मेरी दूसरी मोहब्बत - 23 Author Pawan Singh द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

मेरी दूसरी मोहब्बत - 23

Part - 23 California

पवन अवनी को ढूंढने का फैसला करता है और वह कैलिफोर्निया जाने का सारा अरेंजमेंट कर लेता है पर उसे यह समझ नहीं आ रहा था कि वह कैलिफोर्निया जा तो रहा है पर उसे जगह पता नहीं थी जहां पर आलोक और अवनी रह रहे हैं।।

पवन -मेरी शाम की फ्लाइट है, और मुझे यह भी नहीं पता कि वह दोनों कैलिफ़ोर्निया में कहां रहे हैं मैं कैसे उनका पता लगाऊंगा मुझे किसी और से पता लगाना होगा पर आलोक के बारे यहां किसे पता होगा ??

अवनी से आलोक के बारे में मैंने भी कभी नहीं पूछा कि आलोक कैलिफ़ोर्निया में कहां रहता है एक काम करता हूं वर्तिका को फोन लगाता है क्या पता थोड़ा बहुत आइडिया हो???

(पवन वर्तिका का को फोन लगाता है)

पवन – हाय वर्तिका मुझे तुमसे कुछ पूछना था??

वर्तिका- हां पूछो क्या पूछना है पवन??

पवन- तुम्हें पता है कि आलोक कैलिफ़ोर्निया में कहां रहता है इस बारे में अवनी‌ ने तुमसे कभी कुछ कहा??

वर्तिका – मुझे बस इतना पता है कि आलोक कैलिफ़ोर्निया में रहता है पर यह नहीं पता कि वह कहां रहता है और अवनी‌ ने‌ भी मुझे कभी बताया नहीं इसके बारे में??

पर उसकी एक दोस्त थी उसका नाम पूजा है जो आलोक को भी जानती थी तीनों बहुत अच्छे दोस्त थे तो मुझे ऐसा लगता है कि पूजा को पता होगा कि आलोक कहां रहता है

(पूजा उसकी वही फ्रेंड है जिसने अवनी की भागने में मदद की थी जिसके घर पर अवनी भागने से 1 दिन पहले थी।।)

पवन – यार यह तो बहुत अच्छी बात है तुम एक काम करोगी उसका कोई कांटेक्ट नंबर दे दो मैं उससे बात कर लूंगा??

वर्तिका – पर पवन हुआ क्या है मुझे बताओगे?? अचानक तुम्हें आलोक का पता क्यों चाहिए??

पवन – मुझे थोड़ा वक्त दो वर्तिका मैं तुम्हें सब कुछ बता दूंगा, अभी कुछ नहीं बता सकता।।

वर्तिका -कोई बात नहीं मैं तुम्हें पूजा का नंबर देती हूं तुम बात कर लेना।।

पवन‌ को पूजा का नंबर मिल जाता है और पवन उसे फोन मिलाता है।।

पवन- हेलो पूजा मैं पवन बात कर रहा हूं,, मुझे अवनी‌ के बारे में जानना था क्या हम बात कर सकते हैं इस बारे में??

पूजा – हां अवनी‌ ने मुझे तुम्हारे बारे में बताया था !!

हां बोलो क्या बात करनी है आपको??

पवन - मुझे अवनी और आलोक के बारे में जाना था मुझे जाना था कि आलोक कैलिफ़ोर्निया में कहां रहता है मुझे अवनी से मिलने कैलिफ़ोर्निया जाना है?

पूजा- मैं कुछ समझी नहीं??

पवन- देखो अभी मेरे पास बिल्कुल भी टाइम नहीं है समझाने का बस मैं आपसे इतना चाहता हूं कि बस आप बता दीजिए कि आलोक कैलिफ़ोर्निया में कहां रहता है

पूजा – मुझे आपको कुछ बताना था !! अवनी‌ की भागने में मदद मैंने ही की थी और वह जाने से ठीक 1 दिन पहले सारी रात मेरे साथ थी तो उसने मुझे बताया था कि आलोक कहां रहता है कैलिफ़ोर्निया में,,

मैं आपको बता देती हूं जो मुझे अवनी‌ ने बताया था मैं आपको सिर्फ यह सब इसलिए बता रही हूं क्योंकि मेरी भी अवनी‌ से पिछले 1 साल से बात नहीं हुई और मैं भी पता करना चाहती हूं कि अवनी‌ कैसी है इसलिए मैं आपको उसका एड्रेस भेज देती हूं।।

पवन – ठीक है आप मुझे एड्रेस सेंड कीजिए थैंक यू सो मच।।

पवन को आलोक का एड्रेस मिल जाता है और वह शाम की फ्लाइट से कैलिफ़ोर्निया के लिए निकल जाता है

वह कैलिफ़ोर्निया पहुंचकर उसी एड्रेस पर जाता है गेट की बेल बजाता है तभी एक ओल्ड आदमी दरवाजा खोलता है।

पवन- मुझे आलोक से मिलना है मैं दिल्ली से आया हूं,क्या आलोक जी अंदर है??

हां साहब अंदर है आप अंदर आ जाइए मैं उन्हें बुलाकर लाता हूं।

पवन अंदर जाता है और चारों तरफ घर को देखता है उसकी नजरें अवनी‌ को ढूंढ रही होती है पर इतने बड़े घर में अवनी उसे कहीं नजर नहीं आती।

तभी सामने से आलोक को आता देख थोड़ा परेशान हो जाता है कि अवनी उसके साथ क्यों नहीं ?

आलोक -जी कहिए आप मुझे कैसे जानते हैं और यहां पर कैसे??

पवन – मेरा नाम पवन है और मैं एक राइटर हूं मुझे अवनी से मिलना था वह आपसे ही मिलने के लिए कैलिफ़ोर्निया आई थी 1 साल पहले?

आलोक- ओह हां उसने मुझे कैलिफ़ोर्निया में आकर फोन किया था वह मुझसे मिलना चाहती थी और शादी की बातें कर रही थी और पता नहीं क्या-क्या बोल रही थी यह करेंगे ऐसा करेंगे पर मैंने उसे मना कर दिया मैंने बोला कि मैं अब आगे बढ़ चुका हूं तुम वापस अपने घर चली जाओ मैंने मना कर दिया था पर मुझे यह नहीं पता था कि वह वापस घर गई ही नहीं???

पवन -अवनी ने मुझे तुम्हारे बारे में सब कुछ बताया था,, कि तुम्हें मजाक करने की थोड़ी आदत है पर मैं तुम्हें बता दूं कि मजाक करने का बिल्कुल भी सही वक्त नहीं है सो प्लीज मुझे बताओ अवनी कहां है??

आलोक -देखो यार तुम तो पीछे ही पड़ गए हो मैंने कहा ना मुझे नहीं पता वो कहां है बस मेरी उससे एक ही बार बात हुई थी।।

पवन -क्या तुम्हें इस बात का अंदाजा है कि अवनी 1 साल से घर नहीं‌ गई वो तुमसे मिलने के लिए कैलिफ़ोर्निया आई और तुम मुझे कह रहे हो कि तुम्हें नहीं पता कि वो कहां है, इससे पहले मैं कुछ तुम्हारे साथ गलत कर दूं मुझे सच सच बताओ??

और अगर उसने तुम्हें फोन किया था तो तुम उससे एक बार मिल तो सकते थे मिलकर समझा सकते थे पर तुमने उसे साफ साफ मना कर दिया तुम्हें पता भी है कि उस पर क्या बीती होगी, तुम ने दोबारा उससे बात करने की कोशिश भी नहीं की तुम मुझसे कुछ तो छुपा रहे हो सच सच बताओ कि अवनी कहां है??

आलोक – यह धमकियां जाकर किसी और को देना समझे और वो अपने घर से भागी थी तो मुझे बता कर नहीं भागी थी, वो अपनी मर्ज़ी की मालिक थी उसके जो मन में आता था वो करती थी, एक बार तो मैंने उसे मना कर दिया था भाग कर शादी करने से,मैं कैसे शादी कर सकता था मेरे अपने सपने थे और भागकर मैं अपना नाम खराब नहीं करना चाहता था मैंने उसको सब बता दिया था,,

उसे हमेशा लगता था की हर चीज उसके हिसाब से होगी वो मेरी बात कभी नहीं सुनती थी, मुझे नही पता था कि वो अभी तक मुझे नहीं भूली है और मुझसे मिलने के लिए वो यहां तक आ जाएगी मैंने उसे बोला था कि तुम लाइफ में आगे बढ़ जाना मुझे अपने सपने पूरे करने है कैलिफ़ोर्निया जाना है मैंने शादी वाले दिन सब बता दिया था पर वो नहीं मानी उसे बस शादी करनी थी वो भी‌ भाग कर पर मैं नहीं भाग सकता था।।

पवन- एक बार तो तुमने उसे धोखा दिया, बीच रास्ते में छोड़ कर चले गए और अब कह रहे हो वो अपनी मर्जी चलाती थी ? प्यार का नाटक तुमने किया, उसे धोखे में रखा, तुम जैसे लड़कों ने ही प्यार का मजाक बना के रखा है. सच बताऊं तो अवनी‌ के साथ जो कुछ भी हुआ ना बिल्कुल सही हुआ क्योंकि उसने तुम जैसे लड़के से प्यार किया जिसने उसकी कदर ही नहीं कि ऐसा ही होना चाहिए उसके साथ . उसे सजा मिली है प्यार पर भरोसा करने कि जो कि उसे अब पता चल गया होगा कि तुम्हारे जैसा लड़का प्यार करने के काबिल ही नहीं है।।

आलोक – तुम होते कौन हो मुझे यह सब कुछ सुनाने वाले हो कौन तुम मैं तुम्हें जानता भी नहीं हूं और तब से तुम मेरे बारे में पता नहीं क्या क्या बोले जा रहे हो और तुम अवनी को कैसे जानते हो???

पवन -जब तुमने अवनी से शादी करने से मना कर दिया था तो वो सुसाइड करने चली गई,मैं वो हूं जिसने उस वक्त उसे बचाया तुम्हें पता है वह कितना टूटी हुई थी अगर मैं सही समय पर नहीं पहुंचता तो वो तुम्हारे जैसे लड़के के लिए अपनी जान दे देती जिसके तुम बिल्कुल भी लायक नहीं हो, अवनी मेरी बहुत अच्छी दोस्त है और मैं उसी से मिलने आया था उसके घर वाले उसे लेकर कितना परेशान है तुम्हें इस बात का अंदाजा भी नहीं है पर तुम्हें कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि तुम्हें सिर्फ अपनी पड़ी है तुम्हें क्या फर्क पड़ता है कि अवनी कहां होगी किस हाल में होगी!!!

तभी पवन की नज़र दीवार पर टंगी एक तस्वीर पर पड़ती है जिसमें आलोक के साथ एक लड़की होती है वो तस्वीर उन दोनों की शादी की होती है??

पवन- अरे आपने तो शादी भी कर ली वाह क्या बात है यह देख कर पवन को बहुत गुस्सा आता है वो आलोक को एक थप्पड़ मार देता है। ये थप्पड़ अवनी‌ को धोखा देने के लिए।

आलोक – अरे जा बता दे अवनी को । उसे मैंने खुद बता रखा है ।तुमने मुझे थप्पड़ मारा दो कौड़ी के उसके दोस्त तेरी इतनी हिम्मत देख मैं तेरे साथ क्या करता हूं वो पुलिस को फोन करता है।।

पवन- अरे तुझे जो करना है तू कर पर एक बात कान खोल कर सुन अगर मेरी अवनी को कुछ भी हुआ तो तुझे मुझ से कोई नहीं बचा सकता।

थोड़ी देर में पुलिस आ जाती है और पवन को वहां से ले जाते हैं।

आलोक- तुझे‌ जेल में ना सड़वाया ना तो मेरा नाम भी आलोक नहीं है??

पवन पुलिस की जीप में बैठकर निकल जाता है सामने से अवनी उस जीप में बैठे पवन को देख लेती है।।

क्या अवनी पवन को जेल जाने से बचा पाएगी या उसे नजरअंदाज कर देगी??