भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 45 Jaydeep Jhomte द्वारा डरावनी कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 45

Ep 45


साई का महिमा. 1


.................
साल 2000

चालीस वर्ष के जनार्दन वल्कु जोशी एक सरकारी स्कूल में अध्यापक थे। उनके परिवार में पैंतीस साल की पत्नी मेघलता, बड़ी बेटी सोहला उम्र की सुजाता और बारह साल का छोटा बेटा मंदार थे।
जनार्दन राव को फिर से स्कूल से स्थानांतरित कर दिया गया। मुंबई के एक गाँव में एक मराठी स्कूल था जहाँ उनका स्थानांतरण हो गया।
रहने के लिए एक अच्छा सा दो मंजिला बंगला मिल गया. विशाल हॉल-
हॉल में एक सोफा, टीवी, फूलदान टेबल, किचन था, किचन के बाईं ओर ऊपरी मंजिल पर जाने के लिए एक सीढ़ी थी - किचन के दाईं ओर एक कमरा भी था।

उस समय जब कोई बच्चा पंद्रह साल का हो जाता था तो वह अपने आप को बड़ा महसूस करता था, तभी तो ऊपरी मंजिल के दो कमरों में से एक कमरा सुजाता ने खासतौर पर अपने लिए ले लिया था. कोई भी उसके फैसले का विरोध नहीं करेगा क्योंकि मंदार भी उसके साथ सोएगा। उस कमरे में दो सिंगल बेड थे. वहाँ चार फीट की अलमारी थी जिसमें सुजाता अपने और मंदार के कपड़े रखती थी।

"क्या बकवास है!" मेघलताबाई ने जनार्दन राव को आवाज दी.
मेघलता बाई रसोई में खड़ी थी। किचन में नीचे लाल रंग का सिलेंडर था, ऊपर गैस जल रही थी. दीवार पर प्लेटें, कटोरियाँ, चम्मच और कप जैसी कुछ वस्तुएँ सजी हुई थीं।

"हुंह आप किस बारे में बात कर रहे हैं?" जनार्दन राव रसोई में आये और बोले। मंदार पास ही खड़ा बाजार से खरीदी हुई आइसक्रीम खा रहा था
"अरे इस बंगले में ये सब चीजें किसका है? क्या तुम्हें ऐसा नहीं लगता?"
"हाँ, तुम नहीं हो!" जनार्दन राव ने मंदार की ओर देखा.
"मंदार। देखते हैं...आकर देखो तुम्हारी माँ क्या कर रही है!" जनार्दन राव की बात पर मंदार आइसक्रीम खाते हुए सीढ़ियाँ चढ़ने लगा।
लेकिन सीढ़ियों पर चलते वक्त जूता उतर गया तो उन्होंने उसे दोबारा पहनना शुरू कर दिया। तभी मंदार के कान नीचे चल रही बातचीत सुन सकेंगे.
"अंगा मेघा! ये सारा सामान बंगले में रहने वाले पहले मालिक का है।" जनार्दन राव की आवाज़.


"अच्छा! उन्होंने यह सामान यहाँ क्यों रखा? नेहल ने क्यों नहीं?" मेघलता महिला से पूछा
"क्या उन्हें अंग लेने के लिए जीवित नहीं होना चाहिए? दो साल पहले, इस बंगले में उनकी और उनकी पत्नी और बच्चे की हत्या कर दी गई थी, और चूंकि आस-पास कोई रिश्तेदार नहीं था, इसलिए इस बंगले को सरकारी संपत्ति में बदल दिया गया था। और अब यह हमारे पास है!" "
"क्या?" मेघलताबाई को थोड़ा डर लगा। वह उस घर में रहने के बारे में सोच भी नहीं सकती थी जहाँ हत्या हुई हो।
"अरे, क्या तुम्हें ऐसे मरे हुए लोगों के घर में रहना है? तुम कहीं और क्यों नहीं रहते!" मेघलता बाई ने कहा.
"चुप रहो! तुम किस जनजाति में रहते हो! क्या मरे हुए लोग वापस आएंगे!"
मेघलता बाई ने कहा, "साई...साई...साई! बस सौभाग्य कहो!" वह भगवान और धर्म में विश्वास रखने वाली महिला थीं। पं. जनार्दन राव अपनी शिक्षा के बाद से ही भगवान की सीढ़ियाँ नहीं चढ़े थे
यह उनके वैज्ञानिक दिमाग की जंग लगी सोच थी।
"देखो मेघा! इतनी भारी जगह तुम्हें कहीं नहीं मिलेगी।"
तो अब इस मामले को यहीं छोड़ दो!" जनार्दन राव ने थोड़ा गुस्से में कहा। उस समय महिलाएं अब की तरह अपने पतियों के खिलाफ नहीं बोलती थीं। इसलिए मेघलताबाई चुप रहीं। दिन में मेघलताबाई ने पूरा बंगला अपने पैरों तले कर लिया - तब उन्हें एहसास हुआ कुछ बातें कि पूरे बंगले का निर्माण वास्तुशास्त्र के विरुद्ध है!
आप क्या सोचते हैं यह कैसा है? घर में नहीं होती भगवान की पूजा? घर में सब कुछ था - तो देवघर क्यों नहीं था? जनार्दन राव ही गैस-सिलेंडर, अनाज, सबके कपड़े और बाकी चीजें लेकर आये थे. मेघलताबाई अपने साथ भगवान की युगीन फोटो लेकर आती थीं. संकट के समय दौड़े चले आने वाले श्री साईनाथ!
मेघलताबाई की शिरडी के साईंनाथ में बहुत आस्था थी। मिनोभावी में असीम आस्था थी.
मेघलताबाई ने रसोई में एक तरफ साईनाथ की फोटो रख दी. और रात अधिक हो जाने के कारण वे सो गये। इस बड़े घर में जोशी परिवार के सदस्यों को देखते ही दिन खत्म हो गया।



क्रमशः









कथा सुर...


कथा सुरु...नेकस्ट एपिसोड.. दर एकदिवसाआड एक भाग पोस्ट होइल.

.धन्यवाद


क्ंमेंट रेटिंग नक्की द्या.

कथा आवडल्यास फॉलो , स्टिकर नक्की द्या !.


सदर कथा काल्पनिक आहे !

कथेत भुत ,प्रेत अमानविय शक्तिंचे उल्लेख आहे .

कथेत अंधश्रद्धा आहे परंतू लेखक तिला खतपाणी घालत नाही ... गरज असल्याने तिच वापर केल गेल आहे कृपया भयरसिकांनी कथा आन्ंद मिळाव ह्या उद्दीष्टाने वाचावी .


धन्यवाद





कथा सुरु ...


महत्वपूर्ण संदेश- कहानी में वर्णित गांव का नाम और वहां की स्थिति सब काल्पनिक है।


कहानियाँ केवल मनोरंजन के लिए ही पढ़ी जानी चाहिए


इस कहानी में लेखक ने भूत-प्रेत और अंधविश्वास को आवश्यकता के कारण दर्शाया है - लेखक का इस कहानी के माध्यम से समाज में अंधविश्वास फैलाने का कोई इरादा नहीं है। यदि कोई व्यक्ति व्यक्तिगत संदेशों के माध्यम से लेखक को आपत्तिजनक संदेश और व्यवहार भेजता है तो कानून के अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी!


कहानी में वर्तनी की गलतियाँ हो सकती हैं, इसलिए कृपया लेखक को समझें!


लेखक गलतियों को सुधारने का प्रयास कर रहा है..




धन्यवाद..

यह कहानी काल्पनिक है!

कहानी में भूत-प्रेत और अमानवीय शक्तियों का जिक्र है।

कहानी में अंधविश्वास है लेकिन लेखक इसमें कुछ नहीं जोड़ता... इसका इस्तेमाल इसलिए किया गया है क्योंकि यह जरूरी है।


महत्वपूर्ण संदेश- कहानी में वर्णित गांव का नाम और वहां की स्थिति सब काल्पनिक है। विनम्र निवेदन। 🙏


इस कहानी में लेखक ने आवश्यकता के कारण भूत-प्रेत, लाश, पिशाच, पिशाच, डाकिनी, यक्षिणी जैसे भूत-प्रेत और अंधविश्वासों को दर्शाया है - लेकिन इस कहानी के माध्यम से समाज में अंधविश्वास फैलाने का लेखक का कोई इरादा नहीं है। पाठक इसे समझें - यदि कोई लेखक को आपत्तिजनक अपमानजनक संदेश और बुरे, हिंसक व्यवहार वाले व्यक्तिगत संदेश भेजता है - तो उस पाठक के खिलाफ कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी! इस कहानी में वर्तनी की गलतियाँ हो सकती हैं, क्योंकि लेखक नया है, इसलिए कृपया लेखक को समझें! वह आगे चलकर निश्चित रूप से बेहतर लिखना सीखेगा..........कहानी में गलतियों को लेखक को बताएं..ताकि वह

लेखक त्रुटियों को सुधारने का प्रयास करेगा...

और नये जोश से लिखेंगे..!

कहानी जारी है...अगला एपिसोड..हर एक दिन एक एपिसोड पोस्ट किया जाएगा।

।धन्यवाद


एक टिप्पणी रेटिंग अवश्य दें।

कहानी पसंद आये तो फॉलो करें और स्टीकर दें!


यह कहानी काल्पनिक है!

कहानी में भूत-प्रेत और अमानवीय शक्तियों का जिक्र है।

कहानी में अंधविश्वास है लेकिन लेखक इसमें कुछ नहीं जोड़ता... इसका इस्तेमाल इसलिए किया गया है क्योंकि यह जरूरी है।


कथा
क्रमशः