Rebirth Of My Rowdy Wife - Chapter 5 books and stories free download online pdf in Hindi

Rebirth Of My Rowdy Wife - Chapter 5

रेयान गेट के बाहर निकालने के बाद, वह उम्मीद कर रहा था कि लीना उसे रोकेगी,
लेकिन लीना ने उसे नहीं रोका बल्कि रेयान ने लीना को उसे अपने रूम की ओर जाते हुए देखा।
लीना का उसे इग्नोर करना रेयान के गुस्से को बढ़ा रहा था,
रेयान लीना के लिए अपनी फिलिंग को ठीक से समझ नहीं पा रहा था।
उसे क्यू लीना के उसे न रोकने पर गुस्सा आ रहा है,
यह सब सोचते हुए वह कार में बैठ गया और ड्राइवर से कार स्टार्ट करने को कह दिया।
कार के अंदर, सेकेट्री इवान और ड्राइवर दोनों रेयान के खराब मूड और उसके गुस्से को साफ महसूस कर सकते थे।
इवान, रेयान के बिहेवियर में आए कुछ दिनों के बदलाव से परेशान था ,
इवान अपने मन में सोच रहा था, “मुझे नहीं पता कि मिस्टर कपूर के साथ क्या हुआ। क्या यह मिस लीना से रिलेटेड है? लेकिन मिस लीना में कल कुछ अलग सा लग रहा था, जैसा कि मैंने कल देखा।
क्या वह मेरे बाॅस के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश कर रही है? अगर यह उनकी कोई चाल है, तो मुझे परेशानी हो सकती है।“
थोड़ा डरते हुए इवान ने रेयान को आज का शेड्यूल बताने का लगा , “सर, आपकी आज सुबह 11:30 बजे के आस-पास रॉयल होटल में एक मीटिंग है, और मैंने सब कुछ आपकी पसंद के according अरेंज किया है। क्या आपके पास मेरे लिए कोई स्पेशल इंस्ट्रक्शन हैं, सर?”
लेकिन रेयान चुप रहा , और केवल इवान को कोल्ड नजरों से देखने लगा।
“सर, क्या हुआ?” इवान डर के मारे हिचकिचाते हुए बोला
लेकिन रेयान ने कोई जवाब नहीं दिया, रेयान इवान को ऊपर से नीचे तक गौर से देखने लगा,
फिर अपनी नजरों को इवान से हटा लिया और कार से बाहर देखकर ठंडी आवाज़ में जवाब दिया, “कुछ नहीं, बस जैसा हमेशा अरेंज करते हो वैसा करो।“
इवान ने कहा, “ठीक है, सर,”
इवान को नहीं समझ आ रहा था कि आज उसके बॉस के साथ क्या ग़लत है, खैर मुझे ही उनके कोल्ड बिहेवियर को फेस करना पड़ेगा , पता नहीं मुझे ही क्यू ऐसा कोल्ड पर्सनेलिटी वाला बॉस मिला ।“
उधर लीना अपने कमरे में आ गई और अपने आने वाले फ्यूचर के बारे में सोच रही थी।
वह रेयान जैसे डाग मैन के साथ ऐसे नहीं जा सकती, अब लीना के पास उसकी केयर करने के लिए लोग हैं उसकी फैमिली।
लीना अपनी पास्ट लाइफ में डिज़ाइनर थी, उसने अपने डिज़ाइन के लिए कई अवार्ड्स जीते थे, जिससे उसे फेम और पापुलेरिटी मिली थी।
लेकिन मेरे सामने प्राब्लम यह है कि असली लीना ने बिजनेस की पढ़ाई किया था‌ क्योंकि वह रेयान के बिजनेस में उसकी मदद करना चाहती थी, जबकि रियल में उसे डिज़ाइन करने में इंट्रस्ट था, सिर्फ रेयान के कारण ही उसने बिजनेस में स्टडी किया।
असली लीना डिज़ाइन करने में भी बहुत अच्छी थी, लेकिन लीना की डरपोक पर्सनेलिटी के कारण किसी को भी इसका पता नहीं था कि उसे डिजाइनिंग में इंट्रस्ट है।“
लीना अपने फ्यूचर के बारे में सोच कर लीना ने कुछ वेबसाइटों पर अपने डिजाइन्स अपलोड करने के लिए कुछ वेबसाइट्स खोजी।
इस सोच के साथ ही उसने कबर्ड से उन स्केच और पेपर को निकाला जो असली लीना ने इतनी सावधानी से रखा था और डिज़ाइन करने लगी।
अपनी पास्ट लाइफ में, अपने ex boyfriend से अटेंशन पाने के लिए मैंने खाना बनाना, पियानो बजाना जैसे कई चीजें सीखी थी , क्योंकि मेरे ex boyfriend को स्ट्रेस में यह सुनना पसंद था।
मुझे स्टोरी लिखने में भी इंट्रस्ट था , मैं स्टोरी लिखती थी
जिससे मैं अपने फ्यूचर में मेरे होने वाले बेबी को सुना सकूं।
लेकिन मेरी सारी कोशिशें बेकार गई , मेरे साथ सब ने धोखा किया।
लीना ने खुद से कहा, “लीना, अब अपनी पास्ट लाइफ के बारे में मत सोचो , तुम्हारे पास अब एक नई लाइफ है और तुम्हारे पास तुम्हारा एक बेबी है , जब तुम्हारे पास बहुत ज्यादा पैसा हो जाएगा, तो तुम अपने बेबी को यहां से बहुत दूर ले जा सकोगी।“
हां, वह अपने मम्मी-पापा के पास जा सकती है (असली शरीर के मम्मी-पापा), लीना ने हमेशा अपने मम्मी-पापा के सामने रेयान और अपनी एक प्यारे कपल की इमेज बनाई थी।
अगर उसके मम्मी-पापा को अचानक इस बारे मे पता चलेगा , तो उन्हें स्ट्रेस हो सकता है।
इसलिए सबसे पहले मुझे बहुत सारे पैसे कमा कर अपने पैरों पर खड़ा होना होगा,
जिससे मैं अपनी मम्मी-पापा की टेंशन को दूर कर सकूं, लीना ने खुद को यह कह कर मोटिवेट किया । ऐसा सोचकर लीना अपनी डिजाइन की ड्राइंग में खो चुकी थी।
21 वीं फ्लोर की एक ऊंची और शानदार बिल्डिंग में, एक आदमी कोल्ड और शांत नजर से डाक्यूमेंट को देख रहा था , जिससे उसके आस-पास के लोग बहुत डरे हुए थे। वह आदमी कोई और नहीं, रेयान कपूर था।
सेकेट्री इवान नहीं जानता था कि आज उसके बॉस के साथ क्या हुआ है,
मार्निंग से वह अपने बाॅस के गुस्सा को देख रहा है,
रेयान जैसे ही आफिस पहुंचा, रेयान को देख कर सभी को लगा कि वह अच्छे मूड में नहीं है। इवान अंदर ही अंदर सोच रहा था कि इस कड़वे इन्सान को कौन नाराज़ कर सकता है। जब वह अंदर ही अंदर यह सब सोच रहा था, तो उसने एक तेज चीख सुनी और उसका ध्यान उधर गया।
उसने रेयान को कहते सुना, “तुम लोग किसी काम के नहीं हो, एक सिम्पल रिपोर्ट तैयार के लिए तुम्हें एक वीक लग रहा है? मुझे नहीं पता तुम लोग क्या करोगे,
कल मार्निंग तक मुझे रिपोर्ट तैयार चाहिए वरना अपना सामान पैक कर लो जाॅब छोड़ने के लिए।“
रेयान की बात सुन सभी आफिस स्टाफ डर गए।
सभी ने जल्दी से सिर हिलाकर रिपोर्ट तैयार करने चले गए।
इवान ने सभी आफिस स्टाफ जाते हुए देखा, तो वह भी जाने लगा।
लेकिन रेयान की कोल्ड वाइस ने उसे रोका दिया, “तुम कहां जा रहे हो?”
इवान ने जवाब दिया, “सर, मैं आपके लिए कॉफी लाने जा रहा हूं, जिससे आपके गुस्से को ठंडा कर सकूं।“
रेयान ने इवान पर गुस्सा करते हुए कहा, “ तुम कहना क्या चाहते हो कि मैं लोगों पर अपना गुस्सा इसलिए निकालता हूं, जिससे मैं अपने स्ट्रेस को कम कर सकूं।“
इवान, ये जानते हुए कि यह बात सच है, लेकिन इसे वह रेयान से नहीं कह सकता था।
इवान की फ्यूचर में होने वाली शादी इस जाॅब पर डिपेंड करता है, यह सब सोच वह मन ही मन हस दिया।
इवान ने अपनी सोच को रोका को और रेयान से शान्ति कहा, “सर, क्या मैं आपकी किसी चीज में हेल्प कर सकता हूं?सर, आप मुझे अपनी प्राब्लम बता सकते हैं मैं इसे किसी से भी नहीं कहूंगा।“
इवान की बात सुन रेयान थोड़ी देर के लिए हिचकिचाया

लेकिन फिर रेयान इवान से बोला , “अगर कोई इंसान आपको हमेशा परेशान करता है, और जिसे आप लाइक भी नहीं करते है और उस इन्सान से नफरत भी करते हो, लेकिन एक दिन वही इन्सान आपको इग्नोर करने लगे तो आपका कैसा फील होगा? क्या आपको अच्छा नहीं लगेगा, क्या आपके दिल में बैचेनी होने लगी हो ?”
इवान ने रेयान से कहा, “सर, अगर मुझे जिससे नफरत है वो इन्सान मुझे इग्नोर करने लगे , तो मैं बहुत खुश होऊंगा। मुझे बहुत अच्छा लगेगा।“
इवान के ये कहते ही रेयान अपनी खतरनाक आंखों से इवान को घूरने लगा
“मुझे नहीं पता क्यों, शायद यह मौसम की वजह से है, मैं हमेशा अपनी पीठ पर ठंड महसूस करता हूं।“ इवान ने अपने दिमाग में सोचा।।
इवान कुछ और कहने की कोशिश कर रहा था, तो रेयान ने इवान को रोक दिया ।
इवान आफिस के कैबिन से बाहर चला गया और डोर पीछे से बंद कर दिया।
अपने कैबिन के अंदर, रेयान गहरी सोच में डूबे गया। “हाँ, जैसा कि इवान ने कहा, मुझे खुश होना चाहिए, लेकिन मुझे समझ में नहीं आता कि मुझे ऐसा क्यों लग रहा है
जैसे कि मैंने अपनी लाइफ में कुछ खो दिया है।“
रेयान ख्यालों में खोए हुए, उसने अपने मोबाइल फ़ोन को उठाया और लीना के नंबर को सर्च किया लेकिन वहां लीना का कोई मैसेज नहीं था।
“मुझे लगता है कि जब से लीना हाॅस्पिटल से आई है तब से उसमें बहुत बदलाव आया है।
जैसे कि वह एक अलग इंसान बन गई है,मैंने कुछ खो दिया है।
मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि मुझे ऐसा क्यूं लग रहा है।“
यह फर्स्ट टाइम था जब रेयान को लगा कि चीजें उसकी क़ाबू से बाहर हैं।
इस सोच के साथ, रेयान ने अपना कोट पहना और इवान को घर जाने के लिए कार अरेंज करने के लिए कहा।
इवान को यह सोच कर हैरानी हुई, “क्या सचमुच बॉस हाइपोक्रिट बन गए हैं?”
जब रेयान अपने मन में चल रही लीना के लिए अपनी फिलिंग से परेशान था ,
उधर लीना बहुत ध्यान से अपनी डिजाइन बना रही थी। थोड़ी देर बाद, लीना ने अपनी डिजाइन को पूरा कर किया और खुशी-खुशी राहत की सांस ली।
लीना ने अपनी डिजाइन को छुपाकर कबर्ड में रखा।
तभी उसे अपने दरवाजे पर तेज नाॅक सुनाई दी।
इतनी तेज नाॅक सुनकर लीना गुस्सा में दरवाजा खोलने गई।
तो दरवाजे पर वही हाउसकीपर किरण खड़ी थी।‌ जिसे लीना ने थप्पड़ मारा था।
हाउसकीपर किरण ने लीना से कहा , “मिस लीना, रेयान सर नीचे डाइनिंग टेबल पर आपका वेट कर रहे हैं। प्लीज़ सर के साथ खाने के लिए नीचे आइए।“
लीना को यह सुनकर हैरानी हुई, उसने सोचा कि इस रेयान को क्या हो गया है।
आखिरकार, वह उसके साथ डिनर क्यू करना चाहता है।
लीना ने हाउसकीपर को बताया कि वह थोड़ी देर में नीचे आ जाएगी और उसने हाउसकीपर को नीचे जाने के लिए कह दिया।
लीना थोड़ी देर बाद नीचे डाइनिंग टेबल पर आई।
तब लीना हैरान हो गई जब उसने देखा कि रेयान डाइनिंग टेबल पर उसका शान्ती से इंतजार कर रहा है।
लीना ने सोचा था, कि अगर वह थोड़ी देर से आएगी तो रेयान चला जाएगा।
लेकिन ये रेयान तो उसका अब भी डाइनिंग टेबल पर उसका इन्तजार कर रहा है , ये रेयान इतना अजीब क्यू है।
जब लीना रेयान को देख रही थी, तो रेयान भी उसे देख रहे था।
रेयान को वाकई हैरानी हुई क्योंकि लीना मे कोई बाहरी बदलाव नहीं आया था वह बिल्कुल पहले की तरह दिखती थी।
लेकिन लीना के बिहेवियर में क्या कुछ बदल गया था? क्या वह वही डरपोक लीना नहीं है जो अब बिना डरे और Ego में रहती हैं। लीना के चलने-फिरने का स्टाइल भी एलिगेंट है।
लीना ने एक chair खींचकर उस पर attitude से बैठ गयी।
लीना ने मेड को खाना सर्व करने के लिए कहा , डिनर सर्व होने के बाद वह खाने को enjoy करने लगी। जब वह अपना डिनर enjoy कर रही थी
तब उसने रेयान को यह कहते सुना , “तुम्हारा कॉलेज कल से स्टार्ट होगा , तुम कब कॉलेज जाने की प्लानिंग कर रही हो?”
लीना ने कॉलेज के बारे में सोचा, तो उसे असली लीना की यादों से पता था कि कॉलेज पिछले हफ्ते ही स्टार्ट हो गया था।
अगर यह सच है, तो रेयान कैसे कह सकता है कि कॉलेज कल से open होगा, जबकि रेयान को कॉलेज के बारे में कुछ भी नहीं पता है।
इस बारे में सोचते हुए लीना को अब याद आया कि रेयान जिस कॉलेज की बात कर रहा है वह music college है।
रेयान को impress करने के लिए असली लीना ने music college में admission लिया था।
असली लीना ने बहुत कोशिश की थी पर उसकी सब कोशिशें बेकार गयी क्योंकि असली लीना रेयान को impress नहीं कर पायी।
इन सब के बारे में सोचकर लीना को लगा कि उसकी और असली लीना की situation एक ही तरह की हैं, इसलिए भगवान ने मेरी आत्मा को असली लीना की बाॅडी में डाला है।
लीना ने रेयान से कहा, “मैं कल college जाऊंगी!”
जैसे ही रेयान ने अपना डिनर फिनिश किया और वहां से जाने के लिए तैयार हुआ,लीना ने उसे रास्ते में ही रोक लिया। जिससे रेयान की आंखें सिकुड़ गई, वह घूर कर लीना को देखने लगा।
रेयान जानता था कि लीना कभी नहीं बदलेगी। वह अब तक केवल उसके सामने उसे इग्नोर करने का नाटक कर रही थी।
इसलिए रेयान लीना के सामने attitude से खड़ा हो गया, और रेयान लीना को डांटने के लिए तैयार था।
तभी रेयान ने लीना को कहते सुना , “मैं तुम्हें डाइवोर्स दे दूंगी, लेकिन उससे पहले मेरी एक शर्त है।“
रेयान लीना के मुंह से डाइवोर्स शब्द को सुनते ही रेयान हैरान हो गया। रेयान shocked होकर लीना को देखने लगा।
तभी लीना ने आगे कहा , “मैं पहले ही हाॅस्पिटल में आपसे इस बारे में बात करना चाहती थी, लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि मैं बात नहीं कर पाई। इसलिए, बच्चे के जन्म के बाद हम डाइवोर्स ले लेते हैं। “
रेयान ने कभी नहीं सोचा था कि लीना ही उनके डाइवोर्स के बारे में कभी बात करेगी।
लीना का उससे डाइवोर्स लेने के बारे में बात करने से रेयान को हैरानी और घुटन दोनों महसूस हो रही थी।

अन्य रसप्रद विकल्प