FRIENDZONED LOVE - 11 - 12 books and stories free download online pdf in Hindi

FRIENDZONED LOVE - 11 and 12 --Meera ka event --Emotional dosti


Ch 11 --Meera ka event




शाम के 6:30 बजे...
करन जिया को साथ चलने के लिए फोन करता है। तो जिया, करन और शीना के साथ इवेंट हाल में पहुंच जाती है। जिया ने sparkle सिल्वर कलर की ऑफ शोल्डर ड्रेस पहनी थी, जिसकी लेंथ एंकल तक थी।और खुले बालो में वो बहुत प्यारी लग रही थी। शीना ने भी बहुत प्यारा गाउन पहना था, उसकी हाइट काफी अच्छी थी, वो किसी मॉडल की तरह लग रही थी।

उधर आर्यन और करिश्मा भी पहुंच गए थे। आर्यन ब्लैक सूट में काफी डैशिंग लग रहा था। और करिश्मा तो हमेशा की तरह ही काफी attractive लग रही थी। उसने ब्लैक कलर की ड्रेस पहनी थी जो उसकी फिगर पर काफी अच्छी तरह से सूट कर रही थी। साहिल तो पहले से ही वहा मोजूद था।
थोड़ी देर बाद ही प्रिया और राहुल भी पहुंच गए, प्रिया एक बहुत प्यारी लड़की है। वो वहा मोजूद सबसे काफी अच्छी तरह से मिली। और जिया से शिकायती लफ्जो में कहा, "अपना खयाल रखा करो जिया। वरना कहो तो तुम्हारे यहां ही शिफ्ट हो जाऊ मैं।"
फिर जिया , प्रिया को छेड़ते हुए कहती है, "क्यू तुम्हे jealousy हो रही है, की राहुल मेरा खयाल रखने के लिए, मेरे घर पर रुकता है।"
तो प्रिया धीरे से जिया के पास जाकर उसके कान में एक दम बच्चो की स्टाइल में बोलती है, "हां होती है jealousy"
और फिर जिया और प्रिया दोनो ही हसने लगते है।

सबके पहुंचने के काफी देर बाद भी वो लोग मीरा से नही मिल पाते। शायद इवेंट को लेकर वो बहुत नर्वस और बिजी थी तो उसे टाइम नही मिला। ये बात सब समझ सकते थे।

लेकिन जिया मीरा के फाइनल कैटवॉक से पहले उससे एक बार मिलना चाहती थी। उसे फिर से बेस्ट ऑफ़ लक कहने के लिए तो वो उससे मिलने मीरा को अप्वाइंट किए हुए रूम में गई। वहा उसने देखा की उसके डैड, और स्टेप मॉम वहा पहले से ही है। और मीरा का मूड बिलकुल खराब हो गया है।
वो लोग उस बड़े से हाल में मीरा से कुछ दूरी पर खड़े थे। और मीरा उन्ही की तरफ मुंह करके खड़ी थी।

.....
जिया ने जैसे ही ये सब देखा वो घबरा गई और वो मीरा का उसके डैड को लेकर मूड किस लेवल का खराब हो जाता है इस चीज से अच्छी तरह वाकिफ थी। तो वो भाग कर मीरा के पास गई, और उसी तरह मीरा के बिलकुल पास उसके कान की तरफ अपना मुंह कर, और अपनी पीठ उसके डैड और स्टेप मॉम की तरफ करके ही धीरे से बोलना शुरू किया, "मीरा, मेरी बात सुन, अपना मूड खराब मत कर। आज बहुत बड़ा दिन है तेरा, और तू अपनी मॉम से बहुत प्यार करती थी न... तो ये मत भूल की तेरी मॉम ने अपनी लाइफ में जिससे सबसे ज्यादा प्यार किया वो और कोई नही तेरे डैड है। और तेरे डैड भी तेरी मॉम को बहुत प्यार करते थे। और उसी प्यार की निशानी है तू। अगर तुझे सच में आज अपनी मॉम की blessings और उनका साथ चाहिए तो जा, अपने डैड से स्माइल करके अच्छे से उनकी ब्लेसिंग्स ले, वो बुके ले जो वो तेरे लिए जाए हैं, उसमे उनका प्यार छिपा है। वो तेरे लिए ही तो आए हैं यहां। उनके पैर छू। उनसे गले मिल। तुझे सच में बहुत अच्छा लगेगा।"
जिया रुक रुक के अपनी बाते मीरा को समझाते हुए कहती है।

ये सुन कर मीरा बहुत इमोशनल हो जाती है और जिया की तरफ देखने लगती है। जिया अपनी आंखे बंद करके उसे आंखो ही आंखो से उस पर भरोसा कर ये सब करने के लिए कहती है।

मीरा थोड़ा सा भी वक्त गवाए बिना अपने डैड के पास जाति है, और उनके पैर छुने के लिए झुकती है तो, उसके डैड उसे अपने पैर छुने नही देते और इमोशनल होकर उसे गले लगा लेते हैं। मीरा भी कुछ देर उसी तरह इमोशनल होकर रोने लगी। जिया भी वहा खड़े होकर उन्हें देखते हुए रोने लगी। mr. देशमुख ने भी उसी तरह गले लगा कर ही, नज़र भर जिया को देखा, जैसे की वो अपनी आंखों से ही, जिया को thanks बोल रहे हो....तभी जिया और इमोशनल हो जाति है और अपनी नजरे नीचे करके अपनी कलाइयों से अपने आंखो के कोने से निकल रहे आंसूओ को पोछने लगती है।

कुछ देर बाद एक अनाउंसमेंट से सब नॉर्मल हुए। जिसमे मीरा और बाकी लड़कियों को पूरा रेडी होने का कहा गया था। तो मीरा ने सबको बाय किया और अपना मेकअप का लास्ट टच अप देने चली गई जो रोने से थोड़ा बिगड़ गया था।

एक बड़े से इवेंट हाल में काफी बड़े बड़े लोग आए हुए थे। वहा की मॉडल्स की फोटोग्राफी के लिए बहुत रिपोर्ट्स और कैमरामैंस को बुलाया गया था। प्रोग्राम काफी अच्छा रहा। मीरा ने काफी भारी गाउन पहना हुआ था, जिसपे काफी स्पेशल मोती जड़े हुए थे। वो किसी राजकुमारी की तरह लग रही थी। वहा मोजूद लोगो को आस पास की लड़कियों से कोई मतलब नहीं था सब की नजरे मीरा की तरफ ही थी। वो आगे आकर अपने स्टेप्स कर रही थी, उसके फ्रेंड्स ने भी उसकी काफी फोटोज खींची।

प्रोग्राम खत्म होने के बाद सब मीरा को congrats करके अपने अपने घर चले जाते हैं।


............





Ch 12 --Emotional dosti




सुबह रोज की तरह जिया 5:30 बजे उठती है, इस वक्त वो उठ कर अपना काम निपटा कर, नहा कर सूर्य देवता को जल चढ़ाने जब अपनी बालकनी में जाती है तो आते वक्त उसकी नजर अपने फ्लैट के सामने वाली मॉल की बिल्डिंग पर पड़ती है तो, शॉक्ड हो जाती है और जोर से चिल्लाती है।

उसका फ्लैट का रूम काफी ऊंची फ्लोर पे था और वहा से उसे एक बड़े से मॉल की बिल्डिंग साफ नजर आती थी। लेकिन आज इस बिल्डिंग के वॉल पे मीरा की होल्डिंग लगी हुई थी। ये देख वो उसकी खुशी का ठिकाना नही रहा। वो ऐसा कुछ करना चाहती थी की उसे यकीन हो जाए की वो कोई सपना नही देख रही और इस लिए बार बार चिलाए जा रही थी, "aaaaaaaa, aaaaaa, aaaaaaaaaaaaaa...
oh my god meera, I am sooooooo happy today.... thankyou thankyou thankyou bhagwan ji"

आज जिया बहुत खुश थी, क्युकी इसकी दिन की शुरुआत ही कुछ ऐसी हुई थी।
जिया खुशी खुशी अपने लिए खाना बना कर टेबल पर रख कर खाने जाती है तो, उसकी door बज पड़ती है।
दरवाजे पर उसे राहुल दिखता है। राहुल अंदर आने बाद
बोलता है, "अरे वाह लखनवी पुलाव और मंचूरियन आज तो मजा आ गया।" और जिया का खुद के लिए निकाला हुआ खाना, खाने लगा। फिर जिया अपने दोनो हाथ कमर पर रख कर बोलती है, "क्या है ये। तू यह क्या कर रहा है।"
राहुल खाते हुए ही बोलता है, "क्यू मैं यह नहीं आ सकता क्या। "
जिया: "हा आ सकता है पर ऐसे अचानक कैसे।"
तो राहुल जिया को आगे बताता है, "यार वो मॉम और डैड पुणे गए हैं दादाजी के पास, उन्हे उनकी याद रही थी तो...
लेकिन मैं अब अकेला हूं। और रोज बाहर का खाना नही खा सकता, तो सोचा तुझे परेशान किया जाए।"
जिया: "ओह अच्छा, तो तू प्रिया के पास क्यू नही गया?" जिया को प्रिया की इवेंट पे कही बात याद आ गई। और jiya, प्रिया की राहुल को लेकर इनसिक्योरिटी को साफ समझ रही थी। तो जिया ने राहुल से साफ साफ शब्दों में पूछ लिया।

राहुल: "क्यू मैं वहा क्यू जाऊंगा? वैसे भी उसकी मॉम, मुझे हमेशा शादी के लिए पूछ पूछ कर तंग करती हैं। उनका बस चले तो,वो कल ही हमारी शादी करा दे।"
जिया पहले की बाते भूल कर हसने लगती है और राहुल की प्लेट से ही खाते हुए बोलती है, "हा अच्छा है, हममें से कोई तो शुरुआत करे शादी की।"
राहुल(चिढ़ते हुए): "अच्छा तो मेरी बली क्यू चढ़ा रही है, तू कर न... शुरुआत।"
जिया(थोड़े मजाकिया लफ्जो में): "यार मैं तो कब से बेताब हु शादी के लिए बस कोई मिले तो।"
इस पर राहुल, बिना किसी एक्सप्रेशन के कहता है, "मिला पड़ा है। बस तू ही ट्राई नही करती अपनी फीलिंग्स बताने की।"
जिया(थोड़े गुस्से और फिर उदास होते हुए): "shut up राहुल। I am really waiting for someone else to come in my life, ताकि मैं आर्यन को लेकर अपनी फीलिंग्स को पूरी तरह भूल सकू,"
इस पर राहुल उसे घूर कर देखने लगता है, फिर जिया मजाक में बोलना जारी रखते हुए आगे बोलती है, "यार लेकिन मेरे मम्मी पापा, लगता है मेरे पर ही डिपेंडेंट है, की मैं ही खोज कर दूंगी उन्हे उनका दामाद।"
और फिर वो और राहुल दोनो हसने लगते हैं।

दोनो खाना खा कर सोफे पर बैठ कर बाते करने लगते हैं, तभी जिया की मॉम का कॉल आ जाता है,
जिया बात करने बालकनी में जाती है और फिर जब थोड़ी देर में वापस आती है तो, थोड़ी उदास हो जाती है। पर अपनी fake smile से वो उदासी छुपाने की कोशिश करने लगती है। पर राहुल तो ठहरा जिया का बेस्ट फ्रेंड, उसे एक सेकंड नही लगता जिया की असली और नकली स्माइल पहचानने में।
वो जिया से उसकी उदासी का reason पूछता है, तो जिया उसे पहले तो मना करती है बोल उसके काफी पूछने पर थोड़े उदासी में ही कहती है, "ऐसा कुछ नही है, वो बस मेरी जॉब चली गई न.. लेकिन मैंने अभी मॉम को बताया नही है, तो बस उनसे झूठ बोलने पर थोड़ा बुरा लग रहा है।"
राहुल: "पक्का बस यही reason है?"
जिया: "हा बस और क्या होगा। वैसे मुझे एक जॉब की तलाश है, जहा मैं पार्ट टाइम कर सकू, क्युकी मुझे मेरे काम के लिए टाइम ज्यादा चाहिए बट अभी कोई पैसे नही मिलेंगे उस काम के मुझे। तो बस कुछ समझ नही आ रहा।"
राहुल: "बस इतनी सी बात? मतलब तुझे मेरी जैसी जॉब चाहिए। तो तू आर्यन से बोल न... वो तुझे अपनी कंपनी में किसी पोस्ट पर काम दे देगा और फिर तुझे जब भी छुट्टी लेनी होगी, तू आराम से ले सकती है।"
जिया: " तू पागल है? तुझे क्या लगता है, आर्यन ने तुझे ये जॉब और इतनी freedom क्यू दी है, क्युकी तू उसका दोस्त है? बिलकुल नहीं, उसने तुझे इस लिए जॉब और ऐसी फ्रीडम दी क्युकी तू उसके काबिल है। मैं अपनी दोस्ती का ऐसा फायदा नही उठा सकती।"

तभी राहुल जिया को समझाने की कोशिश में कुछ कहने को होता है। तभी पीछे से आर्यन ताली बजाते हुए एक गुस्से वाली स्माइल करते हुए अंदर आता है।

तभी जिया को याद आता है की राहुल के ऐसे अचानक इस वक्त उसके घर आने से जिया हैरान होने के चक्कर में और राहुल से रीजन पूछने के चलते गेट बंद करना भूल गई थी।

आर्यन अंदर आकर थोड़ा इमोशनली ब्लैकमेल करने के अंदाज में कहता है, "वाह जिया वाह, अच्छा सिला दिया तूने हमारी दोस्ती का, कितना सोचती है न....तू। मैं यहां पता नही क्या क्या सोचे जा रहा था की तेरी इस प्रोब्लम का सॉल्यूशन क्या होगा। लेकिन तूने मुझसे ये शेयर करना जरूरी नहीं समझा। की तुझे बस एक जॉब की जरूरत है। खैर शायद इस लिए मेरे दिमाग में भी ये idea नही आया। पर तेरा क्या तूने तो पल भर में पराया कर दिया।"
जिया आर्यन को समझाती हुई कहती है, "आर्यन, देख ऐसा नहीं है जो तू समझ रहा है। और मैं सच में नही चाहती की तू अपनी प्रोफेशनल लाइफ में पर्सनल लाइफ को किसी भी तरह हावी होने दे। वैसे भी मैं तेरी कंपनी में कोई काम करने की काबिलियत नही रखती। मैं तेरे किसी काम की नही ही। ऐसे में तेरा, मुझे जॉब देना सिर्फ बचपन की दोस्ती का फायदा उठाना होगा यार।"
आर्यन: "पता है तेरी प्रोब्लम क्या है? तू सोचती बहुत है, और सबसे बड़ी प्रोब्लम ये की, अपने हिस्से का तो सोचती ही है, साथ में दूसरो के हिस्से का भी सोच लेती है।"

ये सुन कर राहुल हसने लगता है, पर बिना आवाज निकाले, क्युकी वो अपनी हसी से इस ड्रामेटिक इमोशनल सीन को खराब नही करना चाहता था।

आर्यन अपनी बात जारी रखते हुए कहता है, "मुझे नही पता की तू मेरे अभी किस काम की, पर इतना पता है, की तू इतनी टैलेंटेड है की किसी न किसी काम तो जरूर आएगी। और कल तू मेरे ऑफिस आ। मुझे पूरा यकीन है की चार घंटे तुझे काम सीखा कर तुझसे चालीस हजार का काम निकलवा सकता हु।"

जिया आगे कुछ नहीं कहती और हा में सिर हिला कर, जवाब देती है।


........

उधर, karan मीरा के घर पर था। दोनो वीडियो गेम खेल रहे थे। और खेलते हुए करन ने बोला, "तो मीरा क्या डिसाइड किया तूने? तेरे डैड की पार्टी क्या करना है?"
मीरा (उसी तरह गेम खेलते हुए), "मुझे फर्क नही पड़ता, उन्हे करनी है तो करे पार्टी हम अकेले ही करेंगे। मैने उन्हे माफ नही किया है। प्यार से गले क्या लग लिया, उन्हे लगा की सब भूल गई मैं।"
फिर गेम छोड़ कर थोड़ी इमोशनल होकर, उसकी आंखो में थोड़े आसू आ गए थे, और कहने लगी, "कैसे इतनी जल्दी भूल सकती हु? की कितनी इनसिक्योरिटी से गुजरना पड़ता था उन्हे। सारा टाइम यही सोचती रहती थी, की उनके हसबैंड कहा हैं, क्या कर रहे होंगे, सबसे इंपोर्टेंट किस के साथ होंगे। नही भूल सकती मैं करन।"

करन मीरा के मूड चेंज करने के लिए, बोला, "अच्छा तो ये फिक्स्ड हो गया, हम पांचों, मेरे होटल चलते हैं। वहा का सेपरेट हाल मैं अभी बुकिंग चेक कर लेता कही बुक्ड तो नही। और कल रात को वही तुम दोनो की सक्सेस पार्टी करेंगे। okk??"

मीरा और करन, दोनो पार्टी की लोकेशन और टाइमिंग फिक्स कर के सबको कॉल करने का सोचते हैं।



..............



अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED