Rebirth Of My Rowdy Wife - Chapter 9 Vedika Awasthi द्वारा फिक्शन कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

Rebirth Of My Rowdy Wife - Chapter 9

रेयान वहीं खड़ा होकर लीना को काफी टाइम तक घूरता रहा।
इस टाइम रेयान अपने मन में सोच रहा था कि मेरे सामने जो इन्सान है वह बेहद Beautiful है, छोटा चेहरा, बड़ी-बड़ी आंखें, lower lip पर तिल, pink lips, लीना किसी परी की तरह दिख रही थी।

रेयान अपनी नजरें लीना से नहीं हटा पा रहा था, रेयान लगातार लीना को घूर रहा था।

लीना सभी की नज़रों को ignore करते हुए mansion में चली गई, लेकिन जब उसने देखा कि रेयान ने उसे किस तरह देख रहा है तो वह दंग रह गई।

क्या रेयान उससे mesmerized हो गया है।
ओह! मैं भूल गयी कि डरपोक Personality के कारण असली लीना हमेशा अपना face cover करती थी, दूसरों से बात करते समय हमेशा अपना face झुकाती थी, जिससे लोगों को Confusion होता था कि वह बदसूरत है और किसी ने भी इस पर ध्यान नहीं दिया।

लीना को इन सब से कोई फर्क नहीं पड़ता था और उसने रेयान को पैसों के बारे में समझाने के बारे में नहीं सोचा।

ऊपर जाने से पहले उसने एक कप दूध का ऑर्डर दिया।

रेयान ने भी एक Word भी नहीं बोला, फिर भी उसने देखा कि लीना सीढ़ियों से ऊपर जा रही है, रेयान को लगा जैसे उसके साथ कुछ Magical हुआ हो।


Otherwise मैं लीना को Attractive कैसे पा सकता हूँ, यह जानने के बाद भी कि उसने उसके साथ क्या किया।

इस बारे में सोचते हुए, रेयान अपने कमरे में गया और लीना को अपने मन से दूर करने की कोशिश करने लगा लेकिन वह ऐसा नहीं कर सका।

लीना का Attractive Face अभी भी उसके Mind में घूम रहा था और उसके Mind पर पूरी तरह छाया हुआ था।

रेयान बेड पर लेट गया लेकिन रेयान को नींद नहीं आ रही थी । रेयान के लिए उसकी एक और नींद खराब हो गई।

लीना Study करने चली गई थोड़ी देर बाद वह सो गई क्योंकि कल छुट्टी है वह और पढ़ सकती थी।

सोने से पहले, लीना ने अपने बच्चे से बात की, यहां तक कि उसने सोचा कि वह तीन month की pregnant है, उसे उम्मीद है कि वह उसकी बातें सुन सकता है।

लीना ने प्यार से अपनी baby bump को touch किया “”Dear, अच्छी नींद लो, Mummy को मत परेशान करो, ठीक है”

लीना अपने बच्चे से बात करते हुए और मुस्कुराते हुए वह सो गई।

सुबह-सुबह, लीना देर से उठी और Breakfast करने चली गई, लेकिन फिर भी उसे Dining Table पर रेयान मिला।

आज क्या हुआ, यह शैतान आज भी यहीं है , ऐसा लग रहा है जैसे रेयान को 11 बजे से पहले ही कोई काम नहीं है।

वैसे भी किसे परवाह है “उसी सोच के साथ लीना नीचे गई और चुपचाप Breakfast किया लेकिन लीना को अपने ऊपर एक घूरती हुई नजर महसूस हुई।

लीना रेयान से बोली, “अगर तुम्हें कुछ कहना है, तो सीधे कहो, हर Time मेरी ओर मत देखो।“

रेयान stunned रह गया लेकिन उसके lips पर एक हल्की सी लहर उठी लेकिन जल्दी ही गायब हो गई और रेयान ने कुछ नहीं बोला बल्कि लीना को घूरता रहा।

लीना ने सोचा, ‘रेयान के घूरने का क्या मतलब है? मेरे रोंगटे खड़े हो रहे हैं।‘

खाँसते हुए लीना ने रेयान से कहा, “बहुत हो गया घूरना, कुछ जानना हो तो बताओ”

रेयान ने लीना का pout expression को देखा और उसमें Interest महसूस किया “क्या आपके पास मुझे समझाने के लिए कुछ नहीं है?”

लीना ने सोचा कि रेयान पैसे से related बात कर रहा है, भले ही रेयान ने कहा कि उसे पैसे की परवाह नहीं है, लेकिन रेयान अपने पैसे की परवाह करता है, ये रेयान कितना छोटा कंजूस है।

लीना रेयान को समझाना चाहती थी लेकिन रेयान ने उसे मौका नहीं दिया और लीना से बोला, “fight करना आपके लिए अच्छा नहीं है?”

लीना रेयान की बात सुन कर चौंक गई, क्या fight क्या रेयान कुछ जानता है ओह! मैं समझ गयी कि मैं कैसे भूल गयी कि Great कपूर फैमिली जो वंशजों की परवाह करता है, उसे आसानी से जाने देगा।
रेयान ने बच्चे को protect करने के लिए किसी को भेजा होगा”

क्या बात है, लेकिन मैंने इस बात का बहुत ध्यान रखा कि किसी को भी इस बारे में नहीं पता चले लेकिन रेयान को इस बारे में कैसे पता चला।

भले ही लीना गलत है लेकिन उसे इसे बाहर नहीं दिखाना चाहिए इसलिए लीना अपने Expression को छुपाकर शांत हो गई।

रेयान ने लीना के Expression में थोड़ा बदलाव देखा और अपने Doubt की Confirmation की।

लीना ने रेयान से कहा , “क्या fight? “

रेयान ने लीना से कहा “वैसे भी आपको बच्चे का ख्याल रखना चाहिए। “

लीना को रेयान के शब्दों में warning मिली कि तुम कुछ भी करो लेकिन मेरे बच्चे को नुकसान मत पहुँचाओ।

लीना ने अपने मन में सोच, “ क्या बकवास है!”

Breakfast करने के बाद लीना garden में walk करने चली गई जिससे लीना को fresh Air मिली।

रेयान ने Hall से लीना को Interest के साथ देखा।

रेयान ने कभी नहीं सोचा था कि कोई इंसान एक रात में इतना बदल सकता है, जैसे कि लीना बदल गई।

रेयान की याद में जो शख्स है वह डरपोक है , लेकिन अभी लीना का face वही है लेकिन लीना की Feeling अलग है।

लीना के चेहरे पर गर्म धूप की छाया लीना को एक breathtaking beauty बनाती है।
कोई भी इस Type की beauty का मना नहीं कर सकता , लेकिन मैं लीना के किए गए कामों को माफ नहीं कर सकता जो उसने किए हैं।

एक sarcastic स्माइल के साथ रेयान वहां से चला गया।

Next day जब लीना कॉलेज गई तो उसे देखकर हर कोई stunned रह गया, कुछ लोग Excitement से उसका Welcome करने के लिए उसकी ओर आए, लेकिन जब लीना ने कहा कि वह लीना है तो सभी एक-एक करके चले गए।

लीना और शायना दोनों खुशी-खुशी examination room में चले गए।

लीना और शायना exams में बहुत Busy हो गयी।
लीना को अपने डिजाइन को दोबारा देखने का टाइम नहीं मिला।

इस बीच एक classy और modern office room में एक Lady serious फेस के साथ खड़ी थी।
उसके सामने उसके subordinates का एक Group शर्म से सिर झुकाए खड़ा था।

उस Lady का नाम रिया था, रिया एक famous डिजाइनिंग कंपनी की प्रेसिडेंट थी।

रिया इतनी Strict woman थी, इसीलिए रिया अपनी Life में बहुत कुछ achieve किया।

अब रिया के सामने Situation यह है कि वे एक event की तैयारी कर रहे थे और उन्हें अपने event को world के level पर show करना था, लेकिन उसके subordinates के किए गए work ने उसे बिल्कुल भी Satisfied नहीं किया, बल्कि उसे Disappointed कर दिया।

रिया ने अपने subordinates को डांटते हुए कहा, “तुम लोग बहुत Lazy हो रहे हो, मुझे लगता है कि मैं तुम लोगों के लिए बहुत soft हो गई हूं, है ना।“

रिया ने आगे कहा, “ये डिज़ाइन क्या है, इसमें कोई new नहीं है, कोई creativity नहीं है, ये फटे हुए कपड़ों की तरह दिखते हैं।

रिया अपने subordinates को इतनी जमकर डांट रही थी कि किसी की भी उसे मना करने की हिम्मत नहीं हुई। fashion world ने उसे Khadoos बॉस भी कहा है।

रिया को जवाब देने की हिम्मत किसमें है।

रिया ने अपनी टीम को डांटा और उन्हें दूर भेज दिया “अगर आपने मुझे जल्द से जल्द अच्छा डिज़ाइन नहीं दिया तो देखिये मैं आप लोगों को कैसे साफ़ करती हूँ”

स्टाफ बाहर आया और बुदबुदाया, “आज जो हुआ, वह अच्छा नहीं था, उसे यह क्यों पसंद नहीं आया। उसकी requirements को पूरा करना बहुत Difficult है”

उनके पीछे के Manager ने उन्हें चुप करा दिया “आप लोग क्या जानते हैं, जिस डिजाइनर को हमने अपने resources से trained किया था, वह हमारे डिजाइनों के साथ हमारी कंपनी छोड़कर दूसरी कंपनी में शामिल हो गया, अब न केवल हमने एक डिजाइनर को खो दिया है, बल्कि हमारी कंपनी के secret भी खो दिए हैं और डिज़ाइन भी “

हर कोई दंग रह गया, “मैनेजर, आप क्या बात कर रहे हैं?”

मैनेजर ने कहा “हां, शान ने हमारी कंपनी को resign कर दिया है और हमारी competitor कंपनी में शामिल हो गया है ।“

सभी ने कहा, “मैनेजर ऐसा कैसे हो सकता है, क्या शान हमारा Permanent Staff नहीं था, उसने penalty fees को Pay कैसे किया?”

मैनेजर ने फिर आह भरते हुए कहा, “यह management का काम है, इस पर Discussion करना हमारा काम नहीं है, तो चलो काम पर लग जाएं।“

हर किसी की Situation अब Serious थी क्योंकि शान उनकी कंपनी का pillar था, यह कहना अब मुश्किल है कि हम यह Competition जीत सकते हैं।

सभी Busy हो गए, एक थका देने वाली रात के बाद सभी अपने घर चले गए,
मैनेजर रिया के Office में आया और रिया से कहा “Mam, Please Rest करें।“

रिया ने ऊपर देखा और मैनेजर से कहा “अंकल मुझे Mam कहने की जरूरत नहीं है, जब हम अकेले होते हैं तो मैंने आपको कई बार कहा है”

दरअसल मैनेजर अंकल उसके पापा के लिए काम करते थे, लेकिन जब रिया ने यह कंपनी शुरू की तो उसके पापा ने सोचा कि अंकल उसकी बहुत मदद कर सकते हैं इसलिए पापा ने उन्हें ऑफिस में रख लिया , अंकल ने मुझे कभी Disappointed नहीं किया।“

मैनेजर ने कहा, “बेटा! मैंने तुम्हें कई बार बताया कि शान सही इन्सान नहीं है,”

रिया ने मैनेजर अंकल से कहा, “हाँ अंकल मैंने सुना लेकिन शान का इतना आगे तक पहुँचने का कभी सोचा नहीं था।

दरअसल शान और रिया अच्छे Friend थे ,
शान मेरा कॉलेज friend था, हम दोनों अच्छे डिजाइनर हैं लेकिन मेरे पास resources हैं इसलिए मैंने अपनी खुद की कंपनी शुरू की लेकिन शान के साथ ऐसा नहीं है लेकिन शान एक brilliant डिजाइनर है।

शान के brilliant डिजाइनर होने के talent की वजह से, मैंने उसे अपनी कंपनी में as a डिजाइनर job दिया।
शान को इस Process में खुद को advanced करने के लिए अच्छे resources दिए,
शान ने कहा कि उसे मुझसे प्यार हो गया, लेकिन रिया इससे Agree नहीं हुई
बाद में रिया शान के उसके लिए gentle और केयरिंग नेचर के कारण रिया शान के प्यार में गिर गई।

मैनेजर Uncle हमेशा कहते थे कि जब Business की बात हो तो Personal और personal चीजों को अलग रखना सबसे अच्छा है, लेकिन मैंने उनकी कभी नहीं सुनी।

मैनेजर अंकल ने कहा था कि कंपनी की Policy के according job देने से पहले सभी से एग्रीमेंट साइन करवाना होगा,
रिया ने भी सोचा कि ठीक है, लेकिन friendship के कारण शान से यह बात कहने में रिया झिझक रही थी और रिया भी शान से प्यार करने लगी थी।

रिया ने भी इस बात को धीरे-धीरे ignore कर दिया , इतना ही नहीं manager uncle ने कई बार कंपनी के secret को reveal न करने की warning दी, भले ही उसके पापा ने उससे कहा हो कि ऐसा न करे , लेकिन मैंने इसे शान के साथ share किया। अब सब कुछ खत्म हो गया और अब मैं टूट गयी हूं।

शान ने मेरे सभी डिज़ाइन ले लिए और कंपनी के secret को मेरे Competitor के gorgeous design के साथ गिरवी रख दिया।

अब मुझे कुछ करना होगा ताकि यह कंपनी बची रह सके और यह Competition ही मेरी Life को Support करेंगी । रिया ने बहुत Sad होकर सोचा

मैनेजर ने आह भरते हुए कहा, “जो हुआ सो हुआ, अब हम अपना best effort देंगे और उम्मीद करते हैं कि God हमारी side में होंगे।“

रिया ने सिर हिलाया “ठीक है अंकल आप पहले जाएं, मैं कुछ देर बाद चली जाऊंगी”

मैनेजर ने रिया से खुद का ख्याल रखना कहकर बाहर चले गए।

रिया ने बंद दरवाजे की ओर देखा, थोड़ी देर बाद उसने अपना मूड बनाने के लिए अपना फोन खोला।

वह कुछ वेबसाइटों में नई talents को Search कर रही थी,
सभी डिजाइन बहुत immature और lifeless लगते हैं, कोई creativity नहीं है। 12 बज गए फिर भी वह ढूंढ रही है।

रिया का Interest खत्म हो गया जब उसने फोन बंद करने के बारे में सोचा तो उसे एक डिजाइन दिखाई दिया जिसने उसे Attract किया।

उसने जल्दी से डिज़ाइनों को करीब से देखा और डिज़ाइनर की efficiency को Appreciate किए बिना नहीं रह सकी।

यह वह डिज़ाइन है जो वह चाहती है।
हाँ बिल्कुल मुझे इस इन्सान से Contact करने के लिए contact information चाहिए।

रिया को कोई contact information नहीं मिली,
तो रिया बहुत उदास Feel कर रही थी इसलिए उसने आधी रात में Manager को फोन किया।

मैनेजर को हैरानी हुई लेकिन उसके कुछ कहने से पहले ही रिया ने कहा , “अंकल, अभी ऑफिस आएँ , यह बहुत जरूरी है।“