Silent Love - Part 23 books and stories free download online pdf in Hindi

खामोश प्यार - भाग 23

मानव की बात सुनकर श्लोक ने कहा- देख मानव सिर्फ ऐसे ही सोचने से तो कुछ होने वाला नहीं है। यदि तू उसे प्यार करता है तो तुझे उसे बताना तो होगा। वो लड़की है उसकी ओर से पहल करना काफी मुश्किल है। इसलिए तुझे ही पहल करना होगी। मैंने भी स्नेहा से आगे बढ़कर ही बात की थी। तभी आज हम साथ है।

श्लोक की बात का मानव कोई जवाब नहीं दे सका। वो खामोश ही रहा। वो और श्लोक वहीं खड़े होकर बातें कर रहे थे, तभी वहां जेनी आ गई।

जेनी ने मानव से कहा- तो मानव दो दिन हो गए हैं, तुमने कुछ सोचा ?

मानव ने जेनी को नजरअंदाज करने की कोशिश करते हुए कहा- मुझे जो भी कहना था वो मैं तुम्हें पहले ही कह चुका हूं। इससे ज्यादा मुझे कुछ नहीं कहना है।

इसके बाद श्लोक और मानव वहां से आगे बढ़ गए और जेनी वहीं खड़े होकर दोनों को जाते हुए देख रही थी। कुछ ही दूरी पर पहुंचकर श्लोक ने मानव से पूछा- जेनी किस बारे में सोचने के लिए कह रही थी ?

मानव ने कहा- उसने मुझे ट्रिप पर प्रपोज किया था। उसका कहना था कि मैं उसकी बात का जवाब कॉलेज में दूं।

श्लोक ने कहा- तो तुने क्या जवाब दिया ?

मानव ने कहा- मैंने तो उसे वहीं मना कर दिया था। तू तो जानता है कि मैं कायरा को पसंद करता हूं तो फिर उसका प्रपोजल क्यों स्वीकार करूंगा। तभी जेनी ने पीछे से आवाज लगाई और जोर से कहा-

मानव जॉली कायरा से प्यार करता है, तुम भी एक बार सोच लो।

जेनी की बात जैसे ही मानव के कानों तक पहुंची उसे एक धक्का सा लगा। वो बिना कुछ कहे ही वहां से चला गया था। श्लोक ने उसे रोकने की कोशिश की, परंतु मानव रूका नहीं और वहां से सीधे कॉलेज से बाहर चला गया।

वो रास्ते में कायरा से बात करने के बारे में ही सोच रहा था। हालांकि उसे समझ नहीं आ रहा था कि वो कायरा से इस संबंध में कैसे बात करेगा। वो अपने घर पहुंच गया था।

कुछ देर बाद क्लास खत्म हुई और कायरा भी अपने घर पहुंच गई थी। जॉली की हरकत के कारण उसका मन भी कुछ ठीक नहीं था। हमेशा की तरह रात को दोनों ऑनलाइन थे, परंतु वे दोनों ही अब भी कोई बात नहीं कर रहे थे। अगले दिन मानव कॉलेज नहीं पहुंचा। श्लोक, स्नेहा, जेनी, जॉली सभी अपने में ही बिजी थी। हालांकि कायरा की नजरें मानव को तलाश कर रही थी। करीब 15 दिन हो गए थे मानव कॉलेज नहीं आ रहा था। आज कायरा ने स्नेहा से पूछ लिया-

स्नेहा मानव कई दिनों से कॉलेज नहीं आ रहा है, उसकी तबीयत ठीक है, या उसे कोई प्रॉब्लम है क्या ?

स्नेहा ने कहा- यार वैसे मुझे कोई जानकारी नहीं है, मैं श्लोक से पूछकर बताती हूं। इसी दौरान उसे श्लोक भी नजर आ गया और स्नेहा ने उसे अपने पास बुला लिया।

स्नेहा ने पूछा- श्लोक मानव 15 दिन से कॉलेज नहीं आ रहा है, वो ठीक तो है ना ?

श्लोक ने भी अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा- यार मेरी भी उससे मुलाकात नहीं हुई है, मैं उसके बारे में पता करूंगा।

कायरा को अब मानव के लिए चिंता हो रही थी। यह बात स्नेहा और श्लोक भी समझ गए थे। कायरा को ऐसे चिंता में देखते हुए श्लोक ने स्नेहा को इशारों में कायरा को संभालने की बात कही और वहां से चला गया।

स्नेहा ने कायरा से कहा- तू चिंता मत कर हो सकता है उसे कोई काम आ गया हो, इसलिए वो कॉलेज नहीं आ रहा।

कायरा ने कहा- मैंने उसे कभी इतनी लंबी छुट्टी लेते नहीं देखा है, तू श्लोक को बोलकर उसका हाल पता करवा ना।

स्नेहा ने कहा- हां मैं और श्लोक आज ही उसके घर जाते हैं।

शाम के समय स्नेहा और श्लोक मानव के घर पहुंचते हैं तो देखते है कि उसके घर पर ताला लगा है। श्लोक मानव को कॉल करता है, परंतु वो फोन नहीं उठाता है। ऐसे में स्नेहा और श्लोक को मानव के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल पाती है।

दूसरी ओर जॉली और जेनी कुछ दिन के लिए अपने माता-पिता के पास पहुंच जाते हैं। वहां जॉली अपने पिता विश्वास से और जेनी अपनी मां शैलजा से बात करते हैं।

जॉली ने कहा- डैड आपको मेरी बर्थ डे पार्टी तो याद होगी ही ?

विश्वास ने कहा- हां बेटा बिल्कुल याद है।

जॉली तो फिर आपको कायरा भी याद होगी ?

विश्वास ने कहा- हां वो भी याद है, बहुत प्यारी लड़की है।

जॉली ने कहा- तो डैड मैं चाहता हूं कि वो प्यारी लड़की आपके घर की बहू बने।

विश्वास ने कहा- ओह तो बात यहां तक पहुंच गई है ?

जॉली ने कहा- नहीं डैड उसकी तरफ से कुछ नहीं है, पर मैं उसे बहुत पसंद करता हूं और उससे शादी करना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि आप उसके घर पर बात करें।

विश्वास ने कहा- ठीक है अगर मेरे बेटे को वो लड़की पसंद है तो मैं जरूर बात करूंगा। वैसे भी वो लड़की मुझे और तुम्हारी मॉम को भी काफी पसंद आई थी। हम भी इस बारे में बात कर रहे थे।

जॉली विश्वास की बात सुनकर काफी खुश हो गया था।

वहीं जेनी ने शैलजा से बात करते हुए कहा- मॉम आपको पता है कि जॉली कायरा को पसंद करता है।

शैलजा ने कहा- उसने मुझे तो यह बात नहीं बताई।

जेनी ने कहा- वो कह रहा था कि वो पहले डैड से बात करेगा और फिर आपसे।

शैलजा ने कहा- तो फिर ठीक है पहले उसे डैड से बात कर लेने दो फिर मैं भी उससे बात करूंगी। वैसे तू उसकी बात क्यों कर रही है, तुझे भी कोई पसंद आ गया है।

जेनी ने शरमाते हुए सिर्फ हां में गर्दन हिला दी थी।

शैलजा ने पूछा- कौन है वो मुझे तो बता दे।

जेनी ने सीधे मानव का नाम ले दिया था।

मानव का नाम सुनकर शैलजा भी खुश हो गई थी। शैलजा ने जेनी से कहा- सच कहू मुझे वो लड़का बहुत पसंद आया था। पर मुझे पता नहीं था कि तेरे मन में क्या है, आज तुने बताया तो मुझे खुशी हुई कि तुने एक अच्छे लड़के को चुना है। मैं आज ही तेरे डैड से बात करूंगी कि वो मानव के घर जाकर तेरे रिश्ते की बात करें। अगर तेरी शादी से मानव से हो जाती है तो मुझे पूरा यकीन है वो तुझे बहुत खुश रखेगा।

जेनी और जॉली की ये बातें अब तक तो घर पर ही थी। दूसरी और श्लोक, स्नेहा, कायरा और मानव इस बात से बिल्कुल अंजान थे। हालांकि ये बात उन सभी तक बहुत ही जल्द पहुंचने वाली थी। वहीं मानव भी करीब 20 दिन बाद अपने घर पहुंच गया था। मानव के घर पहुंचने के बाद श्लोक उसके घर पर आ गया था।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED