You Are My Choice - 5 Butterfly द्वारा लघुकथा में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

You Are My Choice - 5

जय घर पे देर तक था आज क्योंकि उसकी कोई सर्जरी शड्यूल्ड नहीं थी। वो जैसे ही ब्रेकफास्ट करने के लिए आता है तभी उनके घर पर काम कर रही मेड ने उसे कहा, "sir, मैडम और साहब अपना टिफिन लेके नहीं गए है, तो.."
उसके बोलने से पहले ही जय बोला, "आप रख दीजिए में जाते हुए ले आऊंगा।"

जय जैसे ही अपने पापा के कॅबिन मे जाके उन्हे टिफिन देके निकलने ही वाला था की दूसरे एक प्रोफेसर आए, "डॉ. राजशेखर" दोनो ने ये सुनते ही उनकी तरफ देखा। दोनो को अपनी तरफ देखता देख वे फिर से बोले, सीनियर डॉ. राजशेखर ।"

"हलो, डाॅ. वर्मा।" जय ने उन्हे देखते ही कहा।

"बेटा, अब तुम आ ही गए हो तो आज एक इवेंट है, टाइम हो तो अटेंड करलो। हम वही जा रहे है।"

"चलो, वैसे भी आज तुम्हारी अनऑफिशियल लीव ही तो है।" अपने पापा को ऐसी बात सुनके जय को न बोलना सही नही लगा और वो उनके साथ चला गया।

जय को इवेंट में देख, इवेंट अटेंड करने आए सारे प्रोफेसर्स से जय ने ग्रीट किया। जय अपने पेरेंट्स के साथ कभी कभी फंक्शन अटेंड करता था इस वजह से सब उसे जानते थे, और उपर से वह एक जानामाना सर्जन जो था। सब उसे जानते थे।

तभी ही आज के इंपॉर्टेंट गेस्ट काव्या सेहगल मेइन डोर से अंदर आई। जिसके पीछे पीछे दानिश भी चल रहा था। जय उसे देखते ही पहचान गया की ये वही लडकी है जिससे कल उसने नंबर मांगा था। 

काव्या को वेलकम करके इवेंट मैनेज कर रहे स्टूडेंट्स ने उसे उसकी जगह पे बैठने को कहा। और फंक्शन को आगे बढ़ाते हुए सभिको काव्या का इंट्रोडक्शन दिया गया। 

ऑर्गनाइजर टीम के एक मेम्बर ने सबको बताते हुए कहा, "We have Kavya Sehghal today with us. अगर ma'am के बारे में सब बताने जाओ तो टाइम काम पड़ेगा for sure." उसने मुस्कुराहट के साथ कहा। "सुनते ही काव्या ने भी उसकी बातो को छोटी सी और प्यारी मुस्कुराहट से जवाब दिया। जिसका मतलब था की वह भी इस बात से कही ना कही सहमत थी।

बच्चो ने काफी जानकारी इकट्ठा की थी इसके बारे में। वह काव्या की अचीवमेंट और उसके entrepreneurial journey के बारे में बता रहा था। काव्या के बारे में janke वहा बैठा हर शक्स उससे इम्रेस था। जय के चेहरे के एक्सप्रेशन साफ बता रहे थे की उसे काव्या की journey काफी पसंद आई थी। 

जब माईक काव्या के हाथ में आई काव्या ने सबसे पहले कहा, "university days याद आ गया।" यह सुनके सब हस पड़े।

"Let me clear something, I don't like seminars. This is my first." आगे बोलते हुए काव्या ने कहा, "में कोई लेक्चर नही देने वाली, I would like if आप मुझे questions पूछे। Let's have an interactive session. Who is gonna ask me first?"

काव्या की बात खतम होते ही एक लड़के ने खड़े होके पूछा, "ma'am can you tell us about the job opportunities because co. love to reject new comers."

"A common question I would say" काव्या के मुह से यह बात सुनके वह लड़का थोड़ा मायूस हो गया। काव्या ने आगे कहा, "but important. Look, it depends on things like, ummm.... Employer, your skills which needs some experience. Otherwise, में new comers को ज्यादा पसंद करती हु। मेरा स्टाफ, they are all under thirty. Develope your skills, improve programming. Anything else?"

" No ma'am."

"तभी एक लड़की ने पूछा, "what do you think about AI? "

"It's good. But I need humas. AI गेमिंग के लिए एनीमेशन बना सकता है बट, सच कहुंतो मुझे वो डिजाइन्स कभी पसंद ही नही आई। टाइम लगेगा इंप्रूव होने में। That's my short and simple opinion." 

तभी जय ने अपनी जगह से खड़े होते हुए कहा, "में कुछ पूछना चाहता हु।"

जय को देख के काव्या ने कहा, "आप स्टूडेंट तो नही लग रहे।" इतना बोलते ही काव्या को कल रात याद आ गई और उसे लगा कि यह न्यूज रिपोर्टर उसका पीछा करते हुए यह भी आ पहुंचा। 

काव्या को अपनी तरफ गुरते हुए देख कर जय समझ गया था की काव्या को कल रात को इंसीडेंट अच्छे से याद है।


Continues in next episode....