You Are My Choice - 10 Butterfly द्वारा लघुकथा में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

You Are My Choice - 10

चार दिन हो चुके थे, पर काव्या को अभी होश नही आया था। डॉक्टर्स भी समझ नही पा रहे थे। रात को आज आकाश अकेला ही उसके साथ रुका था। श्रेया और जय काव्या को विजिट करने के लिए उसके वॉर्ड के पास आ रहे थे। दरवाजे के बाहर तक अंदर से बहुत सुरीली आवाज आ रही थी। अंदर कोई गाना गा रहा था। जय ने दरवाजा खोला तो आकाश अपना गिटार बजाते हुए गाना गुनगुना रहा था। उसे पता ही नही चला था की कोई रूम में आया है। जय उसे रोकने वाला था की श्रेया ने उसे रोकते हुए काव्या की उंगलियों की हल्की सी मूवमेंट दिखाई। जय रुक गया। आकाश का गाना अभी भी चल रहा था —

We are still kids, but we're so in love

Fighting against all odds

I know we'll be alright this time

Darling, just hold my hand

Be my girl, I'll be your man

I see my future in your eyes

Baby, I'm dancing in the dark

With you between my arms

Barefoot on the grass

Listening to our favorite song

When I saw you in that dress,

जैसे ही आकाश की आंखे खुली उसने सामने जय और श्रेया को देखा। वो रुक गया। वो कुछ बात कर पाते उससे पहले दरवाजा खुला और रोनित अंदर आते हुए आगे का गाना continue किया।

looking so beautiful

I don't deserve this..

आकाश और रॉनित साथ में गाने लगे। जय ने काव्या को चेक किया। उसके vitals पहले से नॉर्मल थे। 

Darling, you look perfect tonight...

Baby, I'm dancing in the dark

With you between my arms

Barefoot on the grass

Listening to our favorite song

I have faith in what I see

Now I know I have met an angel in person

And she looks perfect

I don't deserve this

You look perfect tonight


गाना खतम होते होते आकाश की आंखो मे आंसू आ गए थे। उसने अपनी आंखों को साफ किया और अपना गिटार साइड में रखते हुए पूछा, "तू यह क्या कर रहा है?"

"में तो अपनी दोस्त से मिलने आया था। What about you? और.. तूने... Phirse गाना चालू कर दिया और वो भी इतना रोमेंटिक?"

उसको जवाब देते हुए आकाश श्रेया की तरफ देखते हुए बोला, "बिलकुल भी नही। Just कावु को पसंद है, उसका favorite सॉन्ग है इसलिए।"

"अच्छी बात है बट... लेटेस्ट प्रॉब्लम इस... कल बोर्ड members ने मीटिंग रखी है। Aurora tech में, I guess वो...तू समझ हो गया है... हमे जाना पड़ेगा।" रोनित ने अपनी चिंता जाहिर करते हुए कहा। 

"उन्हे प्रॉब्लम क्या है? काव्या का एक्सीडेंट हुआ है, can't they just wait a little bit?" आकाश अचानक से बहुत गुस्सा हो गया था।

"कल हम meeting मे जा रहे है।"

"नही।" रोनित की बात सुनते ही तुरंत आकाश ने कहा।

"क्यों?" रोनित ने अपनी एक आंख ऊपर करते हुए पूछा।

"सिर्फ मे जाऊंगा। सारी स्ट्रेंथ एक साथ नहीं दिखाते रॉनी।" आकाश ने रोनित की तरफ एक शातिर स्माइल के साथ देखते हुए कहा।

"तुझे जो करना है कर, वैसे भी में बहुत busy हु। मुझे उन बुड्डो से मिलने में कोई इंट्रेस्ट नही है। एक और बात..." रोनित ने कहा।

श्रेया और जय वहीं खड़े कुछ डिस्कस कर रहे थे। पर श्रेया की आंखे चोरी छुपे आकाश को बड़े ही सुकून से देख रही थी। आकाश और जय दोनो ही इस बात से अनजान थे।

रोनित ने आकाश को छेड़ते हुए कहा, "अक्की.. तेरी बॉस का मुझे कॉल आया था, मतलब सब ठीक है ना..? या वो अभी भी तुझपे लाइन मार रही है?" 

"अभी तो तूने बोला तू busy है। तो चल निकल हा, बाई..." आकाश ने बिना कोई जवाब दिए रोनित से कहा।

उनकी बात सुनके श्रेया की आंखो में नमी साफ देख पा रहा था जय।

फिरसे थोड़ा सा दरवाजा खोलके रोनित ने बोला, "वैसे इसका explanation भी चाहिए मुझे।" श्रेया की तरफ इशारा करते हुए उसने आगे बोला, "आधी अधूरी नही, पूरी बात। ठिक है, Kavu के ठिक होने तक का वेट करले। इतना टाइम है तेरे पास, फिर में तुझे नहीं छोड़ने वाला।" 

"तू जा रहा है या तुझे आज दो चार मुक्के खाने ही है?" आकाश ने उसे गुरते हुए कहा 

"जा रहा हु बिग ब्रो, जा रहा हु। पर याद रखना.." इससे पहले की आकाश उसे कुछ कह पाता वो चला गया। आकाश ने देखा की वो दोनो भी बाहर जा रहे थे, तो उसने राहत की सांस ली।

---------------------


जय अपने केबिन से निकल ही रहा था की उसका दूर नॉक हुआ, "कम इन" जय ने थोड़ी ऊंची आवाज में कहा।

डोर खुला तो सामने आकाश था। उसे देख के जय को लगा की आकाश को उसकी क्या जरूरत पड़ गई.. 

"डॉक्टर राजशेखर, एक्चुअली मुझे आपसे कुछ बात करनी थी।" आकाश ने अंदर आते हुए कहा।

"इतना फॉर्मल।होने की जरूरत नहीं है।" 

आकाश ने जय की बात को इग्नोर करते हुए पूछा, "क्या काव्या की हालत में कोई इंप्रूवमेंट नही है?"

उसके इस सवाल पे जय ने आकाश की और एक नजर डाली, "लगता हुआ वो तुम्हारे लिए बहुत important है।"

"हा, बहुत ज्यादा।"

जय ने कहा, "vitals नॉर्मल है, अगले दो तीन दिन में she will be okay, Tension मत लो।"

"तुम रोज ही हॉस्पिटल में रुकते हो?" जय ने हिचकिचाते हुए पूछा।

"हा। रॉनी इस क्वाइट बिजी। में भी यहा नहीं रहा तो अंकल खुद आ जायेंगे।" 

"काफी क्लोज हो।"

"वहीं दोनो है मेरी लाइफ में अभी।" आकाश ने अपनी नजरे झुकाए जवाब दिया। फिर उसने जय की तरफ देखा यार कहा, "ठीक है, में चलता हु, i guess तुम कही जा रहे थे।"

दोनो साथ में ही बाहर निकले। "Just, home." जय ने कहा।

"अंकल आंटी कैसे है? और तुम्हारी बहन?"

"They are all good. Your family?"

"मुश्किल से मोम को रोक के रखा है। जैसे ही पता चला की kavu का एक्सीडेंट हुआ है, she was like – I'm coming, मुझे तुझपे बिलकुल भरोसा नहीं है।" दोनो ही इस बात पे हस दिए।

"करते क्या हो वैसे तुम अभी?" 

जय की इस बात पे चोकते हुए आकाश ने कहा, "लगता है तुम न्यूज नही देखते।"

"क्यू?" जय की इस बात पे जवाब देते हुइ आकाश ने कहा, "come on"

"मुझे इतना पता चला था अजित से... that you are a CEO in a company, नाम भूल गया।" जय ने ऐसे कहा जैसे कोई छोटी–मोटी कंपनी हो। 

"चलो अपना इंट्रोडक्शन दे ही देता हु तुम्हे, I'm Aakash Ahuja. CEO of Arvinda tech. We are the most valuable lab and research material providers in India. थोड़ा टाइम ही हुआ है मुझे US से वापिस आए।" 





Continues in next episode...