मेरी दूसरी मोहब्बत - 15 Author Pawan Singh द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

मेरी दूसरी मोहब्बत - 15

Part - 15 Love Triangle

दोपहर के 2:00 बजे होते हैं तभी चिल्लाने की आवाज आती है अवनी!!! अवनी!!! अवनी अपने कमरे से बाहर निकलती हैं तो देखती है कि उसकी बेस्ट फ्रेंड उस से मिलने आई थी अवनी उसे  देखकर बहुत खुश होती है और दौड़ती हुई उस के पास जाती है फिर दोनों आपस मे गले मिलते है।

(अवनी चौंकते हुए वर्तिका से कहती है )

तु यहां कैसे ???

वर्तिका -वो यार मेरा ऑफिस में प्रोजेक्ट चल रहा है तो बस उसी सिलसिले में दिल्ली आई थी तो सोचा तुझसे मिलती जाऊ!!! हम कम से कम 2 साल बाद मिल रहे है यार।

अवनी – यार यह तो बहुत अच्छा किया तूने मेरा भी बहुत मन था तुझसे मिलने का और बता घर पर सब कैसे हैं??????

वर्तिका – घर पर सब मस्त है और अंकल आंटी कहां है???

अरे वर्तिका  बेटा तुम कब आई???

(सुरेश जी ने पूछा)

बस थोड़ी देर पहले (वर्तिका ने जवाब देते हुए कहा।)

सुरेश जी – बेटा बिल्कुल सही समय पर आई हो !!!

वर्तिका – सही समय मतलब???

सुरेश जी – अवनी ने बताया नहीं की उसकी शादी है???

(वर्तिका हैरान होते हुए पूछती है)

अवनी की शादी??? कब है???किसके साथ??

ओह!!!!अच्छा मै समझ गई आखिरकार अंकल आंटी मान ही गए तेरी और.....वो आलोक का नाम लेने ही वाली होती है तभी अवनी बीच मे बात काट देती है

चल यार तू मेरे कमरे मे चल वहा बैठ कर बात करते है  पापा मैं वर्तिका को अपने कमरे मे ले कर जा रही हूँ???

सुरेश जी- हां बेटा जाओ खूब सारी बातें करो।

(फिर अवनी और वर्तिका का कमरे में जाते हैं।)

वर्तिका – यार बहुत अच्छी खबर है ऐसा क्या कर दिया तूने जो अचानक से तेरी शादी होने वाली है वो भी आलोक से

(वर्तिका अवनी से अपनी खुशी जाहिर करती है)

अवनी – अरे यार ऐसा कुछ नहीं है मेरे कोई शादी वादी नहीं होने वाली (अवनी परेशान हो के बोलती है)

वर्तिका (चौंकते हुए )- क्या??? अंकल तो कह रहे थे तेरी शादी होने वाली है तो क्या वह मजाक कर रहे थे???

अवनी – नहीं उन्हें लग रहा है कि मेरी शादी होने वाली है पर ऐसा कुछ नहीं है अवनी वर्तिका को सब सच बताती हैं कि  कैसे वो इस समय मुसीबत में फंसी।

वर्तिका यह सब सुनकर बहुत हैरान हो जाती है और परेशान भी अवनी से कहती है यार तू अंकल आंटी को धोखा दे रही है उन्हें सब कुछ सच बता दे और उस बेचारे पवन की भी कोई गलती नहीं है इन सब मे वो तो तेरी मदद करने के लिए आया था और तूने उसे भी मुसीबत में डाल दिया।

(अवनी का जवाब आता है) हां यार मैं जानती हूँ मैंने उसे मुसीबत में डाला है मै कोशिश कर रही हूँ पापा को सब सच बताने कि पर वो कुछ सुनने को तैयार ही नहीं है और उन्हें खुश देख कर तो मेरी और हिम्मत नहीं हो रही समझ नहीं आ रहा यार कैसे सच बताऊं।

वर्तिका – अरे एक काम कर पवन से शादी कर ले तेरे पापा खुश हैं क्या बुराई है कर ले शादी

अवनी – तू पागल है क्या??? तू जानती है मैं आलोक से प्यार करती हूं।

वर्तिका (अवनी को समझते हुए )- मै जानती हूं तू आलोक से  प्यार करती हैं तभी बोल रही हूं जाकर अंकल को सब कुछ बता दे जो भी होगा देख लेंगे यार!!!!!

तभी अवनी की माँ आती है अरे वर्तिका बेटा तुम यहां हो कुछ खाया कि नहीं अवनी तुमने वर्तिका को कुछ खाने के लिए पूछा?

अवनी – अरे यार सॉरी अच्छा बता क्या खायेगी?

अवनी की मां – रुको मैं कुछ कमरे में तुम्हारे लिए भिजवा देती हूँ ये कह कर वह वहा से  चली जाती है।

वर्तिका अवनी से कहती हैं – पवन से तो मिलवा दो???

अवनी – शायद रुपेश के साथ बाहर गया है जब आएगा तो मिलवा दूंगी (अवनी ने नखरे दिखाते हुए कहा )।

वर्तिका – ठीक है तब मिलवा देना अच्छा सुन एक काम करते हैं पार्टी करने चले क्लब में तू मैं और पवन?????

अवनी – पार्टी करने वो भी club में तू पागल है पापा जाने नहीं देंगे....

वर्तिका – पापा को मना लेंगे तूने जैसे कि मुझे बताया कि तेरे पापा पवन से बहुत खुश है तो पवन ही बात कर लेंगे उनसे

दोनों के बीच प्लानिंग चल रही होती है दूसरी ओर पवन और रुपेश घर के अंदर आते हैं

सुरेश जी – देख कर पूछते हैं क्या हुआ इतना क्यों हंस रहे हो?

अरे पापा अपने पवन जी तो बहुत मज़ाकिया है हंसा हंसा कर मेरा पेट दर्द करा दिया इन्होंने

सुरेश जी – भाई इसमें तो कोई शक नहीं है. अच्छा पवन बेटा सुनो अवनी की दोस्त आई है तुम भी जाकर मिल लो???

पवन सोच में पड़ जाता है फिर थोड़ा सोच के बोलता है अवनी कि दोस्त ???

सुरेश जी -हां दोनों एक ही कॉलेज मे साथ पढ़ती थी…

पवन जवाब देते हुए कहती है - अच्छा ठीक है मैं मिलूंगा अंकल जी।

पवन ऊपर की तरफ जाता है अवनी उसे देख लेती है और इशारा करके अपने पास बुलाती है पवन अवनी के कमरे मे जाता है अवनी वर्तिका से पवन को मिलवाती और कहती है कि सब कुछ मैंने बता दिया है वर्तिका को।

(वर्तिका पवन से कहती है )

हाय!!! मेरा नाम वर्तिका है मैं यहां अवनी को सरप्राइज देने आई थी मुझे भी यहां आके सरप्राइज मिल गया वर्तिका हंसने लगती है

आपकी सहेली ने आपको तो दिया होगा कि इन्होने  कितना मशहूर कर दिया अपने घर मे मुझे और मुझे तो रोज एक नया सरप्राइज मिलता है इनके घर वाले सरप्राइज देने मे एक नंबर है पवन अवनी कि ओर ताना मारते हुए कहता है

वर्तिका यह सुनकर हंसने लगती है तुम कितने मजाकिया हो पर अवनी ये सुन कर गुस्सा हो जाता हैं वो बोलती है तुम मेरे घर वालों का मजाक उड़ा रहे हो पवन???? अरे यार वो मजाक कर रहा है वर्तिका अवनी को समझाते हुए कहती हैं।

वर्तिका पवन से कहती है मैंने एक प्लान बनाया है क्यों ना हम तीनो आज रात को पार्टी करने क्लब चले क्या कहते हो पवन?

पवन – पार्टी करने??? मै नहीं जा रहा तुम दोनों चले जाओ। यह बोलकर कमरे से जाने लगता है तो वर्तिका पवन का हाथ पकड़ लेती है और कहती है तुम्हारे बिना पार्टी में मजा नहीं आएगा यार और तुम्हारा थोड़ा मूड फ्रेश हो जाएगा वर्तिका कुछ भी करके पवन को मना लेती है।

पवन -क्या हिटलर हां कहेगा???

वर्तिका- हिटलर कौन??

पवन-अवनी के पिताजी!

यह सुनकर अवनी पवन को गुस्से से देखती है।

वर्तिका - देखो अगर तुम बात करोगे तो वह मना नहीं करेंगे

पवन - मैं बात करूं???तुम्हारा भी दिमाग अपनी दोस्त की तरह उल्टा है क्या???

अवनी (गुस्से से ) - तुम बकवास करना बंद करो

पवन- बकवास भी तुमसे पूछ कर करनी पड़ेगी क्या???

वर्तिका दोनों को चुप कराती है अरे बाबा बस तुम दोनों मेरी बात सुनो तुम जाओ और अंकल से बात करो।

पवन ठीक है मैं कोशिश करता हूं पवन अवनी के पापा के पास जाता है अवनी की मां और पापा दोनों आपस में कुछ बात कर रहे होते हैं

तभी पवन बोलता है -अंकल जी???

सुरेश जी – अरे पवन बेटा आओ आओ बैठो!!!

पवन -आपसे कुछ बात करनी थी??

सुरेश जी- हां बेटा बोलो???

पवन मैं सोच रहा था कि अवनी कि दोस्त यहां आई है तो उसे थोड़ा दिल्ली घुमा देता मैं और अवनी वर्तिका को भी अच्छा लगेगा???

सुरेश जी -हां बेटा जरूर जाओ तुमने तो यह बहुत अच्छी चीज सोची है पर ज्यादा देर मत करना जल्दी आ जाना जाओ तुम तीनों मज़े करो।

पवन को सुनकर खुशी होती है फिर वो वर्तिका के पास जाता है और कहता है अंकल मान गए हैं।

वर्तिका अरे वाह तुमने तो कमाल कर दिया पवन तुम तो genius हो (वर्तिका बहुत खुश हो जाती है)- तो ठीक है बस थोड़ी देर में निकलते हैं

(शाम को तीनों पार्टी के लिए निकल जाते हैं। )

पवन- वर्तिका तुम अच्छी लग रही है ब्लैक कलर तुम पर काफी अच्छा लग रहा है और तुम्हारे खुले हुए बाल ufff क्या कहूं पवन अवनी के सामने वर्तिका कि तारीफ करता है यह सब अवनी को सुनकर अच्छा नहीं लगता वो चुप -चाप दोनों की बातें सुन रही होती कार में।

तीनों क्लब पहुंचते हैं पवन क्लब में वर्तिका को डांस के लिए पूछता है वर्तिका पवन के साथ डांस करने चली जाती है वर्तिका पवन के साथ डांस करते करते उसके बहुत close आ जाती है और उसे hug कर लेती है ये सब देख अवनी को जलन होने लगती है और वो वहाँ से बाहर निकल आती है।

क्या अवनी को भी हो गया है पवन से प्यार क्या इस बात का एहसास होगा अवनी को?????