You Are My Choice - 34 Butterfly द्वारा लघुकथा में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

You Are My Choice - 34

जैसे ही रॉनित अपने होटल रूम से बाहर निकला तो उसने समाने खड़ी राखी को देखा। राखी ऑफिस में हमेशा फॉर्मल कपड़े ही पहनती थी, आज वो गुजराती अटायर में बहुत ही अलग और सुंदर दिख रही थीं। राखी ने काले रंग की चनिया चोली पहनी थी। जिसमें लाल रंग से कच्छी वर्क किया हुआ था। मैचिंग ब्लाउज, और हल्के से नीले रंग का दुपट्टा जिसपे लाल और काले रंग का आर्ट वर्क किया हुआ था। इसमें ट्रेडिशनल गुजराती ज्वैलरी पहनी थी और मेक अप किया था। उसके खुले बाल जो उसके कंधे पर आ रहे थे। 

रॉनित ने भी ट्रेडिशनल गुजरती कपड़े पहने हुए थे। उसके काले कुर्ते में पीछे की तरफ लाल रंग का कच्छी वर्क था बिल्कुल राखी की चनिया चोली जैसा। दोनो साथ में होटल एंट्रेंस से बाहर आए। उन्हें देखके ऐसा लग रहा था जैसे दोनो कपल हो। वेले ने उन्हें कपल समझ के ही ग्रीट किया और रोनित के हाथ में चाबी दी।

रॉनित ने उसके कन्फ्यूजन को दूर करने की बजाय, राखी को पैसेंजर सीट पे बैठने के लिए कहा। कार रॉनित ही चलना चाहता था। दोनो गरबा खेलने के लिए डेस्टिनेशन पहुंच गए। 

जैसे ही वो गरबा ग्राउंड पे पहुंचे तो रॉनित की मुलाकात सबसे पहले मिस्टर एंड मिसेज गुजराल से हुई। जिसके साथ वो डील करना चाहता था। थोड़ी देर बाते करने के बाद राखी और रॉनित उनके साथ गरबा खेलने गए। दोनो ही गरबा खेलते हुए काफी अच्छे लग रहे थे। "सर, इनकी यूनिवर्सिटी के साथ अगर कोलाब करना है तो हमें बैटर टीचर्स चाहिए। उसमें मुझे एक ही प्रॉब्लम आ रही है।"

"क्या?" रॉनित और राखी गरबा खेलते हुए बाते कर रहे थे।

"साइंस के कुछ सब्जेक्ट्स में... जो अच्छे, लायक प्रोफेसर्स है, जो हमें चाहिए। वह अपना रिसर्च वर्क नहीं छोड़ना चाहते।"

"धात इस ओबियस।" राखी की बात को बीच में काटते हुए कहा।

"तो वो अपनी जॉब भी नहीं छोड़ेंगे। और हमारे साथ एकत्र कॉन्ट्रैक्ट उनके एंप्लॉयर्स एलाऊ नहीं करेंगे।" राखी ने चिंता जताते हुए कहा।

"आई हैव अ सोल्यूशन। बाद में बताता हु।" रॉनित ने कहा।

"कौन है यह लड़की? रॉनित कपूर ऐसे हीं किसी के साथ इतना अच्छा नहीं बन सकता..." मिस्टर गुजराल ने मिसेज गुजराल से कहा। वो दोनो अभी बाहर खड़े थे। अपने दूसरे गेस्ट को वेलकम कर रहे थे।

"होगी कोई ऑफिस में एंप्लॉई या तो गर्लफ्रेंड्स।" मिसेज गुजराल ने कहा।

"पर वो तो हमेशा काव्या सेहगल के साथ नहीं होता था?" मिस्टर गुजराल ने कहा।

"आप एक काम करिए... उससे ही पूछ लीजिए। होगी जो भी है।" 

अपनी पत्नी की बात सुनने के बाद मिस्टर विराज गुजराल ने कड़क आवाज में कहा, "अगर मुझे उसके साथ बिजनेस डील करनी है तो.. मुझे सब जानना होगा। और तुम तो जानती ही हो, वो किसका बेटा है...। सिद्धार्थ कपूर और गौरी कपूर का। बड़े बाप की औलाद है... जानना तो पड़ेगा।"

"कल जान लेना। आज गेस्ट पे ध्यान दीजिए।" मिसेज गुजराल ने कहा।


रास गरबा खेलते हुए रॉनित और राखी का जैसे डांडिया टकराता था वैसे ही दोनों की नजरें एक दूसरे से मिल रही थी। रॉनित काफी अनकम्फर्टेबल हो जाता था लेकिन राखी को इस वक्त किसी चीज की खबर ही नहीं थी। वो बस गरबा खेलने में ही खोई हुई थी। 

अचानक से रॉनित की नजर सामने खड़े एक आदमी पर गई। वो उनसे ज्यादा दूर नहीं था। उसका चेहरा रॉनित को साफ साफ दिख रहा था। रॉनित ने उसे पहले कभी नहीं देखा था। वो उनकी फोटो खींच रहा था। रॉनित को ये बात बहुत अजीब लग रही थी कि कोई अंजान आदमी उनकी तस्वीर क्यों ले रहा है? रॉनित के मन में अब बहुत से सवाल चलने लगे थे। वो आदमी काफी अच्छे से रेडी होके आया था। उसे देखके लग नहीं रहा था कि वो पार्टी में बिना इनविटेशन के आया हो। "यह है कौन?" रॉनित बस इस बात पे आके रुका था। इसे अब जानना था।

तभी म्यूजिक स्टॉप हुआ। जैसे ही सब खेलते हुए रुक गए, तुरंत ही वो आदमी राखी और रॉनित के सामने आया और राखी को हग कर लिया... रॉनित और राखी दोनो ही इस बात से शोक में थे। रॉनित ने उसे झटके से राखी से अलग किया और गुस्से भरी नजरों से उसे देखने लगा।



Continues in the next episode...

Stay tuned 

Follow me on instagram for updates... @_butterfly __here



Happy Reading ✨