Rebirth Of My Rowdy Wife - Chapter 2 books and stories free download online pdf in Hindi

Rebirth Of My Rowdy Wife - Chapter 2

डरावने आदमी के द्वारा खरीदा गया खाना खाकर मै अपने वर्तमान शरीर की असली मालकिन की छोड़ी गई उसकी यादों को सुलझा रही थी।
इस शरीर की असली मालकिन बहुत मासूम और डरपोक थी। वह अमीर फैमिली से थी।‌ उसके मम्मी पापा और भाई उससे बहुत प्यार करते है।
वह प्रीमेच्योर बच्ची थी इसलिए जन्म से ही उसका शरीर बहुत कमजोर था। उसकी फैमिली उसके साथ सबसे अच्छा व्यवहार करती थी
लेकिन सबसे बुरी बात यह थी क्योंकि उसकी फैमिली अमीर थी, उसके मम्मी-पापा और भाई कंपनी में थे, उनके पास उसके लिए टाइम नहीं था।
उसकी मम्मी अच्छी सिंगर थी इसलिए वह अपना समय सिंगिंग में बिताती थी उनके पास उसकी देखभाल करने के लिए कम समय होता था। ‌
क्यूंकि वह बच्ची थी,उसे उसकी नैनी द्वारा डराया और बुली किया जाता था, इसलिए वह बहुत डरपोक हो गई थी।
जब तक उसके मम्मी-पापा को पता चला कि उसको उसकी नैनी बुली करती है तब तक बहुत देर हो चुकी थी वह इतनी मेंटली डिस्टर्ब हो गई थी कि बचपन की उस घटना से वह बाहर नहीं निकल पाई।
उसके परिवार ने उसे कई साइकाइट्रिस्ट के पास भेजा लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।
उसकी मम्मी ने उसकी देखभाल के लिए अपने सिंगर करियर को भी छोड़ दिया लेकिन नुकसान पहले ही हो चुका था। कॉलेज में भी उसके डरपोक और शाई नेचर के कारण कोई भी उसके पास जाना पसंद नहीं करता और अक्सर उसे बुली किया जाता।
डरावने आदमी से उसकी पहली मुलाकात तब हुई जब उसको बुली किया जा रहा था और डरावने आदमी ने उसे हीरो की तरह बचाया था।
वह पहली बार था जब उसने किसी को अपने लिए खड़ा होते देखा और उसे उससे प्यार हो गया।
वह सोशल मीडिया के जरिए उसका पीछा करती थी।
वह उससे शादी करने और उसके साथ अच्छी लाइफ बिताने का सपना देखती थी।‌
उसने डरावने आदमी का स्पर्म चुराने और प्रेगनेंट होने की सोची, उसे धमकी देकर वह उसे पाना चाहती थी।
यह केवल उसकी सोच मात्र थी। लेकिन उसने कभी भी इससे संबंधित उसने कोई प्रयास नहीं किया, लेकिन एक दिन जब वह कॉलेज जा रही थी तो उसका किडनैप कर लिया गया और जब वह जागी तो अगली सुबह हाॅस्पिटल के बिस्तर पर थी।
उस टाइम तो उसे कुछ भी गलत नहीं लगा लेकिन बाद में उसे प्रेगनेंट होने के सिम्टम्स दिखे और उसने प्रेगनेंसी टेस्ट कराया तो उसे पता चला कि वह प्रेगनेंट हैं।
वह बहुत डरी हुई थी और सुसाइड करना चाहती थी, उसी समय किसी ने उसे मैसेज किया और धमकी दी कि वह पैसे दे दे, वरना उसकी करतूत बाहर पब्लिक कर दी जाएगी। वह बहुत डरी हुई थी क्योंकि उसे नहीं पता था कि उसकी फैमिली उसकी प्रेगनेंसी की खबर पर क्या रियेक्सन देगा, उसके साथ क्या होगा।
उसे डर था कि उसका परिवार उसे नहीं चाहेगा और उसका परिवार उसे बाहर निकाल देगा।
परिवार के साथ उसके अच्छे रिलेशन नहीं होने के कारण वह किसी से कुछ भी नहीं बता पाती थी और धमकी देने वाले को पैसे दे देती थी।
भले ही उसके परिवार को पैसे की परवाह नहीं थी, लेकिन वह कभी भी क्रेडिट कार्ड को नहीं छूती थी, जिससे उसके तीन लोगों के परिवार को उस पर शक हो जाए।
एक दिन उसके परिवार को अपनी बेटी के असामान्य लेनदेन का पता चला, उन्हे डर था कि वह किसी परेशानी में है, इसलिए उन्होंने उसे सच बताने के लिए मजबूर किया और उससे पूछा कि क्या हुआ था।
उसने सब कुछ बताया इसलिए उसके परिवार ने उन लोगों का पता लगाने के बारे में सोचा जो उनकी बेटी को परेशान कर रहे थे लेकिन यह सब बेकार गया।
आखिर में निराश हो कर उन्होंने अपने पैसे और पावर से उस बच्चे के पिता के बारे में पता लगाया तो उन्हें पता चला बच्चे का पिता कोई और नहीं बल्कि यह डरावना आदमी था। जिसका नाम रेयान कपूर है।
उन्होंने रेयान की फैमिली बैकग्राउंड का पता लगाया तो एक दिलचस्प बात पता चली कि उनकी रिप्रोडक्शन क्षमता कम है। इस बात से खुश होकर उन्होंने कपूर परिवार के हेड पृथ्वी कपूर जो कि रेयान कपूर के दादा जी है उनको इस बारे में जानकारी दी।
बूढ़े व्यक्ति ने अपने सोर्स से अजन्मे बच्चे की सच्चाई का पता लगा लिया, लेकिन उसने पाया कि प्रेगनेंट लेडी ने रेयान के स्पर्म को चुरा लिया था और खुद प्रेगनेंट हो गई जो वास्तविक तथ्य था।
भले ही बूढ़े व्यक्ति ने पहले बिना किसी बहस के बच्चे की पहचान की पुष्टि की, लेकिन उसने प्रेगनेंट लेडी और इस डरावने आदमी की शादी करा दी।
डरावने आदमी को इस तरह की हरकतों से नफरत थी, फिर भी उसने लिसा से शादी कर ली।
लिसा इस शादी से बहुत खुश थी और उसने सोचा कि अब से उसकी जिंदगी बहुत अच्छी होगी, उसने रेयान और उसके परिवार का अपने प्रति इतने ठंडे कठोर व्यवहार की उम्मीद नहीं की थी।
शादी की पहली रात में रेयान ने उससे कहा कि इस शादी का उद्देश्य बच्चा है, बच्चा हो जाने के बाद वह उसे डाइवोर्स दे देगा।
उसने इस पर भरोसा नहीं किया, बहुत हंगामा किया लेकिन उसे उसकी ओर से कठोर रियेक्सन मिला।
इस बात को सहन न कर पाने के कारण वह बहुत दुखी हो गई फिर भी उसने उसका दिल पाने की बहुत कोशिश की,
लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ, हार मानने को तैयार न होते हुए उसने कई बार बच्चे की वजह से सुसाइड करने की कोशिश की, उसकी हमेशा सही देखभाल की जाती और उसे हमेशा सही टाइम पर बचा लिया जाता था,
लेकिन इस बार उसने कुछ नहीं किया था लेकिन उसकी हत्या कर दी गई।
इसका बदला भी मुझे लेना है। लिसा की जिंदगी में बहुत सारे रहस्य शामिल हैं।
खुद को और इस बच्चे को बचाने के लिए अंधेरे में एक दुश्मन है, इसका जल्द से जल्द पता लगाना जरूरी है, तो मेरे लिए एकमात्र रास्ता असली शरीर के मालिक के मम्मी-पापा और उसका भाई हैं।
मैं इस परिवार को बच्चा नहीं दे सकती, लेकिन साथ ही यह कोई आसान काम नहीं है, इसलिए मुझे कुछ ऐसा करना होगा जिससे वे बच्चा न चाहें और मुझे भी तलाक दे दें,
तो चिंता मत करो मेरे प्यारे दोस्त, क्योंकि तुमने मुझे यह शरीर दिया है तो मैं तुम्हारे परिवार और बच्चे की भी रक्षा करूंगी।
मेरे सामने यह डरावना आदमी मुझे ऐसे घूर रहा है जैसे वह मेरी आत्मा में देख रहा हो।
जब मैं असली मालिक की यादों की सोच के साथ डिनर का मजा ले रही थी , एक ठंडी आवाज ने मुझे रोक दिया और मैंने सुना ‌ कि वह मुझसे कह रहा था कि तुम मुझे परेशान करना कब बंद करोगी,
मैंने तुमसे पहले ही कहा था कि तुम कितनी भी कोशिश कर लो तुम मेरा दिल नहीं पा सकती,
आखिर कौन इस डरावने आदमी का दिल चाहता है बदमाश कुत्ते का किसकी पसन्द इतनी घटिया है , मैंने मन ही मन बुदबुदाया।
मैं जवाब देना चाह रही थी कि वह फिर बोला, ‘’तुम कल डिस्चार्ज हो जाओगी।‘’
डॉक्टर ने कहा कि आपके साथ सब कुछ ठीक है, लेकिन बच्चा कमजोर है और अधिक देखभाल की जरूरत है इसलिए जब तक बच्चा पैदा न हो जाए, तब तक परेशानी न करें।
हां मेरा बच्चा मैं बेहोश हूं धूर्त ने मेरी कोख को छुआ, मेरे पेट में छोटी सी जान है, असली मालिक को थैंक्स देने के लिए मुझे इसकी बहुत अच्छी तरह से देखभाल करने की ज़रूरत है, मैं इस बच्चे का बहुत ख्याल रखूंगी।
अपनी पिछली लाइफ में अपने साथ हुए धोखे के कारण मैं इस लाइफ में किसी पर भरोसा नहीं कर सकती।
अब मुझे समझदारी से कदम उठाने की जरूरत है ताकि मैं बच्चे की रक्षा कर सकूं और हम दोनों की अच्छी देखभाल कर सकूं।
इस सोच के साथ मैंने अपनी निगाहें आदमी की ओर घुमाई और फिर उस आदमी ने नजरें उठा कर पूछा, आया समझ में।
मैंने शांति से सिर हिलाया और कहा। मैं समझती हूं। मैं अब से आज्ञाकारी रहूंगी लेकिन एक शर्त पर तभी ‌ दरवाज़े से कुछ आवाज़ आयी।
हम दोनों ने एक ही टाइम पर उस ओर ध्यान दिया और देखा कि एक खूबसूरत लेडी और डरावने आदमी जैसा लंबा आदमी हमारी ओर आ रहा है।
तभी वह खूबसूरत लेडी मेरी ओर आई और बोली, मैंने सुना है कि आप मेरे पोते को मारने की कोशिश कर रही हैं।
क्या आपकी इच्छा मरने की है या क्या तुम्हें लगता है कि हम तुम्हारे साथ कुछ नहीं कर रहे हैं इसलिए तुम हम पर कदम उठाना चाहती हो, आपकी जैसी बेशर्म औरत मैंने पहले कभी नहीं देखा।
आप बहुत घटिया औरत हैं, हमारी फैमिली को एक बच्चा देना आपके लिए सम्मान की बात है लेकिन मुझे नहीं लगता कि आप अपनी स्थिति को पहचानती हैं।
तुम तो बस अपने द्वारा बनायी गयी एक जहाज़ हो, होशियार बनने की कोशिश मत करो और हमारे ऊपर चढ़ना चाहती हो ,समझी।
आह, यह फिर से शुरू हो गया, लेकिन भले ही यह लेडी सुंदर दिखती है, लेकिन यह लेडी इतनी बुरी है
जब भी वह निराश होती थी तो हमेशा असली मालिक को बुली करती थी क्योंकि यह लेडी एक मिडिल क्लास बैकग्राउंड से आती थी। भले ही वह मिडिल क्लास बैकग्राउंड से थी, फिर भी कपूर परिवार ने उसके साथ कभी ग़लत व्यवहार नहीं किया
जिससे उसकी मेंटेलिटी बन गयी कि वह एक अमीर परिवार के लिए परफेक्ट है और वो ऐसे किसी भी इन्सान से नफ़रत करती है जो उसे उसकी शादी से पहले की याद दिलाए
। दुर्भाग्य से असली मालिक ही उसका निशाना बन गयी। रेयान के मम्मी और पापा टीनएज में एक-दूसरे से प्यार करते थे और वह शादी से पहले एक बच्चे से प्रेगनेंट हो गई, जिससे उसे रेयान के पिता के साथ शादी के लिए हरी झंडी मिल गई।
लेकिन कुछ लोग उसके पीछे शादी से पहले बच्चे होने की बात करते थे, इस बात से वह हमेशा उदास रहती थी। क्यूंकि असली मालिक भी उसके समान ही प्रेगनेंट हुई थी, लेकिन प्रेगनेंसी का तरीका उससे अलग था, जिससे उसे अपनी सोच को सही करने के लिए कुछ खुशी का एहसास हुआ।
जब भी मौका मिलता वह असली मालिक को बेइज्जत करती थी और दूसरों को उसे बुली करने देती थी, यहां तक कि नौकरानियों को भी उसकी परवाह नहीं थी।
यह कुत्ता बकवास आदमी सब कुछ जानता था लेकिन इस पर आंखें मूंद लेता था।
ऐसा लगता है कि इस कुत्ते के खून की कहानी से सभी को एक अच्छा सबक सिखाने की जरूरत है।
मेरे बेबी आपके लिए में इन सब को एक अच्छा सबक़ सिखाउगी में आ गयी हूं आप चिंता मत करो।
इस तरह हयूमिलेट हुए और जवाबी थप्पड़ खाते हुए बहुत टाइम हो गया है। यह सब सोचकर उसके होठों पर एक ईविल मुस्कान दिखाई दी जो खूबसूरत लेडी को हैरान कर देती है।
मैंने लेज़ली अपनी नजर उस पर ऊपर से नीचे की ओर घुमाई और शांति से बोला _ क्या आपकी फैमिली में संयोग से कोई आम भाषा है,
उस महिला ने पूछा _तुम क्यों पूछ रही हो।
मैंने कहा _ कुछ नहीं, मुझे लगता है कि आपकी फैमिली में कोई अच्छा टीचर नहीं है, वरना आपकी फैमिली हमेशा दूसरों को समझाना क्यों चाहती है।
उसे दूसरों की बात सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं थी।
मेरी बात से सब लोग दंग रह गये,
यहां तक कि कुत्ता आदमी भी। उसकी आइब्रो हैरानी से सिकुड़ गईं, ऐसा लग रहा था मानो वह अपनी आंखों से मुझसे कुछ ढूंढने की कोशिश कर रहा हो।
मैंने अपनी सोच को रोका और अपनी निगाहें दूसरी ओर मोड़ीं, फिर मैंने उस औरत को यह कहते हुए सुना
तुमने क्या कहा, तुम्हारी इतनी हिम्मत घटिया औरत इसके साथ ही उसने मुझे थप्पड़ मारने के लिए अपना हाथ उठाया लेकिन डॉग मैन ने उसे रोक दिया स्टाप ‌मिसेज कपूर,
व्हाट उसने क्या कहा मिसेज कपूर अपनी मम्मी को मिसेज कपूर कौन कहेगा क्या यह कुत्ता आदमी नहीं है इसकी फैमिली बहुत अजीब है।
तभी मैंने एक खूबसूरत लेकिन ठंडी आवाज सुनी “रुको! बाहरी लोगों के सामने खुद को बदसूरत मत बनाओ।
तब मैंने शांति से मुस्कुराते हुए कहा _ अंकल आप गलत हैं यहां कोई भी खुद को बदसूरत बनाने की कोशिश नहीं कर रहा है क्योंकि यहां कोई भी प्योर दिल वाला इन्सान नहीं हैं मेरे अलावा।
हर किसी के मन में एक ही शब्द था “बेशर्म”।
मेरी इंसल्ट करने की कोशिश की जा रही है, इसके बारे में सोचना भी मत।
यह आदमी मुझे बाहरी समझकर क्या कह रहा है हां, यह अच्छी बात है जो मै आपकी बदसूरत फैमिली का हिस्सा बनना चाहती थी मैं,
अचानक उनकी निगाहें मेरी ओर चली गईं और मैंने प्यारी सी मुस्कुराहट दे दी लेकिन मुझे एक नफ़रत और गुस्से से भरी निगाहें मिली।
फिर मैंने अपना फेस छुआ, और सोचा कि असली मालकिन इतनी अच्छी थी फिर भी ये लोग उसके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते थे।
इनकी किसे परवाह है वैसे भी मुझे अपना लक्ष्य हासिल करना है लेकिन मैं जो देख रही हूं उससे मुझे लगता है कि ये लोग मुझे मेरा लक्ष्य हासिल नहीं करने देंगे।
मुझे क्या करना चाहिए यही सब मैं सोच रही थी कि तभी रेयान बोला, पापा, आप दोनों बाहर जाइये, कल उसे डिस्चार्ज मिल जाए गा,
मैं यहां उसका ध्यान रखूंगा फिर उसके पापा ने उसका कंधा थपथपाया और चले गए।
उस लेडी ने भी अपनी हाई हील्स घुमाई और बाहर चली गई।
उस रूम में सन्नाटा था और वह कुत्ता आदमी मुझे ऐसे देख रहा था जैसे कोई शेर अपने शिकार को देखता है, मुझे बहुत ठंड लग रही थी।
मैं रूम की खामोशी बर्दाश्त नहीं कर सकी और सबसे पहले बोली , आप अपनी फैमिली के साथ क्यों नहीं जाते।
तब उस कुत्ते आदमी ने इंट्रस्टिंग भाव के साथ कहा, “मैं उस प्योर दिल वाले इन्सान को देख रहा हूं , क्या मैं नहीं देख सकता।
यह कुत्ता आदमी मेरा मज़ाक उड़ा रहा है।
मैंने उसको जवाब दिया, आप कर सकते हैं, लेकिन क्या होगा जब लोग गलत समझेंगे, मैं बहुत लाॅयल, ईमानदार और खूबसूरत लड़की हूं, अगर कोई मुझे बदनाम कर दे तो क्या होगा मैं इसे बर्दाश्त नहीं कर सकती।
वह कुत्ता आदमी अपनी आइब्रो सिकोड़कर अचानक खड़ा हो गया और मेरी ओर चला और मेरे सामने रुक गया और अपना हाथ उठाया और मुझ तक पहुंचने की कोशिश की, यह कुत्ता आदमी क्या कर रहा है, क्या यह मुझे मारेगा
और मैं तो इस टाइम बहुत कमजोर हूं, क्या अब मैं इस आदमी को हरा सकती हूं, मुझे क्या करना चाहिए ‌
लेकिन उस इन्सान का फेस मेरे फेस के सामने था और हम दोनों ने एक-दूसरे की ओर देखा यह बहुत अजीब लग रहा है,
यह कुत्ता आदमी क्या कर रहा है मुझे ऐसा क्यों लग रहा है कि मैं गिर रही हूं।
मैंने पूरी ताकत लगाकर उस आदमी को दूर धकेलने की कोशिश की लेकिन मैं उसे हिला नहीं सकी ऐसा लगता है जैसे वह लोहे का बना है भगवान के लिए वह क्या कर रहा है। कुत्ता आदमी मेरे सामने खड़ा था और ध्यान से मेरे गाल को सहला रहा था और मेरी आंखों में देख रहा था मानो कुछ ढूंढ रहा हो।
कुछ टाइम के बाद वह अपना हाथ हिलाने के बाद सीधा खड़ा हो गया और एक कदम पीछे हट गया और कहा, ठीक है अब मेरे लिए कोई परेशानी मत खड़ी करना, कल इवान आएगा और तुम्हें वापस ले जाएगा इतना कहकर वह बिना पीछे देखे चला गया।
ओह आज मैं कितनी तक गयी, मुझे लगता है कि मुझे कुछ करने की ज़रूरत है और जितनी जल्दी हो सके इस जगह को छोड़ देना चाहिए
लेकिन यह डाग मैन बहुत पावरफुल लगता है और इस बच्चे के लिए उसका दिल प्यार से भरा हुआ है, मैं यहां से कैसे बचूंगी
ठीक है अभी के लिए मैं इस डाग मैन का कहना मानूंगी और धीरे-धीरे उसके साथ डाइवोर्स और इस बच्चे के बारे में बात करूंगी।
अभी के लिए यह सबसे अच्छा रास्ता है
मुझे वर्तमान स्थिति में किसी पर भरोसा करने की आवश्यकता है, इसके लिए वह सबसे अच्छा इन्सान है, इस सोच के साथ मैं शांति से सो गयी।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED