मेरी दूसरी मोहब्बत - 74 Author Pawan Singh द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

मेरी दूसरी मोहब्बत - 74

Chapter 74 Surrogacy

पवन अवनी को कह तो देता है कि वह उसके साथ है पर वो पूरी तरह से उस बात के लिए राजी नहीं हो पा रहा था, और इसी बात को सोच सोच कर परेशान हो रहा था तभी उसके पापा की सेक्रेटरी घर आती है।

पवन उसे देख कर उसके पास जाता है और उसे कहता है,

पवन – hello MS . Gunjan, how are you?

गुंजन – I’m fine Mr.पवन actually मुझे सर ने भेजा है कुछ Documents लेने हैं?

पवन के मन में गुंजन को देखकर एक बात आती है, कि अगर वह इस लड़की से उसकी help करने के लिए बोले क्या वह मान जाएगी? एक try करने में क्या जाता है, मैं गुंजन से अपनी बात कहने की कोशिश करता हूं।

पवन – हां मुझे पता है कौन से documents पापा ने मंगाए है आप बैठो मैं लेकर आता हूं?

पवन कमरे में जाकर सोचता है – पहले मैं इससे अपने बारे में ना कुछ कह कर दोस्त का नाम लेकर पूछता हूं, अगर यह मान जाती है तो बाद में सब सच बता दूंगा?

पवन अपने पापा के कमरे में जाकर document ले कर आता है और उसके पास जाता है। फिर उससे बात करने की कोशिश करता हैं,

पवन – मुझे आपसे एक बात पूछनी थी?

गुंजन – हां पूछिए ना?

पवन – क्या आप married है?

गुंजन- जी नहीं बस मैं सोच रही हूं कि अब शादी कर ही लूँ.

पवन – मैं आपसे यह कहना चाहता हूं कि मेरा एक दोस्त है उसे बेटी चाहिए या बेटा मेरा कहने का मतलब है कि उसे एक बच्चा चाहिए?

गुंजन (हंसते हुए कहती है) – हां पर पहले शादी हो जाती तो बच्चे की प्लानिंग तो बाद में हो ही जाएगी।

गुंजन को लगता है कि पवन अपने दोस्त की शादी के लिए बात कर रहा है उससे।

पवन- अरे वह शादीशुदा है उसे बच्चा चाहिए अपने सरोगेट मदर का नाम तो सुना ही होगा ?

गुंजन- आप कहना क्या चाहते हैं आप प्लीज मुझे साफ-साफ बताइए?

पवन- क्या आप मेरे दोस्त के बच्चे की सरोगेट मदर बनेंगी ?

गुंजन( गुस्से में)- मेरी शादी अभी हुई भी नहीं है और आप मुझे ये सब करने के लिए बोल रहे हैं आप ठीक तो है ना? आपको पता है आप क्या बोल रहे हैं सॉरी इस में आपकी कोई मदद नहीं कर सकती,और मैं क्या जल्दी से कोई लड़की आपके दोस्त को नहीं मिलने वाली, अपने वैसे ही मेरा इतना वक्त खराब कर दिया मैं चलती हूं

गुंजन वहां से गुस्से में चली जाती है.

पवन – क्या यार मैंने सोचा भी कैसे की वो इस चीज के लिए मान जाएगी क्या यार अवनी तुमने कहा फसा दिया अब ये कही पापा को ना बता दे,इस टेंशन के चक्कर में मेरे दिमाग ने काम करना ही बंद कर दिया थोड़ा बाहर हो कर आता हूँ।

पवन अपनी कार लेकर ऐसे ही घूमने निकल जाता है रास्ते में एक लड़की उसे lift मांगती हैं।

पवन उस लड़की को देखे कार रोकता है लड़की फिर कार में आकर बैठ जाती है।

पवन – आपको कहीं जाना है?

लड़की- हां बस थोड़ी दूर जाना है मैं बहुत देर से wait कर रही हूं पर कुछ नहीं मिल रहा था thank you आपने मुझे lift दी?

पवन – ok मैं आपको छोड़ दूंगा बताइए कहां जाना है आपको?

लड़की- चलो मैं आपको गाइड करती रहूंगी?

पवन उसकी बात मान लेता है और उसके साथ चला जाता है वो लड़की उसे एक सुनसान जगह पर ले जाकर गाड़ी रोकने को कहती है.

पवन –आपको यहां जाना था पर यहां तो आपस कुछ नहीं हैं?

लड़की- मुझे पता है यहां दूर-दूर तक कोई नहीं है तभी तो मैं तेरे को यहां लाई हूं देख सेठ यहां कोई नहीं आता अब तुझे जो करना है तू कर सकते मेरे साथ?

पवन – क्या कैसी बात कर रहे हैं ऐसा लड़का नहीं हूं?

लड़की- देख तू ऐसा वैसा लड़का नहीं होगा पर मैं ऐसी वैसी लड़की हूं और टाइम खराब मत कर जल्दी कर जो करना है मुझे पैसे दे और निकल.

पवन उसे( देखकर सोचता है) क्या पता ये मेरे काम आ जाए इसे अपनी बात करके देखता हूं पक्का मान जाएगी?

पवन- देखिए मैडम क्या आप मेरे एक हेल्प करोगी? मेरे दोस्त को surrogate मदर चाहिए क्या एक सरोगेट मदर बनोगी?

लड़की-तुझे देख के तो नही लग रहा की तूने पी रखी है, फिर तू बहकी-बहकी बातें क्यों कर रहा है देख यह सब काम में नहीं करती और जो मैं काम करती हूं मैं तुझसे करने को कह रही हूं और तू मेरा टाइम खराब कर रहा है?

पवन- देखिए मैडम मेरे दोस्त को सरोगेट मदर की बहुत जरूरत है?

लड़की – अच्छा एक बात बता तेरे दोस्त को जरूरत है या तुझे जरूरत है बोल ?

पवन कि खामोशी देखकर वह लड़की समझ जाती है की ये problem उसकी है उसके दोस्त कि नहीं है.

लड़की- देख तू बहुत भला मानस लगता है पर मैं तेरी कोई मदद नहीं कर सकती क्योंकि मेरा ये रोज का धंधा है और अपने पेट पर लात नहीं मार सकती.

उसकी बात सुनकर पवन उसे कुछ पैसे देता है।

लड़की- क्या बात है बिना हाथ लगाए पैसे दे रहा है?

पवन- रख लीजिए आपके काम आ जाएंगे?

लड़की- बहुत भाला इंसान है तू तेरी बीवी बहुत लकी है कि तेरे जैसा पति मिला है मैं दुआ करुंगी तेरा काम जल्द से जल्द हो जाए यह कह कर वो वहां से चली जाती है।

पवन परेशान होकर घर की तरफ वापस जाता है जब वह घर पहुंचता है तो देखता है कि अवनी की मां और एक लड़की साथ में बैठे हुए बातें कर रहे होते हैं पवन थोड़ा पास जा कर देखता है तो वह लड़की राजकुमारी सौंदर्य होती है।

पवन – अरे सौंदर्य तुम कब आई ? वो भी इतने दिनों के बाद?

सौंदर्य – बस मेरा मन करा तो मैं तुमसे और सब से मिलने आ गई मुझे पता चला तुम ने शादी कर ली है और मुझे खबर तक नहीं की,तो तुम्हारी क्लास लेने मैं आ गई, और यह मत सोचना कि तुम्हारी बीवी तुम्हें बचा लेगी मेरी अवनी से setting हो चुकी है, उसने बोला है मुझे तुम जो मर्जी करो वो कुछ नहीं बोलेगी( ये कह कर सौंदर्य हंसने लगती है).

पवन – सब बहुत जल्दी में हुआ कुछ याद ही नहीं रहा इसलिए मैं तुमसे माफी मांगता हूं कि मैंने तुम्हें शादी में नहीं बुलाया?

सौंदर्य - अरे मैं मजाक कर रही थी आंटी जी ने मुझे सब बता दिया हैं और आंटी और अवनी ने मुझे यह भी बता दिया है की अवनी की सेहत ठीक नहीं है बच्चे के लिए तुम लोग एक सरोगेट मदर ढूंढ रहे हो जब अवनी ने मुझसे ये कहा कि क्या मैं उनकी मदद कर सकती हूं मैंने उन्हें हां कह दिया है।

अवनी (खुश होकर) – हां पवन मैं तुम्हें यही बताने के लिए कब से फोन कर रही थी पर तुम मेरा फोन ही नहीं उठा रहे थे, सौंदर्य मान गई है अब सारी प्रॉब्लम सॉल्व हो जाएगी, अब मैं अविनाश से बात कर लेती हूं और से appointment ले लेती हूं फिर हम आगे का process complete करेंगे

पवन यह सुनकर बहुत खुश हो जाता है – सौंदर्य तुम नहीं जानती कि तुम हमारे लिए क्या करने वाली हो ये एहसान तुम्हारा हमारे ऊपर जिंदगी भर रहेगा, thank you सौंदर्य सच में तुम एक सच्ची दोस्तों हो।

माया जी – हां बेटा मुझे लगा था तुम राजी नहीं होगी इस बात के लिए पर तुम मान गई इसमें तुम्हारे घर वाले तो तुम्हें कुछ नहीं कहेंगे?

सौंदर्य – चिंता मत कीजिए आंटी जी मैं सब संभाल लूंगी.

माया जी – मैं पवन के पापा से भी बात कर लेती हूं जब वो भी ये सुनेंगे तो बहुत खुश हो जाएंगे,मैं उन्हें फोन करती हूं और मैं कहती हूं कि जल्दी से घर आए, अवनी तुम अपने दोस्त से appointment ले लो हम भी तुम्हारे साथ चलेंगे?

अवनी – ठीक है ना मैं अविनाश को फोन को फोन करती हुँ.

अवनी अवनीश को फोन करके उसे बताती है कि उसे पहले Surrogate मदद मिल गई है और उसे के पास कब आना है और अविनाश उसे अगले दिन आने के लिए कहता है.

अवनी( पवन से कहती है) – अविनाश ने कल बुलाया है अब सब सही होगा मैं बहुत खुश हूं पवन।

पवन – पर इन सब में सौंदर्य की health पर तो कोई असर नहीं पड़ेगा ना ?क्योंकि बच्चा नॉर्मल तरीके से नहीं हो रहा है तुम यह बात जानती हो?

अवनी – तुम चिंता मत करो सौंदर्य की हालत पर इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा एक इतना ज्यादा भी complicated process नही है इसके बारे में मैंने पता कर लिया है बाकी की detials हमें कल अविनाश हॉस्पिटल में बता देगा?

सौंदर्य पवन के (कमरे में आती है) – अवनी sorry मैंने तुम्हें disturb तो नहीं किया ना वो actually मुझे यह पूछना था कि मुझे इसके बारे में कुछ ज्यादा पता तो नहीं है पर मैं यह पूछना चाहती हूं कि इससे आगे जाकर मेरी लाइफ में कुछ प्रॉब्लम तो नहीं होगी ना?

अवनी – अभी-अभी पवन भी मुझसे यही पूछ रहा था मैंने पवन को यही कहा और तुमसे भी मैं यही कहना चाहती हूं कि जैसे एक लेडी normal 9 महीनेpregnant  होती है जो जो इन 9 महीनों में उसे उसके साथ होता हैं वह सब भी तुम्हारे साथ होंग तुम चिंता मत करो तुम्हारा पूरा ध्यान रखा जाएगा तुम 9 महीने तक यहीं रहोगी।