मेरी दूसरी मोहब्बत - 71 Author Pawan Singh द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

मेरी दूसरी मोहब्बत - 71

Chapter 71 - Khush Khabari?

अवनी – पवन मुझे लग रहा है कि मेरी तबीयत ठीक नहीं है,और मुझे vomiting जैसा फील हो रहा है

पवन (घबराते हुए)- तुम ठीक तो हो ना ? अचानक से तुम्हारी तबीयत कैसे खराब हो गई?

अवनी- पता नहीं अभी थोड़ी देर पहले तो अच्छा फील कर रही थी पर अचानक से चक्कर आने लगे,मैं washroom जाकर fresh होकर आती हूं तुम मेरा यही इंतजार करना?

पवन-हां ठीक है ध्यान से जाना?

अवनी- washroom की तरफ जाती है और वह जाकर vomiting करती है उसकी तबीयत ज्यादा ही खराब हो जाती है फिर वो वापस पवन के पास जाती है।

पवन अवनी को ऐसी हालत में देखकर ज्यादा ही घबरा जाता है वह उससे कहता है,

पवन- मैं तुम्हें अभी डॉक्टर के पास ले चलता हूं मैं कोई risk लेना नहीं चाहता अभी तुम्हारा डॉक्टर के पास जाना बहुत जरूरी है

अवनी – अरे मैं ठीक हो जाऊंगी कहीं जाने की जरूरत नहीं है?

पवन -मैंने कहा ना अभी हम डॉक्टर के पास जा रहे हैं तो जा रहे हैं समझी तुम?

पवन अवनी को डॉक्टर के पास लेकर जाता है वह दोनों डॉक्टर से मिलते है.

डॉक्टर अवनी की तरफ देखती है और अवनी ‌को चेक करती है।

डॉक्टर- Mr .पवन मुझे लग रहा है कि आप की बीवी pregnant है पर मुझे कुछ test करने होंगे जिससे कि confirmation मिल जाए, इसलिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा क्योंकि रिपोर्ट आने में टाइम लगेगा।

(पवन जब यह बात सुनता है तो बहुत खुश हो जाता है)।

पवन-आप सच कह रही हैं?

डाक्टर- अवनी की condition देखकर तो यही लग रहा है पर बाकी मैं आपको test के बाद ही बता पाऊंगी।

पवन - कोई बात नहीं डॉक्टर आपको जितना भी टाइम लगे हम लोग रुकने के लिए तैयार है पर जो खबर आपने हमें सुनाई है बस वो सच हो?

पवन (खुशी से)- तुम जानती हो अवनी यह दिन मेरी जिंदगी का सबसे खुशनुमा दिन है तुम्हें पता है जब डॉक्टर ने यह बोला कि तुमpregnant  हो सच में मैं खुशी के मारे पागल हो गया था, बस रिपोर्ट सब अच्छी आए?

अवनी( हंसते हुए )-अरे उन्होंने बोला है कि शायद मैंpregnant हूं अभी confirm नहीं हुआ है?

पवन -अरे वह डॉक्टर है उन्हें सब पता होता है वह तो बस formalities कर रही है मुझे पता है तुम pregnant हो?

तभी एक nurse वहा आती है और अवनी को test के लिए लेकर जाती है.

अवनी के जाने के बाद पवन अपने पापा को फोन करता है।

पवन (फोन पर) – हेलो पापा मुझे आपको एक खुशखबरी देनी है?

योगेंद्र जी – क्या हुआ कैसी खुशखबरी?

पवन – वो अवनी कि अचानक एयरपोर्ट पर तबीयत खराब हो गई थी तो मैं उसे डॉक्टर के पास ले आया तो डॉक्टर ने कहा कि वोpregnant हैं अभी उसे test के लिए ले गए है ।

योगेंद्र जी – तू सच बोल रहा हैं मैं दादा बनाने वाला हूं? तू मुझे address भेज मैं और तेरी मां वहा पर आते और मैं सुरेश जी को भी खबर कर देता हूं हम सब वहां पहुंचते हैं, बेटा यह तो बहुत अच्छी खबर तूने सुनाइए आज का दिन बड़ा ही शुभ है।

पवन- हां पापा मैं भी पापा बनने वाला हूं, अवनी की रिपोर्ट सब पॉजिटिव आए बस।

योगेंद्र जी – अरे बेटा सब कुछ सही होगा हम बस वही पहुंचते हैं।

योगेंद्र जी (खुशी से चिल्लाते हुए) – अरे माया कहां हो जल्दी आओ कुछ बताना है तुम्हें सारे काम छोड़ कर जल्दी आओ?

माया जी – अरे आप क्यों ऐसे चिल्लाते हैं,आपको पता है ना मैं डर जाती हूं आराम से नहीं बुला सकते क्या?

योगेंद्र जी – अरे भगवान आराम से बताने वाली बात होती तो बताता ना, तुम भी सुनोगी तो तुम भी मेरी तरह चिल्लाने लोगी?

माया जी- देखिए जल्दी बताइए क्या हुआ है मुझे बहुत काम है?

योगेंद्र जी- अरे तुम दादी बनने वाली हो और मैं दादा अपना पवन बाप बनने वाला है.

माया जी- आप सच कह रहे हैं ना? (माया जी हैरान होकर पूछती हैं)

योगेंद्र जी -अरे हां हां अभी पवन का फोन आया था मेरे पास वो दोनों हॉस्पिटल में है,अवनी कि अचानक तबीयत खराब हो गई थी तो पवन उसे हॉस्पिटल लेकर गया, वहां जाकर पता चला कि अवनी प्रेग्नेंट है, अब हमें भी वहां जाना होगा मैं सुरेश जी को खबर कर देता हूं वह भी वहां पहुंच जाएंगे.

माया जी -अरे मैं तो कब से इस दिन का इंतजार कर रही थी, भगवान ने मेरी सुन ली अब आप जल्दी उन्हें भी बता दीजिए और फिर हम भी निकलते हैं.

(योगेंद्र जी सुरेश जी को फोन करते हैं)

योगेंद्र जी (फोन पर) – हेलो भाई साहब कैसे हैं आप घर पर सब ठीक है?

सुरेश जी – हां भाई साहब यहां तो सब ठीक है आप बताओ वहां सब कैसा चल रहा है?

योगेंद्र जी- अरे भाई साहब अब तो यहां सब ठीक ही ठीक चलेगा, क्योंकि अब आप भी नाना बनने वाले हैं?

सुरेश जी ( कुछ होते हुए)- भाई साहब यह तो बहुत अच्छी खबर सुनाइए आपने अवनी ठीक तो है ना कहां है वो?

योगेंद्र जी- भाई साहब घबराने वाली कोई बात नहीं है पवन और अवनी दोनों हॉस्पिटल में है और मैं और माया वही जा रहे हैं सोचा आपको भी बता दूं?.

सुरेश जी- हां भाई साहब मैं भी वहां पहुंचता हूं.

वहां पवन अवनी का इंतजार करता है और बहुत टेंशन में होता हैं थोड़ी देर बाद पवन अवनी को आते हुए देखता है।

पवन – क्या हुआ अवनी सब ठीक तो है ना ?सारे टेस्ट हो गए?

अवनी – हां सब टेस्ट हो गए बस एक घंटे में रिपोर्ट आ जाएगी तुम इतना टेंशन में क्यों हो सब ठीक है।

पवन – मैंने घर पर खबर कर दि है वह बस आते ही होंगे?

अवनी- अभी बताने की क्या जरूरत थीं पवन ? रिपोर्ट तो आ जाने देते?

पवन – जैसे मैं बेचैन हो गया था सुनकर ऐसे ही वह भी बेचैन हो गए और मैं उन्हें मना नहीं कर पाया तो बस थोड़ी देर में आते ही होंगे,और ये तो अच्छी बात है ना कि यह खुशी सब एक साथ मिलकर मनाएंगे? वह देखो पापा आ गए।

योगेंद्र जी – अवनी बेटा Congratulations तुमने आज हम सब को बहुत बड़ी खुशी दी है।

माया जी अवनी को( गले लगा कर कहती हैं) – भगवान ने मेरी सुन ली जीते रहो बेटा अब तुम्हें अपना और भी ज्यादा ध्यान रखना होगा और मैं तो हूं ही?

(सुरेश जी भी वहां पर पहुंच जाते हैं)।

योगेंद्र जी सुरेश जी दोनों आपस में गले मिलते हैं।

योगेंद्र जी – मुबारक हो भाई साहब नाना बनने की!!

सुरेश जी- भाई साहब आपको भी मुबारक हो दादा बन गए हो आप भी.

सुरेश जी सब को मिठाई खिलाते हैं।

माया जी – मैं तो अवनी के कमरे में सारे देवी देवताओं के पोस्टर लगा दूंगी ताकि बच्चा धार्मिक पैदा हो मेरी तरह।

योगेंद्र जी – हां और वह भी तुम्हारी तरह पूरा दिन घर में घंटी बजाता रहे, मैं तो अवनी के कमरे में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली की फोटो लगाऊंगा ताकि बच्चा खेलकूद में नंबर 1 निकले?

माया जी – और अगर लड़की हुई तो फिर क्या करेंगे आप?

योगेंद्र जी- अरे आजकल तो लड़कियां भी क्रिकेट खेलती है लड़कीयों ने तो लड़कों से ज्यादा नाम रोशन किया है जो भी हो लड़का या लड़की मैं तो चाहता हूं खेलकूद में वो अपना career बनाएं?

अवनी (हंसते हुए) – अरे अभी रिपोर्ट भी नहीं आई और आप लोगे ने प्लानिंग भी शुरू कर दी?

माया जी – अभी तो बहुत कुछ सोचना है, मुझे बच्चे की देखभाल कैसे करनी है तुम्हारी देखभाल कैसे करनी है.

सुरेश जी – आप दोनों ने तो अपना-अपना decide कर लिया की आप दोनो बच्चों को यह बनाना चाहते हैं अब ज़रा अवनी से पूछ लेते हैं कि अवनी क्या चाहती है, बताओ बेटा तूने क्या सोचा है?

अवनी (शर्माते हुए) – अभी मैंने ऐसा कुछ सोचा नहीं है पर अगर मैं बताऊं तो मेरा बच्चा बिल्कुल पवन जैसा होना चाहिए, जो सबका दिल जीत ले बाकी आप अपने - अपनें पोस्टर लगा देना बच्चे की कैचिंग पॉवर पर depend होगा कि उसे क्या ज्यादा पसंद आता है।

यह सुनकर सब हंसने लग जाते हैं. सब आपस में बात करने में बिजी हो जाते हैं (तभी पवन अभी से कहता है,)

पवन – आज बहुत दिनों के बाद परिवार में इतनी खुशी देखी है सब तुम्हारी वजह से थैंक यू सो मच और हमारी लड़की हुई तो वो तुम्हारी तरह हो।

अवनी – thanks to you की इतना अच्छा परिवार देने के लिए जो मुझसे इतना प्यार करता है सारा credit तुम्हें जाता है।

तभी सब डॉक्टर को अपनी तरफ आता हुए देखते हैं।

पवन (डॉक्टर से) – डॉक्टर हम आप का ही wait कर रहे थे सारी रिपोर्ट पॉजिटिव है ना?

डॉक्टर को चुप देख पवन की चिंता बढ़ जाती है.

डॉक्टर –Mr. पवन क्या मैं आपसे थोड़ा अकेले में बात कर सकती हूं?

डॉक्टर को चिंता में देख सब घर वाले परेशान हो जाते हैं और पवन डॉक्टर के साथ चला जाता हैं।

क्या बात होगी डॉक्टर और पवन के बीच क्या अवनी सच में प्रेग्नेंट है?