Rebirth Of My Rowdy Wife - Chapter 3 books and stories free download online pdf in Hindi

Rebirth Of My Rowdy Wife - Chapter 3

अगले दिन मुझे ‌हाॅस्पिटल से लेने वह डाग मैन तो नहीं आया लेकिन चश्मा पहने हुए suspicious personality वाला एक इन्सान मुझे लेने आया।
असली मालकिन की मेमोरी में वह डाग मैन का सेकेट्री है, जिसका नाम इवान है।
इवान ने मुझसे कहा, मिस लीना सर कंपनी के काम में बिजी हैं इसलिए वह आपको हाॅस्पिटल से लेने नहीं आ सकेंगे, इसलिए उन्होंने मुझे आपको लेने के लिए भेजा है।‌
भले ही वह नहीं आया लेकिन मुझे इसकी उम्मीद थी क्योंकि मैं असली मालकिन की यादों को जानती हूं।
मैं असली मालकिन नहीं हूं और मुझे इस डाग मैन से अपने लिए कोई उम्मीद नहीं है‌ कि वह मुझे लेने आएगा।
इसलिए इसमें बहस करने की कोई बात नहीं है।
सबसे बुरा मैंने सोचा कि मुझे यहां से टैक्सी लेनी होगी। इससे अच्छा है कि कोई मुझे लेने आ जाए।
तो मैंने शांति से सिर हिलाया, एक नर्स मेरी मदद के लिए आई।
इवान हैरान रह गया यह देखकर कि आज मिस‌ लीना को क्या हुआ है, हर बार जब मैं कहता था कि सर बिजी हैं तो वह हंगामा करती थी लेकिन अब वह शांति से मान गई।
क्या यह सच है कि life और death की situation के दौरान हमें एहसास होता है कि दूसरे के कम्पेरिजन में अपनी केयर करना कितना जरूरी होता हैं।
इवान ने अपने मन में सोचा Mr Kapoor के एक experience सेकेट्री के रूप में, Mr Kapoor का फेस हमेशा बिना expression के रहता है और वह एक सेकेंड में अपनी फिलिंग को अपने काबू में कर सकते हैं, जिससे यह पता नहीं लगाया जा सकता है कि वे क्या सोच रहे हैं।
जब इवान हाॅस्पिटल स्टाफ के साथ मेरे डिस्चार्ज के बारे में बात कर रहा था तो मैं कार में उसका wait कर रही थी।
कुछ टाइम बाद इवान वापस आया और कार स्टार्ट करने लगा , कार के पास से निकलते टाइम मैंने देखा कि यह दुनियां मेरे पिछली दुनियां के कम्पेरिजन में कुछ ज्यादा डेवलप हो गई है , मैंने सोचा कि इस दुनिया में ज्यादा बदलाव न आए हो।
जल्द ही कार एक बड़े मेंशन के सामने पहुंची , मेंशन इतना बड़ा, इतना शानदार, इतना ऊंचा और घर के चारों ओर हर तरह के फूलों और फलों के पेड़ों से भरा बगीचा हैं,
यह बहुत शानदार है, भले ही मेरी पिछली लाइफ में हम बड़े घर में रहते थे, लेकिन इसकी तुलना हमारे सामने के मेंशन से नहीं की जा सकती।
फिर जब हम दरवाजे पर पहुंचे तो इवान ने बेल बजाई, एक बूढ़ी औरत जो न तो एरोगेंट थी और न ही विनम्र , मुस्कुराते हुए हमारे सामने खड़ी थी। वह वहां की हाउसकीपर थी।
हाउसकीपर ने कहा, वेलकम मिस लीना सर ने मुझे पहले ही बता दिया था कि आपको हाॅस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है , प्लीज़ अंदर आए इसके बाद वह एलेक्स की ओर मुड़ी और उसके हाथ से सामान ले लिया।
उन्होंने रेयान को sir कह कर बुलाया जबकि मुझे Madam कहने के बजाय मिस लीना कहा।‌
इसका क्रेडिट भी डाग मैन और उसकी फैमिली को जाता है, ‌उन्होंने कभी भी असली मालकिन को घर की मालकिन या फैमिली मेंबर के रूप में नहीं accept किया और कभी भी अपने सर्कल में ठीक से introduce कराया।
इसलिए ये सब भी असली मालकिन को नफ़रत भरी नजरों से देखते हैं।ऐसा लगता है कि यहां बहुत कुछ है जिसे मुझे बदलने की जरूरत है।
इवान ने हाउसकीपर से कहा , आंटी मैं यह सब आप पर छोड़ता हूं और मुझे कंपनी में जाना है क्योंकि कुछ जरूरी मामले निपटाने हैं, फिर वह लीना की ओर मुड़ा और सिर हिलाया और चला गया।
लीना के पास उसकी देखभाल करने का टाइम नहीं था इसलिए वह अंदर आ गई और मेंशन को हैरानी से देखने लगी।
हाउसकीपर ने उसे देखते हुए कहा, मिस लीना क्या आपको भूख लगी है , क्या आप कुछ खाना चाहती हैं।
मैंने उनकी ओर देखा वह दिखने में इतनी विनम्र लगती है, लेकिन उनकी आंखों में मेरे लिए नफ़रत साफ दिखाई देती है , मुझसे नफ़रत करने की हिम्मत करो मैं तुम्हें एक न एक दिन अच्छा सबक सिखाऊंगी क्योंकि अभी मैं लंबे सफर के कारण मुझे भूख लगी है इसलिए अभी के लिए इसे भूल जाओ।
तो मैंने हाउसकीपर को order दिया , हाॅस्पिटल के खाने के कारण मेरा पेट सुन्न हो गया है।
इसलिए मुझे कुछ टेस्टी सा खाना चाहिए, जैसे कि चिकन लेग पीस, कुछ दलिया, छोले भटूरे, रोटी , चावल, शाही पनीर और आधे घंटे में चाकलेट फ्लेवर की आइसक्रीम।
हाउसकीपर की मुस्कुराहट अचानक उसके चेहरा से चली गई और उसने भौंहें चढ़ा दीं।
हाउसकीपर ने लीना से कहा, मिस लीना बच्चे के लिए चिकना और मसालेदार खाना अच्छा नहीं है।
आपको वही खाना होगा जो मैं बनाती हूं, क्योंकि उसके लिए मैंने पहले से ही तैयारी कर ली है।
इस कमीनी की मेरे और मेरे बच्चे के लिए इसकी झूठी केयर को मत देखो, असलियत में वह रेयान की मम्मी की एक चमची है ,
इसलिए उसने रेयान की मम्मी की मदद से उसने असली मालकिन को धमकाने के लिए कई चालें अपनाईं। मेरा बदला यहीं से शुरू होता है।
मैं ईविल स्माइल के साथ उसे कोल्डली घूरकर कर देखती हूं , ओह! मुझे कभी नहीं पता था कि ग्रैट कपूर फैमिली एक छोटे से हाउसकीपर को भी कंट्रोल में नहीं कर सकती , यहां तक कि वह कपूर फैमिली की मालकिन को रोकने की हिम्मत भी कर सकती क्यूंकि कपूर फैमिली आपको शिष्टाचार नहीं सिखाती, अब मैं आपको दिखाऊंगी कि यह कैसे किया जाता है।
हाउसकीपर हैरान रह गयी और उसने कभी नहीं सोचा था कि कमजोर ,शान्त और डरपोक रहने वाली लड़की एक दिन उससे बात करेगी।
हैरानी से बाहर आ कर हाउसकीपर ने लीना से बहस करने के बजाय उसने कहा, मिस लीना मैं रेयान सर के order पर काम कर रही हूं, अगर मैं सर का order नहीं मानूंगी तो यह सर की इंसल्ट होगी।
ओह, बूढ़ी डायन होने के नाते उसमें कुछ हिम्मत तो है, न केवल यह कह रही है कि इसे डाग मैन ने order दिया है, बल्कि यह भी कह रही है कि अगर मैंने डाग मैन के order को नहीं माना तो वह मुझे सजा देगा , मेरी सज़ा को बाद में देखते हैं पहले इसको तो बताऊ कि मैं क्या कर सकती हूं।
एक ठंडी मुस्कान के साथ मैं धीरे से उसके पास गयी, मैंने अपना हाथ बढ़ाया और उसे जोर से थप्पड़ मारा जिससे उसके गाल पर पांच उंगलियों का लाल हाथ का निशान बन गया।
मैंने हाउसकीपर से ठंडी आवाज मे कहा, तुमने मुझे उल्टा जवाब देने की हिम्मत कैसे की , एक मामूली हाउसकीपर होकर तुम्हारी मुझ पर आवाज उठाने की हिम्मत कैसे हुई। क्या आपको लगता है कि मुझे धमकाना आसान है,
मुझे लगता है कि मुझे दादाजी को इस बारे में बताना चाहिए जिससे दादा जी सभी को सुधार सकें मुझे फिर धमकाने की हिम्मत करें, फिर उसके रिजल्ट के लिए तैयार रहें।
हाउसकीपर हैरान रह गई और उसका चेहरा पीली पड़ गया, उसने कांपते हाथ से अपना गाल को ढक लिया और मेरी ओर झुकी और मुझसे माफी मांगने लगी।
उसने कहा, मिस लीना मुझे माफ़ कर दे यह मेरी ग़लती मैं आधे घंटे में आपके लिए खाने में सब कुछ तैयार कर दूंगी।
रेयान के दादा जी यानि मिस्टर पृथ्वी कपूर के पास यह मामला चला जाता तो उसके लिए कोई अंत नहीं होता क्योंकि वह बूढ़ा आदमी बच्चों से बहुत प्यार करता हैं। मिस लीना उनके परपोते को जन्म देने वाली है अगर बच्चे को कुछ होता है तो कपूर फैमिली उसको छोड़ेगी नहीं
मैं भी देखूंगी कि तुम कब तक ऐसे ही चलती रह सकती हो।
हाउसकीपर अपनी नफ़रत को छिपाते हुए वह नौकरानी को मेनू तैयार करने का order देने के लिए किचन में चली गई।
आधे घंटे के बाद पूरा मेन्यू तैयार हो गया जैसा कि कपूर फैमिली से उम्मीद थी, खाना फाइव स्टार होटल का लग रहा था, मुझे नहीं पता कि टेस्ट कैसा होगा मुझे डर नहीं है कि डायन कुछ कर देगी बूढ़े का जिक्र करने पर भी खाने में कुछ करने की हिम्मत करेंगी।
इसलिए मैं curiosity से बैठ गयी और लगातार खाना शुरू कर दिया।
लीना की भूख देख कर हाउसकीपर हैरान रह गई।
उसने कभी नहीं सोचा था कि एक दिन वह इस बेवकूफ लड़की की बात मानेगी, वह क्या थी बस एक बर्तन थी, बस बच्चे के जन्म का इंतजार करो मैं देखूंगी कि तुम्हें कैसे घर से बाहर निकाला जाएगा।
लीना आराम से खाने के टेस्ट का मजा ले रही थी
सभी उसे हैरान हो कर देख रहे थे , हाथ धोने के बाद उसने दूध का गिलास अपने रूम में लाने का order दिया।
असली मालकिन की याद के साथ मैं जल्द ही अपने कमरे में पहुंच गयी असली मालकिन ने इसे बहुत अच्छी तरह से सजाया था।
मैं एक अलमारी के पास गयी, उसमें से एक Tshirt और ‌लोवर लिया और बाथरुम में नहाने के लिए अंदर चली गयी।
शीशे में मैंने अपना चेहरा देखा यह पहली बार है जब मैंने इतना सुन्दर चेहरा देखा यहां तक कि मैं अपनी पिछली लाइफ में भी मैं अच्छी दिखती थी लेकिन अब के जितनी सुन्दर नहीं दिखती थी।
मुझे नहीं पता कि असली मालकिन ने इस चेहरे के साथ क्या सोचा था कि वह पूरी दुनिया में घूम सकती है ,
आज से चिंता मत करो , तुम मैं हूं , मैं लीना हूं और तुम्हारे बच्चे की मां हूं , मैं तुम्हें दिल से वादा कर रही हूं, मैं अपनी आत्मा से तुम्हारी फैमिली और बच्चे की रक्षा करूंगी।
तुम शांति के साथ उन्हें मेरे पास छोड़ सकती हो।
मुझे नहीं पता कि मेरे ऐसा कहते ही मेरा शरीर हल्का महसूस कर रहा है क्योंकि मेरी आत्मा पूरी तरह से शरीर से मिल गयी।
मैं मुस्कुरायी और असली मालकिन को अलविदा कहा।
नहाने के बाद, मैं बाहर आयी और दरवाजे की knock सुनी, उन्हें अंदर आने दिया और उन्हें गिलास मेज पर रखने का order दिया।
आज बहुत थका देने वाला दिन था, मुझे लगता है कि प्रेगनेंसी के कारण मुझे बहुत नींद आ रही है इसलिए मैंने दूध पी लिया और दरवाजा बंद करके सो गई।
अब मुझे दरवाजा बंद करने में बहुत आलस आ रहा था।
आधी रात को जब लीना सो रही थी तो उसके कमरे के दरवाजे पर एक इन्सान खड़ा था , वह कोई और नहीं बल्कि रेयान कपूर था।
रेयान ने लीना के सोते हुए चेहरे को देखा, गहराई से कुछ सोचते हुए वह उसके कमरे की ओर बढ़ गया।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED