You Are My Choice - 35 Butterfly द्वारा लघुकथा में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

You Are My Choice - 35

"सर..."  राखी ने रॉनित को रोका। "ही इस माई ब्रदर।"

"ओह।" रॉनित समझ नहीं पाया कि वो इस बात पे कैसे रिएक्ट करे।


राखी

मुझे लगा तो था कि कोई आयेगा जरूर बट मेरा सबसे निकम्मा भाई आएगा यह नहीं पता था।

जैसे ही रॉनित ने उसे छोड़ा वो राखी का हाथ पकड़के अपने साथ ले गया।

इस वक्त मुझे सर के साथ होने चाहिए था उसकी बजाए यह पागल मुझे अपने साथ लेके जा रहा है। वॉट शुड आई डु??


राखी ने अपने भाई को जोर से बुलाते हुए कहा, "आदित्य चौहान..."

"क्या हुआ?" उसने राखी की तरफ देखने बोला।

"ब्रो, आई एम हियर विथ माई बॉस। यू कांट ड्रैग में लाइक घिस।" राखी ने जय की तरफ इशारा करते हुए कहा। 

वो आदित्य से अलग होके जय के पास जाके खड़ी हो गई। "सॉरी सर फोर माई ब्रदर्स बिहेवियर।"

"ईट इस ओके।" रॉनित ने रुड़ली जवाब दिया। 

रॉनित सबसे बाते करने में बिजी था। राखी उसके साथ ही थी।

तभी सामने से एक आदमी आया। जिसने जय को ग्रीट करते हुए कहा, "ग्रेट टू सी यू हियर, मिस्टर कपूर।"

"सेम हियर, मिस्टर चौहान।" रॉनित ने कहा। 

उसने गुजराती अटायर पहना हुआ था। रॉनित से हैंडशेक करने के बाद उसका ध्यान सीधा राखी तरफ गया। 

साथ खड़े आदित्य को देख उसे अंदाजा हो गया था कि मानव चौहान यहां राखी से ही मिलने आ रहा है।

"मिस्टर कपूर इफ यू डोंट माइंड.... मे आए टॉक टू यौर असिस्टेंट? एझ शी इस माई लिटिल सिस्टर।" 

इससे पहले कि रॉनित कुछ कह पता, पीछे से किसीने उसके कंधे पे हाथ रहा। 

"गुजराल अंकल।" मानव ने उन्हें ग्रीट करते हुए कहा।

"मानव, यू आर लेट बेटा।"

"सॉरी फॉर धाट।" 

दोनो ने एक दूसरे को स्माइल के साथ कहा। "इफ यू डोंट माइंड, क्या में आपसे बात कर सकता हु जूनियर कपूर?"

"ऑफ कोर्स। एक्सक्यूज मि गाइस।"


"सो... आप कब बताने वाली थी आप यहां है?" मानव ने राखी की तरफ जाते हुए कहा।

राखी ने तुरंत उसे गले लगाते हुए कहा, "आईं वास अबाउट टू सरप्राइज़ यू ऑल। बट इस गधे ने मेरा प्लान खराब कर दिया। 

उसकी बात सुन तीनों ही हसने लगे। 



जय का घर, मुंबई 

जैसे ही जय अपने घर पहुंचा, उसने विद्या को डाइनिंग टेबल पर बैठा हुआ देखा।

"विधु..." जय ने अपनी छोटी बहन को देख एक्साइटमेंट में कहा। 

"सर..प्राइ..ज़।" विद्या ने इसे गले लगाते हुए कहा। 


सब डाइनिंग टेबल पर बैठे थे और खाना खा रहे थे। तभी अचानक विद्या ने अपने फोन स्क्रीन अपनी मम्मी की तरफ करते हुए कहा, "मम्मा.. यू वोना से समथिंग।"

"जय..." सरस्वती ने शोक व्यक्त करते हुए कहा।

"यस मॉम।" उसका ध्यान अभी भी अपने फोन में ही था।

"कौन है यह लड़की?" सरस्वती ने पूछा।

"मुझे क्या पता..?" जय ने बिना देखें जवाब दिया। 

"मेरी होने वाली.. भाभी, शायद।" विद्या ने उसे चिड़ाते हुए कहा।

जय ने अपनी आंखे स्क्रीन से हटाते हुए विद्या की तरफ करी। "व्हाट्स विथ द टोन ऑफ योर्स?"

"व्हाट्स विथ द एक्शन्स ऑफ योर्स? विद्याएं उसे फोटो दिखाई हुए कहा।

"डिलीट ईट।" जय ने उसे गुस्सा दिखाते हुए कहा।

"जय, उसपे क्यों गुस्सा हो रहा है तू...? पहले मुझे यह बता यह लड़की कौन है?" सरस्वती ने उसे डांटते हुए कहा।

उसे चिढाती हुए विद्या के सामने से नजरे हटा के जय ने अपनी मां की तरफ देखा और कहा, "काव्या सेहगल।"

"डिबेट गर्ल?" जतिन ने पूछा।

"एक तो कबसे आप कुछ बोल नहीं रहे हो.. अब बोल के भी इन्हें और उकसा रहे हो.. डैड।" जय ने अपने पापा की तरफ मायूसी से  देखके कहा।

"व्हाट्स डिबेट गर्ल नाऊ?" विद्या ने कन्फ्यूजन होके पूछा।

"कल सुबह बताऊंगा। बहुत मजा आयेगा। जय राजशेखर की बोलती बंद कर दी थी" जतिन ने धीरे से अपनी बेटी से कहा।

"उनकी बात सुनके विद्या ने कहा, "ऊ.."

"देख जय.. अगर यह तेरी गर्ल फ्रेंड है... तो हमे कोई प्रॉब्लम नहीं है। बस वह इस लायक होनी चाहिए कि तेरी वाइफ बन सके।" सरस्वती ने कहा।

"मॉम... स्टॉप। शी इस नोट माई गर्लफ्रेंड। शी इस अ पेशेंट।" 

"ओह... रियली! आप अपने पेशेंट्स की इतनी क्लोजली केयर करते हो?"। विद्या ने उसकी बात बीचमें काटते हुए कहा।

"आग में घी मत डाल।" अब जय इरिटेट हो चुका था। "एवरी बॉडी जस्ट लिस्टन टू मि। शी इस अ फ्रेंड।"

"अभी तो पेशेंट थी।" विद्या ने फिरसे उसकी बात काटी।

"विल यू लेट में स्पीक विद्या?" जय ने उसकी तरफ तिरछि नक्जरों से देख के कहा।

"वो आकाश की फ्रेंड है। ही टोल्ड ममि टू टेक केयर ऑफ हर। आज वो अपनी फिजियोथेरेपी के लिए आई थी। विथ हर ड्राइवर। जस्ट... सो।"

"आकाश। वही न जो ट्वेल्थ में तुम्हारे साथ था?"

"हा।" जय ने अपनी मां को जवाब दिया।

"आपने कभी उनके बारे में नहीं बताया।" विद्या ने कहा।

"आईं एम प्लानिंग टू कॉल हिम एंड श्रेया फिर डिनर एट होम, मॉम।" जय ने विद्या की बातो को इग्नोर करते हुए कहा।

"यू शुड।" सरस्वती ने कहा।

जय ने खड़े होते हुए कहा, "तुझे तो में देख लूंगा बाद में।"

"अभी देख लो ना.." विद्या ने उसे चिड़ाते हुए कहा।




Continues in the next episode....


Follow me on Instagram for updates and spoilers.....

@_butterfly__here


Rate the story if you liked it!!!



Happy Reading ✨