Crazy Love - 2 books and stories free download online pdf in Hindi

क्रेजी लव - 2

अब इशिता चुपचाप कार में बैठी सड़क की ओर देख रही थी। आगे एक बड़ा गेट आता है, जैसे ही कार वहां पहुंचती है, एक गार्ड खड़ा होता है और सिर झुकाकर गेट खोलता है। लेकिन अभी भी कहीं कोई घर नजर नहीं आ रहा था. चारों ओर बाग-बगीचे ही दिखाई दे रहे थे। कुछ देर बाद फिर एक आलीशान दरवाजा आया। इशिता को लगा कि शायद अब विश्वजीत का घर आ गया है लेकिन वो गलत थी। उस द्वार के बाद एक विशाल उद्यान भी आया। और कार अभी भी चल रही है. कुछ देर बाद तीसरा गेट आया जिसे किसी ने नहीं खोला लेकिन विश्वजीत ने कार के सामने रखा रिमोट उठाया और उस गेट को खोल दिया.

इशिता उस शानदार गेट को अपनी आंखों से देखकर हैरान हो जाती है। लेकिन अभी भी बहुत कुछ देखना बाकी था. इशिता मन में सोचती है कि अगर गेट इतना आलीशान है तो घर कैसा होगा. वह अभी सोच ही रही थी कि कार एक आलीशान महल के सामने रुकी। इशिता बिना पलकें झपकाए उस महल की खूबसूरती को देख रही थी. उसे इस तरह देखता देख विश्वजीत उसे देखता ही रह गया. तभी कुछ लड़कियां आती हैं और कार के शीशे को हाथ से खटखटाती हैं और कहती हैं, अब कार से उतर जाओ चाचू। विश्वजीत तुरंत अपनी नज़र इशिता से हटाता है और कार का दरवाज़ा खोलता है। फिर वह इशिता की तरफ का दरवाजा खोलता है और उसे अपना हाथ देते हुए कहता है कि हमारे घर में आपका स्वागत है।


इशिता को अभी भी कुछ अजीब सा महसूस हो रहा था। न चाहते हुए भी वह विश्वजीत का हाथ पकड़कर कार से बाहर आती है। लेकिन कार से बाहर निकलते ही उसने विश्वजीत से अपना हाथ छुड़ाया। और वह कार के सहारे खड़ी रह गई.। विश्वजीत ये सब नोटिस कर रहा था।

तभी दो महिलाएँ वहाँ आईं, उनके हाथ में एक थाली थी। वह इशिता को देखकर मुस्कुराती है और उसके माथे पर तिलक लगाती है और कहती है, तुम दोनों हमेशा खुश रहो।


विश्वजीत इशिता को अपनी मां और चाची से मिलवाता है। तभी विश्वजीत की मां इशिता से कहती हैं, बेटी अंदर आ जाओ, इसे अपना ही घर समझो। ऐसा लग रहा था मानों इशिता की नज़र अभी भी उस आलीशान महल से नहीं हट रही हो. पूरे महल को सजाया गया था. इशिता सोचती है वाह यार क्या खूबसूरत महल है! और पूरे महल को दुल्हन की तरह सजाया गया है। सजाए भी क्यू नही? आख़िर ये कुलदीप सिंह राठौड़ के बेटे की शादी जो हे।


इशिता अपने ख्यालों में थी तभी विश्वजीत ने उसका हाथ पकड़ लिया और बोला, चलो, मम्मी तुम्हें घर के अंदर आने के लिए कह रही हैं। इशिता, जो अब तक कार के सहारे खड़ी थी, कार से हाथ हटाकर चलने की कोशिश करती है, लेकिन जैसे ही वह अपना पैर आगे बढ़ाती है, उसके मुंह से दर्द भरी आवाज निकलती है.ओह मां...


उसका दर्द भरा चेहरा देखकर विश्वजीत खुद पर काबू नहीं रख सका और उन्होंने इशिता को फिर से अपनी गोद में उठा लिया.


इशिता उनसे गुस्से और धीरे से कहती है, सर आप क्या कर रहे हैं। आज आपकी शादी है, सारे मेहमान देखकर क्या सोचेंगे? क्या आप शादी के दिन ही अपनी शादी तोड़ना चाहते हैं? आप ये ठीक नहीं कर रहे सर.

लेकिन विश्वजीत को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता था कि कोई क्या सोचता है. उसने इशिता को गोद में उठाया और महल के अंदर चला गया। अन्दर एक बहुत बड़ा हॉल था. हॉल के बीच में बड़े-बड़े सोफे लगे थे. उस पर कई मेहमान बैठे हुए थे. हॉल के बाईं ओर एक सीढ़ी थी। विश्वजीत ने इशिता को उठाया और सीढ़ियाँ चढ़ने लगा। सभी मेहमान उन दोनों को देख रहे थे. इशिता का चेहरा गुस्से से लाल हो गया था. लेकिन वह खुद को विश्वजीत से मुक्त नहीं कर पा रही थी. विश्वजीत का ऊपर एक बहुत बड़ा आलीशान कमरा था। जैसे ही विश्वजीत उस कमरे में पहुंचा, तो कमरे के बाहर एक महिला खड़ी थी, उसने विश्वजीत को देखकर सिर झुकाया और तुरंत दरवाजा खोल दिया। कमरे के अंदर एक बहुत बड़ा बिस्तर था, जिसके ऊपर विश्वजीत की एक बड़ी तस्वीर लगी थी। किनारे पर खूबसूरत रजवाड़ी टाइप के सोफे लगे हुए थे. विश्वजीत कमरे में आता है और इशिता को सोफे पर बैठाता है।

अब इशिता बहुत गुस्से में थी. अब वह बिना डरे विश्वजीत से बोली, क्या आपको पता भी है कि आपने अभी क्या किया?


विश्वजीत ने उसे कोई जवाब नहीं दिया और वह वहां से जाने लगा.


इशिता गुस्से में चिल्लाती है और कहती है मैं तुमसे बात कर रही हूं। हो सकता है आपको इससे कोई फ़र्क न पड़े लेकिन मैं एक लड़की हूँ मुझे इससे फ़र्क पड़ता है।


विश्वजीत भी गुस्से में कहते हैं कि चिल्लाओ मत, मुझसे कभी किसी ने ऐसे बात नहीं की. आपको पता है कि आप किससे बात कर रहे हैं.


इशिता मन में सोचती है कि मुझे उससे बहस नहीं करनी चाहिए। खैर, उसने मेरी मदद ही की हे, नहीं तो उस सुनसान रास्ते पर न तो मुझे कोई स्कूटी ठीक करने वाला मिलता, न ही घर वापस जाने के लिए कोई गाड़ी. वह सोचती है कि अगर मैं उससे बहस करूंगी तो शायद वह मुझे अपना फोन भी नहीं देगा। बहुत 'खड़ूस' लग रहा है. और मुझे बस कुछ देर यहीं रुकना है जब तक मेरी स्कूटी ठीक नहीं हो जाती। तभी वह चेहरे पर नकली मुस्कान लाती है और कहती है, 'सॉरी सर, मुझे जल्दी गुस्सा आ जाता है।' सर, अब क्या आप मुझे अपना फोन देंगे, मुझे घर पर फोन करना है।


विश्वजीत भी शरारती मुस्कान देते हुए कहता हैं, मैं अपना फोन कार में भूल गया हूं, अभी जाकर किसी के साथ भेज दूंगा। इतना कहकर विश्वजीत वहां से चला जाता है।


विश्वजीत के ऐसे जवाब देने के बाद इशिता को थोड़ा आराम महसूस हुआ. विश्वजीत के जाते ही इशिता उसके कमरे की ओर देखने लगी. कमरा बहुत अच्छे से सजाया गया था. हर चीज़ महँगी और प्राचीन लग रही थी। तभी उनकी नजर विश्वजीत की बड़ी सी तस्वीर पर पड़ी. जैसे ही इशिता ने तस्वीर देखी, उसने मन ही मन कहा, वाह, ये तो बहुत हैंडसम है. ऐसा लगता है मानो वह कहीं का राजकुमार हो. जो लड़की उससे शादी करेगी वह बहुत भाग्यशाली है। आगे कुछ सोचने से पहले दरवाजे पर दस्तक सुनाई देती है। एक नौकरानी हाथ में चाय-नाश्ते की प्लेट लेकर आई थी। वह टेबल पर प्लेट रखकर जा रही थी तभी इशिता ने उससे पूछा कि क्या सर ने फोन भेजा है। एक नौकरानी ने कहा, "कौन सर?" इशिता कहती है 'विश्वजीत सर।' नौकरानी कहती है नहीं, छोटा हुकुम ने कुछ नहीं भेजा। तभी इशिता थोड़ा टेंशन में पूछती है 'तुम्हारे पास फोन है क्या?' नौकरानी उसे ना कहती है और चली जाती है।

इशिता अब तनाव महसूस कर रही थी कि उसके साथ कुछ भी गलत तो नहीं होगा ना?। फिर वह सोचती है कि मैंने गांव के लोगों से सुना था कि विश्वजीत सभी महिलाओं का बहुत सम्मान करता है। और मैंने तो यह भी सुना था कि विश्वजीत से उन्हीं लोगों को डरना चाहिए जो ग़लत काम करते हैं या किसी का हक़ छीनने की कोशिश करते हैं. क्योंकि विश्वजीत ऐसे लोगों की हत्या कर देता था.


फिर वह खुद से बात करती है और कहती है, लेकिन मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है, इसलिए मुझे डरने की जरूरत नहीं है। वैसे भी आज उसकी शादी है. विवाह में कितने कार्य शामिल होते हैं? शायद वो फ़ोन भेजना भूल गया होगा. यह कहते हुए वह अपना सारा ध्यान नाश्ते पर केंद्रित करती हैं।


नाश्ते में कई स्वादिष्ट व्यंजन थे. ये देखकर इशिता को बहुत भूख लग गई. और वह जल्दी जल्दी नाश्ता करने लगी.


इधर इशिता अपने नाश्ते में व्यस्त थी। वहीं दूसरी तरफ गोपाल और उसके साथ दो और लोग भी थे जो इशिता की स्कूटी को एक छोटे ट्रक में लेकर उसी सड़क पर जा रहे थे जहां से इशिता हर दिन गुजरती है. उस रास्ते पर एक बहुत बड़ा पुल था. उस पुल के किनारे कोई रेलिंग नहीं थी. वह सड़क सुनसान थी. और पुल के नीचे की नदी बहुत बड़ी और गहरी थी. जिसमें कई मगरमच्छ थे. गोपाल ने उस पुल के ठीक ऊपर ट्रक रोक दिया। फिर तीनों मिलकर स्कूटी को ट्रक से नीचे उतारते हैं और स्कूटी को पुल के नीचे पानी में फेंक देते हैं.

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED