर पड़ती हैं तो वह तुरंत उठ जाती हैं. और वह इधर-उधर देखने लगती है तभी उसकी नजर विश्वजीत पर पड़ती है। वह सोफे पर सो रहा था. सूरज की किरणें उसके चेहरे पर पड़ रही थीं. उन किरणों में उसका चेहरा हीरे की तरह चमक रहा था। वह बेहद हैंडसम लग रहे थे. इशिता उसे देखकर मूर्ति की तरह स्थिर हो जाती है। फिर वह मन में सोचती है, "नहीं इशू, तुम इस शैतान से प्यार नहीं कर सकते, चाहे वह कितना भी सुंदर क्यों न हो। लेकिन उसके पास बिल्कुल भी दिल नहीं है।" फिर वह बालकनी की तरफ देखती है और उसके मन में वहां से भागने का ख्याल आता है. वह धीरे-धीरे बिस्तर से उठती है और जैसे ही अपना दाहिना पैर आगे बढ़ाती है, उसके मुंह से दर्द भरी आवाज निकलती है। ओह… ।

उसकी आवाज सुनकर विश्वजीत भी उठ गया। विश्वजीत ने देखा कि इशिता अपना पैर पकड़कर बिस्तर के पास जमीन पर बैठी है।

वह तुरंत उठकर इशिता के पास आया और उससे पूछा कि वह बिस्तर से क्यों उठ गई? जब आपको पता होता है कि आपके पैर में दर्द है तब भी आप चलने की कोशिश कर रहे हैं। यह कहते हुए उसने इशिता को उठाया और बिस्तर पर बैठा दिया। और कहा, अगर तुम्हें कुछ चाहिए तो तुम मुझे कह सकती थी।

यह सुनकर इशिता ने गुस्से में बिस्तर की चादर को अपनी मुट्ठी में कसकर पकड़ लिया और बोली, हां मुझे चाहिए, मुझे मेरी आजादी चाहिए। विश्वजीत मुस्कुराया और इशिता के पास बैठ गया और इशिता का हाथ अपने हाथ में लेते हुए बोला, तुमसे किसने कहा कि तुम यहां कैदी हो। आख़िरकार आप स्वतंत्र हैं। यहां तुम्हें कोई कुछ नहीं कहेगा. बाहर इतना बड़ा बगीचा है, तुम जब चाहो वहाँ जा सकते हो। हमारे घर का बगीचा और खेत इतने बड़े हैं कि अगर आप सुबह जाएंगे तो साम को भी........... विश्वजीत अभी भी बात कर ही रहा था तभी इशिता ने उसकी बात बिच मे ही काट दी और गुस्से से बोली, क्या तुम्हें समझ नहीं आ रहा कि मैं क्या कह रही हूं? मुझे अपने घर जाना है. तब विश्वजीत भी गुस्से में उससे कहता है, क्या तुम्हें पता नहीं कि शादी के बाद लड़की का ससुराल ही उसका घर बन जाता है। इशिता यह मत भूलो कि मैं अब तुम्हारा पति हूं। और यह आपका घर है. अब तुम्हें सदैव यहीं रहना होगा। और तुम मुझसे ऐसे कैसे बात कर रहे हो? मुझसे कभी किसी ने ऊंची आवाज में बात नहीं की. मैं इसे बर्दाश्त नहीं करूंगा.

हां, ये सही है कि कोई भी आपसे ऊंची आवाज में बात नहीं करता क्योंकि उसे डर लगता होगा कि,कहीं आप उसे मरवा न दें. तो फिर मुझे भी मार डालो लेकिन मैं इस शादी को कभी शादी नहीं मानूंगी. मैं आपको अपना पति नहीं मानती. क्या आप समझ रहे हो? इशिता ने गुस्से में कहा।

न तो हमने किसी को मारा है, न ही कभी किसी ने हमारे खिलाफ आवाज उठाई है.' हम जो भी करते हैं, लोगों की भलाई के लिए करते हैं।' तुमसे शादी करने के पीछे भी एक कारण हे। जो आपको जल्द ही पता चल जाएगा. इतना कहकर विश्वजीत गुस्से में वॉशरूम चला गया। और इशिता बिस्तर पर बैठकर रो रही थी।

वॉशरूम में ब्रश करते वक्त भी विश्वजीत को इशिता का रोता हुआ चेहरा याद आ रहा था. उसे इशिता के लिए बहुत बुरा लग रहा था लेकिन वह उससे कुछ कह भी नहीं पा रहा था।

उधर इशिता भी बिस्तर पर बैठकर रो रही थी. कुछ देर बाद विश्वजीत इशिता के पास आता है और उसे गोद में उठा लेता है। इशिता चिल्लाती रहती है मुझे छोड़ दो। तब तक विश्वजीत उसे वॉशरूम में रखे स्टूल पर बैठा देता है और ब्रश करने के लिए कहता है।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED