शाम के सात बज चुके थे,
राहुल अभी भी जिया का काम निपटा रहा था, तो इस बीच आर्यन ने सोचा की वो डिनर ऑर्डर कर दे, पर ये सोच कर प्लान ड्रॉप कर दिया की, जिया की तबियत खराब है तो बाहर का कुछ नही खा सकती। उसने सोचा की वो खुद जाकर कुछ healthy बना दे पर उसे याद आया की जिया ने वो खराब सूप भी कैसे कैसे पिया, जो उसने दोपहर के वक्त उसके लिए बनाया था। जो उसे खुद टेस्ट करने के बाद पता चला। वो फिर से जिया को tasteless खाना खिला कर और बीमार नही करना चाहता था। तो उसने अपना फोन लिया और अपने घर के लैंडलाइन no. पर कॉल कर, अपने प्राइवेट शेफ से कह कर healthy और टेस्टी खाना बनाने का बोल दिया, और फिर ड्राइवर को बोल कर उसे जिया के घर पहुंचाने को भी बोल दिया।
जिया जब लेटी हुई थी तो,अचानक, फिर से उसके पेट में दर्द शुरू हो गया, शायद उसके periods की वजह से। पर वो इन्हे परेशान नहीं करना चाहती थी, तो इसने सोचा कि वो उठ कर दवाई खा लेगी तो ठीक हो जाएगी लेकिन इस बार वो, सही दवाई खाएगी। ये सोच के वो हसने लगती है, और अपने बेड से उठ गई, इस वक्त उसके आस पास दोनो में से कोई नहीं था।
जैसे ही वो अपने रूम के कबर्ड की तरफ बढ़ती है, तो आर्यन फोन पर बात करके, रूम में आ जाता है, और जिया को ऐसे कही जाता देख, भाग कर उसके सामने खड़ा हो जाता है। आर्यन के अचानक सामने आ जाने से जिया घबरा जाती है और उसकी सांसे बहुत तेज तेज चलने लगती है। और वो अपना हाथ दिल के पास वाले एरिया पर रख कर आर्यन को बोलती है, "hooo, आर्यन तूने तो डरा ही दिया, पागल है क्या, ऐसे अचानक कोन आता है?"
आर्यन जिया का दूसरा हाथ खीच कर बेड की तरफ ले जाता है, और उसे फिर से आराम करने के लिए कहता है।
तो जिया आर्यन को कहती है, "हा हा सुबह से वो ही तो कर रही हु। फिर कर लूंगी आराम, पर अभी मेरे पेट में दर्द हो रहा है, मुझे दवाई खाने दे।"
आर्यन: "अच्छा कहा रक्खी है मुझे बता, मैं लाता हु। वरना तू फिर से गलत दवाई खा लेगी।"
जिया:(थोड़े गुस्से में, इरिटेट होते हुए बोलती है,) " अरे हद है, एक बार गलत दवाई खा ली तो क्या बार बार वही गलती होगी क्या। पागल कर रक्खा है सबने मुझे।"
आर्यन हस्ते हुए आगे बोल्ता है, "हा हा, वैसे और किसने बोला तुझे ये?"
तभी जिया को याद आता है की, अभी तक और किसी ने तो नही कहा, फिर उसे इस बात से इतनी जल्दी irritation क्यू हुई। तभी उसे याद आया की उसने खुद ये बात सोची थी, कि इस बार वो गलत मेडिसन नही खाएगी। और फिर वो ये सोच कर हसने लगती है की उसे खुद पर ही विश्वास नहीं रहा। और उसके अंदर की आत्मा भी उसपे doubt कर रही है।
जिया को ऐसे अचानक कुछ सोचकर हस्ता देख, आर्यन उससे पूछने लगा, "क्या हुआ, कहा खो गई।"
फिर जिया अपनी हसी रोकते हुए बोली, "अरे कुछ नही वो बस...ऐसे ही। वो देख इस कबर्ड में है, अंदर वाले ड्रायर में है मेडिसन mefta spasm."
आर्यन: अच्छा रुक, तू बैठ मैं लाता हु।
फिर मेडिसन और पानी लेकर जिया को दे देता है।
रात के 9:30 बजे जब सबने खाना खा लिया था। और जिया को नींद भी आने लगी थी। जिया को सुला कर, राहुल और आर्यन भी दूसरे रूम में सोने चले गए।
रात के 10:30 बजे तक भी जब जिया का पेट दर्द ठीक नही हुआ था तो, उसे बेचैन होने लगी, और दर्द की वजह से वो ठीक से सो भी नही पा रही थी।दर्द की वजह से धीरे धीरे उसकी आवाज बढ़ती ही जा रही थी।
उधर आर्यन को अभी तक नींद नहीं आई थी। वो बस सोने की कोशिश ही कर रहा था तो, उसे प्यास लगी और वो जब पानी पीने किचन में गया तो, उसे जिया के रूम से दर्द भरी आवाज सुनाई दी। वो भाग कर उसके रूम में गया तो देखा की, जिया पूरी तरह से खुद में सिमटी हुई है। अपने दोनो हाथ पेट पर रख कर, दोनो आंखे जोर से बंद किए दर्द से तड़प रही है। उसकी आंखों के कोने से आंसू टपक रहे है और वो बस मम्मी मम्मी चिला रही है।
उसकी ऐसी हालत देख कर आर्यन को लगा की जैसे आर्यन को भी उसी तरह दर्द हो रहा हो, वो भाग कर जिया के पास पहुंचा और उसे चुप कराने लगा।जिया की हालत देख कर उसे पता चल रहा था, की उसे कितना दर्द हो रहा है, पर फिर भी उससे पूछने लगा, "क्या हुआ जिया ज्यादा दर्द हो रहा है क्या?"
आर्यन को देख कर जिया ने अपना रोना थोड़ा कम किया और उससे बोली, "नही.., मतलब हा ... पर ठीक हो जाएगा। हर बार करता है। पर इस बार तो दवाई से भी ठीक नहीं हुआ।"
आर्यन थोड़ा चौंकते हुए बोला ," तुझे हर बार इतना दर्द होता है? तू इतना tolerate करती है। तू कर सकती है पर मैं नहीं। मुझे बता कैसे जाएगा ये दर्द। नही तो चल डॉक्टर के पास। वरना रुक मैं यही बुला लेता हु। जब दोपहर को डॉक्टर आए थे, अगर उस वक्त तू होश में होती तो तेरे पेट दर्द के लिए भी दूसरी कोई दवा ले लेते।"
आर्यन के इतना कुछ बोलने पर, जिया दर्द में भी थोड़ा हस्ते हुए बोलती है, "चल, पागल है क्या? पीरियड्स के पेट दर्द के लिए मैं किसी डॉक्टर वॉक्टर के पास नही जाऊंगी। ऐसे ही ठीक हो जाएगा।"
इस पर आर्यन बोलता है, "ऐसे कैसे ठीक हो जाएगा? पागल है क्या। पता नही कैसे टॉलरेट कर रही ही इस दर्द को। मुझे नही सुनना कुछ भी। मैं अभी फोन कर रहा हु।"
जिया को सच में पीरियड्स के लिए किसी डॉक्टर को नही दिखाना था। क्युकी उसे पता था की पहले दो दिन उसे दर्द होता ही है। तो वो आर्यन को मनाने के लिए बोलती है, "अच्छा सुन, तू एक काम कर हीट पैक ले आ, hall में है साइड वाले शोकेस में, उससे पेट पे मसाज करूंगी तो शायद ठीक हो जाएगा। और अगर फिर भी नही हुआ तो, हम डॉक्टर को परेशान करेंगे। fine?"
आर्यन मान जाता है,और हीट पैक लाकर जिया को देने के बजाए उसे लेटा कर खुद ही उसके पेट पर मसाज करने लगता है।
मसाज करने के लिए वो जिया के टॉप को पेट की तरफ से थोड़ा ऊपर करता है, तो जिया थोड़ा घबरा जाती है, उसकी दिल की धड़कने बढ़ने लगती है। वो बहुत कोशिश करती है की कैसे भी करके उसके अंदर आर्यन के लिए उमड़ रही फीलिंग को neglect कर सके, पर कर नही पाती। और फिर अपने मन में बोलने लगती है, "करिश्मा करिश्मा करिश्मा करिश्मा... आर्यन सिर्फ मेरा दोस्त है और कुछ नही.....और कुछ नही...और कुछ नही।"
अपने मन में बार बार ये सोचने लगती है। पर आर्यन को तो जैसे कुछ फर्क ही नहीं पड रहा था, और शायद वो अपनी जगह ठीक भी था। फर्क पड़े भी क्यू। जब बचपन से दोनो इतने अच्छे दोस्त थे। तो दोस्तो का गले मिलना, ऐसे छूना, उसके लिए ये सब नॉर्मल था।
पर जिया के लिए ये सब तब से नॉर्मल लगना बंद हो गया था, जब से उसके मन में आर्यन के लिए फीलिंग्स शुरू हो गई थी।
खैर, ये सब सोचते हुए जिया तो आराम से सो गई, जैसे सच में इस मसाज ने उसके दर्द को पूरी तरह से अब्जॉर्ब कर लिया हो। पर आर्यन कंटीनुअस्ली उसके पतले से फ्लैट पेट पर अलग अलग जगह मसाज दिए जा रहा था।
और जब जिया को सोए हुए कुछ टाइम हो गया था। तो आर्यन को लगा की शायद जिया का दर्द खत्म हो गया। और वो भी सोने चला गया।
.............